ekterya.com

कैसे एक बिल्ली `रूसी नीली `पहचानने के लिए

क्या आप कभी भी एक प्रभावशाली नीली बिल्ली से मिले हैं, लेकिन पता नहीं था कि यह दौड़ क्या थी? हालांकि बाधाएं कम हैं, यह एक नीली रूसी बिल्ली हो सकती है। एक नीली रूसी बिल्ली की पहचान करने के कई तरीके हैं, जब आप एक में आते हैं।

चरणों

विधि 1

नीली रूसी बिल्ली की विशेषताओं को पहचानें
एक रूसी ब्लू चरण 1 को पहचानें
1
दौड़ के बारे में जानें नीली रूसी एक शुद्ध या वंशावली बिल्ली है। इस जाति की उत्पत्ति अज्ञात है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि यह रूस के उत्तर में स्थित पुरातन द्वीप समूह में उत्पन्न हुआ था। इस क्षेत्र में मौसम की स्थिति अत्यंत कठोर सर्दियों, जिसके कारण रूस नीले बिल्ली एक मोटी कोट और इन्सुलेशन के लिए बैग विकसित कर रहे हैं।
  • दौड़ 1 9वीं सदी की दूसरी छमाही में दुनिया के दूसरे हिस्सों में विस्तार करने लगी और 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में संयुक्त राज्य में पहुंची।
  • एक रूसी ब्लू चरण 2 को पहचानें
    2
    बिल्ली के आकार पर ध्यान दें रूसी नीली बिल्लियों कंधे तक की ऊंचाई में लगभग 25 सेमी (10 इंच) मापते हैं उनका औसत वजन 5 किलोग्राम (12 पौंड) है, हालांकि कुछ नमूनों को बड़ा या छोटा होता है, उनकी जीवनशैली, उनके भोजन की आदतों और उनकी गतिविधि के स्तर पर निर्भर करता है
  • उनकी आयु की प्रत्याशा 10 से 15 साल है।
  • एक रूसी ब्लू चरण 3 को पहचानें
    3
    इस नस्ल के सामान्य रूप को पहचानें। नीली रूसी बिल्ली लंबे, पतले और सुरुचिपूर्ण बिल्लियों की एक सामान्य धारणा देते हैं। इसके अलावा, जब तक फैला हुआ है, उनके पास एक लंबी और सुगंधित गर्दन है, लेकिन उनके शानदार फर इस विशेषता को छिपा सकते हैं और गर्दन को कम दिखते हैं।
  • उनका शरीर पतला है और पतली हड्डियां हैं। सामान्य तौर पर, वे पतली और परिभाषित मांसपेशियों भी हैं
  • एक रूसी ब्लू चरण 4 को पहचानें
    4
    आँखों के रंग पर ध्यान दें। नीली रूसी बिल्लियों की हरी आँखें हैं यह सुविधा 4 महीने की उम्र से विकसित होती है और आईरिस के बाहर हरे रंग की सीमा के रूप में प्रकट होती है, जो आंखों का रंगीन हिस्सा है। सभी बिल्ली के बच्चे नीली आँखों से पैदा होते हैं, लेकिन रंग अंतिम रंग में बदल जाता है, क्योंकि वयस्क बिल्लियों के रूप में वे बढ़ने लगते हैं
  • एक रूसी ब्लू चरण 5 को पहचानें
    5
    सिर के आकार का निरीक्षण करें नीली रूसी बिल्लियों में एक पच्चर के आकार या त्रिकोण का सामना होता है, जिसे अक्सर 7 अलग-अलग विमानों के साथ कोबरा के रूप में वर्णित किया जाता है। इसके विपरीत, ठेठ बिल्लियों में आमतौर पर अधिक गोल और सेब के आकार की खोपड़ी होती है। यह नीला रूसी बिल्लियों को अलग करता है।
  • एक रूसी ब्लू चरण 6 को पहचानें
    6
    कोट, नाक और पैरों के रंग की जांच करें। रूसी नीली बिल्लियों की सबसे उल्लेखनीय और अनोखी विशेषता कोट है जिसके द्वारा उन्हें नाम दिया गया था। यह ग्रे दिखाई देता है, हालांकि इसके रंग का पारंपरिक विवरण नीला है। यह घने, मोटी, आलीशान और दोहरी परतों के साथ होना चाहिए।
  • यदि आप व्यक्तिगत रूप से बालों पर करीब ध्यान देते हैं, तो आपको टिप्स पर एक हल्के भूरा या चांदी के रंग के स्पर्श के साथ एक ग्रे रे मिल जाएगा।
  • नीली रूसी बिल्लियों की नाक काला है और चांदी के पौधों को चमचमाते हैं।



