ekterya.com

अपने मालिक के साथ चलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाना

कई बार जब लोग अपने कुत्तों को टहलने के लिए ले जाते हैं तो वे वास्तव में इसे मार्गदर्शन करने के बजाय कुत्ते के पीछे खींचते हैं। एक कुत्ते जो खींचती है, या यहां तक ​​कि एक कुत्ते को पीछे छोड़ दिया है, पर्याप्त रूप से अपने मालिक के साथ एक साथ चलने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है उसे अपने पक्ष में ले जाने के लिए अपने कुत्ते के साथ चलने का एक आरामदायक तरीका है, न कि उनके खिलाफ, जो आपके पिल्ला को पढ़ाने लायक है कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उसके मालिक के साथ दोहराव और धैर्य के साथ कुछ सरल तकनीकों के साथ चलना है।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने का तरीका जानें

1
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक शांत स्थान खोजें। इस तरह से विचलन को खत्म करने के लिए सलाह दी जाती है कि आपका कुत्ता आसानी से आपका ध्यान केंद्रित कर सकता है यदि आपके पास पिछवाड़े हैं, तो यह आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सही जगह है। अन्यथा, एक पार्क में कुछ लोगों या पालतू जानवरों के साथ एक शांत कोने लगता है।
  • छिपकर आपका कुत्ता टू टाईल शीर्षक चित्र
    2
    आप को देखने के लिए कुत्ते को सिखाओ आपको अपने कुत्ते को सिखाने की ज़रूरत है ताकि आप को देखो ताकि वह पट्टा के द्वारा आप का पालन न करें।
  • उसने कहा, आपको अपने बांह के विस्तार के रूप में पट्टा के बारे में सोचना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, अपने कुत्ते को सही न करें जब तक आपको इसकी आवश्यकता न हो। अपने कुत्ते को मिश्रित संकेत देने से केवल जटिल प्रशिक्षण और जटिल प्रशिक्षण को बाधित होगा।
  • इसके अलावा, पट्टा (ढीली सुधार के बिना) ढीले रखने का मतलब है कि जब आप पट्टा खींच लेंगे, तो यह अधिक संभावना है कि आपका कुत्ता आपको सुनेगा।
  • 3
    जब आप अपने कुत्ते को बधाई देते हैं, तो उसे अपने आदेश की अवहेलना न दें जब तक आप उसे छोड़ नहीं देते। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते को बताने के लिए कहते हैं, मानें, उसे बधाएं और फिर उठो, तुरंत उसे बधाई देना बंद करो यदि आपका कुत्ता कुछ सेकंड के बाद अपने दम पर वापस नहीं बैठता है, तो उसे अपने स्थान पर रखें और फिर उसे फिर से बधाई दें।
  • आपको आदेश दोहराने की ज़रूरत नहीं है इम्प्लोज़िंग अधिक प्रभावी है आप कुत्ते को ठीक से पालन करने का एक और मौका देना चाह सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते को अपने साथ चलने के लिए प्रशिक्षित करें

