ekterya.com

कैसे बिल्लियों को पीछे हटाना

क्या आपकी अपनी बिल्लियों, पड़ोसी या जंगली बिल्लियों के, आप उन्हें या पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना अपनी संपत्ति पर सुरक्षित रूप से उन्हें पीछे हटाना सीख सकते हैं आप अपने घरों को इन जानवरों के लिए कम आकर्षक बनाने के लिए बहुत सारी तरकीबें इस्तेमाल कर सकते हैं, स्वाभाविक रूप से और बस, चाहे घरेलू या नहीं। अधिक जानने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1

अपने घर के अंदर बिल्लियों को नकार दें
छवि शीर्षक प्रतिरक्षा बिल्ली चरण 1
1
उन सतहों को कवर करें जिन्हें आप नहीं चाहते कि बिल्लियों को एल्यूमीनियम पन्नी से छूना चाहिए। यदि बिल्ली लगातार फर्नीचर का एक टुकड़ा खरोंच कर देती है या किसी कुर्सी के पीछे बालों की एक परत को नहीं रोकती है, तो एक सरल और प्रभावी तकनीक उस सतह को एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करने के लिए होगी। बिल्लियों को ध्वनि या एल्यूमीनियम की बनावट पसंद नहीं है, यही वजह है कि वे आमतौर पर इसे से बचते हैं। जब आप सोफे पर बैठते हैं और जब आप यात्रा करते हैं तो आप एल्यूमीनियम निकाल सकते हैं
  • कुछ बिल्ली मालिक का दावा है कि मास्किंग टेप के साथ कुर्सियों या तकिए के खंभे को ढंकना बहुत ही प्रभावशाली है जिससे कि बिल्लियों को पसंद नहीं किया जा सके। चाहे आप चिपकने वाला भाग ऊपर या नीचे डाल दें, यह एक प्रभावी विकर्षक होगा।
  • छोटी सी चादरें या एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़े पर विकर्षक scents का उपयोग करने के लिए भी प्रभावी है ताकि बिल्लियों को उस क्षेत्र को कम आकर्षित महसूस हो। हम नीचे दिए गए चरणों में उन अरोमों के बारे में बात करेंगे।
  • प्रतिलिपि बिल्लियों चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह उन अरोमाओं का उपयोग करता है जो बिल्लियां पीछे हटते हैं खट्टे गंध के साथ तरल क्लीनर बिल्लियों कुछ सतहों स्पर्श नहीं करते के लिए सबसे प्रभावी है, इसलिए ये जहां काम सतहों पर उपयोग के लिए उत्कृष्ट रहे हैं, उपकरणों के आसपास है और अपने घर में फर्नीचर और अन्य स्थानों पर आप चाहते हैं कि वे आ जाएं
  • लेम्ग्रास, लैवेन्डर और कोलियस भी अरोमा हैं जो स्वाभाविक रूप से उन्हें पीछे हटा देते हैं। छोटे कटोरे में लैवेंडर और खट्टे के पेल्स मिश्रण करने की कोशिश करें और उन कुछ वस्तुओं के पास अलमारियों पर रखकर रखें जिन्हें आप तोड़ सकते हैं या अन्य जगहों पर पहुंच सकते हैं। यदि जरूरी हो, तो उन्हें बढ़ाने के लिए उन अरोमों के आवश्यक तेलों को जोड़ें। स्प्रे क्लॉथ डिओडोरेंट्स जो कि लैवेंडर या साइट्रस के गंध को घर के कुछ कमरों से दूर रखने के लिए। आप उन नरम सतहों पर डिओडोरेंट भी स्प्रे कर सकते हैं, जैसे पर्दे और रजाई उन स्थानों की बिल्लियों को पीछे हटाना।
  • वाणिज्यिक बिल्ली repellents अक्सर लोमड़ियों के मूत्र या अन्य शिकारियों के अवशेष के साथ बना रहे हैं वे ऐसे उत्पाद होते हैं जो आप प्रत्येक के अंदर स्प्रे नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको उन सभी का पालन करना होगा जिन्हें हम बाद में बताएंगे।
  • छवि शीर्षक तिरछी बिल्ली चरण 3
    3
    पानी का उपयोग करें यदि आपकी बिल्ली अपने फर्न को नहीं छोड़ना चाहती है या चढ़ाई नहीं रोकती है और अपने पंजे के साथ अपनी कुर्सी को तोड़ता है, उस पर कुछ पानी छिड़को। जिस स्थान पर आप पीछे हटाना चाहते हैं, उसके पास हाथ में एक छोटा सा ग्लास पानी हो सकता है, अपनी अंगूठी डालें और इसे थोड़ा फेंक दो, ऐसा नहीं है।
  • बेहतर अभी तक, कुछ पानी की बंदूकें खरीदें और उन्हें घर में सामरिक स्थानों में छिपाएं ताकि आपके पास हमेशा हथियार हों। यह आपके दोस्तों के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन आपकी बिल्ली को छिपाने के लिए कहीं नहीं होगा,
  • अपनी आवाज उठाने के बिना, शांति से करो। बिल्ली को स्थान और असुविधा के साथ पानी जोड़ना चाहिए, न कि आपकी मजबूत आवाज के साथ।
  • छवि शीर्षक प्रतिलिपि बिल्लियों चरण 4
    4
    बिल्ली को सज़ा देने के लिए ज़ोर से आवाज़ मत बनो। चम्मच मारने, उंगलियों को तड़काते हुए या चिल्लाहट बिल्लियों को कुछ सतहों या वस्तुओं से दूर रखने के लिए प्रभावी तरीके नहीं हैं। आप परिणामों अल्पावधि में आप चाहते हैं मिलेगा (अपनी बिल्ली दूर चला और कहीं छुपा देगा), लेकिन लंबे समय तक है, तो हर बार जब आप एक बहुत जोर से आवाज से बात सुनने में प्रतिक्रिया जब वे दोनों धातु संघर्ष और शोर या है ध्वनि क्लिक करें इस तरह, आप बिल्ली को चंचल होने का प्रशिक्षण देंगे, न कि उन वस्तुओं से बचने के लिए जिन्हें आप नहीं छूना चाहते।
  • छवि शीर्षक प्रतिलिपि बिल्लियों चरण 5

