ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि कुछ बिल्लियों खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं

चोट लगी या झूठ बोलना बजाना बिल्लियों के व्यवहार का सामान्य हिस्सा है। हालांकि, कभी-कभी यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि आपकी बिल्लियों क्या खेल रहे हैं या लड़ रही है यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं, शरीर की भाषा पर बारीकी से देखें इसके अलावा, लड़ाई की प्रकृति का पालन करें बिल्लियां जो आम तौर पर खेलने लगती हैं अगर आपकी बिल्लियों से लड़ रहे हैं, तो ज़ोर से शोर बनाकर या दोनों के बीच एक बाधा डालकर लड़ाई रोक दीजिए

चरणों

विधि 1

शरीर की भाषा का निरीक्षण करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्ली खेल रहे हैं या लड़ाई चरण 1
1
कुछ घुरघुर या उसकी आवाज सुनें सामान्य तौर पर, बिल्लियों जो लड़ते हैं वे बहुत शोर नहीं करते हैं। दूसरी तरफ, यदि वे शोर करते हैं, तो आप एक मृगजली सुनना या कर्कश से अधिक सुनना चाहेंगे।
  • यदि आप ग्रन्ट्स या अपनेसेल्स के असीम उत्तराधिकार सुनाते हैं, तो आपकी बिल्लियों से लड़ना हो सकता है
  • छवि शीर्षक है कि बिल्लियों के बज रहे हैं या लड़ाई चरण 2 पता है
    2
    अपने कान का विश्लेषण करें एक झूठ लड़ाई के दौरान, बिल्लियों में आमतौर पर उनके कान आगे या ऊपर या केवल थोड़ा पिछड़े होते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप देख रहे हैं कि आपके कानों ने उन्हें बदल दिया है या उन्हें अपने सिर के खिलाफ डाल दिया है, तो यह बहुत संभावना है कि वे लड़ रहे हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ाई चरण 3
    3
    उनके पंजे को देखो आमतौर पर खेलते हैं कि बिल्लियों उनके पंजे ज्यादातर समय छुपा या वापस ले लिया है। अगर वे छिपे हुए हैं, तो वे जानबूझकर एक और बिल्ली को घायल करने के लिए उनका इस्तेमाल नहीं करेंगे। दूसरी तरफ, यदि आप देखते हैं कि बिल्लियों ने अपने पंजे का उपयोग एक दूसरे को चोट या दुख देने के लिए किया है, तो यह बहुत संभावना है कि वे लड़ रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है कि पता चल गया है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं चरण 4
    4
    देखें कि क्या वे काटते हैं। एक खेल सत्र के दौरान, काटने अक्सर कम हो जाएगा और क्षतिग्रस्त नहीं होगा। हालांकि, यदि आप देखते हैं कि एक बिल्ली दूसरे को नुकसान पहुंचाए, तो यह संभावना है कि वे लड़ रहे हैं और खेल नहीं कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि बिल्लियों में से एक दर्द में दर्द होता है और दासता या बढ़ती है, तो आपकी बिल्लियों से लड़ना हो सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के बज रहे हैं या लड़ाई चरण 5
    5
    शरीर की स्थिति को देखिए एक झूठ में लड़ने वाले बिल्लियां आमतौर पर शरीर को आगे बढ़ाते हैं। इसके अलावा, यदि आप देखते हैं कि बिल्लियों ने एक दूसरे को मारते समय पीछे की ओर झुकाया है, तो वे लड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं चरण 6
    6
    बिल्लियों के फर को देखो वास्तविक लड़ाई वाले बिल्लियों का फर पूंछ पर खड़ा होगा। वे खुद को बड़ा बनाने के लिए करते हैं इसलिए, यदि आप देखते हैं कि पूंछ, शरीर या आपकी बिल्ली के दोनों हिस्से लाल रंग की हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि वे लड़ रहे हैं और एक दूसरे के साथ नहीं खेल रहे हैं।
  • विधि 2

    लड़ाई की प्रकृति का विश्लेषण करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ाई चरण 7
    1



    पारस्परिकता को देखो एक झूठ लड़ाई के दौरान, बिल्लियों शीर्ष पर होने के लिए मोड़ ले जाएगा दूसरे शब्दों में, बिल्लियों को ऊपर और नीचे के बराबर राशि खर्च करना चाहिए।
    • यदि आपकी बिल्लियों को सताया जाता है, तो वही नियम लागू होता है। उन्हें एक दूसरे का पीछा करते हुए एक दूसरे को पीछा करना चाहिए।
  • Video: सचिन पायलट: BJP की 'चुनाव जिताऊ मशीन' ध्वस्त - Quint Hindi