    छिपकर आपका कुत्ता टू टाईल शीर्षक चित्र
    1
    अपने कुत्ते को उचित स्थिति बताएं एक कुत्ते को चलने का सही तरीका यह है कि यह आपके बाईं तरफ है। पट्टा आपके सामने पार होना चाहिए और आपको इसे अपने दाहिने हाथ से पकड़ना होगा
    • कुत्ते को अपने हिप के समान ऊंचाई तक उसके सिर या गर्दन से चलना चाहिए।
    • अपने कुत्ते को अपने स्थान पर रखने के लिए पट्टा को मजबूत न रखें। पट्टा दोनों के बीच ढीली होना चाहिए, बिना किसी संपर्क के।
  • 2
    अपने कुत्ते को सही ढंग से स्थिति में बताएं। "यहां" आपके कुत्ते को पढ़ाने का एक उपयोगी आदेश है, जब वे खड़े होते हैं यदि आपका कुत्ता पर्याप्त न हो या उस पक्ष को भ्रमित करे जिस पर आपको बैठना चाहिए, तो अपने आप को एक कूल्हे पर पॅट दें और "यहां" कमांड का उपयोग करें। यदि आवश्यक हो, तो सही जगह पर अपने कुत्ते की स्थिति में मदद करें, फिर आदेश को दोहराएं और आपको सिखाने की कोशिश करने के लिए आगे बढ़ें।
  • छिपकर आपका कुत्ता टू एउल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    अपने कुत्ते का ध्यान रखें आपके पास अपने कुत्ते को चलने की चाबी आपकी ओर ध्यान देना है सही स्थिति में आपके पास बैठे कुत्ते के साथ अभी भी खड़े होकर शुरू करें। अपने कुत्ते का ध्यान उसे अपने नाम से बुलाकर करें, उसे सिर पर नल दें, आवाज़ या किसी अन्य तरीके से सोचें जिससे आप सोच सकते हैं।
  • जब कुत्ता दिखता है, तो अपने आप को बाएं कूल्हे पर एक थप्पड़ दे दो और कहें "यहां।" यह ऑर्डर है आपका कुत्ता आपको बताए गए स्थान को देखने के लिए सीख सकता है और इस तरह आप उसे उस जगह के संदर्भ का एक बिंदु देंगे जहां वह आपके साथ चलते समय होना चाहिए।
  • थोड़ा सा अभ्यास के साथ समझने के लिए आपका कुत्ता काफी चालाक है - कभी-कभी कुत्तों को कुछ अनुस्मारक के साथ ही समझ में आते हैं
  • याद रखें कि कुंजी अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित करना है यह सबसे कठिन हो सकता है "देखो", "मुझे देखो" या "ऊपर लग रहा है": इसके अलावा, भले ही वह एक छोटे से काम लेता है, जबकि आप अपने कुत्ते की ओर ध्यान आकर्षित तुम उसे आप को देखने के लिए जब वह आदेश देता सिखा सकते हैं।
  • हालांकि, एक ही समय में एक नई बात सिखाना बेहतर है।



