ekterya.com

बिल्लियों को बगीचों में उनकी जरूरतों को करने से कैसे रोकें?

बिल्लियों उद्यानों का उपयोग अपने व्यक्तिगत आउटडोर sandboxes के रूप में करते हैं। अपने पड़ोस में अपनी बिल्ली या बिल्लियों एक कूड़े बॉक्स के रूप में अपने बगीचे का उपयोग कर, तो आप उन्हें इस व्यवहार से हतोत्साहित या इसे पूरी तरह से बच सकते हैं। सबसे अच्छा तरीका है पहली बार में बगीचे से बाहर बिल्लियों रखने के लिए है, और इन सस्ते समाधान है कि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बगीचों को बिल्लियों के लिए आकर्षक नहीं बनाओ

गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 1
1
बगीचे में गीली घास लागू करें अधिकांश बिल्लियों को गीली घास के बड़े टुकड़े की भावना नहीं होती है, इसलिए वे उन क्षेत्रों से बचेंगे जिनके पास यह है। इसके अलावा, बगीचे के आकर्षण का एक हिस्सा ताजी भूमि है, जिसमें कई बिल्लियों ने एक कूड़े का बक्सा लगाया है। ताजी धरती को कवर करके, आप उस क्षेत्र को कम आकर्षक बनाते हैं
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 2
    2
    कंक्रीट के साथ 1 इंच के उद्घाटन के साथ तार या तार जाल को मजबूत करने की कोशिश करें। आप उन तारों के साथ इस तार को बढ़ा सकते हैं जो आपके बगीचे की ओर ले जाती हैं। बिल्ली को यह पसंद नहीं है कि तार में उद्घाटन उनके पैरों पर कैसे महसूस होता है और आम तौर पर दूर रहेंगे।
  • आप बिस्तरों के माध्यम से तार का विस्तार कर सकते हैं और इसे गीली घास के साथ कवर कर सकते हैं। अपने संयंत्रों के लिए छेद बना सकते हैं और मोड़ तार, नीचे समाप्त होता है जमीन के खिलाफ यह दबाने के लिए एक तार कटर का प्रयोग करें। यह तार बिल्लियों को सैंडबॉक्स के रूप में पृथ्वी का उपयोग करने से रोकता है और इसे खरोंच कर रहा है।
  • Video: कैसे लाखों और अरबों के लिए लाखों और करोड़ कन्वर्ट करने के लिए

    गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 3
    3
    चिपक या शाखाओं का उपयोग करें अपने संयंत्र बेड के माध्यम से क्रॉस शाखाएं। बिल्लियों को शाखाओं पर चलना पसंद नहीं है, और आप उद्घाटन में पौधे रख सकते हैं।
  • शाखाओं का एक विकल्प ढांचा है पौधों को ढांचे के छेदों के माध्यम से विकसित किया जा सकता है और बिल्लियां उस पर चलना पसंद नहीं करती हैं।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 4
    4
    बगीचे में कांटेदार कालीन रखें। हालांकि ये कार्पेट दुर्भावनापूर्ण लगते हैं, ये बिल्लियों के लिए हानिकारक नहीं होते हैं। उनके पास छोटे प्लास्टिक के स्पाइक्स हैं जिन पर बिल्लियों को चलना पसंद नहीं है। कालीन को टुकड़ों में काट लें और उन्हें अपने संयंत्र बेड के साथ रखें।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 5
    5
    एक गंध से बचाने वाली क्रीम का उपयोग करें इन प्रकार के रिपेलेंट्स, जिसे आप एक बगीचे की दुकान या स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में पा सकते हैं, ग्रैन्यूल या एरोसोल में आते हैं। बिल्लियों को गंध पसंद नहीं है, इसलिए यह उन्हें क्षेत्र से बाहर रखेगा
  • यदि आपके पास एक बड़े क्षेत्र को कवर करना है तो ग्रैन्यूल बेहतर है। यदि आप बिल्लियों को किसी निश्चित संयंत्र से दूर रखना चाहते हैं, तो स्प्रे आसान है। हालांकि, जब आप बिल्लियों को अपने बगीचे में वापस देखते हैं, तो आपको इसे फिर से लागू करना होगा।
  • शेर गोबर एक प्रभावी विकर्षक है जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं यह बिल्लियों को डराता है क्योंकि उन्हें लगता है कि वहां एक बड़ा शिकारी है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 6
    6
    साइट्रस का उपयोग करें अधिकांश बिल्लियों को खट्टे की गंध पसंद नहीं है एक आसान तरीका बगीचे के माध्यम से खट्टे के छिलके को फैलाना है, हालांकि आपको उन्हें अक्सर भरना होगा
  • पेल्स के बजाय, आप स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि साइट्रस एरॉमस है। आप खट्टे के आवश्यक तेलों को भंग कर सकते हैं और उन्हें अपने बगीचे के आसपास छिड़क सकते हैं। एक कप पानी में बस 10 से 15 बूंदों के तेल को भंग कर दें और इसे स्प्रे बोतल में रखें।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 7
    7
    अन्य मजबूत अरोमाओं की कोशिश करें उदाहरण के लिए, बिल्लियों को पाइप तंबाकू या कॉफी की गंध पसंद नहीं है, इसलिए आप बिल्लियों को दूर रखने के लिए अपने पौधों के आसपास कॉफी के मैदान या तंबाकू का प्रसार कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप बगीचे के चारों ओर सिरका और पानी के समाधान को छिड़क सकते हैं, या आप बगीचे को छिड़कने के लिए एक कप पानी में लैवेंडर या नीलगिरी के 10 से 15 बूंदों को भंग कर सकते हैं। बिल्लियों को दूर रखने के लिए आपको समय-समय पर स्प्रे करना होगा।
  • गार्डन में पोपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 8
    8
    ग्राउंड मिर्च फैलाओ कुछ लोगों को बगीचे के चारों ओर लाल मिर्च के प्रसार में भाग्य पड़ा है हालांकि, आपको प्रत्येक बारिश के बाद इसे फैलाना होगा।
  • गार्डन में पोपिंग से बचाव कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    किसी न किसी पौधे अपनी गंध की वजह से बिल्लियों इस पौधे से बचें यद्यपि यह बिल्लियों के लिए जहरीला हो सकता है, वे इसे चबाने के बदले पूरी तरह से बचेंगे।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 10
    10

    Video: 150 8 बॉल पूल के लिए Billian सिक्का नि: शुल्क! 8 बॉल पूल असीमित सिक्के! मुक्त सिक्के चाल शरारत

    गति डिटेक्टरों का उपयोग करें आप अपने बगीचे में या तो अल्ट्रासोनिक या जल गति डिटेक्टरों का उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें बगीचे के चारों ओर रख देते हैं और जब एक बिल्ली में प्रवेश करती है, तो आंदोलन सेंसर को सक्रिय करता है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिटेक्टर के आधार पर, यह या तो एक अल्ट्रासोनिक ध्वनि बनाता है जो मनुष्य सुन नहीं सकते या पानी के साथ क्षेत्र स्प्रे नहीं कर सकते, जो कि बिल्लियों को रोकता है कुछ भी दोनों तरीकों को गठबंधन करते हैं
  • यदि आप बगीचे में रहते हुए एक बिल्ली देखते हैं, तो आप इसे धीरे से स्प्रे करने के लिए नली के साथ धीरे से स्प्रे करने की कोशिश कर सकते हैं।



