ekterya.com

कैसे कुत्तों के लिए चिकन और चावल तैयार करने के लिए

चिकन और चावल के साथ बनाया गया घर का खाना एक नरम भोजन है जिसे पशु चिकित्सकों ने अक्सर दस्तों या उल्टी से प्राप्त होने वाले कुत्तों की मदद करने की सलाह दी है। यह वसा को पचाने में है कि प्रोटीन और सरल कार्बोहाइड्रेट प्रदान करता है आसान में एक आहार कम है, और यह विशेष रूप से जठरांत्र असुविधा के मामलों के लिए सिफारिश की है। प्रोटीन और स्टार्च का यह संयोजन भूख को उत्तेजित कर सकता है जब कुत्ते बीमार हो जाता है या सर्जरी से ठीक हो जाता है। हालांकि यह एक लंबे समय के लिए पकाया चिकन और सफेद चावल देने के लिए उचित नहीं है, यह भोजन आवश्यक पोषण करने के लिए अपने कुत्ते को ठीक है।

चरणों

भाग 1

खाना बनाना तैयार
कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली चिकन खरीदें, आप अपने कुत्ते के विषाक्त पदार्थों के जोखिम को सीमित कर सकते हैं। कमजोर चिकन स्तन सबसे आसान विकल्प है, क्योंकि आपको वसा या चिकन हड्डियों को खत्म नहीं करना होगा।
  • यदि संभव हो तो, एक चिकन प्राप्त करें जिसे हार्मोन नहीं दिया गया है।
  • Video: Malpua Recipe video - suji malpua recipe - मालपुआ रेसिपी - मालपुआ बनाने की वि‍ध‍ि

    कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: कुत्ते का मांस क्यों खाया जाता है चीन में | TRUTH OF CHINA

    छोटे या लंबे अनाज सफेद चावल के पैकेज खरीदें कुकियों के लिए इस नुस्खा में त्वरित-खाना पकाने वाले चावल का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इस उत्पाद के पास लम्बे समय तक खाना पकाने के समकक्ष से कम पौष्टिक महत्व है।
  • आप ब्राउन चावल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे अब तक खाना बनाना चाहिए ताकि कुत्ते के पेट या आंत को परेशान न करने के लिए यह पूरी तरह से पकाया और नरम हो।
  • कुछ लोग कह सकते हैं कि ब्राउन चावल से बचा जाना चाहिए क्योंकि इसमें बहुत अधिक फाइबर है, लेकिन यह मिथक है फाइबर सामान्य आंत समारोह को बढ़ावा देने और नियंत्रित करने में मदद करता है। पशु चिकित्सा पोषण विशेषज्ञ का मानना ​​है कि फाइबर धीमी गति से यातायात के साथ कुत्तों में आंतों पारगमन धीमा कर देती है और (रैपिड ट्रांजिट के साथ कुत्तों में गति को बढ़ाता है दूसरे शब्दों में, कब्ज़ कुत्तों शौच करता है, लेकिन बयान का कारण बनता है दस्त के साथ कुत्तों में ठोस हो)
  • स्वाभाविक या असंशोधित चावल खरीदने के लिए कोई ज़रूरत नहीं कोई सबूत नहीं है पोषण गुणवत्ता या चावल में आर्सेनिक के स्तर में परिवर्तन के साथ इन उत्पादों को जोड़ने genéticamente-।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: मटन बिरयानी ,मटन बिरयानी बनाने की विधि , बकरे का मीट बनाने की विधि ,बकरे का मटन बनाने की विधि

    इसे पकाने के लिए चिकन तैयार करें। चिकन को हड्डी के साथ पकाया जा सकता है, लेकिन आपको खाना पकाने के बाद मांस को हड्डी से निकाल देना चाहिए। हालांकि, चिकन तेजी से और अधिक पूरी तरह से पकाएगा यदि आप इसे काट लेंगे और इसे खाना पकाने से पहले काट लेंगे। तुम भी कमजोर चिकन खरीद सकते हैं।
  • हड्डी बंद मांस (या एक बेकार चिकन खरीद) काट और वसा को दूर।
  • छोटे कुत्तों के लिए 1/2 इंच क्यूब्स या मध्यम या बड़े कुत्तों के लिए 1 इंच इंच में चिकन काटें। कई दांतों की कमी वाले कुत्ते को भोजन के कुछ छोटे टुकड़े की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 2