  • छिपकर आपका कुत्ता टू एली चरण 6
    4
    चारों ओर घूमना शुरू करो, अपने कुत्ते अभ्यास को आप के साथ चलने के लिए दे। चलते समय, यदि आपने पहले ही अपने कुत्ते को सीसा नहीं लिया है, तो अपने आप को कूल्हे पर पॅट दें और उसे याद रखें कि वह स्थिति में रहने के लिए है। थोड़ी देर बाद, आपका कुत्ता याद करेगा कि कहां चलना है और सही स्थिति की याद दिलाए जाने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • आपको बस इतना कहना है कि "प्रतीक्षा करें" और "यहां" कहने लगते हैं, अगर आपका कुत्ता बहुत दूर हो जाता है। एक बार जब आप "प्रतीक्षा" को कुछ समय के लिए सुनाते हैं, तो आप "यहाँ" कमांड का उपयोग किए बिना कह सकते हैं
  • 5
    इस तथ्य को सुदृढ़ करें कि आपका कुत्ता सीसा नहीं ले सकता है अधिकांश कुत्तों का नेतृत्व होता है इसे ठीक करने के लिए, अपने कुत्ते को तंग करने के लिए पर्याप्त रखें ताकि आप उसके सामने पार कर सकें। जब आप सीसा लेने की कोशिश करते हैं, तो तेज़ी से मुड़ें और सीधे अपने रास्ते में आ जाएं, एक 90 डिग्री मोड़ कर और एक नई दिशा में बंद हो जाए। एक बार फिर, यह तेजी से बदल जाता है जैसे कि आप एक सेब के साथ चल रहे थे
  • कुत्ता आपको मार्गदर्शन करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आश्चर्य या भ्रमित हो सकता है। एक सीधी रेखा में चलने के लिए वापस जाएं, जब तक कि आपका कुत्ता आगे बढ़ने की कोशिश नहीं करता। वही चाल करो यह दिन में 5 से 15 मिनट तक करने के लिए पर्याप्त है। कुछ कुत्ते पहले सत्र के बाद सीखते हैं, लेकिन कई कुत्तों जो साल के लिए नेतृत्व लेने के आदी हो गए हैं उन्हें अधिक समय लग सकता है। यह सबक आपके कुत्ते को सिखाना होगा कि आप आप वह हैं जो जानते हैं कि वे कहाँ जाएंगे, न कि उसे।
  • 6
    किसी भी स्थिति में आपके साथ चलने का अभ्यास करें एक बार जब आपका कुत्ता आपके पक्ष में रहना शुरू कर देता है, तो बाएं ओर तीक्ष्ण झुकाव को यादृच्छिक रखने के लिए बेतरतीब ढंग से बदल कर उसे याद दिलाएं कि वह आपके साथ क्यों रहता है आपके कुत्ते को आपके साथ देखने और रहने के लिए सीखना होगा।
  • एक सवारी के बारे में सोचो जो आपके पास कुत्ते के साथ प्रशिक्षण सत्र के रूप में है।
  • छिपकर आपका कुत्ता टू एली चरण 7
    7
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि वह पीछे नहीं छोड़े। अधिकांश कुत्ते, पीछे छूट जाते हैं अगर वे लगातार डर लग रहा है, छोड़ दिया अवांछित या गाली दी लेकिन कई कुत्तों के पीछे छोड़ दिया जाता है, तो कभी-कभी वे गंध या गतिविधियों विचलित। उसे गिरने से रोकने का तरीका उसे आगे बढ़ना बंद करने के समान है। आपको बस इतना करना पड़ता है कि पट्टा अपने पैर को हर कदम के रास्ते पर पहुंचा दें।
  • दोबारा पट्टा आपके दाहिने हाथ में होना चाहिए और एक कुत्ते जो पीछे छोड़ दिया गया है आपके पीछे आपकी बाईं ओर होगा, अपने पैरों के सामने काली पट्टी के साथ। जब आप अपने बाएँ पैर के साथ आगे चलना और जब तक हमले इस अपने पैर पट्टा अगर यह अपने कुत्ते को बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है आप तक पहुँच जाता है, आप धीरे धीरे रोल यह एक झटका कारण होगा।
  • आपको ऐसा करना करते समय एक आदेश का उपयोग करना चाहिए: "यहां आओ" या "यहां" - अपने बाएं हाथ के साथ अपने हिप को फेंकने यह आदेश और अपने कुत्ते का नाम दें, "हे" का उपयोग करके, यदि आवश्यक हो तो उनका ध्यान आकर्षित करें। एक बार जब आपका कुत्ता आपके पक्ष में है, तो उसे बधाई दीजिए और पट्टा को ढोना। संभावना है कि आप पीछे फिर से गिरेंगे, लेकिन आपको केवल दोहराने की जरूरत है।
  • 8
    अपने अच्छे व्यवहार के लिए अपने कुत्ते को बधाई। यदि आप अपने आदेश को ठीक से पालन करते हैं, तो आपको हमेशा अपने कुत्ते को बधाई देना चाहिए, लेकिन यह काम नहीं कर रहा है, लेकिन अपने आदेश का पालन करने के लिए अपने कुत्ते को कभी भी मना नहीं कर सकता।
  • इस मामले में, जब आपका कुत्ता आपके आदेश का सही ढंग से पालन करता है, या प्रशिक्षण से बाहर है, तो क्या आपको अपने कुत्ते के अहंकार को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, यह केवल प्रशिक्षण के बाहर महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको अपने कुत्ते को चापलूसी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए एक विकल्प की तरह लग रहा है।
  • सिखाओ-योर-डॉग-टू-एड़ी-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छिपकर आपका कुत्ता टू टाइक नामक छवि चरण 8
    9

    Video: गधे और कुत्ते का मैेनेजमेंट फंडा.

