ekterya.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा deworm करने के लिए

बिल्ली के बच्चे कीड़े से पैदा हो सकता है या पहले हफ्तों के दौरान उनकी मां से संक्रमित हो सकता है। वे आम तौर पर आंत्र कीड़े और हुकवर्म हैं, लेकिन वे टैपवेर्म और दो अन्य परजीवी, कोकसीडिया और जीरियाडिया भी प्राप्त कर सकते हैं। एक बिल्ली का बच्चा काटना करने के लिए, जन्म के 4 से 6 सप्ताह के बाद विशिष्ट डीवर्मिंग प्रोग्राम का पालन करें और उचित परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।

चरणों

विधि 1
एक उपचार कार्यक्रम के साथ कीड़े हटाएं

डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
चिकित्सक को बिल्ली का बच्चा ले लो एक बिल्ली का बच्चा ख़राब करने का सबसे अच्छा तरीका यह पशु चिकित्सक को ले जाना है पशु चिकित्सक आपके पास विशिष्ट प्रकार की कीड़े का निदान कर सकते हैं और बिल्ली का बच्चा उचित उपचार दे सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप घर पर बिल्ली के बच्चे को खदेड़ते हैं, तो आपको डॉक्टर के पास ले जाना होगा, जब आपके पास 6 महीने का स्टूल टेस्ट होगा।
  • यदि बिल्ली का बच्चा अभी भी अपनी मां को नर्सिंग कर रहा है, तो आपको मां को पशुवर्ग के लिए ले जाना चाहिए ताकि उसे भी शव-विच्छेद कर दिया जाए।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: गाय भैंस को हीट में लाने का No1देसी फार्मूला|Heat Problem Solution in Dairy Farm india

    2
    एक निर्धारित एंटीपारैसिटिक दवा का प्रयोग करें। यदि आप पशुचिकित्सा के लिए बिल्ली का बच्चा लेते हैं, तो वह एक एंटीपारैसिटिक दवा लिखेंगे, यदि आप चाहें, तो वह आपके लिए इसे संचालित कर पाएगा। पशु चिकित्सक को बिल्ली का बच्चा लेते हुए, आपको उसे एक एंटीपारैसिटिक दवा देने की निश्चितता होगी जो आपकी उम्र के एक बिल्ली के बच्चे के लिए अनुमोदित है। एंटीपारैसिटिक दवा का रूप, बिल्ली की उम्र पर निर्भर हो सकता है
  • प्रिस्क्रिप्शन एंटीपारैसिटिक दवाएं chewable गोलियाँ, या मौखिक या सामयिक समाधान के रूप में आ सकता है। बिल्ली का बच्चा चबाये जाने योग्य टैबलेट खाएगा एक सामयिक समाधान एक तरल है जिसे सीधे त्वचा में प्रशासित किया जाना चाहिए।
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक पर्ची के बिना बिल्ली के बच्चे के लिए एक विरोधी परजीवी दवा खरीदें यदि आप पशुचिकित्सा के लिए ले जाने से पहले घर पर बिल्ली का बच्चा ख़ास करना चाहते हैं, तो आप एक वाणिज्यिक एंटीपारासिटिक खरीद सकते हैं। उन उत्पादों के लिए देखो जो कि पिएरन्टेल पिमोटे होते हैं, जो आंतों की कीड़े और हुकवर्मों को मार देंगे।
  • केवल बिल्लियों के लिए सुरक्षित लेबल के रूप में ओवर-द-काउंटर एंटीपारैसिटिक दवाएं का उपयोग करें
  • आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली का बच्चा काफी पुराना है, दवा के आयु प्रतिबंधों को देखना चाहिए। कुछ एंटीपारैसिटिक दवाएं बिल्लियाँ 6 सप्ताह या उससे अधिक उम्र के लिए होती हैं, जबकि अन्य बिल्लियों के लिए 9 सप्ताह या उससे अधिक पुरानी हो सकती हैं
  • ओवर-द-काउंटर कीड़े के खिलाफ निवारक उपचार तरल, गोलियां या सामयिक समाधान में आ सकते हैं।
  • एक तरल समाधान मौखिक रूप से किया जाता है, जैसे कि गोलियां सामयिक समाधान तरल समाधान होते हैं जो सीधे त्वचा पर रखे जाते हैं।
  • कोई एंटीपारैसिटिक दवा सभी प्रकार के कीड़े को समाप्त नहीं करेगा एक वाणिज्यिक antiparasitic कीड़े के सबसे आम प्रकार को खत्म करते हैं, बिल्ली का बच्चा कीड़े दवा के लिए इलाज नहीं कर रहे हैं हो सकता है। वह इतना है कि आप विशिष्ट कीड़े आप के लिए कोशिश कर सकते हैं एक स्टूल नमूना देने के लिए, पशु चिकित्सक के पास बिल्ली का बच्चा ले जाता है जितनी जल्दी हो सके।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 4 नामक छवि
    4