  • एक रूसी ब्लू चरण 7 को पहचानें
    7
    बिल्ली के चरित्र पर विचार करें रूसी नीली बिल्लियों अजनबियों के साथ शर्मीली होती हैं, लेकिन एक बार जब वे अपने मालिकों को जान लेते हैं तो वे बहुत प्यार करते हैं। वे भी कोमल और चंचल हैं, जो उन्हें पहली बार मालिकों के लिए परिपूर्ण बनाती है इसकी विशेषताओं में से एक है कि रूसी नीले बिल्लियों का पीछा और बातें, जो बिल्लियों में असामान्य है और आमतौर पर कुत्ते इकाइयों के साथ जुड़ा हुआ है लाना चाहते है।
  • ब्लू रूसी बिल्लियों को एक शांत आवाज़ होने की प्रतिष्ठा है, एक प्राच्य उपस्थिति के साथ अन्य दौड़ के विपरीत और एक चेहरे का चेहरा, जैसे कि स्यामसे या हवनन बिल्लियों। ये नस्लों अत्यंत मुखर और चीख़ी हो सकती हैं
  • ये बिल्लियों अच्छे पर्यवेक्षकों और सक्रिय रूप से देखने के लिए प्यार करती है कि उनके आस-पास क्या होता है, बिना जरूरी इसके का हिस्सा होना कई बिल्लियों के साथ, वे शांति से प्यार करते हैं और वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते हुए कार्य करते समय शांत स्थानों की तलाश करना पसंद करते हैं।
  • एक रूसी ब्लू चरण 8 पहचानें
    8
    दस्तावेजों को सत्यापित करें जो वंशावली का समर्थन करते हैं बिल्लियों को एक प्रतिष्ठित नस्ल नहीं सौंपा जा सकता है, जब तक कि उनके पास यह साबित करने के लिए वंशावली प्रमाण पत्र न हो। और न ही आप दावा कर सकते हैं कि आपके पास नीले रंग की नीली बिल्ली एक नीली रूसी है अगर आपके पास ऐसा दस्तावेज नहीं है जो इसे साबित करते हैं। यदि आपके पास ऐसे दस्तावेज नहीं हैं, तो उस बिल्ली को एक छोटी बालों वाला घरेलू बिल्ली माना जाएगा, जो नस्ल के बिना फेलेन्स का आधिकारिक शब्द है।
  • इसका अर्थ यह नहीं बिल्ली निश्चित रूप से एक अच्छा घर, के कम योग्य है कि है, लेकिन निश्चित रूप से अगर आप न्यायाधीशों या बिल्ली प्रजनक के साथ परामर्श के रूप में एक रूसी ब्लू विचार नहीं किया जाएगा।
  • एक रूसी ब्लू चरण 9 को पहचानें
    9
    लागतों के बारे में सोचो दरअसल, नीली प्रजनन वाली रूसी बिल्लियों को दुर्लभ दिखता है और अक्सर बहुत महंगा होता है। यूरोप में, 2012 तक, एक सभ्य बिल्ली खेत से इन बिल्लियों में से एक के लिए केवल आरक्षण का शुल्क लगभग 1000 यूरो था। संयुक्त राज्य अमेरिका में, नीले रूसी बिल्ली के बच्चे की औसत लागत $ 400 और $ 600 के बीच है हॉस्टल द्वारा कुछ बिल्लियों को "ब्लू रशियन" के रूप में पेश किया जाता है, लेकिन वास्तव में वे केवल छोटी बालों वाली घरेलू बिल्लियों हैं, चूंकि बिल्लियां नीला रूसियों के रूप में उतना महंगी नहीं होतीं, उन्हें कभी नहीं छोड़ा जाएगा।
  • बिल्ली प्रजनक अपने मानकों के बारे में भी बहुत सख्त हैं और सामान्य तौर पर नीले रूसी बिल्लियों को उन परिवारों को बेचने से इनकार करते हैं जो उनकी परवरिश नहीं कर सकते।
  • सभी रूसी ख़ालिस बिल्लियों उदास spayed या उन्हें प्रजनन से रोकने के लिए और लोग हैं, जो बिल्ली प्रजनक नीले रूस बिल्ली के बच्चे के साथ बाजार में बाढ़ नहीं कर रहे हैं को रोकने के लिए है, जो उन्हें कम एक दौड़ में बदल जाएगा neutered होने के बाद बेच रहे हैं अनन्य।
  • विधि 2