    कुक चिकन और चावल
    कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    1
    एक बड़े बर्तन में चिकन रखें चिकन को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी भरें। इसे उबाल लें और फिर तीव्रता को उबाल लें। जब तक मांस पूरी तरह से सफेद अंदर नहीं है चिकन कुक।
    • टुकड़ों के आकार के आधार पर खाना पकाने का समय 10 से 30 मिनट के बीच भिन्न होगा। हड्डी के साथ चिकन को अधिक समय की आवश्यकता होगी।
    • चिकन पूरी तरह से पकाया नहीं है, तो अपने कुत्ते को कच्चा या अधपका चिकन में पाया बैक्टीरिया की वजह से वृद्धि हुई दस्त या उल्टी होने का खतरा हो सकता है।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    पानी से चिकन को निकालें और इसे पूरी तरह शांत कर दें। बाद के उपयोग के लिए शोरबा बचाएं आप चिकन को एक पका रही शीट पर रखकर या इसे पैन में रखकर और ठंडे पानी डालने से अधिक तेजी से ठंडा कर सकते हैं।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    चिकन की सभी हड्डियों को निकालें जो आप ठंडा हो। मांस अलग करें और हड्डियों को त्यागें। फिर 1.2 सेमी (1/2 इंच) या उससे कम छोटे कुत्ते के लिए, या मध्यम या बड़े नस्ल के लिए 2.5 सेमी (1 इंच) को मापने के टुकड़ों में चिकन काट दिया।
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास चिकन की हड्डियों तक पहुंच नहीं है, या तो चिकन के टुकड़ों में या कचरे में कर सकते हैं। चिकन की हड्डियों को छोटा कर सकते हैं और अपने कुत्ते के गले, पेट या आंतों को फंस सकते हैं या पेंच करते हैं। यह घातक हो सकता है
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    चिकन सर्द शोरबा के ऊपर से सभी वसा निकालें और एक कंटेनर में अतिरिक्त तरल डालें। यदि आप चिकन वसा को इसे खाने से पहले काटते हैं, तो शायद कम या कोई वसा नहीं है। चिकन शोरबा के 2 और 1/2 कप (591.47 मिलीलीटर) का उपाय करें और इसे बर्तन में वापस डालें
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    5
    चिकन शोरबा उबाल लें। जब आप शोरबा को उबालने के लिए इंतजार करते हैं, तो आप चावल की तैयारी शुरू कर सकते हैं, जिसे आप शोरबा में पकाना होगा।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 8



