ekterya.com

अपने कुत्ते को कैसे सोते हुए सो जाओ

क्या आप रात में अपने पिल्ला या वयस्क कुत्ते की नींद नहीं बना सकते हैं? क्या आप रात भर रोते हैं? यदि आप और आपके कुत्ते को सोने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की स्थापना नियमित और एक अच्छी नींद का वातावरण है। फिर किसी भी परिवर्तन या चिकित्सीय स्थितियों पर विचार करें जो आपके कुत्ते का सामना कर रहे हैं। इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, आप और आपके कुत्ते को अच्छी रात की नींद का आनंद ले सकते हैं!

चरणों

भाग 1
उस वातावरण को बदलें, जिसमें आपका कुत्ता सोता है और नींद की आदतों को बदलता है

स्टेप 1 में सो जाओ आपका कुत्ते

Video: जब इस कुत्‍ते ने लड़की के साथ कर दी ऐसी हरकत, जिसे देखकर हर कोई है हैरान, देखें वीडियो

1
सोने के लिए एक अच्छा वातावरण बनाएं अनिद्रा के साथ एक पिल्ला के लिए, आप सोने के लिए एक गर्म कंबल की पेशकश कर सकते हैं। पास एक घड़ी रखें जो एक लयबद्ध टिकिंग ध्वनि का उत्सर्जन करता है। आप कम मात्रा के साथ रेडियो चालू भी कर सकते हैं या पिल्ला नींद में मदद करने के लिए एक सफेद शोर मशीन का उपयोग कर सकते हैं। पिंजरे के मध्य क्षेत्र के नीचे एक बिजली के कंबल का उपयोग करने पर विचार करें ताकि आपको एक गर्म कोने मिल सके जहां आप लापरवाही कर सकते हैं।
  • बिजली के कंबल के बाहर और पिंजरे के नीचे होगा - इसलिए, पिल्ला कंबल के केबल को काटने के खतरे में नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 2
    2
    अपने कुत्ते को एक कुत्ते के पिंजरे में सोने के लिए प्रशिक्षित करें यदि आप उसे एक कुत्ते के पिंजरे में सोना चाहते हैं, लेकिन उसे ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है, तो उसे उसके लिए उपयोग करने के लिए कुछ समय लग सकता है। अनुसंधान करें और अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए तैयार हो जाएं कि पिंजरे एक अच्छी जगह है। पिंजरे के पीछे विशेष व्यवहार रखें, जिसे उसे जांचने के लिए प्रोत्साहित करें। आवाज के एक सकारात्मक टोन के साथ "केनेल" या "पिंजरे" कहें यह इंगित करता है कि पिंजरे को सोने के लिए जाना एक सजा नहीं है
  • यदि आप इसे सजा के रूप में प्रयोग करते हैं, तो आपका कुत्ते पिंजरे को आराम और शांतिपूर्ण स्थान के रूप में बिना विचार किए बढ़ेगा।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को बहुत व्यायाम करें। आपके कुत्ते को रात में बेचैन हो सकता है यदि वह दिन के दौरान पर्याप्त व्यायाम नहीं करता। अपने कुत्ते की दौड़, आयु और शारीरिक स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप इसे 30 मिनट से 3 घंटे तक थका (या अधिक) प्राप्त कर सकते हैं। आप दिन के दौरान अपने कुत्ते को किसी भी समय व्यायाम कर सकते हैं जो आपके अनुसूची के अनुसार सबसे सुविधाजनक है। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि सोने से पहले एक या दो घंटे पहले बहुत सी गतिविधियों से बचें, ताकि आपका कुत्ता शांत हो सके।
  • इस तरह के गंध (Nosework), आज्ञाकारिता (रैली) का एक परीक्षण, चपलता में एक अभ्यास, एक पर नज़र रखने या एक रिले दौड़ (Flyball) की मांग के रूप में, अपने कुत्ते के साथ एक खेल या नई गतिविधि खेलने पर विचार करें। नई गतिविधियों में दोनों के लिए नए कौशल सीखना शामिल है। शामिल वृद्धि मानसिक और शारीरिक उत्तेजना है, जो उन्हें बाहर काम करते हैं और बोरियत को हरा में मदद मिलेगी, और उनके बंधन को मजबूत।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 4
    4
    एक रात का रूटीन स्थापित करें सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर को सोने से पहले पेशाब और शौच का अवसर मिला है। अपने कुत्ते को अपने खाने को सोने से पहले कुछ घंटों दे दो। यह आपको इसे पचाने और इसे खत्म करने के लिए बहुत समय देगा। सोने से पहले एक घंटे पहले सुखद और शांत सब कुछ बनाने की कोशिश करें, जो आपको रात की नींद के लिए तैयार करेगा।
  • अगर आपका कुत्ता बहुत चिंतित है, तो उसे Adaptil दें यह एक ऐसा उत्पाद है जो स्तनपान कराने वाली कुतिया के फेरोमोन की नकल करता है और चिंता को कम करके अपने कुत्ते या पिल्ले को शांत करने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 5



