ekterya.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा चूसना

ज्यादातर स्तनधारियों की तरह, बिल्ली के बच्चे अपनी मां के दूध पर खिलाकर अपना जीवन प्रारंभ करते हैं। स्तनपान से अकेले भोजन करने के लिए संक्रमण को दांतेदार कहा जाता है यदि आपकी बिल्ली में बिल्ली के बच्चे थे या आप किसी अनाथ बिल्ली के बच्चे के लिए जिम्मेदार हैं, तो आपको यह जानना होगा कि यह महत्वपूर्ण संक्रमण कैसे बनने के लिए और क्या करना है।

चरणों

भाग 1
बिल्ली के बच्चे के दूध पिलाने को तैयार करें

छवि शीर्षक वाला वीन बिल्ली के बच्चे चरण 1

Video: जानें! बिल्ली का काटा हुआ रास्ता क्यों माना जाता है अशुभ?

1
निर्धारित करें कि आपके बिल्ली का बच्चा चूसना कब खरपतवार की प्रक्रिया शुरू होती है जब बिल्ली के बच्चे लगभग चार हफ्ते पुराने होते हैं और ज्यादातर मामलों में, जब वह आठ से दस सप्ताह के बीच हों तब समाप्त होता है एक बार जब आपके बिल्ली का बच्चा अपनी आँखें खोल लेता है, तो उन्मुख हो सकता है और सुरक्षित रूप से चल सकता है, तो आप इसे छोड़ देना शुरू कर सकते हैं।
  • बिल्ली के आँखें और कान जन्म के 10 से 14 दिनों के बीच खोलने लगते हैं। 2 या 3 हफ्तों में वे रुकावटें शुरू कर देते हैं और संकोच करते हैं, मांसपेशियों को मजबूत करने और चलना सीखते हैं। इस अवधि के दौरान वे अभी भी अपने मां के दूध से अपने सभी पोषण प्राप्त करेंगे। जंगली जानवरों के मामले में, जब वह देखती है कि उसकी संतानों को आगे बढ़ने की क्षमता है, तो वह दूध देने वाली प्रक्रिया शुरू कर देता है।
  • वीन बिल्ली का बच्चा कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक खाद्य पदार्थ खरीदें जब आप अपने बिल्ली का बच्चा छोड़ना शुरू करते हैं तो आप स्तन के दूध के लिए एक विकल्प खरीदना चाहते हैं। यह उत्पाद उसी पोषण मूल्यों को प्रदान करने और कुछ हद तक स्तनपान के स्वाद का अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप यह भी सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप एक उच्च गुणवत्ता वाले बिल्ली का बच्चा खरीदते हैं, जिसे आप धीरे-धीरे पेश करेंगे अंगूठे का नियम यह देखना है कि किसी भी प्रकार का मांस सूची में पहले घटक के रूप में सूचीबद्ध है या नहीं। इसका मतलब यह है कि भोजन में प्रोटीन का उच्च प्रतिशत है, वैसे ही बढ़ती बिल्लियों को स्वस्थ होने की आवश्यकता है।
  • अपने बिल्ली के बच्चे को गाय का दूध न दें। यह एक उपयुक्त sustito क्योंकि पेट अपने पुसीकैट संसाधित नहीं कर सकता है और आप दस्त देना नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला वीन बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    भोजन और पानी के लिए व्यंजन खरीदें जो बहुत गहरे नहीं हैं सिरेमिक या प्लास्टिक कंटेनर समान रूप से उपयुक्त हैं। सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली का बच्चा आसानी से उन के नीचे पहुंचता है, ताकि वे अपने दूध के विकल्प को पी सकते हैं और अपने अन्य खाद्य पदार्थों को बहुत आसानी से खा सकते हैं।
  • वीन बिल्ली के बच्चे का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: कुएं में गिरा कोबरा साप, फिर क्या हुआ देखिये इस वीडियो को | Cobra Snake Rescue, Shendi Ahmednagar

