ekterya.com

कैसे एक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर डाल करने के लिए

यदि आपके कुत्ते को बहुत चंचल हो जाता है जब आप उसे चले जाते हैं? क्या आप पट्टा खींचते हैं जैसे कि आप दौड़ में थे, या हर मंजिल पर बंद कर सकते हैं आप सूंघ सकते हैं? एक प्रशिक्षण कॉलर आपके कुत्ते के साथ अधिक मनोरंजक चलता है। प्रशिक्षण कॉलर कुत्ते की प्रवृत्ति को नियंत्रित करता है और उसे समझ में आ सकता है कि जब वे चलने के लिए जाते हैं, तो उन्हें आपके आदेशों का पालन करना चाहिए। सबसे अच्छा, प्रशिक्षण कॉलर आपके कुत्ते को कोई नुकसान नहीं करते हैं। लेकिन अगर आप उन्हें सही तरीके से नहीं रखेंगे तो वे प्रभावी नहीं होंगे। अपने प्यारे दोस्त को प्रशिक्षण कॉलर कैसे जोड़ना सीखने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1

प्रशिक्षण कॉलर रखकर

प्रशिक्षण कॉलर खरीदने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते पर प्रयास करना चाहिए कि यह ठीक से फिट बैठता है और आप समझते हैं कि प्रत्येक भाग को कहाँ रखा गया है।

Video: Starting the Detective Career (Get to Work DLC) | The Sims 4 Episode 1

पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी पट्टा नियंत्रण रिंग में संलग्न करें यदि आपके पास कोई पट्टा नहीं है, तो प्रशिक्षण कॉलर के साथ एक साथ खरीदें। नियंत्रण की अंगूठी धातु की अंगूठी है जो पट्टी के अंत में स्थित होती है जो गर्दन का पट्टा और स्नूट के लिए लूप से बाहर निकलती है। पट्टा संलग्न करें ताकि जब प्रशिक्षण कॉलर आपके कुत्ते पर हो तो उसे रिहा नहीं किया जा सकता।
  • चित्र एक कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 2
    2
    दोनों हाथों के साथ गर्दन का पट्टा खोलो ऐसा करने से, बेल्ट और टाई थूथन ताकि सभी प्रशिक्षण कॉलर एक "टी" के रूप में बनी हुई है केंद्र में सीधे लटका देना चाहिए। अपने कुत्ते की गर्दन के चारों ओर गर्दन का पट्टा रखें। केंद्रीय रिंग (गले का पट्टा जोड़ने, टाई थूथन, और पट्टी) अपने कुत्ते की ठोड़ी के नीचे रहना चाहिए, एडम सेब ऊपर है, जबकि गले का पट्टा के पीछे होना चाहिए अपने कान के पीछे अपनी खोपड़ी के आधार पर आराम करो
  • चित्र एक कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 3
    3

    Video: सैनिकों ने ही नहीं, पशु पक्षियों ने भी लड़ी तमाम लड़ाइयां

    अपने कुत्ते पर इसे स्थापित करने के बाद, गर्दन का पट्टा जारी करें। उचित नियुक्ति सुनिश्चित करने के लिए इसे खोलने से पहले रखें (यह कुत्ते पर नाक लूप होने पर समायोजन करना अधिक कठिन होता है)। एक बार गर्दन का पट्टा सही आकार (भाग 2 देखें) में समायोजित किया गया है, इसे खोलना कुत्ते पर नाक लूप लगाने के बाद गर्दन का पट्टा फिर से जोड़ना आसान होता है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 4 नामक छवि
    4
    थूथन लूप को खुला रखें सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आपके पैरों के बीच या आपके पक्ष में है ताकि आप इसे अभी भी रख सकें जब तक कि आप पहली बार प्रशिक्षण कॉलर डाल दें। स्नौउट लूप को स्काउट के आधार पर स्लाइड करें जब तक कि यह सिर के आधार तक नहीं पहुंचता। एक बार आपके पास यह हिस्सा सुरक्षित हो जाने पर, अपने पिल्ला को एक इनाम दें ताकि वह यह जान सकें कि वह अच्छा व्यवहार कर रहा है और थोड़ा विचलित कर रहा है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पूर्व सेट की स्थिति में गर्दन का पट्टा संलग्न करें। एक बार प्रशिक्षण कॉलर आपके कुत्ते पर रखा गया है, सुनिश्चित करें कि सभी भागों में जगह है (भाग 2 देखें)।
  • भाग 2