    5
    उसे समय दें अपने कुत्ते को कुछ समय नींद की स्थिति में कोई बदलाव करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि अपने कुत्ते को थका हुआ महसूस करने के लिए पर्याप्त व्यायाम हो जाता है बनाओ एक शानदार तरीका दोनों के लिए एक अच्छी रात की नींद सुनिश्चित करने के लिए है। Benadryl की तरह एक हिस्टमीन रोधी का उपयोग एक संक्रमण अवधि के दौरान कुछ रातों के लिए सोने के लिए अपने कुत्ते को मदद करने के लिए के बारे में पशु चिकित्सक के साथ converses।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते की नींद की समस्याओं पर विचार करें

    Video: सपने में कुत्ता दिखाई दे तो समझें भाग्यशाली हैं आप Dog dream meaning

    छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 6
    1
    सभी कारकों पर विचार करें जो आपकी नींद को परेशान कर सकते हैं शायद वहां अन्य समस्याएं हैं जो आपके कुत्ते में थोड़ी बेचैनी का कारण बन सकती हैं। क्या आप यात्रा या जाने के लिए पैकिंग कर रहे हैं? क्या घर में कोई दौरा है? क्या कोई नया पड़ोसी है? क्या ज़ोर से आवाज़ें हैं? बस याद रखें कि कुत्तों को नियमित रूप से पालन करना पसंद है। एक बदलाव जिसे आप छोटा मानते हैं (जैसे कि आपके कमरे में फर्नीचर बढ़ाना) आपके कुत्ते को एक समस्या की तरह लग सकता है
    • कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक चिंतित हैं, इसलिए धीरज रखो और अपने कुत्ते के दृष्टिकोण से चीजों पर विचार करें। तो आप इसी परिवर्तन कर सकते हैं
  • स्टेप 7 के बारे में जानें
    2
    निर्धारित करें कि आपके कुत्ते की स्वास्थ्य समस्याएं हैं यदि यह एक पुराना कुत्ता है जो पहले शांत और खुश था, तो यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि आपके स्वास्थ्य समस्या है या नहीं। अपने व्यवहार में किसी भी अस्पष्टीकृत परिवर्तन के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें, जिसमें आपकी भूख, ऊर्जा स्तर और आराम से जाने की क्षमता शामिल है।
  • दर्द या रात के बीच में शौच करने के लिए बाहर जाने की ज़रूरत है आपके पालतू रोते हुए और रात में बेचैन हो सकते हैं।
  • स्टेप 8 के बारे में जानें
    3
    अपने नए पिल्ला अपने घर के लिए अनुकूल है यह आपके नए घर और आपकी दिनचर्या के अनुकूल होने के लिए कुछ दिन (और रात) ले सकता है। शुरुआती मूल नियमों को एक अच्छी दिनचर्या बनाने के लिए स्थापित करें। यह आपके पिल्चर को उस दिन के अनुष्ठानों के उद्देश्य को समझने में मदद करेगा, जिससे वह अपने नए घर में सोएगा। हर रात अपने पिल्ला को एक ही समय में फ़ीड करें, फिर 15 से 20 मिनट बाद बाद में शौच को हटा दें।
  • अपने कुत्ते पिंजरे में पिल्ला रखें, जो आपके कमरे में होना चाहिए ताकि पिल्ला करीब हो। इस तरह, अगर आप को रात में शौच के लिए बाहर जाने की जरूरत है तो आप संवाद कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप पिंजरे को पिंजरे में लौटाते हैं, तो वह थोड़ी देर रुक सकता है, लेकिन सिर्फ इसे नजरअंदाज कर सकते हैं और यह कुछ मिनटों में शांत हो जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि कमरे में कोई आवाज नहीं है और यह अंधेरा है।
    • अगर आप पिंजरे में प्रवेश करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो उसे सकारात्मक सहयोग बनाने के लिए उसे खिलाने का एक अच्छा विचार है कॉक खिलौने आपके कुत्ते को खिलाने और एक ही समय में अपने मस्तिष्क को उत्तेजित करने का एक अच्छा तरीका है कांग खिलौने पर कुत्ते के भोजन को रखने से भी खाने का समय बढ़ जाता है।
    • अपने कुत्ते को काटने दें यह आपके कुत्ते के लिए एक आरामदायक गतिविधि है एक हड्डी का उपयोग करें जो खाद्य नहीं है, जैसे कि नाइलोबोन या कॉंग ब्रांडों में से एक।
    • आप अपने कुत्ते को, दोपहर और रात में सुबह में बाहर जाने चाहिए जब तक कि वहाँ बाहर कुछ कोयोट या कुछ और भी उतना ही खतरनाक है।
    • इसे बिस्तर पर रखो (या कहीं जहाँ आप बाल गिरने की बात नहीं करते हैं) और इसे दोबारा जहां आप कुछ मिनट के लिए पसंद करते हैं। यह उसे आराम करने में मदद करेगा
    • यदि कुत्ते को सोफे पर सोता है, तो अपने कुत्ते या अपने पिल्ला के साथ सो जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com