    याद रखें कि आप नहीं पूछेंगे, आगे बढ़ने के लिए अपने कुत्ते को मना लेंगे या मना लेंगे। इसके बजाय, "यहां आओ" एक आदेश है: अपने कुत्ते को आगे बढ़ने के लिए सिखाना जब आप पीछे रहकर कूल्हे पर एक थप्पड़ देते हैं और कह रहे हैं "यहां आओ।" कभी-कभी कुत्ते को कुछ से विचलित किया जा सकता है और सूँघने बंद कर सकता है। शायद सबसे अच्छा चलते रहो और अपने कुत्ते के बजाय उसका ध्यान पाने के लिए अपने काम, रिवर्स नहीं आप के साथ बनाए रखने की कोशिश कर रहा है की बेल्ट के अंत के साथ बंद हो जाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने अंगूठे को अपनी जेब में एक लम्बाई तक पट्टा सुरक्षित रखने का प्रयास करें, जिससे आपको काम करने में सहज महसूस होता है। बेल्ट के लगातार तनाव से अचानक अपने आप को जांचना या दिशा बदलना कुत्ते को अच्छी तरह निर्देशित करता है। कभी-कभी आपके निशुल्क हाथों से आप बहुत अधिक दूरी देने की अनुमति दे सकते हैं, जिससे आप जागते समय कुत्ते को घूमते रह सकते हैं। अंगूठे चाल उन्हें दृढ़ता से जगह में रखती है
    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय हमेशा धैर्य रखें। गुस्सा होने में मदद नहीं करेगा अपने कुत्ते से नाराज होने के बजाय, अपने हाथों को एक सिग्नल और कमांड के रूप में खींचें: "चलें!" खेलते समय, उसे किसी भी आदेश का पालन करने के लिए मत पूछो, बस चलाने और उसके साथ खेलना और उसे स्वतंत्र रूप से बधाई देना। जब आप काम पर वापस जाने के लिए तैयार हैं, काम पर लौटने के लिए एक संकेत के रूप में अपने कुत्ते को परिवार के आदेश बनाने के लिए कहें।
    • पतली कॉलर बड़े कॉलर की तुलना में कठिन होते हैं, क्योंकि दबाव एक बड़े क्षेत्र पर विचलित नहीं होता है, जिससे कठिन सुधार होता है।
    • अपने आकार की तुलना में अपने कुत्ते के आकार और ताकत पर विचार करें। क्या यह एक कुत्ता है जो लगातार चलने पर खींचती है? क्या कुत्ता आपको खींचने के लिए काफी मजबूत है? इसके बजाय एक चोक कॉलर या सजा का उपयोग कर के, एक ज़रेबंद कॉलर या दोहन परीक्षक, ऑनलाइन या के लिए एक स्थानीय पालतू जानवर की दुकान में पाया जा सकता है जो माना जाता है।

    Video: जानिए कुत्तों से जुड़े शकुन अपशकुन || dogs se jude sakun-upsakun

    Video: यह कुत्ता गिलहरी को पकड़ने की कोशिश कर रहा है | Dog Chases Squirrel

    चेतावनी

    • आपको हर समय अपने कुत्ते को नियंत्रित करना चाहिए और कुत्तों के साथ दूसरों को याद दिलाना चाहिए ताकि उन्हें ऐसा करना चाहिए। ध्यान रखें कि आप अपने कुत्ते को कितना भी प्यार करते हैं, और आप कितना विनम्र जानते हैं, आपको किसी भी खतरनाक स्थिति में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अपने कुत्ते को एक पट्टा पर रखकर और याद रखना जो कि प्रभारी हैं, अपने कुत्ते, अपने और दूसरों को सुरक्षित रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com