    यदि आप उसकी मदद कर सकते हैं, तो अचानक अपनी मां के बिल्ली का बच्चा अलग न करें। बच्चों की तरह, बिल्ली के बच्चे, अवलोकन के माध्यम से सीखते हैं आपका बिल्ली का बच्चा उसकी मां को खाएगा, सैंडबॉक्स और खेल का उपयोग करेगा, फिर इन कार्यों के बहुत सारे अनुकरण करें यदि आपके पास मां और बच्चे दोनों हैं, तो उन्हें संभवतः जितना संभव हो उतना एक साथ रखने का प्रयास करें, या कम से कम जब तक कि बिल्ली का बच्चा 10 सप्ताह का हो समय के साथ वे स्वाभाविक रूप से अलग हो जाएंगे
  • यह उन्हें कुछ ही घंटों के लिए अलग रखने के लिए ठीक है जब बिल्ली का बच्चा चार सप्ताह का हो। सुनिश्चित करें कि बिल्ली के बच्चे की अपनी कूड़े की बॉक्स और इसके भोजन और ड्रिंक कंटेनर हैं। समय के साथ, आपका बिल्ली का बच्चा और अधिक स्वतंत्र हो जाएगा और स्वेच्छा से अपनी मां से दूर रहने के लिए चुनना होगा
  • चिंता मत करो अगर आपका बिल्ली का बच्चा अनाथ हो। जब आत्म-संरक्षण की बात आती है तो बिल्ली के पास मजबूत प्रेरणा होती है आप खुद को खिलाने का एक ही रास्ता खोज लेंगे, भले ही आपकी मां मौजूद न हो। अनाथ लड़कों को उठाने वाले ज्यादातर लोग लगभग चार हफ्तों में, कम उम्र के बच्चों को नींद से पीना पसंद करते हैं। उस समय बिल्ली का पेट पहले से ही इस बिंदु पर विकसित हो चुका है जहां यह ठोस पदार्थों को प्रोटीज कर सकता है, उन्हें सिखाया जाना चाहिए कि उन्हें कैसे खाना चाहिए
  • भाग 2
    अपने बिल्ली का बच्चा घुटन

