ekterya.com

बाथरूम में जाने के लिए हम्सटर कैसे सिखाना

क्या आप लड़ रहे हैं ताकि आपके पालतू अपने पिंजरे से बाहर या उसके दोनों ओर से राहत न दें? सही कदमों के साथ, आप अपने बालों वाले छोटे दोस्त को सैंडबॉक्स में खुद को राहत देने के लिए सिखा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खरीदें या सैंडबॉक्स बनाएं

पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निकटतम पालतू जानवरों की दुकान में एक प्लास्टिक सैंडबॉक्स खोजें आप अपने पालतू जानवरों की दुकान या ऑनलाइन पर अपने हम्सटर के लिए सैंडबॉक्स खरीद सकते हैं अधिकांश वाणिज्यिक सैंडबॉक्सेस आपके हम्सटर के पिंजरे या आयताकार के कोने में फिट करने के लिए त्रिकोणीय आकार होते हैं ताकि आप इसे पिंजरे के किसी एक पक्ष के विरुद्ध रख सकें।
  • कूड़े की बॉक्स एक ढक्कन या आवरण के साथ आ सकती है जो उसके अंदर खराब गंध रखती है। कुछ सैंडबॉक्सेस में कंटेनर का आकार उच्च कोनों के साथ और ढक्कन के बिना हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 2
    2
    प्लेट या कांच के कटोरे का पुन: उपयोग करें अगर आप कुछ पैसे बचाने और अपना खुद का सैंडबॉक्स बनाना चाहते हैं, तो आप प्लेट या कांच के कटोरे का पुन: उपयोग कर सकते हैं। एक ग्लास सैंडबॉक्स का उपयोग करना एक अच्छा विचार है क्योंकि आपका हम्सटर इसे चबाने में सक्षम नहीं होगा और यह भी धोना आसान है।
  • एक कटोरा या कांच के कटोरे की तलाश करें जो आपके हम्सटर की तुलना में थोड़ा बड़ा है, उच्च दीवारों के साथ। आपकी हम्सटर कितना बड़ा है इसके आधार पर, एक लीटर या ½ लीटर का कटोरा पर्याप्त होगा।
  • छवि शीर्षक वाली पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 3
    3
    प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करें एक अन्य विकल्प एक साफ प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करना है जो आपके हम्सटर से थोड़ा बड़ा है। सुनिश्चित करें कि कंटेनर में एक ढक्कन है
  • कंटेनर के एक तरफ एक छेद 2 से 3 इंच ऊँचाई में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें, कंटेनर के आधार से लगभग 1 इंच। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि रेत पिंजरे में फैलने का अंत नहीं है।
  • यह बेहतर है कि आप छेद के किनारों से बचने के लिए चूने से बचें, जिससे आपके हम्सटर को चोट लगी है।
  • ध्यान रखें कि हालांकि प्लास्टिक सैंडबॉक्स बनाना आसान है, आप अधिक से अधिक उन्हें बदलने की संभावना है क्योंकि आपके हम्सटर उन्हें काट सकता है
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर शीर्षक चरण 4 के चित्र
    4

    Video: कैसे कूड़े को प्रशिक्षित करने के एक हम्सटर

    आप एक कार्डबोर्ड बॉक्स को एक सस्ता और तेज़ विकल्प के रूप में देख सकते हैं उदाहरण के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स, ऊतकों का एक बॉक्स, एक सैंडबॉक्स के लिए एक सस्ता और बहुत अच्छा विकल्प है। एक बार उपयोग करने के बाद, आप इसे फेंक सकते हैं और इसे एक नए के साथ बदल सकते हैं। कार्डबोर्ड मूत्र को अवशोषित करने में मदद करेगा ताकि बॉक्स में रेत गीली न हो।
  • हालांकि, यह बहुत संभावना है कि आपका हम्सटर बॉक्स को जल्दी से काटा लेता है, इसलिए आपको इसे और अधिक बार बदलना चाहिए कार्डबोर्ड आपके हम्सटर के लिए एक स्थायी सैंडबॉक्स के बजाय, एक अच्छा अस्थायी विकल्प हो सकता है।
  • भाग 2
    बॉक्स के लिए रेत का चयन करें

    पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सस्ता और सुविधाजनक विकल्प के रूप में रेत का उपयोग करें रेत सैंडबॉक्स के लिए एक अच्छा विकल्प है, आपके हम्सटर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में मजा आएगा, साथ ही उसमें खोदने में सक्षम होगा यह महंगा नहीं है, साथ ही चिनचिला द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला रेत, यह 1.5 पौंड बैग में आता है जो लगभग 5 डॉलर से 8 डॉलर तक का होता है। अधिकांश हेमस्टर्स रेत सेवन करने से बचते हैं और जब उनकी जरूरतें पूरी करते हैं तो उनकी बनावट का आनंद लेते हैं।
    • कुछ हम्सटर रेत में रोलिंग का आनंद लेते हैं और यह पिंजरे में खत्म हो सकता है। रेत मूत्र की गंध को नियंत्रित नहीं करता है, इसलिए आपको इसे लगातार बदलना होगा



  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नजदीकी पालतू जानवरों की दुकान में "सिलिका सैंड" (क्रitter लीटर) की तलाश करें सिलिका बालू एक वाणिज्यिक उत्पाद है जो गैर विषैले सामग्री से बना है और अत्यधिक शोषक है। इसके अलावा, यह सैंडबॉक्स की गंध को नियंत्रित करने में मदद करता है और इसकी सतह को सूखा रखता है। इसका उल्लेख करना चाहिए कि यह साफ करना बहुत आसान है
  • सिलिका रेत एक और अधिक महंगा विकल्प है, खासकर अगर आपके पास पिंजरे में एक से अधिक हम्सटर है यदि आपका हम्सटर अपने मुंह में मोती स्टोर करता है और उन्हें खपता है, तो यह स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इसलिए यदि आपका हम्सटर अपने पिंजरे में छोड़ने वाले चीजों को खाने और चबा लेता है, तो यह रेत सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • बिल्ली कूड़े का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके हम्सटर के लिए श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे कूड़े अपने हम्सटर प्रशिक्षित करने के लिए!

    3
    एक पेपर टॉयलेट सीट आज़माएं यह आपके नजदीकी पालतू जानवरों की दुकान में पाया जा सकता है आप अपने स्वयं के शौचालय बिस्तर बनाने के लिए छोटे स्ट्रिप्स या चिप्स के रूप में अख़बार शीटों को भी कटौती कर सकते हैं। कागज मूत्र को अच्छी तरह से अवशोषित करता है, गंध नहीं करता है और साफ करने में आसान है।
  • भाग 3
    सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने हम्सटर को प्रशिक्षित करें

    छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 8
    1
    आपके हम्सटर को कोने का चयन करने के लिए रुको, जहां वह खुद को राहत देगा। जहां आप पिंजरे के अंदर सैंडबॉक्स को स्थान देना चाहते हैं, उसके स्थान पर जाने के बजाय, अपने हम्सटर ने आपको दिखाया कि आप अपना कचरा छोड़ना पसंद करते हैं। यह आपको अपना स्थान सटीक स्थान दिखाने के लिए पिंजरे के एक विशिष्ट कोने में अपना व्यवसाय करेगा। नामित जगह में सैंडबॉक्स रखें
    • यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि आपका हम्सटर सैंडबॉक्स को अनदेखा कर सकता है यदि आप इसे कहीं भी डालते हैं। सैंडबॉक्स के बजाय आप अपने नामित जगह का उपयोग जारी रख सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 9
    2
    सैंडबॉक्स में रेत रखें सैंडबॉक्स के नीचे कवर करने के लिए पर्याप्त रेत रखें। फिर, पिंजरे के कुछ बिस्तर, साथ ही इसके कुछ मल के स्थान पर रखें। यह आपके हम्सटर को समझने में मदद करेगा कि वह खुद को राहत देने के लिए कूड़े की बॉक्स का उपयोग कर सकता है।
  • पोटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सैंडबॉक्स में अपने हम्सटर को रखें एक बार आपका हम्सटर जाग और उसके पिंजरे के माध्यम से चल रहा है, इसे सैंडबॉक्स में रखें। इस तरह आप बॉक्स को गंध कर सकते हैं और यह जानने की कोशिश करें कि यह कैसा है।
  • अपने हम्सटर को सैंडबॉक्स का पता लगाएं और उसमें रहने के लिए उसे मजबूर न करें। उसे सैंडबॉक्स के अंदर की जांच और आराम महसूस करने दें। ज्यादातर हम्स्टर सीखते हैं कि बॉक्स थोड़ी देर के बाद क्या होता है।
  • भाग 4
    सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण जारी रखें

    छवि शीर्षक वाली पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 11

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com