ekterya.com

कैसे अपने घोड़े को अभी भी बनाने के लिए ताकि आप इसे सवारी कर सकते हैं

क्या आपके पास एक घोड़ा है जो एक ही स्थान पर खड़ा होने के बजाय आस-पास और चारों ओर जाना पसंद करता है जब आप इसे सवारी करने की कोशिश करते हैं? यह कुछ ऐसा है जो आपको चंचल और निराश कर सकता है। तौलिया में फेंकने के बजाय, इन सुझावों का पालन करने से आपको अपना घोड़ा अभी भी रहने में मदद मिल सकती है।

चरणों

बढ़ते हुए कदम 1 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ आपका चित्र देखें

Video: दूध के 7 टोटके, जो मिनटों में असर दिखाते हैं

1
आपको पता होना चाहिए कि अगर आपके घोड़े ने इसे सवारी करते हुए बुरी तरह से व्यवहार किया है, तो शायद यह संभव है क्योंकि वह माउंट नहीं करना चाहता है। आपको जो कुछ करना चाहिए, उसे खोजने का प्रयास करना है कि आपको एकसाथ इकट्ठा करना पसंद नहीं है।
  • बढ़ते चरण के लिए अभी भी खड़े हो जाओ अपने हॉर्स का शीर्षक चित्र
    2
    एक पेशेवर अपने घोड़े की जांच करें। हालांकि यह महंगा हो सकता है, यह तथ्य कि घोड़े को माउंट नहीं करना पसंद है, यह एक बहुत ही विश्वसनीय संकेतक है कि इसकी स्वास्थ्य समस्या है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे पता लगाना बेहतर है।
  • बढ़ते कदम के लिए अभी भी खड़े हो जाओ अपने हॉर्स का शीर्षक चित्र 3
    3
    यह जांचने के लिए फ्रेम की जांच करें कि यह उचित और उचित है इसमें सिंच, काठी, गमरा, पेटल, दांतेदार और जो भी आप घोड़े पर डालते हैं "उचित" का अर्थ है कि यह सही आकार और आकार है और यह सही जगह पर जाता है। आप इस पर एक पेशेवर समीक्षा भी कर सकते हैं।
  • बढ़ते चरण के लिए अभी भी खड़े हो जाओ आपका चित्र देखें
    4
    अपनी घुड़सवारी शैली और परिस्थितियों का विश्लेषण करें जिससे घोड़े बुरी तरह से व्यवहार करें। जब आप फर्श पर या जब आप इसे मल से करते हैं तो क्या आप बुरा व्यवहार करते हैं? क्या ऐसा ही होता है जब वे अकेले हों या जब वे अन्य घोड़ों से घिरे हों? क्या आप अचानक कुर्सी पर बैठते हैं?
  • बढ़ते चरण के लिए अभी भी खड़े हो जाओ अपने हॉर्स को शीर्षक चित्र
    5
    जिस तरह से आप घोड़ा गाइड का विश्लेषण करें क्या आप अपना संतुलन खो देते हैं? क्या आप बागडोर के साथ विरोध करते हैं? आप एक अच्छे प्रशिक्षक के साथ कक्षाएं ले सकते हैं।
  • बढ़ते कदम चरण 6 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ
    6
    अपने घोड़े के साथ काम करने का विश्लेषण करें। क्या आप कभी स्कूल नहीं छोड़ते? क्या आप एक एकल अनुशासन को प्रशिक्षित करते हैं? क्या आप अपने दम पर सवारी करना सीखना चाहते हैं? घोड़े हिलते हुए और घूमते हुए हैं या आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं?
  • बढ़ते चरण के लिए अभी भी खड़े हो जाओ आपका चित्र देखें
    7
    निम्न की जांच करें मुख्य उद्देश्य यह है कि आपका घोड़ा दर्द महसूस नहीं करता है, क्योंकि वह काठी के साथ सहज महसूस करता है और जिस तरह से आप सवारी करते हैं और आप अपने व्यायाम का आनंद उठाते हैं। एक बार जब आप इस लक्ष्य तक पहुंच गए तो आपको इसे फिर से प्रशिक्षित करना होगा। इन जानवरों को आप जब उन्हें बुरी यादें, अगर वे बुरी आदतों सीखा है या अगर उन्हें कभी भी बैठने के लिए नहीं सिखाया जाता है उन्हें सवारी करते समय आपको समस्याएं देना जारी रखेंगे।
  • बढ़ते चरण 8 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ आपका चित्र शीर्षक
    8



    उपकरण की जांच करने के बाद, अपने बाएं हाथ के साथ रखवाली पकड़ो ताकि आपके घोड़े के मुंह के साथ एक हल्का संपर्क हो। उसे दुबला मत देना, लेकिन उसे भी नीचे न दें।
  • बढ़ते हुए चरण 9 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ आपका चित्र देखें

    Video: क्या ? इस घोड़े के मालिक ने रिजेक्‍ट किया Salman Khan का 2 करोड़ का Offer !

