ekterya.com

कैसे सुनिश्चित करें कि एक माउस महिला या पुरुष है

माउस के लिंग का निर्धारण करना बहुत ज़रूरी है, खासकर अगर आप नस्ल के लिए, आपके पास बहुत से जानवर हैं या यदि आप ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं। चूहे के लिंग का निर्धारण करने के लिए दो मुख्य तरीके हैं, हालांकि दोनों को यह जरूरी है कि आपके पास अच्छी आँख है और जानवर को सावधानी से संभाल लें। आप अपने गुदा और आपके जननांगों के बीच की दूरी से माउस के लिंग को निर्धारित कर सकते हैं या अगर आपके पास निपल्स हैं तो यह जांच कर सकते हैं। महिलाओं से पुरुषों को अलग करने और अवांछित गर्भधारण से बचने के लिए अपने पशुओं के लिंग को जानना जरूरी है।

चरणों

विधि 1
गुदा और जननांगों के बीच की दूरी से

बताएं कि छवि क्या है अगर एक माउस है पुरुष या महिला चरण 1
1
माउस को ध्यान से उठाएं और इसे अपने पिंजरे से हटा दें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि अपनी उंगलियों के बीच माउस की पूंछ को पकड़ो और इसे थोड़ा ऊपर उठाएं, फिर अपने शरीर के नीचे अपना हाथ स्लाइड करें। जब आप इसे अपने पिंजरे से निकाल लेते हैं तो माउस की पूंछ को जारी रखें।
  • याद रखें कि आप माउस के मुकाबले बहुत बड़ा हैं और अगर आपने इसे अपनी उपस्थिति में इस्तेमाल नहीं किया है, तो आप इससे डरेंगे। इसे उठाने या उसके शरीर को निचोड़ने का प्रयास न करें। यह आपके हाथ से बाहर कूद और अपने आप को चोट कर सकता है जब यह कर रहा है
  • एक अन्य विकल्प यह है कि अपने माउस का पालन करें उसे अपने हाथ में लेने के लिए अभ्यस्त करने के लिए ऐसा करने का सबसे आसान तरीका यह है कि अपने माउस के पसंदीदा खाद्य पदार्थ को अपने हाथ की हथेली में रख दें जिससे कि इसे उस पर खड़े होने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। यदि यह पहली बार है, तो आप अपने हाथ से खाने के लिए अपने माउस पर भरोसा करने के लिए लंबे समय लगेगा।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर माउस मास या महिला चरण 2
    2

    Video: Legends of Ultima (Ultima Online 2) - A Legends of Aria Community Server - Closed Beta 1 (1080p)

    अपने जननांगों को देखने के लिए उचित स्थिति में माउस रखें। गर्दन की पीठ पर ढीली त्वचा द्वारा माउस को पकड़ो और इसे अपने पीठ पर समर्थित होने तक इसे चालू कर दें। यदि आप इस स्थिति में सहज नहीं हैं, तो इसे अपने हाथ में रखकर अपनी पूंछ का सामना करना पड़ेगा। फिर अपनी पूंछ के आधार को पकड़ो और इसे उठाएं ताकि आपके जननांगों को पूरी तरह से दिखाई दे।
  • यह अपनी पूंछ के आधार पर माउस उठाए महत्वपूर्ण है और अपने सभी पैरों को हवा में कभी नहीं होने दें। आपको कम से कम कुछ सतह पर अपने सामने के पैर का समर्थन करना चाहिए। यदि आप लंबे समय तक हवा में माउस पकड़ते हैं, तो आप अपनी पूंछ या उसकी रीढ़ को तोड़ सकते हैं आपको चोट लगी है या माउस को दर्द नहीं होना चाहिए।
  • नवजात माउस पिल्ले जल्दी शांत कर सकते हैं आपको उन्हें केवल थोड़े समय के लिए ही संभालना चाहिए इसके अलावा, वे बहुत कमजोर हैं, इसलिए पूंछ से उन्हें उठाने से बचें।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर माउस मास या महिला चरण 3

    Video: Управление DMX512 беспроводной интерфейс, кабели DMX + бонус! USB-Hub и звуковая карта

    3
    गुदा और जानवरों की जननांगों के बीच की दूरी की जांच करें। गुदा जो छेद है जो पूंछ के ठीक नीचे है माउस की उम्र के आधार पर, पशु के लिंग को निर्धारित करना आसान या मुश्किल होगा। उदाहरण के लिए, एक युवा माउस के लिंग का निर्धारण करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि गुदा और जननांगों के बीच की दूरी दोनों लिंगों के बीच लगभग समान है। बुरा मत मानो यदि आप अपने युवा चूहों के लिंग का निर्धारण करने में गलती की है।
  • जब तक आप अपने गुदा और आपके जननांगों से दूरी के बीच कुछ अंतर नहीं देखते हैं, तब तक कई चूहों की तुलना करना सबसे अच्छा है।
  • हालांकि, अगर आप एक भी माउस या गुदा और यह भी एक और के समान लगता है जानवर के जननांगों के बीच की दूरी है, यह सबसे अच्छा है इंटरनेट में जानकारी या चित्र चूहों पर एक किताब से परामर्श या प्रत्येक के बीच मतभेदों को पता करने के लिए तलाश करने के लिए सेक्स। कई स्रोतों में विकास के अपने सभी चरणों में पुरुष और महिला चूहों के बीच अंतर पर दृश्य जानकारी है।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर माउस मास या महिला चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपका माउस महिला है मादा की जननेंद्रियां पुरुषों की तुलना में गुदा के करीब हैं। मूत्रमार्ग आमतौर पर एक वयस्क महिला में गुदा से 0.6 सेमी (¼ इंच) होता है।
  • इसके अलावा, महिलाओं में मूत्रमार्ग के पीछे योनि का छिद्र होता है। यह छेद फलाव के पास हो सकता है



