ekterya.com

एक कार में अपने कुत्ते के साथ यात्रा कैसे करें

कुछ कुत्तों को कार की सवारी से प्यार है और आप जहां भी जाते हैं उन्हें अपने साथ ले जाने के लिए मज़ेदार है। हालांकि, यह उन सभी के लिए मामला नहीं है यहां कुछ सुरक्षा उपाय हैं जिन्हें आपको अपने पसंदीदा पालतू जानवर के साथ कार से यात्रा करने से पहले विचार करना चाहिए, चाहे आप यात्रा का आनंद लें या नहीं।

चरणों

भाग 1

कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए तैयार
आपका कुत्ता चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
1
कार में अपने कुत्ते को हावी करने का निर्धारण करें। गाड़ी में अनियंत्रित तरीके से कुत्ते को घूमने देना सुरक्षित नहीं है। एक पिंजरे में रखने पर विचार करें यदि आप लंबी दूरी की गाड़ी चला रहे हैं या यदि यह एक परेशान यात्री है जब आप गाड़ी चला रहे हों तो कुत्ता चुप रहने का यह सबसे प्रभावी तरीका है। इसे एक पिंजरे में रखने से आपको इसके बजाय ड्राइविंग पर ध्यान देने में मदद मिलेगी, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि विचलित ड्राइवर आसानी से दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं। यह आपको सुरक्षित रखता है, अगर आपको जल्दी से रोकना होगा
  • यदि आप इसे किसी पिंजरे में नहीं रखना चाहते हैं, तो कम से कम इसे कार के किसी विशिष्ट भाग को सीमित करने का एक तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक वैन है, तो इसे कार के पीछे तक सीमित रखें यदि आपके पास एक बड़ी खिड़की के साथ ट्रंक है, तो पीछे की सीटों में कूदने से बचने के लिए एक धातु ग्रिड रखें। कुत्ते के कंबल के साथ कुत्ते क्षेत्र को रेखा या अपने बिस्तर को कोने में रखें ताकि आप यात्रा के दौरान आराम से सो सकें। लगभग सभी कुत्तों को लगता है कि नींद गति बीमारी से निपटने का एक आसान तरीका है।
  • आप कुत्ते सुरक्षा सीट भी खरीद सकते हैं। हालांकि यह पिंजरे के रूप में सुरक्षित नहीं है, अगर आप कार को अचानक बंद या बंद कर देते हैं, तो यह कार की सीट से अधिक सुरक्षित और अधिक आरामदायक होगा।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पालतू वाहन के चारों ओर घूमने नहीं दे सकता है, एक पालतू सीट बेल्ट खरीदने पर विचार करें ये बेल्ट यह सुनिश्चित करते हैं कि यदि किसी दुर्घटना के मामले में, आपका पालतू वाहन से या अन्य यात्रियों के बीच नहीं फेंक दिया जाता है
  • सुनिश्चित करें कि पिंजरे सीटें या मंजिल के बीच या तो सुरक्षित है सुनिश्चित कर लें कि यदि आप जल्दी से रोकते हैं या यदि यह आपको मारता है तो इसे चलने से रोकने के लिए यह सुरक्षित है
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    कुत्ते को पिंजरे पेश करें, यदि आप एक का उपयोग करने जा रहे हैं अपने कुत्ते को एक सकारात्मक तरीके से पिंजरे पेश करें। कुत्ते को कार में जाने से पहले पिंजरे को सूंघने दें। एक बार जब आप कार में पिंजरे डालते हैं, तो उसके अंदर कुत्ते डाल दो। पिंजरे के चारों ओर अपना सकारात्मक रवैया जारी रखें और एक बार जब आप कई मिनटों में अंदर रहें तो कुत्ते से दूर रहें।
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे कार में डालने से पहले कुत्ते को व्यायाम करें पिंजरे में इसे रखने से पहले आपको अपने कुत्ते को टायर करना होगा। पिंजरे में होने के कारण थके हुए एक कुत्ते को अभी भी परेशान किया जा सकता है, एक पूरी तरह से आराम करने वाला एक आम तौर पर इससे भी बदतर होगा।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे यात्रा से पहले ही खिलाओ। इसे कम से कम कुछ घंटे पहले फ़ीड करें। यह आपके कुत्ते को कार में सवार होने से बीमार होने से रोक देगा।
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप एक लंबी कार यात्रा करते हैं तो अपने कुत्ते के लिए उचित आपूर्ति लें अपने बिस्तर या कंबल रजाई के लिए रखकर कुत्ते के क्षेत्र को सहज बनाएं। यह पानी, कुत्ते बिस्कुट, साथ ही साथ एक कुत्ते कॉलर और पट्टा, उनके पसंदीदा चबाने वाले खिलौने और प्लास्टिक कचरा बैग भी करता है।
  • Video: How to Help My Dog Sleep! Relaxing Music for Dogs!

