ekterya.com

कैसे छोटे बिल्ली के बच्चे और नर्सिंग माताओं के fleas से छुटकारा पाने के लिए

पिस्सू

वे मनुष्यों और जानवरों के लिए परेशान हैं, और वे छोटे बिल्ली के बच्चे के लिए खतरनाक हो सकते हैं। यद्यपि आप नर्सिंग माताओं के लिए पिस्सू दवाओं का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर नवजात शिशुओं के लिए मैन्युअल रूप से fleas को खत्म करना आवश्यक है। आप कुछ पुरानी बिल्ली के बच्चे के लिए कुछ दवा या पिस्सू ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उनको चोट पहुंचाने से बचने के लिए सबसे पहले पशु चिकित्सक से जांच लें।

चरणों

विधि 1
Fleas को हटा दें

1
केवल पिटाई की दवा का प्रयोग माँ के लिए करें सामयिक पिस्सू दवाएं जहरीली होती हैं, जब वे पालतू जानवरों की त्वचा से अवशोषित हो जाती हैं। आमतौर पर, आप कंधे ब्लेड या बिल्ली के गर्दन के पीछे के बीच एक सामयिक दवा को लागू कर सकते हैं। थोड़ी देर के बाद, दवाओं fleas को मारने के लिए शुरू हो जाएगा। ये दवाएं आमतौर पर नर्सिंग माताओं के लिए सुरक्षित होती हैं और बिल्ली के बच्चे को प्रभावित नहीं करना चाहिए हालांकि, नवजात शिशुओं के लिए वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं, इसलिए उन्हें केवल मां के लिए उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि आप एक नर्सिंग मां के लिए सुरक्षित दवाओं के बारे में पशुचिकित्सा से बात करते हैं यद्यपि फ्रंटलाइन प्लस जैसी कई दवाएं, नर्सिंग माताओं के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन अन्य ब्रांड जोखिम पैदा कर सकते हैं।
  • दवाओं को लागू करने के बाद माँ को अलग-अलग समय के लिए बिल्ली के बच्चे से अलग करना आवश्यक हो सकता है ऐसा करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • यंग बिल्ली के बच्चे और नर्सिंग माताओं चरण 1 में ट्रीटिंग फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    2
    चपटे को हटाने के लिए व्यंजनों को धोने के लिए साबुन वाले नवजात शिशुओं को स्नान करें मजबूत रसायनों बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षित नहीं हैं, खासकर नवजात शिशुओं के लिए इसके बजाय, आप उन्हें डिश साबुन के साथ ध्यान से स्नान कर सकते हैं। एक हल्के साबुन चुनें जो कि जीवाणुरोधी नहीं है।
  • गर्म साबुन पानी के साथ सिंक भरें गर्दन तक पानी में बिल्ली का बच्चा डुबकी। बिल्ली के चेहरे को गीला करने के लिए एक कपड़ा का प्रयोग करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे अपनी आंखों के पास नहीं डालते।
  • पानी से बिल्ली का बच्चा निकालें और उसकी त्वचा पर साबुन को रगड़ें फिर, इसे कुल्ला करने के लिए गर्दन तक फिर से विसर्जित करें।
  • जब समाप्त हो जाए, तो इसे गर्म तौलिया के साथ सूखना सुनिश्चित करें इसके अलावा, आपको बिल्ली को गर्म स्थान में रखना चाहिए जब तक कि यह पूरी तरह गर्म न हो जाए।
  • इमेज शीर्षक ट्रीट फ्लीज़ इन यंग किटेंस एंड नर्सिंग माताओं स्टेप 3
    3
    Fleas मैन्युअल रूप से निकालें स्नान करने के बाद, आपको पिस्सू को मैन्युअल रूप से निकालने का प्रयास करना चाहिए, जब आप उन्हें देखेंगे। नलिका के दौरान फ्लीस गर्दन या बिल्ली के सिर को चला सकता है, इसलिए सूखने पर चिमटी या अपनी उंगलियों के साथ उन्हें हटा दें। उन्हें हटाने के बाद उन्हें मारने के लिए गर्म पानी के गिलास में पिस्सू छोड़ दें।
  • 4
    पुराने बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षित उत्पादों के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें चार सप्ताह से अधिक उम्र के किटेंस पिले के खिलाफ मौखिक दवाएं लेने में सक्षम हो सकते हैं। वे उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि वे अपने जीवन के विभिन्न चरणों में फ्लाईस को मार सकते हैं। हालांकि, आपको पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बिना किसी भी बिल्ली का बच्चा को कभी भी दवा नहीं देनी चाहिए। बिल्ली के बच्चे वयस्क बिल्लियों की तुलना में अधिक नाजुक होते हैं और यहां तक ​​कि पुराने बिल्ली के बच्चे दवाओं पर खराब प्रतिक्रिया भी करते हैं।
  • आमतौर पर मौखिक दवाएं दिन में एक बार चलाई जाती हैं और बहुत तेज काम शुरू करती हैं।
  • संभवतः छह सप्ताह से अधिक उम्र के कुछ बिल्ली के बच्चे एक महीने में एक बार सामयिक दवाएं बर्दाश्त करते हैं। हालांकि, ये बहुत खतरनाक हो सकता है अगर बिल्ली का बच्चा पर्याप्त रूप से उन्हें सहन करने के लिए स्वस्थ नहीं है, तो आप इन दवाओं में से किसी का उपयोग करने से पहले अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
  • 5
    कंबल बिल्ली के बच्चे अक्सर एक पिस्सू कंघी के साथ छोटी बिल्ली के बच्चे में fleas का मुकाबला करने के लिए एक पिस्सू कंघी एक बहुत ही प्रभावी उपकरण हो सकता है, खासकर यदि वे अब भी दवाओं को सहन करने के लिए बहुत छोटे हैं। हर दिन पिस्सू कंघी के साथ बिल्ली के बच्चे का कंबल आप अपनी उंगलियों या चिमटी के साथ देख fleas निकालें फिर, उनको मारने के लिए उन्हें गर्म पानी के कटोरे में डाल दें
  • पशुचिकित्सा से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए परामर्श करें कि आप एक पिस्सू कंघी चुनते हैं जो स्वस्थ और बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षित है।
  • विधि 2
    पर्यावरण का इलाज करें