  • बताएं कि एक माउस है पुरुष या महिला चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि आपका माउस पुरुष है या नहीं पुरुषों की जननांगों गुदा से महिलाओं की तुलना में बहुत दूर हैं। यदि आप पूरी तरह से उतर चुके हैं तो आप अंडकोष का निरीक्षण भी कर सकेंगे। एक पुरुष और एक महिला की योनि के अंडकोष के बीच अंतर करने का एक अच्छा तरीका यह है कि फलाव के पीछे एक छेद है या नहीं।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि जानवरों में अंडकोष है या नहीं। वयस्क पुरुषों के अंडकोष पूरी तरह से उतर आएंगे और बहुत दिखाई देंगे। हालांकि, आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि पुरुष अपने अंडकोष वापस ले सकते हैं। एक पुरुष के अंडकोष की जांच करने का सबसे अच्छा समय वह होता है जब वह खा रहा होता है, जब वह अपने भोजन के कटोरे के किनारे पर खड़े होते हैं। ज्यादातर मामलों में, इस स्थिति में आपके अंडकोष को आराम मिलेगा हालांकि, अंडकोष का अभाव इसका अर्थ नहीं है कि माउस एक महिला है। आपके माउस के लिंग की पुष्टि करने के अन्य तरीके भी हैं।
  • विधि 2
    निपल्स की उपस्थिति से

    बताएं कि छवि क्या है अगर माउस मास या महिला चरण 6
    1
    अपने पेट को देखने के लिए माउस को सही स्थिति में रखें। अपनी गर्दन के पीछे ढीले त्वचा से इसे पकड़ो और चारों ओर मोड़ो। यह बहुत संभावना है कि आप जानवर के निपल्स को उसके फर की वजह से नहीं देख सकते हैं, इसलिए पेट को यह महसूस कर लें कि क्या आपको उसके निपल्स लगते हैं।
    • एक युवा पिंड में निपल्स का पालन करना मुश्किल है, लेकिन यदि आप प्रकाश और तेज दृष्टि का अच्छा स्रोत रखते हैं तो आप जानवरों के साथ तीन दिन पुरानी या पुरानी कर सकते हैं।
  • बताएं कि एक माउस है पुरुष या महिला चरण 7

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    2
    यदि पशु के निपल्स हैं, तो यह एक महिला है। पुरुषों के निपल्स नहीं हैं महिलाओं की आम तौर पर 10 निपल्स होती हैं, जिनमें छोटे समान होते हैं। सबसे अधिक दिखाई देने वाले निपल्स जननांगों के सबसे निकट हैं।
  • गर्भावस्था आमतौर पर एक माउस के लिंग निर्धारण में सबसे आसान तरीका है, क्योंकि महिला के निपल्स फूल और आकार में वृद्धि, उसके कूल्हों पर "saddlebags" के गठन होगा। हालांकि, गर्भावस्था हमेशा चूहों में स्पष्ट नहीं है और कुछ मामलों में, मोटापे से ग्रस्त पुरुषों गर्भवती मादाओं दिखाई देते हैं। "Panniers" ध्यान से लगता है आप उसके पेट में पिंड महसूस करते हैं, यह बहुत अपनी संतानों के होने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके सेक्स के द्वारा अपने चूहों को अलग करें यदि आप अपने कुछ चूहों के लिंग के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो उन्हें भविष्य में अपने लिंग का निर्धारण करने के लिए उन्हें एक अलग स्थान पर रखें।
    • महिलाओं को 8 महीनों से अधिक पुराने दोस्त की अनुमति न दें वे बहुत बूढ़े हैं और गर्भावस्था के दौरान या बाद में मर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी एक महिला को अपने जीवन के दौरान 3 से अधिक लिटर होने की अनुमति न दें
    • पूंछ से एक माउस उठाओ मत। इसे अपने हाथ में सावधानी से रखें और इसे नाजुक ढंग से संभाल लें
    • आप सेक्स के चूहों द्वारा उन्हें अलग नहीं है, तो संभावना है कि जल्दी से संभोग और अनचाहे गर्भधारण, जो उम्र के 4 हफ्तों से हो सकता है निर्माण करने के लिए शुरू कर रहे हैं। संतानों के बाद कई महिलाओं के लिए एक कठिन प्रक्रिया है और आम तौर पर प्रसव के दौरान मर जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com