    प्रशिक्षण कॉलर को समायोजित करना

    एक बार जब आप ट्रेनिंग कॉलर रख देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक भाग आपके कुत्ते को अच्छी तरह से फिट बैठता है ताकि जितना संभव हो सके उतना प्रभावी हो, जबकि जानवरों के लिए कम से कम असुविधा हो।

    पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    गर्दन का पट्टा समायोजन

    पुट ए कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 6



    1
    सत्यापित करें कि प्रशिक्षण कॉलर सही आकार है। गर्दन का पट्टा आपके कुत्ते की गर्दन के ऊपर होना चाहिए। इसका मतलब है कि गले का पट्टा के सामने अपने कुत्ते के एडम सेब से ऊपर होना चाहिए समय पहले लगभग खोपड़ी के आधार छूने चाहिए सिर्फ अपने पिल्ला के कान के पीछे।
  • 2
    आप नियंत्रण की अंगूठी (अंगूठी जिस पर पट्टा कॉलर के साथ जुड़ा हुआ है) की ओर समायोज्य कुंडी स्लाइड करके गर्दन का पट्टा का समायोजन समायोजित कर सकते हैं।
  • पुट एक कोमल लीडर ऑन ए कुॉग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि कॉलर पूरी तरह से गर्दन के ऊपर फिट बैठता है। यह पर्याप्त तंग होना चाहिए ताकि आप कठपुतली पट्टा के नीचे एक उंगली पास कर सकें। यह हिस्सा आपको अपने पालतू जानवरों की मार्गदर्शन करने की अनुमति देगा। याद रखें कि यह आपके कुत्ते को परेशान नहीं करता है, गर्दन का पट्टा ढीली रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करता है, क्योंकि यह प्रशिक्षण कॉलर की दक्षता कम करेगा।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 8
    4
    जांचें कि गर्दन का पट्टा बारी नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि यह पट्टा काफी तंग है ताकि यह घूमता नहीं है क्योंकि इसका लक्ष्य अपने कुत्ते को कहां जाना है यदि आपकी कुत्ते की गर्दन पट्टा के अंदर बदल सकती है, इसका मतलब यह है कि यह बहुत बड़ा है और इसलिए, प्रभावी नहीं होगा।
  • स्नौउट लूप को समायोजित करना

    पुट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि स्नौप लूप बहुत तंग नहीं है स्नौप लूप, गर्दन का पट्टा के विपरीत, आपको अपने मुंह को जितना चाहें खोलने के लिए अनुमति देने के लिए ढीले होना चाहिए, यहां तक ​​कि एक टेनिस बॉल को पकड़ने के लिए पर्याप्त है हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह इतनी ढीली नहीं है कि वह लूप से बाहर निकल सके।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन ए कुॉग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    जांचें कि स्नौउट लूप हिल सकता है जैसा कि ऊपर है, आप नहीं चाहते हैं कि लूप को थूथन से बाहर निकल जाए, लेकिन आपके पास गति से चलना होगा जहां से आपकी आँखों के सामने नाक शुरू हो जाएगा। यह आंदोलन आपके कुत्ते को आरामदायक होने की अनुमति देगा, और उसे मार्गदर्शन करने के लिए आपके लिए इसे आसान बना देगा।
  • पुट ए कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    जांचें कि यह मुंह के आसपास सही ढंग से फिट बैठता है इसका मतलब है कि स्नौउट लूप आपके कुत्ते के मुँह के कोनों के पीछे फिट होना चाहिए। यदि नहीं, तो आपने अपने पालतू जानवरों के लिए बहुत कम प्रशिक्षण कॉलर चुना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com