ekterya.com

कैसे अपने बिल्ली फर नरम और चमकदार बनाने के लिए

एक बिल्ली पर एक स्वस्थ कोट फिसलन, नरम और चमकदार होगा - न मोटा या भंगुर। पर्याप्त पोषण और सौंदर्य को अपने बिल्ली के कोट को स्वस्थ रखने के लिए उपयोगी होगा, चाहे वह लंबे या छोटे बाल के साथ एक विविधता है। एक स्वस्थ कोट को बढ़ावा देने के लिए बुनियादी कदम सीखने के बाद, आप आसानी से उन्हें अपने बिल्ली की देखभाल दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी बिल्ली ब्रश करें

छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 1
1
यह अपनी बिल्ली की उपस्थिति में सुधार करने के लिए अपनी बिल्ली दूल्हा। यदि आप अक्सर ब्रश करते हैं, तो आप ढीले बाल, गंदगी और बाहरी परजीवी को हटा सकते हैं। इसके अलावा, यह प्राकृतिक तेलों का विस्तार करने की अनुमति देगा जो आपकी बिल्ली की त्वचा अपने फर के माध्यम से पैदा होती है। इससे आपके बिल्ली के फर की चमक और समग्र चमक बढ़ेगी।
  • यदि आप इसे बार-बार ब्रश करते हैं, तो जब आप दुल्हन करते हैं, तो यह भी निगलने वाले बाल की मात्रा में कमी आएगी, जिसके बदले में आप जेनरेट करने वाले हेयरबॉल की मात्रा कम करेंगे
  • कम उम्र में अपनी बिल्ली को तैयार करना शुरू करें, इसलिए उसे इसका इस्तेमाल करना पड़ेगा।
  • इसके अलावा, आपके क्षेत्र में पेशेवर बिल्ली की देखभाल सेवाएं हो सकती हैं इन सेवाओं की कीमत काफी भिन्न हो सकती है
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 2
    2
    निर्धारित करें कि आपकी बिल्ली को कितनी बार साफ़ करना चाहिए छोटी बालों वाली बिल्ली की किस्मों की तुलना में, लंबे बालों वाले लोगों को अधिक बार ब्रश करने की ज़रूरत होती है। लम्बी बालों वाली बिल्लियों को कुछ दिनों के अंतराल पर एक बार ब्रश करने की ज़रूरत होती है, जबकि छोटी बालों वाली बिल्ली को एक सप्ताह में एक बार उन्हें संवारने की आवश्यकता होती है। अन्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एक दिन में कम से कम 15 मिनट के लिए लंबे बालों वाली बिल्ली बिखरे।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 3
    3

    Video: 24 HOURS IN KAYLA'S BEDROOM! | We Are The Davises

    आप की आवश्यकता होगी आपूर्ति इकट्ठा अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से ब्रश करने के लिए, आपको एक अच्छी गुणवत्ता वाली सामान्य ब्रश, एक स्टील की कंघी और रबर या ब्रश ब्रश की आवश्यकता होगी। इन सभी को विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • वैकल्पिक आइटम के रूप में, आप एक पतली फलालैन या कपड़ा प्राप्त कर सकते हैं, जिसके साथ आप इसे ब्रश करने के बाद बिल्ली को साफ करेंगे। यह सभी बालों को हटा देगा और आपके बिल्ली के फर की चमक में सुधार करेगा।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 4
    4
    अपनी बिल्ली को ध्यान से ब्रश करें सामान्य ब्रश का उपयोग करना शुरू करें और इसे अपनी बिल्ली के फर के माध्यम से धीरे से सिर से पूंछ तक पास करें। अब उसी तरह स्टील कंघी का उपयोग करें। यह सभी गंदगी और मलबे को दूर करने के लिए उपयोगी होगा। अंत में, सभी ढीले बाल निकालने के लिए एक बाल या रबर ब्रश का उपयोग करें
  • यदि आपके बिल्ली के कोट में गड़बड़ी ताला है, तो फर को ब्रश करने से पहले सावधानी बरतें।
  • यदि आप चाहें तो ब्रश करने के बाद फलालीन या कपड़े के साथ अपनी बिल्ली को साफ करें, ताकि आप अपने कोट की चमक को अधिकतम कर सकें।
  • आप अपनी बिल्ली के संवेदनशील क्षेत्रों, जैसे कि आपके पेट के रूप में सावधान रहना चाहिए।
  • एक लंबे बालों वाली बिल्ली की पूंछ को ब्रश करने के लिए, केंद्र में एक पंक्ति बनाएं और दोनों तरफ ब्रश करें।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली स्नान

    छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 5
    1
    निर्धारित करें कि आपका बिल्ली कब स्नान करना है यह ज्ञात है कि बिल्लियों स्वयं को साफ करते हैं, इसलिए उन्हें कुछ अवसरों पर स्नान की आवश्यकता होती है। हालांकि, अगर आपकी बिल्ली खुद को या नहीं पुल सकती है, तो यह संभावना है कि आपको उसे अधिक बार स्नान करना होगा
    • आपकी दौड़ और गतिविधि का अपना स्तर यह निर्धारित करेगा कि आप इसे कितनी बार स्नान करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको लंबे बाल या उन लोगों के साथ अक्सर बिल्लियों को स्नान करना पड़ सकता है जो बहुत सक्रिय हैं हालांकि, आपको अधिक बार एक गठिया वाली बिल्ली को स्नान करना पड़ सकता है जो कि खुद को तैयार करने में कठिनाई होती है।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 6
    2
    स्नान के लिए अपनी बिल्ली तैयार करें कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि उन्हें स्नान करने से पहले बिल्लियों की आंखों पर खनिज तेल के कुछ बूंदों को लागू करने का सुझाव दिया जाता है, क्योंकि यह उन्हें साबुन से बचाएगा। इसके अलावा, आप पानी के मार्ग को रोकने के लिए अपनी बिल्ली के कानों में कपास के कुछ टुकड़े डाल सकते हैं।
  • उसे एक घंटे में स्नान करें जब वह शांत हो। यदि आप इसे स्नान से पहले अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं, तो यह उसे आश्वस्त करने और उसे थोड़ा टायर करने के लिए उपयोगी हो सकता है, इसलिए स्नान उसे कम दबाव जाएगा
  • स्नान करने से पहले अपनी बिल्ली को शांत करने की कोशिश करें ऐसा करने के लिए, उसे एक छोटे से इलाज दें, उसके साथ मुलायम स्वर से बात करें या उसे दुखी कराएं
  • इसके अलावा, स्नान करने से पहले पंजे को काटने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आप खरोंच से सुरक्षित हो जाएंगे।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 7
    3
    अपनी बिल्ली को पहले से साफ़ करें स्नान करने से पहले आपको अपनी बिल्ली को पूरी तरह से ब्रश करना चाहिए। फिर अकेले गर्म पानी में कपड़े छू लें और इसे अपने बिल्ली के कानों के अंदर और नज़दीकी इलाकों से सावधानीपूर्वक साफ़ करें। यदि आप अपना चेहरा धोना है, तो आप देखभाल के साथ कपड़े पोंछ सकते हैं।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 8
    4
    बाथरूम तैयार अपने बिल्ली को गीला करने के लिए पर्याप्त गर्म पानी (गर्म नहीं) की मात्रा के साथ बाथटब या सिंक भरें, लेकिन इसे डूबने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आप अपनी बिल्ली को एक टब या बाल्टी में स्नान करने जा रहे हैं, तो नीचे तौलिया या नॉन-पर्ची रबर की चटाई रखें। आपकी बिल्ली को स्नान के दौरान पकड़ने के लिए कुछ और है तो वह अधिक सुरक्षित और शांत महसूस कर सकता है
  • जिस कमरे में आप अपनी बिल्ली स्नान करते हैं, वह गर्म तापमान (21 डिग्री सेल्सियस या 70 डिग्री फ़ारेनहाइट या अधिक) पर होना चाहिए, क्योंकि जब गीली गीली होती है, तो आपकी बिल्ली ठंडी महसूस कर सकती है।



