ekterya.com

अपने हम्सटर के लिंग का निर्धारण कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि आपका हम्सटर पुरुष या महिला है, लेकिन आप इसे निर्धारित नहीं कर सकते हैं? ऐसा करना बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपके पास एक से अधिक हम्सटर है और आप उन्हें पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहते हैं एक हम्सटर के लिंग को निर्धारित करने के लिए केवल कुछ ही कदमों की आवश्यकता होती है, इसमें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या देखना है। शायद आपका हम्सटर इसे पसंद नहीं करता है जब आप इसे अपने लिंग का पता लगाने के लिए बदलते हैं, लेकिन प्रक्रिया जल्दी खत्म हो जाएगी और फिर आपको पता चल जाएगा कि क्या आपके पास एक प्यारा छोटी लड़की या मर्द है

चरणों

विधि 1
अपने हम्सटर को पकड़ो

इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 1
1
हम्सटर का निरीक्षण करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। लिंग का निर्धारण करने के लिए, आपको पीछे और नीचे को देखना होगा आपका सबसे अच्छा विकल्प यह है कि जब तक हम्सटर जागृत नहीं हो जाता है तब तक इंतजार करना पड़ता है। नींद या तनावग्रस्त हम्सटर लेना काटने का एक अच्छा तरीका है।
  • अपने हम्सटर को एक स्नैक और कुछ ध्यान देने का प्रयास करें। हम्सटर को चालू करना पसंद नहीं है (जो वास्तव में आप क्या करने जा रहे हैं), इसलिए अपने हम्सटर को पेंट करना और इसे सहज महसूस करने से इस प्रक्रिया को अच्छी तरह से मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 2
    2
    तौलिया के साथ एक बड़े बॉक्स या कटोरे पर काम करने पर विचार करें। यह हम्सटर को एक नरम स्थान दे देगा यदि आप बच जाएंगे यह आपको एक ही समय में अपने हम्सटर को शामिल करने में भी मदद करेगा, यह सुनिश्चित करना कि यह गिरने या बाद में पलायन नहीं करता है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 3
    3
    गर्दन से हम्सटर लो। पालतू को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए, हम्सटर से शांति से संपर्क करें और उसे डराओ मत। अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ हम्सटर पर एक हाथ की हथेली को कंधे ब्लेड के ठीक ऊपर रखें। ध्यान से सिर को नियंत्रित करने के लिए अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच कंधों के ऊपर ढीली त्वचा को ले जाओ और हम्सटर को काटने से रोकें।
  • त्वचा को न खींचें या गर्दन से जानवर को उठाने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 4
    4
    हम्सटर लिफ्ट और बारी पशु के शरीर को पकड़ने के लिए हाथों के बाकी का उपयोग करें , हम्सटर के वजन पकड़ उसे उठा और यह फ्लिप इतना है कि अपने शरीर को हाथ आप गर्दन पकड़ करने के लिए उपयोग की हथेली में टिकी हुई है करने के लिए अपने मुक्त हाथ का प्रयोग करें। आपके पूरे शरीर को इस बिंदु पर होना चाहिए।
  • विधि 2
    वयस्कों में लिंग अंतरों के लिए देखो

    इमेज शीर्षक सेक्स ए हैम्स्टर चरण 5
    1
    हम्सटर के आकार का मूल्यांकन करें सामान्य तौर पर, पुरुष मादाओं की तुलना में अधिक बड़े हैं। अगर आपके पास एक और हम्सटर नहीं है जिसके साथ तुलना करने के लिए, शायद यह आपके हम्सटर के लिंग का निर्धारण करने में आपकी मदद नहीं करेगा। हालांकि, यदि आपके पास अन्य हैमस्टर्स हैं, तो आप उनके आकारों की तुलना कर सकते हैं। यद्यपि यह एक निश्चित परीक्षण नहीं है, यह आपको एक अच्छा विचार देगा कि क्या आपका हम्सटर पुरुष या महिला है।
    • जब आप ऊपर से एक पुराने पुरुष हम्सटर को देखते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि इसकी पीठ अधिक की ओर इशारा किया गया है, जबकि महिलाओं की एक गोल रियर है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 6



    2
    पूंछ स्थित है, जहां के पास हम्सटर के नीचे देखो, सामान्य तौर पर, हामस्टर्स 35 दिनों की उम्र के आसपास यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, और प्रौढ़ हैम्स्टर्स में, सेक्स अंतर अक्सर देखना आसान होता है। पुरुषों के प्रमुख अंडकोष होते हैं जो कि उनके भुजाओं को बाधित करते हैं और एक बादाम का आकार प्राप्त करते हैं, जबकि महिलाओं की पीठ बहुत व्यर्थ होती है
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 7
    3
    निपल्स की तलाश करने और पूंछ के नीचे स्थित क्षेत्र का मूल्यांकन करने के लिए अपने पालतू जानवर के पेट की जांच करें। यदि आप अंडकोष देखते हैं, तो यह पुरुष है। यदि आप अंडकोष नहीं देखते हैं और आप प्रमुख निपल्स देख सकते हैं, यह महिला है। महिलाओं के निप्पलों के छह प्रमुख जोड़े हैं
  • बौना हम्सटर प्रजातियों में, पुरुष का एक बहुत ही सुगंध ग्रंथि होता है। परिपक्व नर में, इस ग्रंथि में आमतौर पर एक प्रत्यक्षदर्शी पीला रंग होता है और यह नाभि क्षेत्र में स्थित होता है। यह क्षेत्र पेट के केंद्र में है जिस पर आप नाभि होने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • यदि आप नहीं बता सकते हैं कि आपके पास नर या मादक हम्सटर है, शायद जानवर अभी तक यौन परिपक्व नहीं हुआ है।
  • विधि 3
    अपरिपक्व वंश में सेक्स के अंतरों के लिए देखो

    इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 8
    1
    हम्सटर के निचले हिस्से में स्थित दो छेद खोजें। आमतौर पर, यह छोटे गुलाबी हलकों की तरह दिखते हैं और किनारों पर थोड़ा अधिक लग सकता है। मूत्र पूंछ और मूत्रजनन छिद्र के ठीक नीचे है, मूत्र और जननांग अंगों का स्थान, पेट के केंद्र के लिए गुदा से ऊपर है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 9
    2
    गुदा और मूत्रजनन छिद्र के बीच की दूरी का मूल्यांकन करें। बहुत युवा पिल्ले में सेक्स के अंतर को पता लगाने में अधिक मुश्किल है, लेकिन इसके पिल्ले के लिंग को उसके गुदा और मूत्रजननाशी छिद्र के बीच की दूरी को देखते हुए संभव है। महिलाओं में, छेद बहुत करीब हैं। वास्तव में, मूत्रजनन छिद्र के बाद से, इस मामले में वुल्वा है, और गुदा लगभग एक छेद या संरचना लगता है, क्योंकि आप उन्हें अलग करने में परेशानी हो सकती है। पुरुषों में, छेद अधिक अलग होते हैं, इसलिए गुदा और मूत्रजनन छिद्र के बीच एक बहुत ही स्पष्ट विखंडन होता है।
  • यदि आपको पुरुष भी है तो आप ग्रिइन क्षेत्र में छोटे गांठ भी देख सकते हैं। ये बढ़ती वृषण हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स अ हैम्स्टर चरण 10
    3
    हम्सटर को फिर से जांचें, अगर आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं। यदि आप केवल एक छेद पा सकते हैं, खासकर अगर यह बहुत बड़ा लग रहा है, तो यह संदेह है कि यह एक महिला है - हालांकि, अक्सर जानवरों की जांच करें या विदेशी प्रजातियों में अनुभव के साथ एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें केवल मामले में आपको दूसरा नहीं मिल रहा है छेद। यह छेद बहुत युवा पुरुष में सूक्ष्म हो सकता है, विशेषकर यदि आप जिस जानवर के साथ काम करते हैं वह छोटा बौना हम्सटर है।
  • सबसे आम पालतू हैमस्टर्स, सीरियन हैमस्टर्स, अकेले हैं और उन्हें व्यक्तिगत पिंजरों में रखा जाना चाहिए, इसलिए उनके लिंग का निर्धारण करना बहुत महत्वपूर्ण नहीं है। इसके विपरीत, बौना हम्स्टर को एक ही लिंग के समूह में रखा जाता है। यदि आपके पास एक समान-समूह समूह में बच्चे हैं, तो उन्हें फिर से जांचना आवश्यक है जब तक कि उनके लिंग स्पष्ट न हों। इससे आपको अपने समूह में आकस्मिक गर्भधारण से बचने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि हैम्स्टर्स शिकार जानवर हैं और तनाव के लिए कमजोर हैं। यह एक है जो उसे पालतू या एक पिल्ला या एक बिल्ली का बच्चा की तरह उससे बात करने के लिए उत्तेजित किया जाता है आराम करने के लिए प्रयास करने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन यह लंबे समय तक संभालने के बाद अपने पिंजरे में उसे अकेला हम्सटर छोड़ने के लिए बेहतर है।
    • अधिक हम्स्टर जो आप जांच सकते हैं, बेहतर होगा कि आप अपने लिंग का निर्धारण करने के लिए, यहां तक ​​कि बहुत ही छोटे संतानों में भी।
    • अगर आपका हम्सटर अचानक वजन कम करने के लिए शुरू होता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि यह एक गर्भवती महिला है आपको हम्सटर के वंश की देखभाल करने के लिए सीखना चाहिए - हालांकि, कम से कम आप निश्चित रूप से उनके लिंग को जानते होंगे!
    • महिलाओं से अलग पुरुष हैम्स्टर्स एक बार जब आप अपने हम्सटर के लिंग का निर्धारण करते हैं, तो आपको मादाओं के नर हैम्स्टर्स को अलग करना होगा यदि आप उन्हें पुनरुत्पादन नहीं करना चाहते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि आपकी महिला हम्सटर गर्भवती हो जाती है। असल में, सभी हैमस्टर्स को अपने पिंजरों में रखने के लिए अक्सर सबसे अच्छा होता है। कुछ नस्लों, जैसे सीरियन हैम्स्टर्स, को अन्य वयस्क हैम्स्टर से लड़ने की प्रवृत्ति है।

    चेतावनी

    • हम्सटर को चालू करना पसंद नहीं है, इसलिए ध्यान रखें कि आपका हम्सटर अपने पंजों को अपने हाथ में खो सकता है और आपको काटने की कोशिश कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com