ekterya.com

यह तय करने के लिए कि क्या स्यामियां आपके लिए सही बिल्ली है या नहीं

स्यामकी बिल्ली एक दुर्लभ और अनूठी नस्ल है जो 10 से ज्यादा सदियों से बच गई है। थाईलैंड में, वे पवित्र थे और मंदिर के अभिभावक थे। बहुत से लोग अपनी सुंदर आंखों की वजह से स्यामकी बिल्ली होने का सपना देखते हैं, इसकी शानदार उपस्थिति और इसकी भव्यता यह एक बहुत ही बुद्धिमान दौड़ है, जिसे नजरअंदाज नहीं करना पसंद है और न केवल बहुत शोर बल्कि बहुत मांग की जा रही है। इससे पहले कि आप एक स्याम देश का फैसला करें, नस्ल के बारे में अधिक जानने के लिए समय लें और विचार करें कि यह आपके लिए सही प्रकार का पालतू है या नहीं।

चरणों

भाग 1
एक स्याम मां बिल्ली होने पर विचार करें

चित्र शीर्षक से तय करें कि कोई स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 1
1
स्याम देश की बिल्लियों की सकारात्मक विशेषताओं के बारे में जानें एक स्याम देश की बिल्ली के पास बहुत अच्छे कारण हैं। उन महान चीजों के बारे में जानें जो इस नस्ल की पेशकश करते हैं जब आप समझते हैं कि स्याम देश आपके लिए सही है या नहीं।
  • स्यामजी बिल्लियों बहुत स्नेही बिल्लियों के लिए जाने जाते हैं। वे अपनी गोद में बैठना पसंद करते हैं और वे रात में भी आपके साथ बिस्तर पर बैठेंगे
  • स्याम देश की बिल्लियों बहुत सुंदर हैं कई अलग-अलग रंग भिन्नताएं हैं और उनके पास सुंदर नीली आंख हैं। सबसे आम रंग हैं "मुहर बिंदु" (गहरे भूरे रंग), इस "चॉकलेट बिंदु" (हल्का भूरा), इस "नीली बिंदु" (गहरे भूरे रंग) और "बकाइन बिंदु" (हल्के भूरे रंग)
  • उन्हें ब्रश करने की आवश्यकता नहीं है। उनके बाल बहुत कम हैं और हालांकि वे इसे स्थानांतरित करते हैं यह अन्य नस्लों के रूप में ध्यान देने योग्य नहीं है।
  • वे जोरदार और खेलने के लिए प्यार कर रहे हैं
  • वे अक्सर बच्चों के साथ अच्छे होते हैं वे वयस्कों की तुलना में युवा लोगों के अधिक सहिष्णु भी हो सकते हैं। बेशक, आपको हमेशा बच्चों और पालतू जानवर दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पालतू जानवरों के साथ छोटे बच्चों की निगरानी करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 2
    2
    एक स्यामियों पर विचार करें यदि आप कुत्ते चाहते हैं लेकिन आपके पास एक नहीं हो सकता है यदि आप एक कुत्ते लेना चाहते हैं, लेकिन आप जहां रहते हैं, आप उस जगह में एक नहीं कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं, तो आप स्याम देश पर विचार करना चाह सकते हैं। वे एक कुत्ते की एक ही विशेषता को साझा करते हैं और कुछ स्याम देश की बिल्लियों भी खींचें और चीजें ला सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि वे आपको एक बिल्ली जहां आप रहते हैं की अनुमति देते हैं। यदि आप किराया करते हैं, तो मकान मालिक के साथ इसकी जांच करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 3
    3
    स्यामसी बिल्लियों से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत रहें नस्ल को बनाने के लिए चयनात्मक प्रजनन के कारण ज्यादातर शुद्ध नस्लों को कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है। स्याम देश की बिल्ली अलग नहीं है कुछ ऐसी बीमारियां जिनमें स्याम देश की बिल्लियों होती हैं, उनमें शामिल हैं:
  • गुर्दा की बीमारी की शुरुआती शुरुआत कई प्रकार की समस्याएं गुर्दे को प्रभावित करती हैं, जो समय से पहले की उम्र में बिल्ली का नेतृत्व करती हैं इस रोग से प्यास, खराब भूख, वजन घटाने, उल्टी, गरीब साँस लेने, विरल कोट और समय से पहले मौत में वृद्धि हो सकती है। कुछ मामलों में खराब होने पर आहार और दवाओं के पर्चे के साथ देरी हो सकती है, लेकिन पशुचिकित्सा के आवधिक दौरे के लिए आवश्यक होगा
  • प्रतिरक्षा प्रणाली में कमजोरी यह स्थिति बिल्ली के ल्यूकेमिया संक्रमण को पकड़ने के लिए असुरक्षित है। यदि आपके पास ल्यूकेमिया वायरस का एक सकारात्मक बिल्ली है, तो यह एक स्याम देश का होना अच्छा विचार नहीं है।
  • Megaoesophagus। अन्नप्रणाली पेशी ट्यूब होती है जो मुंह पेट से जोड़ती है। यदि बिल्ली मेगासोफेगस को विकसित करती है, तो वाहिनी बड़ी और चंचल हो जाती है, जिससे पेट में भोजन की यात्रा में देरी होगी। इस स्थिति में भोजन का खिसकना, कैलोरी और कुपोषण का अपर्याप्त खपत होता है।
  • अक्षिदोलन। स्याम देश की बिल्लियों की आंखों के अस्तित्व में भी एक विशिष्टता हो सकती है, जिसका अर्थ है कि उनकी आँखें एक तरफ एक दूसरे से आगे बढ़ती हैं, जैसे कि वे अंतहीन ट्रेन देख रहे थे।
  • भाग 2
    दौड़ के बारे में सीखना

