ekterya.com

घोड़े को रोकना कूद कैसे करना

कुछ घोड़ों को सवारी की तरह नहीं है और कुछ कील या उनके परिवेश की तरह नहीं है और दूसरों को बस थोड़ा ऊर्जा जारी करने की आवश्यकता है जो कुछ भी कारण है, यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता - कूद या पकड़ना आपके लिए एक सवार के रूप में या घोड़े के आसपास के लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है। सौभाग्य से, आपके घोड़े की सहायता करने के कई तरीके हैं आराम

या इसे कॉरोक्वी से बिल्कुल रोकें

चरणों

भाग 1
पूर्ण कोर्कोवेओ में घोड़े को संभाल लें

बोकिंग चरण 1 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
1
जब एक घोड़े की बक्से होती है, तो यह तुरंत घोड़ों के पैरों को जारी करता है। यह गहराई से बाएं या दाहिनी ओर खींचकर और घोड़े को अपनी नाक के साथ अपने पैर को स्पर्श करने के कारण किया जाता है। जब इस स्थिति में एक घोड़ा नहीं हो सकता है - यह केवल अविश्वसनीय रूप से संकीर्ण सर्कल में स्थानांतरित कर सकता है यह आपको कमान के नेता के रूप में भी पुष्ट करता है और घोड़ों की मांसपेशियों को जारी करता है ताकि इसे स्थानांतरित करना आसान हो सके।
  • घोड़े को तब तक रिलीज न करें जब तक कि इसे पूरी तरह से चलना बंद नहीं हो जाता और फिर उसे तीन सेकंड तक पकड़ नहीं लेता। दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं, बस घोड़े को अपना आदेश सुदृढ़ करने के लिए। हर बार घोड़े को हिरन करने के बारे में दोहराएं या मुर्गी शुरू करें। अगर घोड़े को पकड़ने का खतरा होता है, तो हर बार जब आप उस पर चढ़ते हैं, तो जब आप उसके पास खड़े होते हैं और एक बार जब आप इसे सवारी करते हैं तो ऐसा करते हैं।
  • बोकिंग चरण 2 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    2
    "निचोड़ कर रख" घोड़े के लिए एक हाथ का उपयोग करके, वह मुग्धियों को ले जाता है और दूसरे हाथ नीचे स्लाइड करता है, घोड़े को गर्दन से कस कर फैलाता है। यह आपकी गर्दन में एक निश्चित कशेरुकाओं को सक्रिय करता है, जिसके कारण यह पैसा नहीं मिल सकता है। इसके अलावा अपने पैरों का उपयोग करने के लिए याद रखें, और घोड़े को वापस करना चाहिए। एक बार जब घोड़े शांत हो गए, तो अपने दोनों पैरों और मुग्धों के दबाव को आराम करो।
  • एक घोड़ा अपने सिर को कम किए बिना हिरन नहीं कर सकता रखरखाव पर एक दृढ़ पकड़ रखें ताकि जब आप महसूस कर सकें कि घोड़ा अपने सिर को कम करने की कोशिश कर रहा है, तो आप उसे वापस खींच सकते हैं, इस प्रकार उसे पकड़ने से रोकें।
  • बोकिंग चरण 3 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    3
    यदि घोड़े की कीमतें आती हैं, तो कुर्सी में मुश्किल बैठो। अपने ऊँची एड़ी के नीचे और अपने कंधों को वापस रखो, और घोड़े को अपने सिर को कम करने से घोड़े को हतोत्साहित करने के लिए मजबूत मजबूत खींचें। याद रखें: उसके घोड़े के साथ एक घोड़ा उच्च नहीं लगा सकता है।
  • इसके अलावा उस पर अपना लेग रखने के लिए सुनिश्चित करें कई बार, एक सवार घोड़े को रोक कर कोको को सही करने की कोशिश करेगा। यह आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए अधिक उपयुक्त है। घोड़े को रोकना न दें कई बार, घोड़े सीखेंगे कि कोरकोवाडो उन्हें अपना काम नहीं करने का कारण बना सकता है।
