ekterya.com

अपने कुत्ते को कैसे बेनाड्रील देना है

बेनैड्रील एक आम एंटीहिस्टामाइन है आपके कुत्ते की बात आती है, जिसमें एलर्जी, चिंता, कीट के काटने और अनिद्रा का उपचार भी शामिल है। हमेशा अपने कुत्ते को बेनाड्रील का प्रबंध करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांचें ताकि वह एक सुरक्षित खुराक स्थापित कर सकें। जब आप अपने कुत्ते को खुराक देते हैं, तो आप बेंडाडल को गोलियों, तरल या विषम रूप से दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को बेनाड्रिल के साथ व्यवहार करें

इमेज शीर्षक से डॉग अ डॉग बानाड्रील चरण 1
1
अपने कुत्ते को एक खुराक सही ढंग से दे दो आमतौर पर आप उसे प्रत्येक 1 किलो के लिए 2 मिलीग्राम दे देंगे, जो आपके कुत्ते का वजन होता है। आप इसे हर 8 घंटे या तो दे सकते हैं इसलिए, अगर आपके कुत्ते का वजन 6 कश्मीर होता है, तो आप उसे 8 मिलीग्राम बेनाड्रील हर 8 घंटे दे सकते हैं। हालांकि, उचित खुराक प्राप्त करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा सबसे अच्छा होता है।
  • बच्चों के लिए बेनाड्रील का उपयोग करना खुराक की सुविधा दे सकता है क्योंकि यह छोटी मात्रा में आता है।
  • गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाओं में, थोड़ी अधिक खुराक उपयुक्त हो सकती है, उदाहरण के लिए, 4 kg प्रति 1 k जो आपके कुत्ते का वजन होता है।
  • गोलियों का प्रयोग आमतौर पर आसान होता है क्योंकि ज्यादातर कुत्तों को तरल पदार्थ का स्वाद पसंद नहीं है। हालांकि, आप तरल बेनाड्रिल (बच्चों के लिए सूत्र) का उपयोग कर सकते हैं लगभग हर 5 मिलीलीटर तरल में 12.5 मिलीग्राम बैनाड्रिल है।
  • एक कुत्ता बानाड्रिल चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2

    Video: इनसे ज़्यादा समझदार कुत्ते नहीं देखे होंगे कहीं | दुनिया में सबसे अनुशासित कुत्तों

    यदि संभव हो तो भोजन के साथ बेनाड्रील दें आप उसे अन्न के बिना बेनाद्रिल दे सकते हैं हालांकि, भोजन का प्रयोग करके लार और उल्टी की संभावना कम हो सकती है। इसके अलावा, यह आपके कुत्ते को दवा लेने के लिए आसान बना देगा। उदाहरण के लिए, आप मूंगफली के मक्खन के साथ फैली रोटी के एक छोटे से टुकड़े पर गोली रख सकते हैं और आपका कुत्ते शायद यह खाएगा
  • इमेज शीर्षक से डॉग अ डॉग बानाड्रील स्टेप 3
    3
    आवश्यक रूप से बेनद्रिली को लागू करें एक और विकल्प त्वचा को बेनाड्रिल को लागू करना है। आप स्प्रे, क्रीम या बार संस्करण का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप दिन में दो बार से अधिक बार लागू नहीं होते हैं और इसे मौखिक बेनाड्रिल के साथ संयोजित न करें, क्योंकि आप अधिक मात्रा पैदा कर सकते हैं। यह मौखिक दवा के रूप में प्रभावी नहीं है, लेकिन यह कुछ कुत्तों के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • बेनाडील आपके कुत्ते को थोड़ा लाभ उठाएगा यदि यह अकेला हो। उस हिस्से को कवर करें जहां आप बेनेड्रिल को पट्टी के साथ लागू करते हैं या चिड़चिड़ा भाग को मारने से बचने के लिए टी-शर्ट या शंकु कॉलर डालते हैं।
  • एक कुत्ता बानाड्रिल चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कुछ प्रतिक्रियाओं के लिए बने रहें जबकि बेनाड्रील आमतौर पर सुरक्षित होता है, यदि आपकी कुत्ते को एलर्जी है तो किसी भी दवा की प्रतिक्रिया हो सकती है। दस्त और उल्टी जैसे पेट की समस्याओं के लिए बने रहें। यह भी ध्यान रखें कि आपके कुत्ते को खाने में कम रुचि है या यदि उन्हें श्वास लेने में परेशानी है तेजी से धड़कता हुआ या तेजी से धड़कता है एक समस्या भी हो सकती है। अगर आप इन दुष्प्रभावों में से किसी एक को देखें तो अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं।
  • Benadryl लेने के बाद भी अपने कुत्ते को थोड़ा नींद लेने की उम्मीद है हालांकि, यदि आप बहुत ही सुस्त लगते हैं या यदि आपको जागने में परेशानी होती है या कोई प्रतिक्रिया नहीं देते, तो आपको अपने पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए
  • भाग 2
    बेनड्रिल का उपयोग कब करें