    आपका कुत्ता चरण 6 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ चबाना खिलौने को कुत्ते के साथ पीठ पर रखो, उसे व्यस्त रखने के लिए यह बेहतर है कि उसे एक हड्डी या कुत्ते बिस्कुट न दें क्योंकि वह बीमार महसूस करेगा, और वह उसे उल्टी कर देगा।
  • चिड़चिड़ाहट के खिलौने भी अनुचित हैं क्योंकि वे आपको पागल कर देंगे।
  • आपका कुत्ता चरण 7 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने पशुचिकित्सा के साथ की जाँच करें यदि कुत्ता चक्कर आना के लक्षण दिखाता है अपने कुत्ते के पशु चिकित्सक के मार्गदर्शन के बिना अपने कुत्ते को ड्रैमाइन या किसी अन्य दवा के साथ कभी भी औषधि नहीं लें। इसके बजाय आपको अन्य सिफारिशें हो सकती हैं
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    यात्रा से पहले सक्रियता का व्यवहार करता है अगर आपके कुत्ते को सक्रियता की समस्या है, तो यात्रा से पहले अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। देखें कि क्या कोई हल्का शामक है जो उपलब्ध है और आपके कुत्ते के लिए सुरक्षित है, खासकर अगर यह लंबी यात्रा है सावधानी से खुराक के निर्देशों का पालन करें
  • भाग 2

    कुत्ते के साथ एक कार में एक लंबी यात्रा लो


    आपका कुत्ता चरण 9 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    पिल्ला या अपने नए पालतू जानवर को थोड़ा सा करके कार से जाने के लिए इस्तेमाल हो जाओ अपने कुत्ते को इंजन के साथ गाड़ी के चारों ओर घूमते हुए शुरू करें। फिर, छोटी यात्राओं के साथ शुरू करें जब तक आप और कुत्ते एक साथ कार से यात्रा से परिचित नहीं होते।
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: TV for Dogs! How to Relax My Dog TV with Calming Music!

    अपने कुत्ते के लिए कुछ मजेदार जगह की अपनी पहली कार यात्राएं करें तुरंत लंबी दूरी की यात्रा न करें, बस कुत्ते को अंतरिक्ष में इस्तेमाल करने दें। इसे पार्क या किसी क्षेत्र में ले जाइए ताकि आप पशु चिकित्सक के दौरे के बजाय किसी कार की यात्रा को जोड़ सकें।
  • आपकी कुत्ते के साथ कार द्वारा ट्रैवल नाम वाली छवि का चरण 11
    3

    Video: Travelling with a Dog! Tips for How to Travel with a Dog, Precautions for Cars and Public Transport!