  • बोकिंग चरण 4 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    4
    यदि आप असुविधाजनक हैं, तो घोड़े से बाहर निकलें, लेकिन भाग मत भागो। पहली बात आपको करना चाहिए दुबला है - यह आपके सिर पर आगे बढ़ने की संभावना को बहुत कम कर देगा। हालांकि, यदि आप एक अच्छे सवार नहीं हैं, तो आप बस घोड़े को बंद करना आसान पा सकते हैं। यह एक बुरे विचार की तरह लग सकता है, लेकिन इसके बारे में सोचें: यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आप घोड़े पर नहीं रह सकते हैं, तो क्या आप इसे अपने आप से निकाल देंगे या घोड़े की तरफ से घोड़े पर आते हैं?
  • जुदा करने के लिए सबसे सुरक्षित दिशा पक्ष है तेजी से रकाब से पैरों को हटा दें और उस दिशा में स्लाइड करें जो सबसे सुरक्षित लगता है। यह एक अच्छा विचार होगा कि वहां का चयन करना होगा जहां कहीं भी कोई अन्य घोड़ा नहीं है।
  • यदि आपके पास के लोग हैं, तो यह संभव है कि वे पहले से ही मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि आप अकेले सवारी कर रहे हैं, तो मदद के लिए पूछें सबसे अधिक संभावना है, वहां कम से कम एक अन्य व्यक्ति है जो झुंड में है जो स्थिति को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है।
  • एक बार जब आप घोड़े को मिल गए, तो भाग मत भागो। इससे आपके घोड़े को लगता है कि वहाँ खतरे हैं और आप के साथ या यहां तक ​​कि चल सकते हैं तुम्हारे प्रति घोड़ों से उस पर अपनी आँखें रखते हुए चलना दूर हो जाओ एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, यदि आप ख़ुदा हो जाते हैं, तो आप घोड़े पर वापस आ सकते हैं। यह हमेशा उसकी गलती नहीं है, और यह एक घोड़े का न्याय करने के लिए क्रूर है जो उसने एक बार किया था मैं आपको दिखाता हूं कि वह एक अच्छा घोड़ा है और वह सभी के बाद विश्वसनीय है।
  • बोकिंग चरण 5 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    5
    अगर आपके घोड़े के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो उसे गंध दें घोड़े को रोकना पहला कदम है कथित खतरे को खत्म करना। दूसरा कदम है अपनी गंध (पहचान) घोड़े को अपनी नाक में उड़ाने के लिए दिखा रहा है। उनके पास बड़े घ्राण ग्रंथियां हैं जो कई गंधों को भेद कर सकते हैं और उन्हें विभिन्न लोगों, जानवरों, अन्य घोड़ों आदि की पहचान करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब यह घोड़ा मिलता है, यदि आप इसके बारे में परिचित हैं, तो यह आम तौर पर शांत हो जाएगा।
  • यदि आप अभी भी शांत नहीं हुए हैं, तो आपको बस इंतजार करना होगा। एक बार जब आप थोड़ी देर शांत हो जाते हैं, तो तीसरा कदम अपने हाथों को अपने घोड़े के नाक के ऊपर रख दिया जाता है और घोड़े का ध्यान खींचने के लिए आपसे बात करते हैं। घोड़े को अपनी तरफ खींचकर और गर्दन को लादाने से यह जारी रखें। इसके बाद, अपने घोड़े को टहलने के लिए ले जाना अच्छा है ताकि वह अपने आसपास के क्षेत्र में अपना आत्मविश्वास वापस कर सकें और देखें कि चिंता करने की कोई बात नहीं है।
  • भाग 2
    बचने से बचें