    डीएनए टेस्ट प्राप्त करें
    एक रूसी ब्लू चरण 10 को पहचानें
    1
    डीएनए परीक्षण के लिए बिल्ली को प्रस्तुत करने पर विचार करें। यदि आप अपनी बिल्ली के वंश के बारे में निश्चित नहीं हैं और इसके समर्थन के लिए आवश्यक दस्तावेज नहीं हैं, तो उसे डीएनए टेस्ट में सबमिट करने पर विचार करें। सभी जानवरों के पास एक विशिष्ट डीएनए है जो उनके मूल के बारे में कोड प्रदान करता है। इसी तरह, डीएनए एक फिंगरप्रिंट के बराबर है जो दौड़ के आनुवंशिक उत्पत्ति को इंगित करता है। ये परीक्षण, जिनके पास एक ही तकनीक है जो आपराधिक एजेंसियों और कानून प्रवर्तन द्वारा उपयोग किया जाता है, अब पालतू जानवरों के लिए उपलब्ध हैं
    • परीक्षण जेनेटिक मार्करों की तलाश करते हैं जो माता-पिता की दौड़ का संकेत देते हैं। ऐसी वेबसाइटें जिनकी अच्छी प्रतिष्ठा है, इन आंकड़ों की तुलना इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ़ एनिमल जेनेटिक्स के साथ करने के लिए उच्चतम संभव सटीकता प्राप्त करने के लिए करते हैं।
  • एक रूसी ब्लू चरण 11 को पहचानें
    2
    सेवा प्रदाता को बहुत सावधानी से चुनें एक अच्छा संकेतक है कि वेबसाइट की अच्छी प्रतिष्ठा है कि यह पशु चिकित्सकों द्वारा प्रशासित किया जाता है सामान्य तौर पर, ये वेब पेज स्वास्थ्य समस्याओं और वंशानुगत रोगों के लिए डीएनए परीक्षण प्रदान करते हैं। अक्सर, ये वेब पेज बिल्ली की उत्पत्ति को निर्धारित करने के लिए परीक्षण की पेशकश करते हैं, जो उच्च मानकों से मिलते हैं।
  • आप अमेज़ॅन या ऑनलाइन पर भी परीक्षण खरीद सकते हैं, लेकिन उन्हें खरीदने से पहले विक्रेता की पहचान सत्यापित करें। सुनिश्चित करें कि आप अपना पैसा बर्बाद नहीं करते और आप सही परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • एक रूसी ब्लू चरण 12 को पहचानें
    3
    एक नमूना लीजिए आपकी बिल्ली का नमूना एकत्र करने की प्रक्रिया सरल है आनुवांशिक परीक्षण में दो swabs शामिल हैं उनमें से एक बिल्ली के गाल के अंदर रखें और इसे 5 सेकंड के लिए चालू करें। फिर, बिल्ली के मुँह से झाड़ू को हटा दें और इसे 15 सेकंड तक शुष्क करने के लिए हवा में रखें। इसके बाद, इसे पैकेज में रखें दूसरे गाल पर दूसरे swab के साथ इस क्रम दोहराएँ।
  • आपको बिल्ली को खाने या नशे में बिना यह करना चाहिए, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षण से पहले आपकी बिल्ली ने कम से कम 15 मिनट तक कुछ नहीं खाया है।
  • परीक्षा को प्रयोगशाला में भेजें। एक बार प्रयोगशाला नमूना है, जो मेल द्वारा भेजा जाता है प्राप्त हुआ है, परिणाम के लिए औसत समय 4 से 5 दिन, ईमेल अथवा पत्र द्वारा होता है।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com