    6
    1 कप (236.58 मिलीलीटर) चावल को मापें और इसे अच्छी तरह से धो लें एक बर्तन में चावल धो लें, चावल कुकर के अंदर का टुकड़ा या एक कटोरे में। बहुत पानी का उपयोग करें और अपनी उंगलियों के साथ चावल को हरा दें जब तक कि वह जलमग्न नहीं हो। यह पानी कई बार धो लें जब तक कि पानी साफ न हो जाए - यह कदम चावल से अतिरिक्त स्टार्च और आर्सेनिक को हटाने में मदद करता है।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    7
    चिकन शोरबा में चावल कुक। जब चिकन शोरबा उबल रहा है, तो शोरबा में चावल का प्याला डालना। इसे उबाल लें जब तक यह उबाल न हो और फिर एक तीव्रता को तीव्रता को कम कर दें। एक हवाई ढक्कन के साथ पॉट को कवर करें और 20 मिनट (ब्राउन चावल को शायद 40 से 45 मिनट की आवश्यकता होती है) के लिए खाना बनाना। जब यह तैयार हो जाए तो चावल थोड़े मोटा और नरम दिखाई देगा, और सभी पानी अवशोषित हो चुके होंगे।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि 9
    8
    पका हुआ चावल पूरी तरह से चावल चलो। आप पकाई चादर पर चावल डालकर और कार्डबोर्ड के एक टुकड़े के साथ इसे ठंडा करके प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपना कुत्ते फ़ीड करें
    कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    1
    चावल को पका हुआ चिकन जोड़ें और एक कांटा के साथ मिश्रण करें। चावल और चिकन का अनुपात 2: 1 और 3: 1 के बीच होना चाहिए। उदाहरण के लिए, 2 या 3 कप चावल 1 कप चिकन के साथ मिलाया जाना चाहिए।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    थाली पर चिकन और चावल परोसें, आपका कुत्ता आमतौर पर खाती है। कुत्ते को खिलाने के संबंध में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें, लेकिन आम तौर पर, आप हर भोजन में कुत्ते को कम सेवा देंगे जो उल्टी कर रहा था। यदि आपका कुत्ता उल्टी के बिना खा सकता है, तो उसे थोड़ा और अगली बार दे दो, जब तक आप सामान्य रूप से खाए जाने वाले समय पर उसे अपना पूरा हिस्सा नहीं दे सकते।
  • कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    3
    अपने सामान्य कुत्ते के भोजन के लिए चिकन और चावल बदलें सफलतापूर्वक चिकन और चावल खाने के कई दिनों बाद, आप क्रोकेट्स को जोड़ना शुरू कर सकते हैं जो आप आमतौर पर चिकन और चावल मिश्रण में खाते हैं। चिकन और चावल की मात्रा को कम करने के लिए प्रत्येक दिन अधिक क्रोकैकेट्स जोड़ें, क्योंकि आप धीरे-धीरे 4 या 5 दिनों की अवधि में अपने सामान्य आहार में वापस आ जाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते के सामान्य भोजन में संक्रमण के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें। अपने कुत्ते की विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करते हुए, यह संभावना है कि आपको इसे चिकन और चावल के साथ कुछ दिनों से ज्यादा खाना पड़ेगा।
  • Video: खिले हुए चावल कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    कुत्ते के लिए तैयार चिकन और चावल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    पशुचिकित्सा को बुलाओ अगर कुत्ते के लक्षणों में सुधार न हो। चिकन और चावल का आहार अस्थायी घर उपचार होना चाहिए। अपने कुत्ते का दस्त अवधि पशुचिकित्सा या दस्त यह 3 या उससे अधिक दिनों के लिए तरल रहता है ने संकेत में ठीक नहीं है, तो आपके पशुचिकित्सा तुरंत फोन। पशु चिकित्सक आपको बताती हैं कि आप इस तरह के आहार डिब्बाबंद कद्दू या अन्य आसान चरणों तुम कोशिश कर सकते को जोड़ने के रूप में, ऐसा करने के लिए अगली बात के बारे में फोन पर इसे फिर से समीक्षा करने के लिए पशु ले और घर के लिए अतिरिक्त दवाएं लिख सकते हैं या देना सिफारिशें देगा।
  • युक्तियाँ

    • कुत्तों के लिए एक नुस्खा तैयार करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें। पशुचिकित्सा यह जांच कर सकते हैं कि क्या आपके कुत्ते की स्थिति इस तरह से एक नरम आहार में सुधार कर सकती है या यह आवश्यक हो सकता है कि यह कुछ अन्य चिकित्सा हस्तक्षेप का सुझाव दे सकता है।
    • कुत्तों ड्रेसिंग को जिस तरह से इंसान नहीं कर सकतीं होममेड कुत्ते के भोजन की तैयारी करते समय नमक, काली मिर्च या किसी अन्य मसाले का उपयोग न करें।

    चेतावनी

    • इस नरम आहार को लंबे समय तक एक पूर्ण आहार के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। आवश्यक विटामिन और खनिज हैं जो आपके कुत्ते को खो देंगे यदि वे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए केवल चिकन और चावल खाएंगे। यदि आप अपने कुत्ते के लिए घर का बना खाना तैयार करना चाहते हैं, तो अच्छे घर के व्यंजनों के स्रोतों के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • किसी भी तेल का उपयोग न करें और मांस को पकाने वाली सभी वसा को हटा दें। इन यौगिकों ने पचमापन को पचाने के लिए कठिन काम किया है और इससे इस अंग की सूजन हो सकती है।
    • यदि आपका कुत्ता उल्टी जारी रखता है, तो पशु चिकित्सक को तुरंत फोन करें कुत्तों (विशेष रूप से छोटे वाले) बहुत अधिक निर्जलित हो सकते हैं यदि वे उल्टी कर लेते हैं, तो यह जरूरी है कि आप उन्हें हाइड्रेटेड रखें ताकि उनकी बीमारी ठीक हो सके। जितना अधिक आप निर्जलित हो जाते हैं, आपके लक्षण खराब हो जाते हैं और आपके दूसरे अंगों को प्रभावित करना शुरू हो जाता है, जैसे कि गुर्दे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चिकन
    • सफेद चावल
    • पॉट
    • पानी
    • कप को मापना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com