    1
    सभी बिस्तरों को गर्म पानी से धो लें फ्लीज़ न केवल बिल्ली के बच्चे और वयस्क बिल्लियों में पाए जाते हैं वे पर्यावरण में भी लंबे समय तक रह सकते हैं। पिस्सू कंघी, दवाइयों और स्नान के साथ बिल्लियों के उपचार के अलावा, आपको अपने सभी बिस्तर को गर्म पानी से धोना चाहिए अक्सर infestation की अवधि के लिए बिस्तर धो।
    • आपको गर्म पानी और साबुन के साथ किसी भी कपड़े के खिलौने को भी धोना चाहिए।
  • 2
    अक्सर ख्वाहिश फ्लीज़ कालीन और फर्नीचर पर रह सकता है उपद्रव के दौरान, वह अक्सर घर से अंडे और लार्वा को खत्म करने के लिए बेकार है। कालीन और किसी भी असबाबवाला फर्नीचर का शुभकामनाएँ
  • 3
    चरम मामलों के लिए पेशेवर exterminators पर विचार करें यदि आप अभी भी देखते हैं कि सभी सावधानी बरतने के बाद fleas हैं, तो आप एक पेशेवर किराया कर सकते हैं फ्लीज़ न केवल परेशान होते हैं, लेकिन यह भी कीड़े जैसे रोगों को संचारित कर सकते हैं, जो बिल्ली के बच्चे के लिए और भी खतरनाक हो सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि छिड़काव के दौरान पालतू जानवरों के साथ क्या करना है आपको घरों से कीटनाशकों से पहले और धुलाई के बाद घर से बाहर रखना पड़ सकता है।
  • 4
    कचरे को घर से बाहर रखें उपद्रव बीत जाने के बाद आप फ्लाईस को वापस नहीं आने का जोखिम लेना चाहते हैं। यदि आप हर जगह कार्बनिक पदार्थ छोड़ देते हैं, जैसे पत्तियां और गंदगी, तो फ़्लीज़ फिर से दर्ज हो सकता है घर में ऐसी सामग्री से बचने के द्वारा, आप fleas से बच सकते हैं।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    1
    पहले जब संभव हो तो पशुचिकित्सा से बात करें छोटे बिल्ली के बच्चे और नर्सिंग माताओं हमेशा अन्य बिल्लियों जैसी दवाएं बर्दाश्त नहीं कर सकते। इलाज विकल्पों के बारे में पशुचिकित्सा के साथ सबसे पहले बात करना सबसे अच्छा होता है, खासकर यदि आप रासायनिक उपचार का उपयोग करने की योजना बनाते हैं। पहली चीज जो आपको एक पिस्सू पीड़ित देख रही है, उसे करना चाहिए ताकि परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक को छोटी सी बिल्लियों और वयस्कों को ले जाया जा सके।
  • Video: 2013-08-15 (P1of3) Gratitude Toward the Whole Universe

    2
    बिल्ली के बच्चे के लिए सामयिक दवाओं से बचें सामान्य तौर पर, सामयिक दवाएं बिल्ली के बच्चे के लिए सुरक्षित नहीं होती हैं, खासकर यदि वे छह सप्ताह से कम उम्र के होते हैं कुत्तों को बेहतर ढंग से प्रतिक्रिया मिलती है जब वे नहाए जाते हैं, कम्बेड होते हैं और फ्लाईस मैन्युअल रूप से हटा देते हैं
  • बिल्ली के बच्चे के लिए सामयिक दवाओं का उपयोग केवल तभी करें जब पशुचिकित्सा ने इसकी सिफारिश की पत्र में दवाओं का उपयोग करने के लिए पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • 3
    कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों के लिए बिल्लियों पर लागू न करें। यदि आप एक सामयिक दवा का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह विशेष रूप से बिल्लियों के लिए किया जाता है। कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए समान उत्पादों के लिए, एक ही रसायन का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं यदि वे बिल्लियों के लिए लागू होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com