    चित्र शीर्षक है कि तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 4
    1
    समझे कि स्यामजी बिल्लियों अन्य बिल्ली नस्लों से अलग हैं। जबकि कई बिल्लियों शांत, सहनशील हैं और बहुत सो रही हैं, एक स्याम देश इस प्रकार की बिल्ली नहीं है एक तरह से, एक स्याम देश की तरह एक कुत्ते की तरह बहुत लग रहा है स्याम देश की बिल्लियों दृढ़ और बुद्धिमान हैं। यदि स्यामिक कुछ करने पर अपनी जगहें सेट करता है तो बाधाओं या परिणामों के बावजूद वह ऐसा करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 5
    2
    अपने स्याम देश की बिल्ली प्रशिक्षण में कठिनाई की उम्मीद है उनकी बुद्धिमत्ता और हठ के कारण, स्याम देश की बिल्लियों को प्रशिक्षित करना बहुत मुश्किल है। उदाहरण के लिए, एक स्यामवासी अप्रिय अनुभवों को नजरअंदाज कर सकते हैं जैसे पानी से छिड़का जा रहा है, जिससे उन्हें दुर्व्यवहार करने से अवहेलना करना मुश्किल हो जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 6
    3



    ध्यान रखें कि स्याम देश की बिल्लियों बेहद शोर हैं। एक सामान्य बिल्ली चीख़ और पुंज सकते हैं, लेकिन स्याम देश की माउज़ और माउज़। अगर वह कुछ चाहता है तो एक स्यामिस घंटों के लिए म्याऊ और म्याऊ सकता है स्यामकी बिल्ली का म्याऊ लंबा और काफी परेशान है, जिससे यह अनदेखा करना मुश्किल हो जाता है।
  • प्रतिबिंबित अगर एक भयानक बिल्ली आपको परेशान कर देगी या आपको बेहतर महसूस कर सकती है
  • एक शीर्षक वाला छवि, तय करें कि एक स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 7
    4
    ध्यान रखें कि स्याम देश की बिल्लियों कंपनी की तलाश में हैं यदि आप एक बिल्ली चाहते हैं क्योंकि आप लंबे समय से दूर हैं, तो एक स्याम मां बिल्ली होने पर आपका सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है स्याम देश की बिल्लियों को ध्यान देने की जरूरत है और स्थान को नष्ट करने की आवश्यकता होगी यदि उन्हें नहीं है। ये बिल्लियों की जरूरत होती है और आपके ध्यान की आवश्यकता होती है। अगर वे पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं, तो वे अक्सर विनाशकारी व्यवहार का सहारा लेते हैं ताकि वे भूल जाएं कि वे अकेले हैं।
  • आपको अपनी स्याम मां बिल्ली या एक पालतू बैठनेवाला घर के भीतर रखनी पड़ती है जब आप एक दिन से भी ज्यादा समय के लिए जाते हैं, क्योंकि आपके स्याम देश किसी भी विस्तारित अवधि के लिए मानव अनुपस्थिति बर्दाश्त नहीं कर पाएगा।
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 8
    5
    निर्धारित करें कि यदि आप अपने घर को नए बिल्ली या बिल्ली के लिए पर्याप्त सुरक्षित बना सकते हैं यदि आप एक स्याम देश के बिल्ली का बच्चा होने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपने घर की जांच करने के लिए बिल्ली का बच्चा होगा। लेकिन यहां तक ​​कि अगर आप वयस्क स्याम देश की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि आपका घर बिल्ली के लिए सुरक्षित है। स्याम देश की बिल्लियों बहुत बुद्धिमान और उत्सुक हैं वे आपकी बिजली के डोरियों में उलझा कर सकते हैं या आपके समतल पर पहुंच सकते हैं।
