ekterya.com

कैसे अपने गिनी पिग को आप काटना बंद करो

क्या आपने अपने घर में एक नया गिनी पिग लाया है? ये छोटे जीव प्यारे जाते हैं और आमतौर पर काट नहीं करते हैं हालांकि, चलने और छिपाने के अलावा, काटने उनकी कुछ रक्षा तंत्रों में से एक है, इसलिए यह कभी-कभी हो सकता है टेरेसा बे की किताब के अनुसार कहा जाता है विदेशी पालतू पशु व्यवहार: पक्षियों, सरीसृप, और छोटे स्तनपायी (विदेशी पालतू जानवर के व्यवहार: पक्षियों, सरीसृप और छोटे स्तनपायी) "। उनके प्रभुत्व, ध्यान दिखाने के लिए और अवांछित ध्यान से बचने के लिए", गिनी पिग काटने आपका काम आपके गिनी पिग की स्थिति में है ताकि वह आपको हर बार प्यार और दया को प्राप्त कर सकें। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो संभावना है कि यह आपको अब और नहीं दांव देगा।

चरणों

विधि 1
जोखिम कम करें

आपकी गिनी पिग को शीर्षक देने वाली छवि को आप काटने से रोकना चरण 1
1
सुरक्षित रहें पिंजरे की सलाखों के बीच अपनी उंगलियों को मत डालें यदि आपके गिनी पिग को खतरा महसूस होता है, तो यह हमला करेगा और आपकी उंगलियां सही लक्ष्य होगा। उसे आपको चोट पहुंचाने का अवसर न दें
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनी पिग, को रोकने के लिए आप चरण 2 को छोड़ें
    2
    अपने हाथों को धो लें आपके गिनी पिग के संपर्क में आने के लिए यह अनिवार्य होगा। किसी भी गंध को पाने के लिए अपना हाथ धोएं जिसे आप नहीं पसंद करेंगे, जैसे आपके कुत्ते या अपनी बिल्ली गिनी सूअरों की गंध की बहुत तेज धारणा है और खतरे से जुड़ा खुशबू का एक सहज भय चूंकि कुत्तों और बिल्लियों का खतरा हो सकता है, इसलिए वे नकारात्मक रूप से उनकी गंध पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं
  • अगर दुर्लभ संभावना है कि आपके गिनी पिग में अतृप्त भुखमरी है, तो भोजन की गंध को हटाने के लिए अपने हाथों को धोने के लिए मत भूलना आप अपने पालतू जानवरों को अपने भोजन के साथ अपनी उंगलियों को भ्रमित नहीं करना चाहते
  • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आपके गिनी पिग आपको काट नहीं लेंगे तब तक दस्ताने डालने के बारे में सोचें
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, को रोकने के लिए आपको चरण 3 बंद करो
    3
    एक गिनी पिग के काटने के कारणों को समझें यह प्रतिक्रिया मुख्य रूप से भय का परिणाम है, लेकिन इस तरह के व्यवहार के लिए अन्य जैविक और पर्यावरणीय कारण हैं।
  • दर्द काटने का कारण हो सकता है यह संभव है कि आप अपने गिनी पिग को परेशान कर रहे हैं या कोई गहरा मनोवैज्ञानिक समस्या हो सकती है। कुछ अवसरों पर, गिनी सूअरों आप पर काबू पाने की कोशिश कर सकते हैं जब आप खुद को कुतरने की कोशिश कर सकते हैं। यह व्यवहार कण या fleas की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। यदि दर्द या बेचैनी एक समस्या है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि वह तुरंत जांच कर सकें
  • यदि आपके पालतू चेतना या चीज आप इसे हथियाने करते हैं, तो आपको पेशाब के लिए उतरना पड़ सकता है। फिर, यदि यह मामला है, तो उसे अपने पिंजरे में वापस रखकर निरीक्षण करें कि वह आगे क्या करता है। यदि गिनी पिग पेशाब है, तो आपका उत्तर होगा।
  • एक नर गिनी पिग जो निष्फल नहीं है, वह मादा या काली हुई पुरुषों से अधिक काटने से प्रभुत्व दिखा सकती है। इसे बाँझ करने के विकल्प पर विचार करें हालांकि, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इस प्रक्रिया का काटना पूरी तरह से बंद हो जाएगा। प्रभुत्व केवल टेस्टोस्टेरोन के स्तर पर निर्भर नहीं करता है
  • यदि आपका गिनी पिग अपने पिंजरे की सलाखों काट रहा है, तो यह हो सकता है कि आप अकेले महसूस करें और ध्यान दें। यह संभव है कि जानवर खतरनाक व्यवहार का प्रदर्शन नहीं कर रहा है लेकिन ध्यान देने का अनुरोध कर रहा है। सावधानी से दृष्टिकोण
  • Video: EASY WAY TO MAKE A GREEN SCREEN