    एक कुत्ता बानाड्रिल चरण 5 नामक छवि का शीर्षक

    Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    1
    पशुचिकित्सा से बात करें जबकि बेनाड्रील आमतौर पर कुत्तों के लिए सुरक्षित है, प्रत्येक एक अलग है सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है और एक खुराक की सिफारिश प्राप्त करने के लिए बेनाड्रील को आपके पास करने से पहले पशुचिकित्सा से बात करना सबसे अच्छा है।
    • तकनीकी रूप से, बेनाड्रील को खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा बिल्लियों और कुत्तों के लिए मंजूरी नहीं दी गई है - हालांकि अधिकांश पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि यह सुरक्षित है
    • अपने पशुचिकित्सा के साथ खुराक पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि कुत्ते को बेनड्रिल की अत्यधिक मात्रा से पीड़ित हो सकता है।
  • एक कुत्ता बानाड्रिल चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    2
    बेनाद्रिल के साथ चिंता का इलाज करें बेनाड्रील का उपयोग करने वाले कुत्तों में चिंता का इलाज करना है उदाहरण के लिए, कुछ कुत्ते महसूस करते हैं जब तूफान होते हैं और बेनड्रील उन्हें शांत करने में सहायता कर सकते हैं। बारंबार से पहले उन्हें बेनद्रिल्ल देने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इसके अलावा, कार में अपने कुत्ते के साथ बाहर जाने के दौरान बेनाड्रील भी उपयोगी हो सकता है। यह आपकी चिंता को शांत कर सकता है और मतली के कारण मदद करता है जिससे चक्कर आना पड़ता है
  • इमेज शीर्षक से डॉग अ डॉग बानाड्रिल चरण 7
    3

    Video: अपने कुत्ते से करते हैं प्यार तो भूलकर ये न खिलाएं!

    एलर्जी और कीटनाशक काटने के लिए बेनद्रिइल का उपयोग करें। बेनाड्रील का एक और आम उपयोग एलर्जी का इलाज करना है एलर्जी के साथ कुत्ते अधिक खरोंच देते हैं और, यदि आपके कुत्ते को एलर्जी का पता चला है, तो बेनैड्रील आपके लक्षणों से छुटकारा पा सकता है।
  • हालांकि, कुछ विशेषज्ञों ने सामान्य एलर्जी के लिए बेनेड्रिल की प्रभावशीलता पर सवाल उठाया। हालांकि यह मधुमक्खी और छत्ते जैसे प्रतिक्रियाओं के लिए उपयोगी हो सकता है, यह कुत्ते की एलर्जी के साथ आने वाली खुजली वाली त्वचा के साथ बहुत उपयोगी नहीं हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से डॉग अ डॉग बानाड्रील चरण 8
    4
    अनिद्रा से लड़ने के लिए अपने कुत्ते को बेनाड्रील दें बेनाड्रील के दुष्प्रभावों में से एक उनींदापन है वास्तव में, इसका उपयोग कई ओवर-द-काउंटर सो एड्स में किया जाता है यह इस कारण से है कि जब आप सोने से पहले इसे दे देते हैं, तो आप अपने कुत्ते के लिए उपयोगी हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक डॉग बानाड्रिल चरण 9
    5
    सुनिश्चित करें कि उत्पाद में केवल डिफेनहाइडरामाइन शामिल हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, बेनाड्रील लेबल वाले अधिकांश उत्पादों में केवल डिफेनहाइडरामाइन होते हैं हालांकि, इस घटक का उपयोग अब अन्य देशों में नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, यूनाइटेड किंगडम में, cetrizine सक्रिय अवयव है जिसका इस्तेमाल इसके स्थान पर किया जाता है। हालांकि यह घटक कुत्तों के लिए भी सुरक्षित है, फिर भी इसका एक ही प्रभाव नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com