  • सुरक्षित ढीला केबल, फायरप्लेस में एक स्क्रीन रखें, अपने सभी अलमारियों पर बच्चे की सुरक्षा लॉक रखें और पहुंच से बाहर आग रखें।
  • भाग 3
    एक स्याम देश की बिल्ली खोजें

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 9
    1
    एक सियामी बचाव समूह या किसी अन्य आश्रय से एक स्यामवासी को अपनाना। ध्यान रखें कि स्याम देश के आश्रयों में वंशावली नहीं हो सकती, भले ही वे स्याम देश की बिल्लियों की तरह दिखें। यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि एक बिल्ली स्याम देश है, बिल्ली का पंजीकरण दस्तावेज पढ़ना है, जो कि ज्यादातर बिल्ली के आश्रयों में नहीं है। हालांकि, एक आश्रय से एक बिल्ली एक अद्भुत साथी हो सकता है
    • बचाव समूहों में उनके स्याम देश की बिल्लियों के लिए कागजात हो सकते हैं, यह कि बिल्लियों को कैसे प्राप्त किया जा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक, तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 10
    2
    एक जिम्मेदार ब्रीडर से एक स्यामवासी खरीदें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास स्यामकी बिल्ली है, तो पड़ोसी ब्रीडर से या पालतू जानवरों की दुकान से स्यामकी बिल्ली नहीं मिलता है। पहले की जांच करें जिम्मेदार प्रजनकों को आपको संदर्भ देने में खुशी होगी और आपको बताएगा कि वे कौन सी बिल्ली संघ हैं। वे पंजीकरण कागजात और एक स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करेंगे
  • बिल्ली शो जिम्मेदार प्रजनकों को पूरा करने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 11
    3
    सिफारिशों के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें यदि आप अपने क्षेत्र में किसी भी प्रजनकों को नहीं जानते हैं और आप किसी आश्रय में एक स्याम देश नहीं पा सकते हैं, तो अपने स्थानीय पशुचिकित्सक से एक स्याम मां बिल्ली के बारे में जानने के लिए पूछें। आपका पशुचिकित्सक आपको एक सम्मानजनक ब्रीडर या आपके क्षेत्र में एक सियामीज बचाव समूह के रूप में संदर्भित करने में सक्षम हो सकता है।
  • चेतावनी

    • एक पालतू खर्च पैसे होने जब तक आप अपने भोजन, पशु चिकित्सा देखभाल और अन्य बुनियादी जरूरतों के लिए भुगतान नहीं कर सकते तब तक कोई पालतू नहीं है
    • पालतू बनाना एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है। किसी भी प्रकार का पालतू जानवर न हो, जब तक कि आप उसके पूरे जीवन में उसकी देखभाल करने के लिए तैयार नहीं होते। बिल्लियों के मामले में, इसका मतलब 10 से 20 साल के बीच हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com