    विधि 2
    अपने गिनी पिग जीतें

    छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 4
    1
    यह अन्य कारकों को कम करता है जो चिंता का कारण बन सकता है गिनी पिग के पिंजरे को तनाव कम करने के लिए घर के शांत क्षेत्र में होना चाहिए। यदि आपका पालतू काटता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको लगता है कि आपको खतरा है। टीवी को वॉल्यूम कम करें या इसे बंद करें। यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो उन्हें एक अलग कमरे में डाल दें आपका लक्ष्य आपके गिनी पिग के लिए केवल आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है तब, जब आप सुख से कार्य करते हैं, तो पशु आपको सुखद अनुभव के साथ जोड़ लेगा, तनाव के साथ नहीं।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, जिसे आप काटने के लिए रोकना चरण 5 मिलता है
    2
    अपने गिनी पिग को अपनी जगह तलाशने दें। अगर आपने उसे सिर्फ घर ले लिया है, तो उसे अपने नए घर, उसका पिंजरे और वह कमरा जहां वह है, के लिए इस्तेमाल करने में कुछ समय लगेगा। इसे परिचित कराएं - ठीक इसके साथ खेलना शुरू न करें।
  • पिंजरे को खोलें और इसे खोलने की जांच करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने गिनी पिग को एक्सप्लोर करते हैं एक बार जब आप अपने स्थान को जानते हैं और पता है कि छिपाने के लिए अच्छी जगह कहां हैं, तो आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
  • चूंकि गिनी पिग को अधिक आराम से महसूस होता है, फर्श पर पिंजरे के चारों ओर एक व्यायाम पेन रखो और उसे तलाशने का समय दें जब चुप्पी होती है तो इसे करें: सुनिश्चित करें कि पास में कोई ज़ोर आवाज़ या अन्य पालतू जानवर नहीं हैं। पिंजरे के किनारे हरे रंग की पत्तियां रखें और उसे पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करें। इसे दबाएं मत सभी गिनी सूअर अलग हैं और इस चरण को प्राप्त करने में समय लगेगा।



  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 6
    3
    धीरे-धीरे अपने परिवेश में खुद को परिचय दें सबसे पहले, उसे छूने के बिना उसके साथ समय बिताना पिंजरे के पास बैठो और चुपचाप अपने गिनी पिग से बात करें आपके स्थान में अजमोद या डंडेलायन जैसी कुछ हरे पत्ते रखें जब तक गिनिया की सुअर नहीं लगती, तब तक प्रतीक्षा करें। थोड़ी देर बाद, आप एक उंगली डाल सकते हैं और इसे अपनी गंध की जांच कर सकते हैं। उसके साथ संपर्क न करें जब तक कि गिनी सुअर आराम से नहीं लगता।
  • बस पिंजरे के पास बस बैठो और पढ़ें या टेलीविजन देखें (चुपचाप), जबकि गिनी पिग आपकी उपस्थिति के आदी बन जाता है जोर से आवाज़ें उसे डराने लगेंगी, इसलिए जब वह घर शांत हो जाता है तो उसके साथ समय बिताते हैं और पास के कुत्तों या बिल्लियों के पास नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को आप काटने के लिए रोकना चरण 7
    4
    जब तक आप अपने गिनी पिग को पकड़ नहीं लेते तब तक काम करते हैं। छोटी अवधि के लिए उसके साथ शारीरिक संपर्क में जाओ इसे पकड़ो या अपनी इच्छा के खिलाफ पकड़ न करें एक बार जब गिनी पिग अपने पिंजरे में अपना हाथ स्वीकार करता है, एक बार में कुछ सेकंड के लिए थोड़ा और नाजुक ढंग से इसे थोड़ा लाड़। सबसे पहले, इसे कानों के पीछे और सिर पर फेंकने का प्रयास करें आप इसे आराम कर सकते हैं जब यह आराम से महसूस करता है कि यह कहां है और आप के साथ उसे लाड़ करना है। इसे जमीन से उठाओ, एक छोटी ऊंचाई पर, छाती के नीचे इसे पकड़ो और फिर इसे तुरंत छोड़कर उठाया जा रहा करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए इस आंदोलन का काम करें
  • जब आप एक गिनी पिग लेते हैं, तो एक हाथ का उपयोग सीने से लेने के लिए करते हैं और दूसरे को इसके मुख्यालय को पकड़ने के लिए गिनी पिग को यह महसूस करने की जरुरत है कि आप उसे पूरी तरह से पकड़े हुए हैं ताकि वह आपके बारे में चिंता न करें। मंजिल पर बैठकर शुरू करो इसे लिफ्ट और इसे लाड़। शांत रहो यदि जानवर उत्तेजित हो जाता है, तो उसे अपने दांतों के साथ बचाव करने की आवश्यकता महसूस होने से पहले उसे जमीन पर वापस डाल दें
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग, जिसे आप काटने के लिए रोकना चरण 8
    5