  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 9
    5
    अपनी बिल्ली को देखभाल के साथ पानी में रखें ऐसा होने की संभावना है कि आपको किसी और को आपकी बिल्ली को पानी में रखने में मदद करने की आवश्यकता होती है। सामान्य में, बिल्लियों को पानी पसंद नहीं है, और यह कदम थोड़ा आपका तनाव कर सकता है।
  • इसके अलावा, आपको अपने हाथों और हथियारों को खरोंच और बिल्ली के काटने से बचा सकता है ऐसा करने के लिए, जब आप स्नान करते हैं तो दस्ताने और लंबी आस्तीन वाले कपड़े पहनें।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 10
    6
    शैम्पू के सही प्रकार का उपयोग करें बिल्लियों की त्वचा में लोगों की त्वचा से अलग-अलग विशेषताएं हैं, इसलिए आपको लोगों के लिए शैम्पू या साबुन के साथ अपनी बिल्ली को स्नान नहीं करना चाहिए। बिल्लियों के लिए विशेष रूप से तैयार शैंपू और कंडीशनर देखने के लिए अपने स्थानीय पालतू आपूर्ति स्टोर पर जाएं, या कुछ लोगों की सिफारिश करने के लिए डॉक्टर से पूछें।
  • यदि आपकी बिल्ली एलर्जी या अन्य त्वचा की समस्याओं से पीड़ित है, तो यह संभावना है कि पशुचिकित्सा विशेष शैंपू निर्धारित करेगा आपको इन उत्पादों के लिए सभी निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करना चाहिए।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 11
    7
    अपने बिल्ली को सावधानी से स्नान करें कुछ शैम्पू और गर्म पानी (5 भाग के लिए 1 हिस्सा शैम्पू) लें और अपने बिल्ली के फर की मालिश करें। इसे जल्दी लेकिन शांति से करो, और देखभाल (गंदगी, उलझा हुआ बाल, आदि) के साथ किसी भी समस्या से निपटना। सिर से पूंछ पर मालिश, और अपनी बिल्ली की आँखें और कान से बचने का प्रयास करें।
  • इसके अलावा, आप अपने बिल्ली को गीला करने के लिए सावधानीपूर्वक नली या स्प्रे बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी बिल्ली से आवाज़ के सुखदायक टोन के साथ बात करते हैं तो स्नान करना कम तनावपूर्ण हो सकता है
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 12
    8
    अपनी बिल्ली अच्छी तरह कुल्ला बिल्लियों को अपने आप से लगातार लड़ते हैं - इसलिए ध्यान रखें कि आप इसे स्नान के बाद अपनी जीभ और पंजे के साथ खुद "शुद्ध" करना शुरू कर सकते हैं। अपनी बिल्ली को पानी से बाहर करने से पहले, आपको अपने कोट को अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए जब तक कि शैम्पू या कंडीशनर का कोई निशान न हो, तो आप उन्हें दुर्घटना से नहीं निगल लेंगे। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके बिल्ली के पेट में एक परेशान पेट या अन्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 13
    9
    अपनी बिल्ली सूखी इसे अच्छी तरह से धोकर पानी से हटा दें। एक कपड़ा या एक कागज तौलिया लो, और पूंछ और पैरों को नरम छू देते हुए शुष्क करें, ताकि आप अतिरिक्त पानी को समाप्त कर सकें। एक तौलिया के साथ इसे लपेटकर अपनी बिल्ली सूखी इसके फर सूखने तक गर्म रहें
  • यदि आपकी बिल्ली के पास छोटे बाल हैं और आपका घर गर्म है, तो आपके फर एक तौलिया की आवश्यकता के बिना खुद को सूख सकता है।
  • यह संभावना है कि ड्रायर खराब बिल्लियों के लिए उपयुक्त विकल्प नहीं हैं, क्योंकि वे अपनी त्वचा को सूखा या गर्मी का स्ट्रोक भी पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा, शोर कुछ बिल्लियों को परेशान कर सकता था। यदि आप एक ड्रायर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसकी सबसे कम तीव्रता (या "ठंड") पर करना चाहिए।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 14
    10
    बाद में ब्रश करें, यदि आवश्यक हो ऐसा लगता है कि अकेले स्नान करने से आपके बिल्ली का कोट लपट और चमकीला दिखने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। हालांकि, अगर आपकी बिल्ली लंबे, गड़बड़ी या उलझा हुआ बाल है, तो आप यह देख सकते हैं कि स्नान के बाद ब्रश करने के लिए उपयोगी है।
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 15
    11
    अपनी बिल्ली का इलाज करें बाथरूम कई बिल्लियों पर दबाव डाल सकता है - इसलिए, स्नान के बाद एक इलाज के साथ तुम्हारा इनाम। यदि आप किसी अन्य तरीके से दुखी या आराम करते हैं, तो यह आपको आश्वस्त करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है
  • भाग 3
    अपनी बिल्ली को फ़ीड ताकि उसके पास एक स्वस्थ कोट हो

    छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 16
    1
    अपनी बिल्ली को एक स्वस्थ आहार दें स्वस्थ कोट के लिए एक बिल्ली को स्वस्थ आहार का उपभोग करना चाहिए आपकी बिल्ली डिब्बाबंद भोजन, सूखे भोजन, कच्चा भोजन या उनमें से एक संयोजन का उपभोग कर सकती है - किसी भी मामले में, आपका आहार प्रोटीन और वसा में समृद्ध होना चाहिए। इसके अलावा, आपको हमेशा बहुत साफ, ताजे पानी पीने चाहिए।
    • अपने बिल्ली के लिए सही भोजन पर विशेष सलाह के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं
  • छवि अपना कैट बनाएं`s Fur Soft and Shiny Step 17
    2

    Video: Don't do this in BALI, INDONESIA
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com