ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को तूफानों से डरना रोकना

क्या आपका कुत्ता इस तरह का कार्य करता है जैसे कि तूफान के समय दुनिया का अंत हो गया? क्या वह डर से सिकोड़ता है, चलाता है और हर बार जब वह गड़गड़ाहट सुनता है? सौभाग्य से, इस व्यवहार को कम करने और डर दूर करने के तरीके हैं।

चरणों

Video: TV for Dogs on Bonfire Night & Diwali! Distract Dogs From Loud Noises!

एक तूफान चरण 1 के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें

Video: अपने पालतू कुत्ते को कैसे स्वस्थ रखें पहचाने उसके रोग को खुद पेट के कीड़े Dog Care at Home

1
तूफान के दौरान, अपने डॉग को डराने के दौरान आराम न करें। उसे गले लगाने या अपने रक्षक के रूप में कार्य न करें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको कैसा लगता है कि वह कब उपस्थित नहीं होंगे? अगर आप उसे तूफान के दौरान हर बार जब आप चलाते हैं तो उसे गले लगाते हैं और उसे बताएं "यह ठीक है, यह ठीक है ...", अपने कुत्ते को लगता है कि आप हर बार जब वह सुरक्षा चाहते हैं, तो आप इसे करने के लिए तैयार होंगे। अगर आप ऐसा काम करते हैं जैसे उसे सुरक्षा की आवश्यकता हो, तो वह मान लेगा कि वह करता है इसके अलावा, आपका कुत्ता सोच सकता है कि आप उसे डरते रहने के लिए बधाई दे रहे हैं। यदि आप एक खराब मौसम यह आप गले और चुंबन बनाता दौरान कोने में cower सीखना है, तो हर तूफान में करने की आदत ग्रहण कर सकें।
  • एक तूफान चरण 2 के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकने वाला चित्र

    Video: How to Calm My Dog with Music! Soothing Sounds for Dogs!

    2
    गड़गड़ाहट और बिजली को डराने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें एक तूफान के दौरान, उसे उत्साहपूर्वक बताकर अपने कुत्ते का ध्यान रखें "वह क्या है?" कई बार फिर ऑर्डर दें: "उन्हें पकड़ो!"। यह आदेश भयानक आवाज पर भौंकने के द्वारा किया जा सकता है। यह आपको अपने डर पर नियंत्रण देगा। और क्या लगता है? गर्जन और बिजली कुछ ही सेकंड में बंद हो जाएगी, और आपके कुत्ते ने दिन को तूफान बंद करके बचा लिया होगा! उसे गला घोंटना करने के लिए मौखिक रूप से उसे धन्यवाद देना और बिजली चली गई।
  • समय की मात्रा को सीमित करें जिससे कुत्ते गड़गड़ाहट का पीछा करते रहें। उदाहरण के लिए, तीन गोद के बाद, गड़गड़ाहट शांत हो जाएगी और आप बता सकते हैं "अच्छा < आपका नाम>! यह ठीक है, आओ। यह खत्म हो चुका है! उसे दोनों की रक्षा करने के अपने उत्कृष्ट काम के लिए उसे बहुत प्यार और हग्स दे दो। हालांकि, अगर आप तीन गोद के बाद जारी रखने की कोशिश करते हैं, धीरे से लेकिन दृढ़ता से उसे बताएं "यह पर्याप्त है, वे चले गए हैं Ven"। दूसरे के साथ एक जुनून को न बदलें
  • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित घर के भीतर यह करने के लिए सक्षम होने के लिए, इस मामले में आपको लगता है कि बिजली गिरने चिंता या यदि एक तूफान होता है अपने कुत्ते को घर में अकेला है जब।
  • एक तूफान के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें चित्र 3



    3
    अपने कुत्ते को सजाना आप शीतलक ध्वनियों की सीडी खरीद सकते हैं जिसमें एक तूफान की आवाज़ होती है उन्हें दिन के अलग-अलग समय पर रखें उन्हें बहुत कम मात्रा में डालने से शुरू करें और फिर इसे उच्च और ऊंचे तक रखें जब तक कुत्ते को इसे इस्तेमाल नहीं किया जाता। यह केवल आंशिक रूप से इसे बेकार कर देगा, क्योंकि विद्युत तूफान भी एक तूफान के दौरान उत्पन्न होती है जिसे सीडी पर पुन: प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है।
  • एक तूफान के दौरान भयभीत होने से अपने कुत्ते को रोकें चित्र 4
    4
    ड्रायर के लिए शीट का उपयोग करें यह अजीब लगता है, लेकिन कई कुत्तों को बिजली पसंद नहीं है क्योंकि वे अपने फर में स्थिर बनाते हैं। एक ड्रायर शीट के साथ अपने कुत्ते को मलने से बेचैनी दूर जाने के लिए और शायद यह तूफान के दौरान सोने के लिए भेज सकते हैं मदद करने के लिए। हालांकि, निम्नलिखित को ध्यान में रखें युक्तियाँ .
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कुत्ता बहुत पिल्ला है और पहली बार तूफान का सामना कर रहा है, तो यह आपके लिए शांत रहना आसान होगा। यह बस के रूप में काम करता है अगर कुछ भी नहीं हुआ अगर कुत्ते अपने गुरु को देखता है जैसे कि कुछ नहीं, तो वह मान लेगा कि सबकुछ ठीक है और इसके अनुसार कार्य करता है। यह कुत्तों के लिए भी काम करता है जो आतिशबाजी से डरते हैं।
    • तो चिंता अपने कुत्ते के स्तर इतनी अधिक है कि घर को नष्ट कर देता तूफान या चिंता घर में दूसरे कुत्तों में फैल से एक आश्रय खोजने की कोशिश कर रहा है, एक पशु चिकित्सक ने इस के साथ सौदा करने के लिए तैयार एक ट्रैंक्विलाइज़र है पूछो।

    चेतावनी

    Video: How to Stop Dogs Chewing and Biting!

    • अपने कुत्ते को ड्रायर शीटों को चबाने न दें क्योंकि इससे आप बीमार हो सकते हैं
    • तूफान से डरने के लिए अपने कुत्ते को डांट मत करो अकेले ही आपको डरने के लिए दूसरा कारण देगा।
    • सीढ़ीदार कुत्तों को सीढ़ियों पर चढ़ने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए सावधान रहें! अपने कुत्ते का ख्याल रखना जितना संभव हो उतना संभव हो या उसकी ऊंचाई पर थोड़ा सा सीढ़ी चलाना, अगर इसे फिसल जाता है या गिर जाता है
    • अचानक खेलना सावधान रहें, खासकर घर के अंदर। यदि आप गड़गड़ाहट के एक बड़े फट को सुनते हैं, तो आपका कुत्ता डरे हुए हो सकता है और कुछ हिट कर सकता है या आप काट सकता है।
    • आतिशबाजी के मौसम के दौरान सीडी मत डालें, बाद में या मौसम से पहले अच्छी तरह से करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com