    Video: अपनी कार पर जा रहा बिल्लियों को रोकने के लिए कैसे - बिल्ली से बचाने वाली क्रीम - प्रफुल्लित करने वाला!

    5
    इसे वैकल्पिक स्थान दें क्या यह कोई आश्चर्य नहीं है कि आपकी बिल्ली अपने बहुत नरम बिस्तर पर झपकी लेना चाहती है? यदि आप अपने बिस्तर पर चढ़ना नहीं चाहते हैं, तो आपको एक आरामदायक विकल्प प्रदान करना होगा और स्वागत के रूप में भी। सभी बिल्लियों को बिस्तरों में सोना पसंद नहीं है, लेकिन गर्म कंबल वाले स्थान बहुत आरामदायक और सुखद होंगे एक बॉक्स में एक पुरानी कंबल डालें, कुछ कन्नईप छिड़क दें और यह बहुत आकर्षक होगा
  • यदि आपकी बिल्ली फर्नीचर को खिसकती है, तो यह बिल्कुल जरूरी होगा कि आप इसे करने के लिए एक खास छड़ी लें और समय-समय पर अपने नाखूनों को काट लें। पंजे के साथ बिल्लियों को खरोंच करना है, इसलिए उन्हें ऐसा करने के लिए एक सतह दें।
  • हम यह भी सलाह देते हैं कि उन सतहों तक पहुंचना मुश्किल हो जो आप चाहते हैं कि बिल्ली को बचाना चाहें। हम सभी जानते हैं कि बिल्लियों कूद कर सकते हैं और क्रॉल, तो यह एक मुश्किल काम हो सकता है, लेकिन सतहों जहां आप ड्राइव और अन्य वस्तुओं perching यह दुर्गम स्थानों से दूर हो जाएगा के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए प्रयास करें।
  • विधि 2