    Video: ये जड़ी बूटी पीकर राजा कई रानियों के साथ दिखाते थे घोड़े जैसे पावर

    9
    पैर पर अपने पैर रखो जब आप बाएं पैरबोर्ड पर अपना वजन का समर्थन करते हैं, तो कुर्सी को अपने बाएं हाथ से अधिक बल न दें या अपने आप को धक्का देने के लिए कुर्सी पर रखें
  • बढ़ते हुए चरण 10 के लिए अभी भी अपने हॉर्स को प्राप्त करने वाला इमेज
    10
    तुरंत बंद करो और फिर से शुरू करें अगर घोड़े की चालें जब घोड़ा चले जाने के लिए शुरू होता है, बल के साथ ले ले जाओ और फिर जैसे ही बंद हो जाता है, उन्हें छोड़ दें। घोड़ा इस विचार को समझने में लंबा नहीं लगेगा।
  • बढ़ते चरण के लिए अभी भी अपने हॉर्स को खड़े हो जाओ छवि शीर्षक 11
    11
    अगर वह आपके सुधारों का जवाब देता है तो उसे एक पॅट दें या अपने घोड़े के लिए कुछ अच्छा कहें, लेकिन यह बेहतर है कि आप अभी भी कुर्सी पर अपने पैर स्विंग नहीं करते। यदि आवश्यक हो, तो इसे अपनी पिछली स्थिति में लौटा दें और इसे फिर से माउंट करने का प्रयास करें। यदि वह चालें, तो उसे आवाज़ की एक गंभीर टोन के साथ ठीक करें, लेकिन इसे कभी थप्पड़ या उस पर चिल्लाने न दें।
  • बढ़ते हुए चरण 12 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ
    12
    घुड़सवारी शुरू करें जब आप पूरी तरह से अभी भी होते हैं, तो आप कुर्सी पर अपना दाहिना पैर झूलना शुरू कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते समय घूमना शुरू करते हैं, तो दाहिने पैर को कुर्सी के बाईं तरफ लौटें और इसे फिर से बैठें। इसे माउंट करने का असफल प्रयास आपको बहुत परेशान करेगा और आप इसे एक बार और सभी को समाप्त करने के लिए माउंट करना चाहते हैं।
  • बढ़ते कदम 13 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ अपने हॉर्स का शीर्षक चित्र
    13
    जितनी बार आवश्यक हो उतना करो। सुनिश्चित करें कि आप उसे अभी भी रहने के लिए इनाम देते हैं। यदि वह दूर चलेगा तो उसे उसके साथ व्यवहार नहीं करना चाहिए
  • बढ़ते कदम 14 के लिए अभी भी खड़े हो जाओ अपने घोड़े शीर्षक छवि

    Video: जानिए अंडे के कितने फायदे ,कितने नुक्सान Benefits and Side Effects of Eggs in Hindi

    14
    आरामदायक हो जाओ एक बार जब आप बैठ गए, तो रकाबियों को समायोजित करने के लिए कुछ समय दें, अपना नाक उड़ाएं, परिधि को समायोजित करें, संक्षेप में, जो कुछ भी आवश्यक है, ताकि जब आप उसे अग्रिम रूप से बताएं, तो यह आपका फैसला है और घोड़े की नहीं। अपने घोड़े को पुरस्कृत करें और सवारी का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक सुदृढीकरण आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है आप घोड़े की आवाज़ के साथ स्वर को भी सही कर सकते हैं, लेकिन इसे कभी चिल्लाओ नहीं।
    • प्रशिक्षण को सुदृढ़ करने के लिए, इसे दबाना (निकला हुआ किनारा मत लगाओ और हेलटर छोड़ दें) लेकिन इसे माउंट करने के बिना इसे हमेशा के रूप में माउंट करें और फिर उतरें इस तरह आप सीख लेंगे कि भले ही आपके पास घुसपैठ या सवारी न हो, तो आपको अभी भी रहना चाहिए।
    • जब आप उठाते हैं तो घोड़े के पीछे हिंसक रूप से न गिरें।
    • शुरुआत में, यदि आपके पास एक घोड़ा है जो सही दिशा में बदलता है, जब आप इसे सवारी करते हैं, बाएं से थोड़ी छोटी सही लगाम रखें
    • यदि जरूरी हो, जब आप सवारी करते हैं तो किसी को पकड़ने के लिए किसी को पकड़ो। हालांकि, यह बेहतर है अगर आप स्वयं इसे करने के लिए सीखते हैं अंत में, आप और आपके घोड़े को स्वयं पर ऐसा करने के लिए सीखना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा आपके द्वारा उपयोग की गई मल से डरता नहीं है। मल अक्सर सड़क से दूर एक अंधेरे कोने में छोड़ दिया जाता है, इसलिए आपको इसे अधिक प्रकाश के साथ एक स्थान पर ले जाना चाहिए।
    • घोड़े को गलती करने के लिए प्रतीक्षा करते समय आपको अच्छा संतुलन रखना होगा।
    • बड़े घोड़ों की कोशिश करने से पहले यह छोटे घोड़ों के साथ अभ्यास करें।
    • यदि यह आपके घोड़े के साथ ऐसा करने के लिए बहुत जटिल है, इसे रस्सी के साथ प्रशिक्षित करने के लिए थोड़ा सा टायर करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • आपको कुर्सी में हिंसक रूप से नहीं लगता। आप घोड़े की पीठ को चोट पहुँचा सकते हैं या उसे डरा सकते हैं।
    • बहुत सावधान रहें, क्योंकि आपके घोड़े को चिल्लाने या थप्पड़ मारना हानिकारक प्रभाव हो सकता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका घोड़ा दर्द और डर के साथ सवारी करने की क्रिया को जोड़ देगा और आप इसे भीड़ के लिए नहीं चाहते हैं। कुछ समय बाद, यह खतरनाक हो सकता है
    • घुड़सवारी करते हुए गाड़ी को बहुत ज्यादा खींचें नहीं। इससे घोड़े को आप से बाहर निकलने के लिए पीछे छोड़ सकते हैं।
    • जब भी आप इसे सवारी करते हैं, तब घोड़े को दूर न चलो। यह बुरा व्यवहार है और खतरनाक हो सकता है
    • घोड़े को नियंत्रित करना और बढ़ाना खतरनाक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुरक्षात्मक हेल्मेट (कोई नुकसान नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com