    बोकिंग चरण 6 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    1
    अपने सिर को ऊपर रखें और अपनी गर्दन नरम और फ्लेक्स करें। आप इसे आधे नरम स्टॉप के साथ कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास हमेशा एक कनेक्शन है "जीना" अपने मुंह और हाथों के बीच उसे थोड़ा काट न दें और अपने हाथों को खींच दें या गिनों को छोड़ दें, और अपने हाथों को अपनी गर्दन पर न दें।
    • अधिकांश घोड़ों को केवल छोटे बक्से होते हैं, चूंकि कॉरोक्वेओ में ही घोड़े का सिर उसके सामने पैरों के बीच होता है, साथ ही हिंद पैरों के साथ अपने पैरों से ऊपर बढ़ाया जाता है।
    • यह घोड़े के लिए संभव है क्योंकि यह अपने संतुलन बनाए रखने में मदद करता है। कुछ पूर्व रेसहोर्स एक खुले मैदान या स्टेडियम में कनटर पर जाकर ऐसा करते हैं।
  • बॉकिंग चरण 7 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    2
    वजन केंद्रित केंद्रित रखें - आगे झुकना मत अपने इरादों को सूचित करें - आपके शरीर का वजन एक बहुत प्रभावी संचार उपकरण है आपके घोड़े पर केंद्रित वजन के साथ आपको आराम करना चाहिए। कल्पना करें कि आप कहां जा रहे हैं और जिस दिशा में आप जा रहे हैं उसमें आपके सिर का मुड़ें। यह आपके शरीर को विस्थापित करेगा और मजबूत हाथ एड्स की बहुत आवश्यकता के बिना एक मोड़ को इंगित करेगा
  • आपको अपने घोड़े पर फर्म नियंत्रण की आवश्यकता है, लेकिन बहुत मजबूती नहीं है यदि वह आपको एक सवार के रूप में जोड़ता है जो उसे दर्द करता है, तो यह वह कारण हो सकता है, जिससे वह आप में फंस जाता है
  • बंगिंग चरण 8 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    3
    गति को जा रहा रखें यदि आपको संदेह है, तो आपके घोड़े को तुरंत पता चल जाएगा और इसे एक पैसा के रूप में ले सकता है अपने पैरों के निचले हिस्से के साथ एक ठोस संपर्क रखें और, यदि आप को पकड़ना शुरू करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें - घोड़े अपने सामने के पैरों को लगाए बिना धन नहीं कर सकते
  • इसे रोक देना न दें एक घोड़ा पैसा दे सकता है और फिर रोक सकता है - एकमात्र कारण वह पैसा ही होगा क्योंकि वह जानता है कि उसका सवार दुर्व्यवहार करने के लिए उसे रोक देगा। यदि यह मामला है, तो आगे बढ़ें और आप सीख लेंगे कि कोई इनाम नहीं होगा।
  • बॉकिंग चरण 9 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि



    4
    कूदते समय, घोड़े कूदने से पहले एक छोटा कदम लेने से रोकें। यदि घोड़े को पकड़ने का खतरा होता है, तो यह इसका उपयोग सामने के पैरों को लगाने और उन्हें उड़ने के अवसर के रूप में करेगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रगति को पिछले कूदते के लिए आराम से दूरी पाने के लिए कूदने से पहले रिक्ति का अभ्यास करते हैं। जब आप करते हैं, तो उस गति को जारी रखें!
  • पैर के साथ अपने घोड़े को उत्तेजित करें और अपने हाथों को आगे फिसलने से अपनी गर्दन को फैलाने के लिए पर्याप्त जगह दें और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को आगे बढ़ने दें।
  • यदि घोड़े को पकड़ना है, तो इसका मतलब है कि यह अपने पिछले पैरों को बढ़ा रहा है। यदि आप घोड़े पर हैं तो यह आपके लिए बहुत खतरनाक हो सकता है, और यह आपके चारों ओर सवारों के लिए खतरनाक भी हो सकता है। यदि एक और घोड़े को पकड़ना है, तो उसे अपने से दूर रखने की कोशिश करें।
  • बोकिंग चरण 10 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    5
    सक्षम होने के लिए शांत रहें, बदले में, अपने घोड़े को शांत करने के लिए घोड़े के साथ आपको अपने भय या आतंक को साझा नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह आपकी आवाज़ और आपकी गंध के माध्यम से ध्यान देंगे यदि आप घोड़े पर हैं, तो नीचे झुकाएं, दृढ़ता से पकड़ कर रखें और अपने सिर को घोड़े की गर्दन के किनारे पर रखें और अपने सिर से हट जाएं। घोड़े के नाम को दोहराते हुए उनसे धीरे-से बात करें।
  • उससे बात मत करो जैसे कि वह एक बच्चा था, लेकिन जैसे कि वह डर गए बच्चे थे। कई सेकंड के बाद, आप अपने सीखा प्रतिक्रियाओं के माध्यम से तोड़ने की कोशिश करने के लिए एक मजबूत और मजबूत आदेश (लेकिन गुस्सा नहीं) की कोशिश कर सकते हैं। घोड़ा बेहद परेशान ऊर्जा खर्च कर रहा है, इसलिए आंदोलन में एक अच्छा विचार है - हालांकि, उस राज्य में एक सरपट को उत्तेजित नहीं करें जब तक कि आप भगोड़ा घोड़े की सवारी करना नहीं चाहते।
  • अपने डर या क्रोध को शांत करना केवल एक चीज है जो आप कर सकते हैं यदि आप जमीन पर हैं, तो शांत रहें, थोड़ा सा एक तरफ बारी करें और अपनी आंखों से बचने के लिए नीचे देखें। उसे धीरे से और शांति से बात करो जहां घोड़े घबराए हुए हैं, मुस्कुराहट, ज्योति, हंसी या हंसी की कोशिश करो। जब आप नियंत्रण से बाहर हो जाते हैं, तो आप अपने घोड़े को आराम करने के लिए एक वृत्ति विकसित करेंगे।
  • Video: कालूराम प्रजापति लोक कलाकर ने बताया कैसे बना कवारो टाबरियो गीत || JEEVAN DARPAN MAAN KI BAAT || PRG

    बोकिंग चरण 11 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    6
    अपना घोड़ा मिलो अक्सर, अनौपचारिक सवार या सवार के साथ घोड़ों को वे परिचित नहीं होते हैं। इन मामलों में, यह केवल समय लगेगा अपने घोड़े से मिलकर उसके साथ रिश्ता बनाओ इस तरह, जब आप इसे माउंट करते हैं, तो वह जानता होगा कि वह आपको भरोसा कर सकता है।
  • आपको और आपके घोड़े को दूसरे के आत्मविश्वास में मदद करने के लिए एक सुझाव है कि उसे कुर्सी से बाहर निकालना और बस चलना है। उससे बात करो और उसे पहले शांत करो। उसे आप के चारों ओर का पालन करें या उसे कुछ सामान लाने और उसे कुछ चाल दिखा अपने घोड़े के साथ एक अच्छा बंधन का विकास करना सम्मान की कुंजी है, और एक अच्छा लिंक सिर्फ इसे सवारी से नहीं आता है।
  • भाग 3
    निर्दिष्ट करें कि आपके घोड़े की कीमतें क्यों

