ekterya.com

जब वह बाथरूम में जाना चाहता है तो घंटी बजाने के लिए एक पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित किया जाए

जब आपके बाथरूम में जाने की आवश्यकता होती है तो अपने पिल्ला को प्रशिक्षण देने के लिए कई लाभ हैं क्योंकि इससे आपको अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देने का अनुभव मिलता है और आपको अपना कचरा साफ करने के लिए बहुत अधिक समय, ऊर्जा और तनाव बचाता है।

चरणों

इमेज का शीर्षक पॉटी ट्रेन आपकी पिल्ला का उपयोग करना एक बेल चरण 1
1
घर के प्रवेश द्वार पर एक घंटी लटकी हुई है एक हुक का उपयोग करें या उसे एक थैले या शूलेस के साथ घुंडी पर लटका दें और इसे एक उपयुक्त ऊंचाई पर रखें ताकि आपका कुत्ता इसे नाक बनाने के लिए अपनी नाक से पहुंचा सके।
  • पोटी ट्रेन अपनी पिल्ला का उपयोग करना एक बेल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर बार जब आप कुत्ते को लेने के लिए जाते हैं, घंटी की अंगूठी बनाएं और उसे बताएं कि घंटी को अंगूठी से बाहर निकलने के लिए बाहर जाना है। हर बार जब आप घर छोड़ते हैं उसे घंटी दिखाएं, और उसे स्पर्श करें
  • इमेज का शीर्षक है पॉटी ट्रेन आपकी पिल्ला का उपयोग करना एक बेल चरण 3
    3
    आप कुछ दिनों में आश्चर्यचकित होंगे जब आप घंटी सुनेंगे और आपका पिल्ला बैठी के सामने बैठी बैठेगा।



  • पॉटी ट्रेन आपकी पिल्ला का उपयोग करके बेल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: आराम से कुत्ता प्रशिक्षण | एक बेल बज बाहर जाना

    यदि आपका पिल्ला यह तरीका समझ में नहीं आता है, तो निम्न प्रयास करें: कुत्ते के लिए एक पुरस्कार के रूप में उपयोग की जाने वाली घंटी के पास एक कुकी रखें यदि आपका कुत्ते घंटी बजता है, भले ही उसे पहले कोई शोर न हो, तो उसे अपना पुरस्कार दें जब तक पिल्ला नहीं जानता तब तक दोहराएं कि घंटी बजाने के लिए उसे पुरस्कार मिलेगा भले ही यह ध्वनि न हो। फिर पुरस्कार उसे बेल बजाने और ध्वनि बनाने के लिए प्राप्त होगा। अंत में, अपने कुत्ते को दरवाज़े खोलकर आप का पालन करें और घर से इनाम फेंक दें ताकि आपके कुत्ते को यह पता हो कि पुरस्कार मौजूद है। द्वार बंद करें घंटी बजाने के लिए अपने पिल्ला को प्रोत्साहित करें और जब वह करता है, तो बाहर आने वाले पुरस्कार को खाने के लिए बाहर जाने दें। अब आपका पिल्ला जानता है कि आप बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोलने के लिए कैसे पूछें।
  • पोटी ट्रेन अपनी पिल्ला का उपयोग करना एक बेल परिचय सहित शीर्षक छवि
    5

    Video: पॉटी प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे एक घंटी बजाने के लिए बाहर जाने के लिए

    Video: बेल प्रशिक्षण तकनीक | पिल्ला दिन

    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी आप इसे लटका के रूप में अपने पिल्ला घंटी दिखाएँ। उसे पुरस्कार देने के लिए उसे उसके साथ परिचित कराने में मदद करें उसे घंटी बजाने के लिए कहो, और उसके बाद उसे अपना पुरस्कार दें जल्द ही वह अभियान को पुरस्कार के साथ जोड़ लेगा, और फिर खाली करने के लिए बाहर निकल जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि घंटी के छल्ले और आपको बताएं "घंटी" हर बार जब आपका पिल्ला गुजरता है एक अच्छा वाक्यांश हो सकता है "क्या आप छोड़ना चाहते हैं? घंटी की अंगूठी!"।
    • कुछ पिल्लों मज़ा के लिए घंटी बजेंगे यह जरूरी है कि आप हर बार अपने कुत्ते को बाहर ले जाएं, भले ही उसे छोड़ने की आवश्यकता न हो। आखिरकार यह मज़ा खत्म हो जाएगा और आप इस चाल सीखा होगा।
    • यदि बाहरी दरवाजे घर के अन्य क्षेत्रों से बहुत दूर हैं, तो दो या दो घंटों का उपयोग करें। पहले अपने कुत्ते को घंटी बजाने के लिए सिखें। फिर घर के इंटीरियर इलाकों में घंटियां लटकाएं और उन्हें बाहर निकलने के लिए स्पर्श करने के लिए प्रोत्साहित करें। अंदर की घंटियाँ एक कुर्सी पर या एक कोठरी में लटकाई जा सकती हैं। यह आपके कुत्ते को आपको बताने के लिए अनुमति देगा जब वह छोड़ना चाहेगा, चाहे वह चाहे कितना भी हो। एक खुश आवाज के साथ वाक्यांश कहो "क्या आप छोड़ना चाहते हैं? घंटी की अंगूठी!"।
    • यदि आप अपने कुत्ते के साथ दूसरे स्थान पर जाते हैं तो आप अपने साथ घंटियाँ ले सकते हैं। यदि आपको अन्य लोगों के साथ दूसरे घर में रहने की आवश्यकता है, तो अपने कुत्ते के साथ घंटियाँ लें। और अगर आपको अपने पिल्ला के लिए नया घर मिल जाए, तो अपने नए मालिकों को समझाएं कि आपके कुत्ते को इस तरह से प्रशिक्षित किया गया है। अपने कुत्ते के साथ घंटियाँ दो।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप दरवाजे के फ्रेम में हुड कैसे हुकें। सुनिश्चित करें कि कॉर्ड बहुत आगे निकलता नहीं है और यह बहुत तंग नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com