  • विधि 2
    बिल्लियों के लिए अन्य क्षेत्रों को अधिक आकर्षक बनाएं

    गार्डन में पोपिंग से बचाव कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    एक धूप जगह चुनें कई बिल्लियों सूरज में रहना पसंद करते हैं, इसलिए उस क्षेत्र का चयन करें जो दिन के कम से कम भाग के लिए धूप है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 12
    2
    कैनिपिप संयंत्र बिल्लियां कैनिपिप और बिल्ली टकसाल से प्यार करती हैं, और आप उन्हें अपने बगीचे के दूसरे हिस्से में रोपण करके विचलित कर सकते हैं। बिल्लियों को आपके टमाटर पौधों के बजाय उस क्षेत्र में आकर्षित किया जाएगा हालांकि, आपको चेतावनी दी जानी चाहिए कि यह विधि आपके बगीचे में अधिक बिल्लियों को आकर्षित कर सकती है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 13
    3
    एक रेत क्षेत्र बनाएं कैनिपिप के पास एक क्षेत्र तक और उस पर रेत फैलाएं। बिल्लियों को उस क्षेत्र में झपकी लेना पसंद करेंगे, जो उन्हें अपने बगीचे से दूर रखेंगे।
  • बिल्लियों को इस क्षेत्र को कूड़े की बॉक्स के रूप में इस्तेमाल करना संभव है, इसलिए आपको इस क्षेत्र को नियमित रूप से साफ करना होगा। हालांकि, यह संभवतः उन्हें अपने बगीचे के अन्य क्षेत्रों में जाने से रोकता है।
  • बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 14 शीर्षक
    4
    क्षेत्र के चारों ओर ठीक गीली घास फैलाएं हालांकि बिल्लियों को मोटी गीली घास पसंद नहीं है, वे ठीक गीली घास में खोना पसंद करते हैं, इसलिए यह उन्हें क्षेत्र में आकर्षित कर लेगा।
  • Video: ✅ लाख और अरब हिंदी / उर्दू में !! व्याख्या की

    गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 15
    5
    बिल्लियों से प्रेम करने वाले अन्य पौधों की कोशिश करें बिल्लियां भी गेहूं अनाज, फ्लेक्सीसेड, जई, जौ और नींबू चेहरे की तरह लगती हैं।
  • विधि 3
    मालिकों और अधिकारियों से संपर्क करें

    बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 16 शीर्षक
    1
    अपने क्षेत्र में बेल्ट के उपयोग पर कानूनों की जांच करें अधिकांश शहरों जानवरों को बिना पट्टा के बाहर रहने की अनुमति नहीं देते एक बार जब आप कानूनों को जानते हैं, तो यह आपको अपने बगीचे में घूमने वाली बिल्लियों के बारे में कुछ करने का अधिकार देता है।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 17
    2
    मालिक खोजें यदि संभव हो तो, मालिक को खोजने के लिए बिल्ली के कॉलर की जांच करें, क्योंकि बहुत से घर फोन या कम से कम, बिल्ली के पशुचिकित्सा के कार्यालय में शामिल हैं आप यह भी देख सकते हैं कि जब यह आपके बगीचे से निकलती है तो बिल्ली कहाँ जा रही है
  • बगीचे में पोपिंग से रोकें बिल्ली 18 शीर्षक
    3
    मालिक से बात करें अगर यह पड़ोसी की बिल्ली है, तो समस्या के बारे में उससे बात करें पट्टियों के इस्तेमाल के बारे में कानूनों के बारे में उसे सूचित करें और उसे अपनी मां के घर के अंदर रखने के लिए कहें। यदि बिल्ली आपके बगीचे में प्रवेश कर रही है, तो आप पशु नियंत्रण को कॉल करने की धमकी दे सकते हैं।
  • गार्डन में पॉपिंग से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चरण 1 9
    4
    पशु नियंत्रण को बुलाओ। अगर बिल्ली भटका होती है या यदि एक पड़ोसी की बिल्ली आपके बगीचे में प्रवेश करती है, तो आप पशु नियंत्रण को इसे लेने के लिए कह सकते हैं।
  • चेतावनी

    • जिस भी पद्धति से आप बिल्लियों को अपने बगीचे को कूड़े के बक्से के रूप में इस्तेमाल करने से हतोत्साहित करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह दोनों पर्यावरण और बिल्ली या किसी अन्य पक्षी या जानवर के लिए सुरक्षित है जो आपके बगीचे में प्रवेश कर सकते हैं। रसायनों के बजाय प्राकृतिक और सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें, और सुरक्षा जोखिमों के लिए हमेशा सभी उत्पादों के लेबल की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com