    बोकिंग चरण 12 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    1
    सभी हार्नेस और उपकरण की जांच करें असुविधा के लक्षणों के लिए अपने घोड़े की जांच करें, जैसे कि पीछे की ओर, कान के पीछे की ओर या पीले रंग की अभिव्यक्ति। मुझे उसके से छुटकारा पाने के लिए दर्द और हिरन हो सकता था सब के बाद, घोड़ों के आसपास किसी कारण के लिए चर्चा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए सभी उपकरण वास्तव में आपके घोड़े को फिट बैठते हैं एक खराब समायोजित काठी केवल दर्द और छिद्र के निशान का कारण नहीं होगा, लेकिन यह घुड़सवार होने के घोड़े का मनोवैज्ञानिक भय भी पैदा कर सकता है, जिससे इसे संभाल और जाल को बहुत अधिक मुश्किल हो सकता है।
    • विशेषज्ञ से यह पूछने के लिए कहें कि काठी सही ढंग से फिट बैठती है और पूछती है कि आप अपने घोड़े की पीठ और रीढ़ की जांच भी करते हैं। एक बार जब आप इन दो पहलुओं की समीक्षा कर लें, तो निकला हुआ किनारा और मुखपत्र पर एक नज़र डालें। यदि आप इन सभी संभावित समस्याओं की समीक्षा कर चुके हैं, तो अगली चीज़ जिसे आप पर विचार करना चाहिए स्वयं है।
  • बोकिंग चरण 13 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    2
    कैसे अपने घोड़े महसूस करता है में धुन आपको पता होना चाहिए कि समस्या क्या है क्या आप पर्याप्त व्यायाम कर रहे हैं? क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास कोई दर्द नहीं है? अपना कान देखने का प्रयास करें यदि आपके कान आगे हैं, तो आप मज़े और ऊर्जा जारी कर सकते हैं। यदि आपके कान पीछे हैं, आपके सिर से जुड़ा हुआ है, तो आप किसी तरह परेशान या परेशान हो सकते हैं।
  • कभी-कभी घोड़े आपको कुछ बताते हैं या गलत व्यवहार करते हैं अपने घोड़े को सुनने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई बार, वह बस आपको यह बताने की कोशिश कर रहा है कि कुछ गलत है। एक और कारण यह हो सकता है क्योंकि इसमें बहुत सारी संचित ऊर्जा है - यहां तक ​​कि सबसे अच्छा घोड़ा भी अगर उसे रिलीज करने के लिए बहुत सी ऊर्जा है इस परिदृश्य में, रस्सी के साथ अपने घोड़े का काम करें जब तक कि आप अपनी सारी ऊर्जा निकाल दें।
  • बढ़ने से पहले रस्सी के साथ कार्य करना इससे भी मदद मिल सकती है घोड़ा अपनी हताशा और अपनी ऊर्जा को इससे पहले कि आप उसे उठने दें और दोनों शांत चुप हो सकते हैं वह रस्सी के माध्यम से रस्सी की रेखाएं गुजरता है और घोड़े को कुछ मुड़ के लिए निर्देशित करता है जो उसके मुंह के दबाव में इस्तेमाल होता है और सीखता है कि उसके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है।
  • बोकिंग चरण 14 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    3
    यह देखने की कोशिश करें कि क्या बाहरी कारक और आपके घोड़े की कीमतों के बीच कोई संबंध है या नहीं। यदि आप एक रेलिंग के पास एक बार डरते थे, तो हर बार जब आप इसके माध्यम से गुजरते हैं, तो आप उसे मज़बूत कर सकते हैं। कुछ रस्सी काम करो और उसे शांत करने की कोशिश करो यदि आप कुछ वर्कआउट करते समय घातक होते हैं, तो उस समय को सीमित करने का प्रयास करें जब आप इसे सही करते हैं या उन्हें बहुत प्रोत्साहन देते हैं। फिर, कुछ प्रशिक्षण या गतिविधियों को वह पसंद करते हैं।
  • उसे लंबे समय तक निराशाजनक गतिविधियों के लिए मजबूर न करें धीरे-धीरे उस समय को बढ़ाएं जब आप उन्हें समर्पित करें।
  • बोकिंग चरण 15 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    4

