ekterya.com

कैसे एक पट्टा पहनने के लिए अपने पिल्ला को पढ़ाने के लिए

पट्टा पर चलना सीखना सबसे महत्वपूर्ण कौशल है जिसे आप अपने पिल्ला को सिखा सकते हैं। यह केवल आपके बढ़ते पिल्ला के लिए पर्याप्त व्यायाम प्रदान नहीं करेगा, यह सामान्य रूप से आपकी प्रतिक्रिया और आज्ञाकारिता में भी सुधार करेगा। एकता और धैर्य सफल बेल्ट प्रशिक्षण की चाबी हैं। अपने पिल्ला के प्रशिक्षण के हर स्तर पर इसे याद रखें और यह संभव है कि कई खुशियाँ एक साथ मिलेंगी

चरणों

भाग 1
अपने पिल्ला को एक कॉलर और पट्टा पर सत्कार करें

लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
धीरज रखो यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है जब आप कॉलर पेश करते हैं और पहली बार अपने पिल्ला को पट्टा करते हैं कभी भी पिल्ले ने पहले दिन एक पट्टा पर परिपूर्ण नहीं होना सीखा है। उचित प्रशिक्षण में कुत्ते के साथ निरंतर, शांत और सुरक्षित अभ्यास शामिल है।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इनाम सिस्टम विकसित करें सबसे आसान तरीका छोटे, आसानी से चर्वियों के व्यवहार के साथ पिल्ला को पुरस्कृत करना है वे पिल्ला के लिए स्वादिष्ट पुरस्कार हैं जो बहुत आसानी से अपने प्रशिक्षण से विचलित होने से बचें।
  • कभी-कभी, कुछ को लाने या रस्सी फेंकने का खेल ही सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करने के लिए पर्याप्त इनाम हो सकता है।
  • एक और अच्छी इनाम प्रणाली, हालांकि अधिक जटिल, एक शामिल है एक मार्कर डिवाइस के साथ प्रशिक्षण. मार्कर डिवाइस आपको अधिक आसानी से यह बताएगा कि आपका कुत्ता इस तरह के उपकरण के साथ ध्वनि बनाकर सही तरीके से क्या कर रहा है और इसे आप जब चाहें करते हैं तो इसका इलाज करते हैं।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हार और एक पट्टा चुनें एक हल्के, फ्लैट कॉलर और हल्के पट्टा के साथ शुरू करने के लिए महान हैं और अपने पिल्ला उसकी गर्दन पर कुछ करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए अनुमति देते हैं। तंग चीकर-प्रकार के हार पर कोई ज़रूरत नहीं है, खासकर जब पिल्ला छोटी और शर्मीली होती है।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पिल्ला को कॉलर के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दें जब पिल्ले पहली बार कॉलर लगाते हैं तो पिल्ले परेशान होने के लिए सामान्य है। कुछ पिल्ले बहुत बेचैनी से व्यवहार करेंगे या कॉलर को काटने की कोशिश करेंगे। कुछ सामान्य रणनीतियों आप कोशिश कर सकते हैं यदि ऐसा लगता है कि आपका नया साथी अपने हार को पसंद नहीं करता है
  • कुत्ते को विचलित करें अपने साथ खेलते समय या जब वे यार्ड में बाहर हैं, हार की कोशिश करें
  • पिल्ला का इनाम उसकी पसंदीदा कैंडी या गुड़िया ले आओ और जैसे ही वह हार पर डालता है उसे एक दे दो।
  • कॉलर ढीला कॉलर आपकी गर्दन के आसपास तंग होना चाहिए, लेकिन असुविधा के बिंदु तक समायोजित नहीं किया जाना चाहिए।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पट्टा प्रस्तुत करें इससे कुछ कुत्तों को भी पागल होना पड़ सकता है, जबकि अन्य बस चुप हो जाते हैं और आगे नहीं बढ़ेंगे पहली बार जब आप उस पर पट्टा लगाते हैं, तो फर्श पर छोर छोड़ दें और इसे चलाने दें। अपने पिल्ला के साथ खेलते हैं या उसे एक और कुत्ते के साथ पेश करते हैं और उन्हें खेलना है जबकि पट्टा अभी भी चारों ओर रेंग रहा है। सुनिश्चित करें कि आप इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होते हैं कभी-कभी बेल्ट उतारें, जब आप करते हैं, तो इसे आप के करीब आने और मिठाई देने के लिए कहते हैं
  • Video: Agni Putrudu Telugu Full Movie || ANR, Nagarjuna, Sarada, Rajani, Sivaji Ganesan

    भाग 2
    पट्टा पर अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करें

    लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक शांत वातावरण बनाएँ कई कुत्ते बहुत परेशान होते हैं जब वे एक पट्टा देखते हैं और भौंकने, रोना या कताई शुरू करते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो अपने हाथ में पट्टा के साथ बहुत शांत हो जाओ, जब तक कि आपके कुत्ते को शांत न हो जाए। चलते वक्त शांत रहना याद रखें क्योंकि आपका कुत्ता आपकी ऊर्जा लेगा और आपके उदाहरण के जरिए निर्देशित शांत रहने की अधिक संभावना होगी।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2