    विदेशी बिल्लियों को पीछे हटाना
    प्रतिलिपि बिल्लियां चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    भोजन के स्रोतों को हटा दें अगर बाहर की बिल्लियों आपके बगीचे में आती है, तो यह इसलिए है क्योंकि वे भोजन की तलाश कर रहे हैं और शायद उन्हें मिल जाएंगे। यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका भोजन घर के अंदर है ताकि यह पहुंचना असंभव हो और फर्श पर बिखरे कोई अतिरिक्त भोजन न हो। हम यह भी सुनिश्चित करने की सलाह देते हैं कि चूहों ने आपके बरामदा या नींव पर हमला नहीं किया है, लेकिन आपको अधिक बिल्ली के समान सुरक्षा का स्वागत करना होगा।
    • सुरक्षा के लिए सभी कचरे के डिब्बे की जांच करें, सुनिश्चित करें कि वे कसकर बंद हो गए हैं और यह कि कोई भोजन लटका या आसान नहीं है सुनिश्चित करें कि कचरा का ढेर बहुत बड़ा नहीं है और अच्छी तरह से सुरक्षित है ताकि कोई बिल्ली टूना के डिब्बे की सुगंध के करीब नहीं आती।
    • यह देखने के लिए कि क्या वे बिल्लियों को खिला रहे हैं, पड़ोसियों के लिए विनम्रता से बोलें अगर कोई उन्हें भोजन देना शुरू कर देता है, तो उन्हें छोड़ना बहुत कठिन होगा यह उन्हें बहुत अधिक भोजन भी दे सकता है, जो बिल्ली के पाचन के दीर्घकालिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।
  • प्रतिलिपि कैट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    बिल्लियों को डराने के लिए पानी सिंचाई का उपयोग करें। बिल्लियों, यहां तक ​​कि जंगली भी, पानी पसंद नहीं करते सिंचाई करनेवालों को रणनीतिक स्थानों में आंदोलन के साथ सक्रिय करें, जहां आप बिल्लियों को समय-समय पर देखते हैं और जहां आप चाहते हैं कि उनसे संपर्क न करें। उन जगहों पर रखो जिन्हें आप जानते हैं कि वे अपने बगीचे में और अन्य जगहों का उपयोग क्षेत्र को अच्छी तरह से कवर करने के लिए करते हैं।
  • कुछ दिनों के बाद, स्थान थोड़े से बदल दें ताकि आप बिल्लियों को डराने की गारंटी दी जाए और नए पैटर्न को नहीं सीख सकें। शांति में अपने बगीचे को छोड़ने के लिए पानी का कुछ ही डर लगता है।
  • छवि शीर्षक प्रतिलिपि बिल्लियों चरण 8
    3
    बिल्लियों के लिए प्लांट रिपेलेंट्स पौधों की एक विशाल विविधता है जो आपके बगीचे में बहुत अच्छी लगती है, लेकिन यह बिल्लियों के लिए बहुत अप्रिय हो जाएगी। अपने बगीचे में और आस-पास के किसी न किसी पौधे, ताकि वे इससे दूर रहें। गिरावट में, आप इसे सर्दियों के दौरान एक बिल्ली से बचाने वाली क्रीम के रूप में उपयोग करने के लिए इसे फसल और शुष्क कर सकते हैं। वसंत के दौरान, अपने बगीचे के चारों ओर फैल गया ताकि वे पौधों से दूर रहें।
  • बिल्लियों को पीछे हटने के लिए कुछ अन्य पौधों का गुण होते हैं: सीट्रोनेला, लेम्ग्रासस, नीलगिरी और लैवेंडर। इसके अरोमा लोगों के लिए अच्छे हैं और पौधे जो आपके बगीचे को सुशोभित करेंगे, लेकिन बिल्लियां उनसे जुनून के साथ घृणा करती हैं
  • छवि शीर्षक तिरछी बिल्ली चरण 9
    4
    बिल्लियों के लिए मच्छर मच्छर का इस्तेमाल करें। आप आउटडोर पौधों, पक्षियों के दाने और अन्य स्थानों पर आप दूर रहना चाहते हैं सहित, अपने बगीचे की सतह के लिए एक गीली घास खट्टे छिलके, कॉफी आधार या नसवार पाइप ले सकते हैं। इन सभी उत्पादों ने बिल्लियों को पीछे हटाना और गुण हैं जो पृथ्वी में नाइट्रोजन को ठीक करने में मदद करते हैं, इसलिए वे पर्यावरण के लिए उत्कृष्ट हैं और बिल्लियों को डराते हैं।
  • प्रतिलिपि बिल्लियों चरण 10 नामक छवि
    5
    सबसे बड़ा हथियार निकालें यदि आप बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों के साथ गंभीर समस्याएं हैं, तो आप इतना अच्छा होना बंद करना चाहते हैं। बिल्लियों आप चाहते हैं को पीछे हटाने के क्रूर होने के बिना, आप और अधिक प्रभावी और विश्वसनीय तरीकों में निवेश को दूर रखा जा सकता है, पशुओं में जलन पैदा करने के लिए डिज़ाइन से बचाने वाली क्रीम स्प्रे वाणिज्यिक और ध्वनि उपकरणों हो सकता है जो।