    वीन बिल्ली के बच्चे का चित्र शीर्षक चरण 5



    1
    दूध के विकल्प के लिए अपने बिल्ली का बच्चा परिचय सबसे पहले, बिल्ली के बच्चे को हर दिन चार से पांच बार खाने की ज़रूरत होगी। प्रत्येक भोजन में लगभग 1/3 कप दूध के पूरक और बिल्ली का बच्चा भोजन दें अगर आप रात के दौरान कुछ नहीं खा लेंगे तो यह ठीक होगा, लेकिन अगर आप सुनते हैं कि शोर कर रहे हैं तो आप बिस्तर पर जाने पर थोड़ा अतिरिक्त भोजन छोड़ सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक नवजात बच्चा है जो अपनी मां से अलग हो गया था, तो आपको स्तनपान कराने और स्तनपान के समय की प्राकृतिक प्रक्रिया को अनुकरण करने के लिए एक ड्रॉपर का उपयोग करना होगा। ड्रॉपर को दूध के विकल्प के साथ भरें जिसे आपने खरीदा था। बिल्ली का बच्चा दृढ़ता से पकड़ो और उसके बाद अपने मुंह के अंदर एक समय में कुछ बूंदें डाल दें। आप अपनी उंगली को दूध में भी डुबाना कर सकते हैं और इसे बिल्ली काट लेना चाहिए।
  • वीन बिल्ली के स्टेप्स 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्लेट से खाने के लिए बिल्ली का बच्चा होना चाहिए। यह आपके बिल्ली के बच्चे के लिए एक मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है यदि वह अपनी मां के स्तन पर भोजन करता था, तो वह पकवान को एक अजीब विकल्प पर विचार करेगा। सिर्फ उसे दिखाओ कि दूध कहाँ है, कंटेनर में अपनी उंगली डुबकी और उसे सूंघने दें। समय के साथ आप गंध को पहचान लेंगे और अधिक बारीकी से इसे एक्सप्लोर करेंगे।
  • बल से बिल्ली पर बिल्ली का सिर डालना से बचें यदि आप करते हैं, तो बिल्ली का दूध दूध में ले सकता है और इससे फेफड़ों की समस्याएं हो सकती हैं। यदि पहली बार में बिल्ली का बच्चा अनिच्छुक है, उसे ड्रॉपर के साथ फिर से खिलाएं या उसे अपनी मां को लाएं। हालांकि, पहली बार इसे पकाने के लिए इसे प्रोत्साहित करने के लिए पकवान की पेशकश के द्वारा प्रत्येक खिला समय शुरू करें।
  • वीन बिल्ली का बच्चा कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    ठोस भोजन का परिचय एक बार बिल्ली का बच्चा कटोरे से पीने के लिए इस्तेमाल किया गया है, यह जमीन के भोजन का मिश्रण प्रदान करता है दलिया तैयार करने के लिए, दूध के विकल्प के साथ उच्च गुणवत्ता वाला बिल्ली का बच्चा भोजन मिश्रण करें। प्रारंभिक स्थिरता जई के समान होना चाहिए। बहुत से लोग दूध के पूरक के साथ बिल्ली का भोजन खाने के लिए ब्लेंडर का उपयोग करते हैं
  • जब आप पांच और छह सप्ताह के बीच हों तो आप अपनी बिल्ली को दलिया और अन्य नम खाद्य पदार्थों की पेशकश कर सकते हैं।
  • वीन बिल्ली के स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब बिल्ली का बच्चा 8 से 10 सप्ताह के बीच होता है तो उसे ठोस भोजन में संक्रमण करवाएं। समय बीतने के साथ, दलिया की पेशकश बंद करो और, बजाय, नम भोजन की सेवा करें। बिल्ली का बच्चा फ़ीड पर स्विच करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास बिल्लीकट पानी के लिए एक अलग कंटेनर है
  • संक्रमण को पूरा करने के लिए, बिल्ली और बिल्ली के बच्चे के लिए फ़ीड को कम किया जाता है, जब तक कि बिल्ली का बच्चा इसकी मूल स्थिरता के साथ इसे स्वीकार नहीं करता। भोजन के अपने प्लेट के आगे आपके निपटान में आपको हमेशा एक कटोरा पानी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली के बच्चे को एक दिन में करीब चार बार खाने का मौका मिलता है जब तक कि वह छह महीने का हो। उस समय, उसे सिर्फ दो भोजन एक दिन देने के लिए ठीक है।
  • भोजन तरीकों के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें कुछ पशु चिकित्सकों को खिला विधि को बढ़ावा देना "विज्ञापन लिब" या अनुसूचित भोजन के दौरान निशुल्क। इन पेशेवरों का तर्क है कि यह पिघला हुआ बिल्ली के बच्चे या जो निर्धारित समय पर नहीं खाते हैं उन्हें समायोजित करते हैं। सामान्य तौर पर, यदि यह विधि आपके छोटे या वयस्क बिल्ली को खुश करने लगता है, तो ठीक है। अगर आपका बिल्ली का बच्चा अधिक वजन वाले वयस्क बन जाता है, तो आप प्रति दिन खाने वाले भोजन की मात्रा को सीमित करने के लिए अनुसूचित फीडिंग शेड्यूल को अपनाने पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पहली बार भोजन की प्लेट पेश करते हैं, तो बिल्ली का बच्चा उसे अपने पंजे में डाल कर खाने की कोशिश कर सकता है। धीरज रखो और उसे नरम तौलिया से साफ करें, समय के साथ आप भोजन की थाली के उद्देश्य को समझेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दूध विकल्प
    • बिल्ली के बच्चे के लिए सूखी भोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com