    अपने साथ सामान ले लो प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान, आपको अपने पिल्ला के लिए छोटे और आसान-चचे के व्यवहार करने की आदत होनी चाहिए। यदि मिठाई बहुत बड़ी है और कुत्ते को उन्हें चबाने के लिए लंबा समय लगता है, तो वे प्रशिक्षण प्रक्रिया को बीच में कर सकते हैं। अच्छे व्यवहारों के कुछ उदाहरणों को प्रशिक्षित करना सॉसेज के छोटे टुकड़े या पनीर के छोटे टुकड़े हैं
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सहायक और रोगी रहें। पिलेट को पट्टा पर रहने के विचार के लिए इस्तेमाल करने दो। यदि कुत्ते नर्वस दिखता है, तो उसके सामने झुकना और उसके पेट में। कुत्तों के चलते चलने के लिए आप छोटे व्यवहार भी कर सकते हैं अपने पेट के साथ धैर्य रखें क्योंकि आप पट्टा पर होने के लिए इस्तेमाल करते हैं आपको बुरी आदतों को इनाम देने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, आपको परेशान किए बिना खराब व्यवहार से निपटने के कुछ सरल और प्रभावी उपाय हैं।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    बुरा व्यवहार रोकें आप बुरी आदतों को हर बार उनको संबोधित करके विकसित करने से रोक सकते हैं। याद रखें कि आपको परेशान करने या चिल्लाने या अपने कुत्ते को मारने की ज़रूरत नहीं है। आपका शांत खोने के बिना अच्छे व्यवहार को बेहतर बनाने के अधिक रचनात्मक और सकारात्मक तरीके हैं दुर्वहारियों के कुछ सामान्य उदाहरण और उनसे संबोधित करने के तरीके हैं:
  • पिल्ला पट्टा खींचती है जैसे ही ऐसा होता है, चलना बंद करो और अभी भी खड़े हो जाओ पट्टा पर खींचो मत, बस कुत्ते को जाने दो कि जब वह खींचती है, कहीं भी नहीं मिलेगी। कुत्ते को बुलाओ और जब वह पहुंचता है तो उसे इलाज दें अगर आप हर बार शूट करते समय लगातार और शांति से करते हैं, तो आप जल्दी से सीख लेंगे कि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है।
  • पिल्ला बैठता है या झूठ है जब पिल्ला एक पैदल चलने के लिए अनिच्छुक है, तो कुछ कदम उठाएं, उसे बुलाओ और उसे इलाज का प्रस्ताव दें जब तक आपका पिल्ला फिर से विरोध नहीं करता तब तक चलना शुरू करें और प्रक्रिया को दोहराएं। फिर, यदि आप निरंतर हैं और शांत रहें, तो पिल्ला चलने का आनंद लेना सीखना होगा और पट्टा पर होना चाहिए।
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिर रहें यह कुत्ता प्रशिक्षण के सभी प्रकार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। कुत्ते को सीखने के लिए उत्सुक और खुश है और आपको केवल अपनी उम्मीदों को एक उचित तरीके से संवाद करने की आवश्यकता है। यदि आप लगातार सकारात्मक व्यवहारों का इनाम और बुरे व्यवहार को रोकते हैं, तो कुत्ते अच्छे व्यवहारों का विकास करेंगे हालांकि, अगर आप संगत नहीं हैं और पिल्ले को पट्टा को अक्सर खींचने दें, तो आपको यह पता करने में मुश्किल होगा कि आप क्या चाहते हैं।
  • भाग 3
    कुत्ते की वयस्कता के दौरान प्रशिक्षण का पालन करें

    Video: कबूतर के बच्चों को खाना खिलाते हुए

    लीश ट्रेन ए पिगली चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते को अक्सर चलना अपने कुत्ते को एक पैदल चलने के लिए रखें, यदि संभव हो तो दिन में कई बार। यह आपको निरंतर आधार पर चलने के अच्छे अभ्यास को सुदृढ़ करने की अनुमति देगा ताकि आप अपने प्रशिक्षण को न भूलें। धैर्य बनाए रखने के लिए याद रखें और नकारात्मक व्यवहार को पुरस्कृत न करें
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    आगे बढ़ें यह स्थापित करेगा कि आप उस स्थिति में नियंत्रण कर रहे हैं और आप अपने कुत्ते की आज्ञाकारिता में वृद्धि करेंगे जब यह पट्टा पर होगा आपको पट्टा को छोटा करना पड़ सकता है और यदि आप खींचने की कोशिश करते हैं तो आगे बढ़ना बंद हो सकता है। उसे बुलाओ, उसे इलाज और फिर दोहराएं। समय के साथ पट्टा को छोटा रखें जब तक कि आप अपने आगे या आपके पीछे चलने के लिए इस्तेमाल न करें
  • शांत और चौकस रहना याद रखें अपने फोन के साथ खेलना न करें या ऊपरी या परेशान हो जाओ
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य कुत्ते के मालिकों पर ध्यान दें यदि आप एक पथ या निशान नीचे चलते हैं और एक कुत्ते के मालिक को देखते हैं जो परेशान या कमजोर है, तो अपने कुत्ते के अवांछित व्यवहार से निपटने के लिए तैयार रहें अपने कुत्ते द्वारा अपने पक्ष के साथ चलते रहें और उसे इलाज के साथ इनाम दिलाए अगर वह अन्य कुत्ते के साथ खेलने के प्रयास में पट्टा पर खींच नहीं करता है
  • लीश ट्रेन एक पिल्ला चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    चलने के लिए सही उपकरण चुनें यदि आपका कुत्ते फेंकने की संभावना है, तो एक छोटी पट्टा का इस्तेमाल 1.20 से 1.80 मीटर (4 से 6 फीट) तक करें। Strapless harnesses कुत्ते को कम खींच जाएगा, जबकि नियमित रूप से शरीर harnesses आमतौर पर उसे खींचने के लिए प्रोत्साहित करेंगे वापस लेने योग्य पट्टियों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे आपके कुत्ते के प्रशिक्षण कार्य को अधिक कठिन बना देंगे। चोकर-प्रकार की चेन और बालीदार कॉलर अक्सर किसी भी लाभ की पेशकश नहीं करते हैं, जब तक कि आप प्रमाणित व्यावसायिक कुत्ता ट्रेनर के साथ ट्रेन न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com