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ाई चरण 8
    2
    लड़ाई की लय देखें बिल्लियां जो झगड़े खेलते हैं, वे बंद हो जाएंगे और कई बार शुरू कर देंगे। इससे उन्हें ब्रेक ले सकते हैं और स्थिति बदल सकते हैं। दूसरी ओर, बिल्लियों की लड़ाई तेजी से बढ़ती जा रही है और दो जीत में से एक तक नहीं रोकी जाएगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के खेल रहे हैं या लड़ाई चरण 9
    3
    बाद के व्यवहार का विश्लेषण करें यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि वे खेल रहे हैं या लड़ रहे हैं, तो बाद के व्यवहार पर ध्यान दें। चूहे से लड़ने वाली बिल्लियों को बाद में बचाया जाएगा या कम से कम एक दूसरे से बचेंगे
  • जो बिल्लियां खेल रही हैं, वे एक दूसरे के साथ एक मैत्रीपूर्ण तरीके से काम करेंगे और बाद में अपने सामान्य व्यवहार को फिर से शुरू करेंगे।
  • विधि 3

    लड़ाई बंद करो
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि कैट्स प्लेिंग या फेटिंग चरण 10 है
    1
    जोर से शोर करें एक दरवाजे मारकर, अपने हाथों से ताली बजाते हुए, चिल्लाते हुए, सीटी बजाना या एक दूसरे के साथ बर्तन या वस्तुओं को मारकर जोर से शोर बनाने के द्वारा करो। उम्मीद है, कि जोर से शोर आपकी बिल्लियों को विचलित कर देगा और लड़ाई को रोक देगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि बिल्लियों के बज रहे हैं या लड़ाई चरण 11
    2
    एक बाधा बनाएँ बाधाएं उपयोगी होती हैं क्योंकि यह बिल्लियों को एक-दूसरे को देखने से रोकती है बिखरे के बीच एक बाधा के रूप में एक ऑक्सी, एक कार्डबोर्ड या अन्य ऑब्जेक्ट का टुकड़ा रखें ताकि दृश्य को बाधित किया जा सके। एक बार बिल्लियों से लड़ने से रोकें, उन्हें शांत करने के लिए अलग कमरे में डाल दें
  • भविष्य में किसी भी लड़ाई से बचने के लिए आपको धीरे-धीरे बिल्लियों को एक-दूसरे को फिर से जोड़ना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कैट्स प्लेिंग या फाइटिंग चरण 12 है
    3
    लड़ाई को अपने हाथों से नहीं रोकें यदि आप दो लड़ बिल्लियों के बीच में अपना हाथ डालते हैं, तो आप खरोंच होने या काट लेंगे। इसी तरह, एक या दोनों बिल्लियों को आपके चेहरे पर फेंक दिया जा सकता है
  • इसके अलावा, बिल्लियों में से एक आपको देख सकता है और आप पर अपना गुस्सा पुनर्निर्देशित कर सकता है। नतीजतन, लड़ाई खत्म होने के बाद भी आप के प्रति उसका व्यवहार बदल सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कैट्स प्लेिंग या फाइटिंग चरण 13 है
    4
    भविष्य के झगड़े से बचें आप यह सुनिश्चित करके यह कर सकते हैं कि आपकी बिल्लियों को संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं है। घर में अलग-अलग जगहों पर प्रत्येक व्यक्ति को अपना कूड़े का डिब्बा, भोजन के कटोरे, बिस्तर, हैंगर और खिलौने चाहिए। इसके अलावा, अपनी बिल्लियों को न्यूररिंग या न्युटरिंग करने से उनके बीच झगड़े कम हो सकते हैं।
  • तारीफ के साथ अपनी बिल्लियों को बधाइयां दें और जब वे एक दोस्ताना तरीके से बातचीत करते हैं तब व्यवहार करता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Billi mosi Billi mosi famous hindi rhyme

    • बिल्लियां जो एक दूसरे से परिचित नहीं हैं या जिनके पास पहले शत्रुतापूर्ण संपर्क था, वे लड़ने की अधिक संभावना है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com