  • बिल्लियों के लिए एक वाणिज्यिक विकर्षक की कोशिश करो आम तौर पर, वे संश्लेषित मूत्र या शिकारियों का संग्रह बनाते हैं और आपको केवल बिल्लियों और अन्य जानवरों को डराने के लिए अपने बगीचे की परिधि के आसपास एक छोटी सी राशि फेंकने की आवश्यकता होगी। निर्माता के निर्देशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि पदार्थ जानवरों को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • बिल्लियों के लिए एक विशेष अल्ट्रासोनिक विकर्षक स्थापित करें ये डिवाइस बहुत तेज ऑडियो प्रसारण बनाता है, जो मनुष्य और अधिकांश जानवरों को नहीं सुन सकता है, जो उन्हें दूर चलाएगा। हालांकि, यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो उनका उपयोग नहीं करना चाहिए इसके अलावा, यदि आप इनमें से किसी भी डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अपने पड़ोसियों से बात करनी चाहिए कि वे पादरियों के पास हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक तिरछी बिल्ली चरण 11
    6
    उन चीजों को सुरक्षित रखें जिन्हें आप बिल्लियों को स्पर्श नहीं करना चाहते हैं यदि आपके पास एक खिलने का बगीचा है और आप न तो बिल्लियों और न ही अन्य कीटनाशकों को अपने पौधों और पौधों में प्रवेश करने के लिए चाहते हैं, तो आप अपनी बाधाओं को बाधित करने वाली भौतिक बाधाएं बना सकते हैं। शेड, बरामदा या अन्य इलाकों के प्रवेश द्वार को बंद करें जिसमें बिल्लियों में सोना या पेशाब होता है। उस आश्रय को निकालने से उन्हें बगीचे से पूरी तरह से ले जाया जा सकता है
  • बगीचे के कुछ हिस्सों पर छोटे पत्थरों को रखो जहां आपने बिल्लियों को खुदाई से रोकने के लिए मिट्टी का पता लगाया है। आप प्लास्टिक कालीन पथ को भी बगीचे या किसी अन्य क्षेत्र की पंक्तियों के बीच रख सकते हैं जहां बड़े पैमाने पर उजागर जमीन है। उन्हें पेटीदार भाग के साथ बगीचे में रखें और उन्हें कुछ मिट्टी डाल दें इसकी बनावट बिल्लियों के पैरों को नुकसान नहीं पहुंचेगी, लेकिन उन पर कदम उठाने से उन्हें रोका जायेगा आप इन सड़कों को ज्यादातर कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स या कालीन स्टोर में खरीद सकते हैं। वे थोड़ा महंगा हो सकते हैं, लेकिन जब आप उन्हें अपने बगीचे में बदल लेते हैं, तो आप उन्हें साल के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप प्लास्टिक सड़कों के लिए एक आर्थिक विकल्प चाहते हैं, पंक्तियों के बीच पृथ्वी पर एक तार जाल रखो। पृथ्वी के लिए उपयुक्त पत्थरों या बार्बों का उपयोग करें जो मस्सियों के छोर को ठीक कर लेते हैं और उन्हें पृथ्वी के साथ कवर करते हैं।
  • प्रतिलिपि कैट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    7
    बिल्लियों के उपयोग के लिए अपने बगीचे में एक स्थान स्थापित करने पर विचार करें। यदि आप अपने पसंदीदा स्थानों को कम आकर्षक क्षेत्रों में बदलते हैं, तो आप उन्हें अपने बगीचे के एक निश्चित क्षेत्र में रहने की अनुमति दे सकते हैं ताकि वे निषिद्ध क्षेत्रों के रूप में ज्यादा न लौटें। हम इसकी सलाह देते हैं खासकर अगर समस्या आपकी बिल्ली है या अगर आपको बिल्ली की उपस्थिति पसंद है, लेकिन आप उन्हें अपने बर्फ के मटर से दूर रखना चाहते हैं
  • बगीचे के सामने कोनेप में प्लांट कैनिप, जहां आप बिल्लियों चाहते हैं और घास को और अधिक बढ़ने दें। यदि कोई पेड़ नहीं है या अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए बिल्ली के लिए कोई उच्च बिंदु नहीं है, तो पुराने पीठ से चिपक की एक जोड़ी रखें
  • यदि आप बाहर की बिल्लियों को एक सैंडबॉक्स के लिए चाहते हैं, तो एक निश्चित क्षेत्र में भूमि को कुचलने या उस जगह पर रेत फेंक दें। क्षेत्र को समय-समय पर साफ करें ताकि आप इसके प्रयोग को प्रोत्साहित करें।
  • प्रतिलिपि कैट्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि

    Video: बिल्ली को कैसे पकडे// how to catch the cat

    8
    पड़ोस के भयानक बिल्लियों को फँसाने और क्रासिंग करने पर विचार करें. हाल ही में, अमेरिकन एसोसिएशन फॉर प्राइवेंशन ऑफ एनिमल क्रूरिटी (एएसपीसीए) ने जंगली बिल्लियों की आबादी को नियंत्रित करने के एक मार्ग के रूप में "पकड़-नाली-वापसी" नामक नीति को बढ़ावा दिया है। अगर आपके पड़ोस में अपठित बिल्लियों के साथ गंभीर समस्या है, तो आप आबादी को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं और अपने पड़ोस में पशुओं को कुचलना और उन्हें रिहा करके स्वस्थ रहने में मदद कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    • यदि आपको जंगली बिल्लियों के साथ समस्या है तो स्थानीय पशु नियंत्रण विभाग के संपर्क में जाओ स्थानीय कानून बिल्लियों के नियंत्रण में भिन्नता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com