    अपने कुत्ते को हर बार जब आप गाड़ी से लंबी दूरी की यात्रा करते हैं तो अपने नाम पटल रखें। हमेशा संभावना है, चाहे कितनी अच्छी तरह से अपने कुत्ते को शिक्षित किया जाए, वह कार से बाहर निकलता है और आपसे दूर चलता है सुनिश्चित करें कि आप पहचाने जा सकते हैं यदि आप यात्रा करते समय आप से दूर हो जाते हैं
  • आपका कुत्ता चरण 12 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्रेक ले लो अपने कुत्ते को चारों ओर चलो और थक गए हो। बाकी को लेते समय आपको उसे एक छोटा सैंडविच और थोड़ा पानी भी देना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप हर घंटे या उससे ज्यादा समय तक रुकते हैं और पैदल चलते हैं, भले ही राजमार्ग पर फास्ट फूड रेस्तरां के निकट लॉन पर हो। यह आपके कुत्ते को अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की अनुमति देता है, ताकि आप उस समय उसे कुछ पानी दे सकें। उसे कम चलने के लिए ले जाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह अपने पैरों को फैल सकता है और उसे ऊब से उबाऊ जाने से बचा सकता है
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आपकी यात्रा कुछ घंटों से अधिक समय तक चलती है। चार घंटे आपके कुत्ते की औसत पूर्ण सीमा है, एक कार में सवारी करने के लिए लंबी ब्रेक न ले। सुनिश्चित करें कि आप कुछ घास और अपेक्षाकृत शांत स्थान (सड़क पर सही नहीं) पर रोक दें, अपनी कार बंद करें, अपने कुत्ते को भोजन और पानी के साथ खिलाएं, और उसे चलने के लिए ले जाएं ताकि वह अपनी अतिरिक्त ऊर्जा निकाल सकें
  • यदि आप सड़क पर रोकते हैं, तो आपके कुत्ते को आपके सुरक्षा के लिए एक पट्टा होगा।
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    एक गर्म दिन में खड़ी एक कार में कुत्ते को मत छोड़ो। उस गति से अवगत रहें, जिसके साथ एक कुत्ते को धूप में उड़ाया जा सकता है और पार्क की गई कार में मर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए, जब वह किसी भी समय के लिए गर्म वातावरण में कार में हों तो उसे देखकर कभी भी रोक न दें।
  • यदि आप भोजन के लिए बंद कर देते हैं, तो कार को छाया में पार्क करें और 3 सेंटीमीटर (1 इंच) की खिड़कियां कम करें ताकि ताजी हवा में चले जाएं। कुत्ते के लिए कार में ठंडे पानी का एक कटोरा रखो और अगर एक में हो तो अपनी सीट खोल दीजिए। अपनी कार और ऑर्डर के खाने के दरवाजे बंद करें।
  • कार से पांच मिनट से अधिक समय बिताने की कोशिश करें अगर यह गर्म दिन है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपके कुत्ते को बहुत शर्मिंदा हो। यदि आपका स्टॉप थोड़ी अधिक समय लेता है, उदाहरण के लिए, भोजन की लंबी लाइन में इंतजार करते समय, कुत्ते को सामने के दरवाज़े के अंदर या बाहर एक जगह पर या तो एक जगह पर स्थित करें जहां आप इसे देख सकते हैं कम से कम जब तक आप इंतजार करते हैं तो गर्मी से बाहर हो जाएगा यह सुनिश्चित कर लें कि यह समुद्री मील के साथ कसकर बांध दिया जाए ताकि वह सड़क से बच न सके। चुस्त समुद्री मीट का भी मतलब है कि किसी को इसे चोरी करने की संभावना कम होगी।
  • आपका कुत्ता चरण 14 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कुत्ते को दिलासा देने से बचें अगर यह दर्द के लक्षण दिखाता है कुत्ते को दिलासा देना, जैसे प्राकृतिक लगता है, इस विचार को मजबूत करता है कि कुछ बुरा होता है। सच्चे दर्द (असुविधा के बजाय) के संकेतों पर ध्यान देकर शांत और सामान्य रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • आपका कुत्ता चरण 15 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद अपने कुत्ते को इनाम दें। जब आप पहुंचें तब तुरंत अपने कुत्ते को लंच के लिए ले जाएं उसे एक कुकी दें, उसे सुरक्षित महसूस करें और यात्रा से बचने के लिए उसे बहुत प्यार दे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कुत्ते के पास एक पसंदीदा तौलिया या कंबल है, तो इसे आराम से लेना सुनिश्चित करें
    • कोशिश करें कि आपके पिल्ला की पहली गाड़ी की सवारी (छोटी कुत्तों के लिए नहीं) एक कार में सवारी करने से पहले 2 से 4 घंटे तक भोजन को नकारने से "खाली पेट" के साथ है। कई लोग जहां आपके पास मतली नहीं है, वहां पिल्ला को चक्कर लगाने से रोकने के लिए बहुत मदद मिलेगी।
    • यदि आप 24 घंटों से अधिक यात्रा करते हैं, तो एक ऐसे होटल की तलाश करें जो पहले से ही पालतू जानवरों की अनुमति देता है ताकि आप और वह आराम कर सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों पर कुत्ते के बैग लेते हैं ताकि आप पिल्ला के मल के ऊपर उठा सकें।
    • अपने कुत्ते के साथ धीरज, दयालु और स्नेही रहें यात्रा कुत्तों के लिए तनावपूर्ण है क्योंकि यह आपके लिए है!
    • उसे अपने सिर को खिड़की से छड़ी न दें। कुछ कण आपकी आंखों में मिल सकते हैं, या यदि आपके पास कोई दुर्घटना है या आप अचानक बंद कर देते हैं, तो आपके कुत्ते को खिड़की से बाहर निकाल दिया जा सकता है।

    चेतावनी

    • कुछ कुत्ते बहुत चक्कर आ सकते हैं इसे बारीकी से देखें और पुरानी कंबल या समाचार पत्र के साथ पिछली सीट को रेखा दें यदि आप इसे सुरक्षित पक्ष पर रखना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com