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    एक गिनी पिग को रखने के लिए बच्चों को उचित तरीके से सिखाना याद रखें कि निहारना या काटना इन जानवरों के लिए खुद को अभिव्यक्त करने का एक तरीका है। यदि कोई गिनी पिग अस्वास्थ्यकर महसूस करता है जब कोई बच्चा इसे रखता है और काटने की ओर जाता है, तो बच्चे को इसे फर्श पर तुरंत छोड़ने के लिए बताएं।
  • अपने पर्यवेक्षण के अंतर्गत, बच्चों को एक तौलिया, कंबल या कुत्तों कि गिनी पिग हड़पने के लिए हुड वाली स्लीपिंग बैग के साथ फर्श पर बैठते हैं। इस तरह बच्चे और जानवरों के बीच एक बाधा होगी जो उन दोनों की सुरक्षा करता है। क्या बच्चा धीरे से गिनी सुअर को दुलारा देता है और जानवर को एक तरफ से दूसरी ओर तलाशने देता है जिससे कि उसे फंस नहीं लगता।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका गिनी पिग को काटने के लिए आप कदम 9
    6
    अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए उसे नाश्ता दें बुरा व्यवहार का इनाम न दें यदि आपको लगता है कि गिनी सुअर का ध्यान आकर्षित करने के लिए काट रहा है, तो इसे उसे देकर इनाम न दें। बाद में वापस आओ और जब वह शांत हो जाए तो उसे मुहब्बत करें आपको जानवरों की शरीर की भाषा को समझना होगा और यदि यह शांत और सहिष्णु लगता है, तो उसे प्रसन्न करें और इस व्यवहार को इनाम दें। यदि आप स्नैक्स के साथ अपने काटने को कम करने की कोशिश करते हैं, तो गिनी पिग को स्वादिष्ट भोजन के साथ काटने और खराब व्यवहार मिल जाएगा।
  • Video: THE DOG ATE MY HOMEWORK! | We Are The Davises

    आपकी गिनी पिग को शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए छवि 10 कदम उठाएं
    7

    Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    अपने गिनी पिग के व्यक्तित्व को जानें कुछ महीनों के सह-अस्तित्व के बाद, आप अपने व्यवहार पैटर्नों को नोटिस करना शुरू करेंगे उदाहरण के लिए, जब आपका ध्यान प्रतिकूल प्रतिक्रिया होने की संभावना को कम करने के लिए वह एक झपकी ले रही है, तो उसे परेशान करने से बचें।
  • छवि का शीर्षक, आपका गिनिया पिग को काटने के लिए आप से छुटकारा पाएं 11
    8
    अपने गिनी पिग को मत मारो! आप उसे चोट पहुँचा सकते हैं और भी, यह व्यवहार जानवर को सिखाना होगा कि वह आपकी रक्षा कर सके, जिसके कारण अधिक काटने होंगे। यह संभव है कि जब आप काटते हैं तो आपकी आवेगी प्रतिक्रिया आपको हिट करना है। लेकिन, इस वृत्ति में न दें। उस कारण के बारे में सोचो, जिस वजह से जानवर ने तुम्हें काटने और अपने व्यवहार को बदलने का सहारा लिया था।
  • किसी को अपने इच्छा के विरुद्ध हड़पने और अगर डरते थे, या आप बाथरूम में जाने के लिए जरूरत महसूस हुई या भूखे थे, तो आप उसे काट लगता होगा? अगर आपके पास संवाद करने का कोई अन्य तरीका नहीं है, तो संभवतः आप अपने दांतों को अपने हाथों में भी डूब लेंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com