ekterya.com

एक कुत्ते की पीली और मोटी उल्टी का निदान कैसे करें

जब एक पेट की समस्या होती है तो एक कुत्ते को उल्टी होती है। जब उल्टी पीली और फेनयुक्त होती है, तो पीले तरल पित्त होते हैं। खाने के बाद, पित्त सामान्य रूप से वसा को तोड़ने में मदद करने के लिए पित्ताशय की हड्डी से छोटी आंत में फैलता है। हालांकि, अगर कुत्ते का पेट खाली है, पित्त कुत्ते में घुस सकता है और परेशान कर सकता है, जो इसे उल्टी करने के लिए पर्याप्त रूप से कवर करता है। इसे "विकृत उल्टी सिंड्रोम" कहा जाता है। यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते की उल्टी पीली और फेनयुक्त है, तो इसे निदान करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।

चरणों

भाग 1
उल्टी के संबंध में व्यवहार का निरीक्षण करें

निदान पीली फीनिव व्हाट्स इन डायग्स चरण 1
1
विश्लेषण करें कि जब यह उल्टी होती है आमतौर पर, कुत्तों को देर शाम या सुबह सुबह में पित्त को उल्टी करना पड़ता है। इसका कारण यह है कि दो घंटे के भोजन के बाद कुत्ते का पेट खाली हो जाता है। इसलिए, देर शाम या सुबह में, कुत्ते का पेट लंबे समय तक खाली रहता था, जिससे पित्त की परत को परेशान करने की अनुमति मिल जाती है।
  • कुत्ते की उल्टी के समय का एक लिखित रिकॉर्ड रखने पर विचार करें। यदि आप नाश्ते से पहले पीले और फेनयुक्त उल्टी या रात के खाने के बाद कई घंटों को उल्टी करते हैं, तो आपके कुत्ते में भद्दा उल्टी सिंड्रोम हो सकता है।
  • निदान पीली फीनिव व्हाट्स इन डायग्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उल्टी की जांच करें पीले और फोड़ेदार उल्टी में भोजन नहीं रहता, क्योंकि पेट खाली है। आंशिक रूप से पचाने वाले भोजन के साथ उल्टी को पित्त भी मिलेगा, लेकिन यह देखने में इतना आसान नहीं होगा यदि आपके कुत्ते को पहली बार उल्टी से भोजन आंशिक रूप से पचा जाता है और उल्टी जारी रहता है, तो पेट खाली हो जाएगा और आप केवल पीले और फेनयुक्त तरल पदार्थ देखेंगे।
  • निदान पीली फीनिव वुमेट इन कुत्तों के चरण 3
    3
    उल्टी के एपिसोड के दौरान दर्द या पीड़ा को देखो उल्टी कुत्तों के लिए एक सुखद अनुभव नहीं है उल्टी की पीड़ा के अतिरिक्त, कुत्ते के पेट में दर्द हो सकता है क्योंकि पित्त के पेट के अस्तर को परेशान किया जाता है। नीचे, आपको दर्द के कुछ लक्षण मिल सकते हैं जो कुत्ते को उल्टी के एक प्रकरण के दौरान प्रकट हो सकता है:
  • होंठों को चाटना
  • राल निकालना
  • बार-बार निगलना
  • भाग 2
    एक पशुचिकित्सा से निदान प्राप्त करें

    Video: केले को सड़ने से कैसे बचाएं | Kitchen Tips in Hindi




    निस्संदेह पीला फीनिव उल्टी कुत्तों के चरण 4 में चित्र
    1

    Video: Pet Care - Deworming in Dogs - Bhola Shola

    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो अपने आप में, कुख्यात उल्टी सिंड्रोम कुत्तों में एक गंभीर समस्या नहीं है। हालांकि, यह अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इसलिए, यदि आपके कुत्ते ने पित्त को उल्टी कर दी है, तो इसे पशुचिकित्सा में तुरंत ले जाएं। जल्द ही पशुचिकित्सा सिंड्रोम का निदान करता है, जल्दी आप उपचार शुरू कर सकते हैं और पित्त उल्टी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के विकास से बच सकते हैं।
  • Video: नहीं रहे Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के हाथी भाई

    इमेज का शीर्षक निज पीला फेन्या वॉटिट इन कुत्तों चरण 5
    2
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो पशुचिकित्सा एक शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करेंगे उसी दौरान, जितना संभव हो उतना विवरण में उल्टी के एपिसोड का वर्णन करने का प्रयास करें। उन्होंने उल्लेख किया कि उस दिन के दौरान वो उल्टी कैसे होती है, उल्टी की उपस्थिति और इन एपिसोडों में कितनी देर हुई है। जितनी अधिक जानकारी आपके पास है, उतना आसान है कि निदान करना होगा।
  • निदान पीली फीनिव वुमेट इन कुत्तों चरण 6
    3
    पित्त उल्टी के बारे में और जानें। हालांकि यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि जब कुत्तों के पेट में खाली होने पर पित्त को उल्टी होती है, तो यह ठीक से नहीं जाना जाता है कैसे पित्त पहली जगह में पेट में प्रवेश करती है पेट में पित्त के असामान्य प्रवाह के संभावित कारणों में सूजन आंत्र रोग, आंतरिक परजीवी शामिल हैं (जिआर्डिया) और आंत्र अवरोध
  • युक्तियाँ

    Video: घोड़े की नाल को कैसे इस्तेमाल करें - Correct Way of Using Horse Shoe Nails

    • वयस्क कुत्ते को विकृत उल्टी सिंड्रोम विकसित होने की अधिक संभावना है।
    • छोटे कुत्तों के छोटे पेट होते हैं और त्वरित चयापचय होते हैं, जो उन्हें उल्टी पित्त से ग्रस्त करता है।
    • बाध्यकारी उल्टी सिंड्रोम आसानी से प्रबंधनीय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com