    जब आप 3 हफ्ते पुरानी हो तो बिल्ली का बच्चा ख़त्म करना शुरू करें अधिकांश बिल्ली के बच्चे कीड़े के साथ पैदा होते हैं। गर्भवती बिल्लियां आमतौर पर उन कीड़े से गुजरती हैं जो गर्भाशय के माध्यम से या उनके दूध के माध्यम से पैदा होने के बाद उनके बिल्ली के बच्चे को अपने सिस्टम में निष्क्रिय थीं। इस वजह से, डीवर्मिंग प्रक्रिया लगभग 2 या 4 सप्ताह की उम्र के आसपास शुरू होती है।
  • डीवॉर्म ए बिल्लीटन स्टेप 5 नामक छवि
    5
    प्रत्येक 2 सप्ताह तक बिल्ली का बच्चा कीटनाशक जब तक यह 2 महीने पुराना नहीं हो। उपचार शुरू होता है जब बिल्ली का बच्चा 3 सप्ताह का पुराना होता है। आपको अपने पास कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए अक्सर बिल्ली का बच्चा काटना करना पड़ता है। बिल्ली के बच्चे भी उपद्रव के लिए अधिक संवेदक होते हैं, इसलिए आम तौर पर डीवर्मिंग से निपटने में मदद मिलती है। लगभग 2 सप्ताह की आयु के शुरू होने पर, आपको कुल 4 उपचार के लिए हर 2 सप्ताह बीमार करना चाहिए।
  • इसका मतलब यह है कि आप बिल्ली के बच्चे को सप्ताह 2, 4, 6 और 8 में एंटीपरायटीक दवा दे देंगे।
  • कुछ पशु चिकित्सकों का कहना है कि जन्म के बाद 4 सप्ताह के बाद बच्चों को 3 सप्ताह और अन्य बच्चों में दवाइयां देने लगें। जब तक आप 2 या 4 सप्ताह में डीवर्मिंग प्रक्रिया शुरू करते हैं, तब तक बिल्ली का बच्चा ठीक हो जाएगा। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको कब शुरू करना चाहिए, पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 6 नामक छवि
    6
    एक महीने में एक बार जब तक कि यह 6 महीने पुराना नहीं होता है, बिल्ली का बच्चा एंटीपारैसिटिक दवा दें। द्विवार्षिक उपचार के अंतिम चरण के बाद, लगभग 8 हफ्तों तक, आपको बिल्ली को प्रति महीने एक बार एंटीपारैसिटिक दवा देना चाहिए जब तक कि यह 6 महीने तक नहीं पहुंच जाए। इसका मतलब है कि आपके पास सप्ताह 12, 16, 20 और 24 में एक एंटीपरासिटिक होगा।
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    12 महीनों में अंतिम एंटीपारैसिटिक दवाएं प्रशासन बिल्ली का बच्चा अपनी साप्ताहिक और उसके बाद मासिक खुराक देने के बाद, इलाज अधिक विस्तारित होगा। बिल्ली के बच्चे को 12 महीने की उम्र में अंतिम एंटीपारैसिटिक दें।
  • जब बिल्ली का बच्चा एक वर्ष का हो जाता है, तो उसे एक वयस्क के तौर पर परजीवित होना शुरू होता है।
  • विधि 2
    कीटनाशकों को पहचानें और रोकें

    डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: पशु का बार-2 हीट पर आना, पशु गर्भ का पता करना, गाभिन न ठहरना ALL IN ONE SOLUTIONS IN HINDI

    1

    Video: ये बिल्ली कभी इस घर मे नही आएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com