    Video: शानदार घोड़ी का नाच

    प्रत्येक चरण के साथ अपने व्यवहार का अध्ययन करना आसान बनाएं यदि आप घुसपैठ के फट से विस्फोट किए बिना घोड़े पर सफलतापूर्वक बैठ नहीं सकते, तो चलने से धीरे-धीरे शुरू करो और वहां से काम करें। इसे अध्ययन करें और पता लगाएं कि जब यह पैसा देता है, दंडित कर रहा है या इसे पुरस्कृत किया गया है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके घोड़े की बक्से जब आप उससे घूमने के लिए कहते हैं, तो वह सम्मानपूर्वक लेकिन दृढ़ता से व्यक्त करता है कि वह गलत है और फिर उसे एक मौके पर वापस ले जाएं। उसे फिर से दोबारा पूछो, जब तक कि जब तक आप उसे किसी कैंटर पर जाने के लिए नहीं कहें और तब उसे बधाई न दें तब तक वह हिरन नहीं करता। इनाम प्रशिक्षण प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा है और आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या आप खुश हैं या नहीं।
  • बोकिंग चरण 16 से स्टॉप अ हॉर्स नामक छवि
    5
    उसे फिर से प्रशिक्षित करें संभावना है कि आपके घोड़े को जानबूझकर पैसा देने के लिए प्रशिक्षित किया गया था, इसकी उपेक्षा न करें। हो सकता है कि उन्होंने इसे एक रोडियो घोड़े के रूप में इस्तेमाल किया हो या हो सकता है कि पिछले मालिक के खिलाफ असंतोष वाले एक व्यक्ति ने घोड़े को एक क्रूर बदला जैसे बकवास सिखाया आपको लगता है कि आपको फिर से सिखाना होगा या सुरक्षा के लिए, आपको अपना घोड़ा छोड़ देना चाहिए और दूसरा मिलना चाहिए।
  • घोड़ों को जल्दी से पता चलता है कि पकड़े हुए एक सवार सवार को रोकने का एक बहुत प्रभावी तरीका है जो उन्हें सवारी कर रहा है। अगर प्रशिक्षण की कमी के कारण यह समस्या आवर्ती है, तो यह संभव है कि आपका घोड़ा आपका सम्मान न करे। इन मामलों में, अपने घोड़े को फिर से प्रशिक्षित करना और कक्षाएं खुद लेना बेहतर है, या एक अलग घोड़ा लेने पर विचार करें, क्योंकि मौजूदा सवारी आपके सवारी कौशल स्तर के लिए बहुत अधिक हो सकती है।
  • यदि आप अपने वर्तमान घोड़े के साथ जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो सावधान रहें कि आप कर सकते हैं "आपको परीक्षा में डाल दिया" अगली बार जब आप इसे सवारी करते हैं (भले ही आपने ट्रेनर के साथ अच्छा व्यवहार किया हो), तो, अगर आपको नहीं लगता कि आप किसी और को पकड़ने से निपट सकते हैं, तो इसे भूल जाओ।
  • युक्तियाँ

    • घोड़े सवार की घबराहट महसूस कर सकते हैं। शांत रहें और परेशान मत हो।
    • मुर्गा सीधे पीछे की ओर खींचें नहीं यह मकड़ी के दौरान घोड़े को पीछे हटने को प्रोत्साहित कर सकता है। इसके बजाय, किनारे पर एक लगाम खींचें।
    • एक लगाम के साथ घोड़े को रोकना भी घोड़े को रोकना होगा कौर के पास एक अंगूठी ले लो और इसे अपने जांघ की तरफ खींचें। सुनिश्चित करें कि आप दूसरे पर लगाम भी नहीं खींचें जब तक घोड़े पूरी तरह से रोका नहीं जा रहा है और आप फिर से नियंत्रण रखते हैं, तब तक अपनी जांघ पर अपना हाथ रखें।
    • एक डरावना सवार या शुरुआत करने वाले को घुड़सवारी के लिए जाना जाता घोड़े की सवारी नहीं करना चाहिए। हरा + हरा = काला और नीला!
    • सुनिश्चित करें कि कुर्सी विशेष रूप से तंग है अगर आप जानते हैं कि आपके घोड़े को पैसा मिलते हैं जब घोड़े को पकड़ना पड़ता है तो आप गिर सकते हैं पश्चिमी माउंट में, काठी में एक सींग है इसे पकड़ने से डरो मत, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप मुग्धियों पर अच्छी पकड़ रखें।
    • यदि कोई और काम नहीं करता है तो एक पशुचिकित्सा या ट्रेनर से परामर्श करें
    • घोड़े से मत जाओ खुद को समर्थन देने का प्रयास करें वापस झुकाएं और अपनी ऊँची एड़ी के नीचे दबाएं। घोड़े से उतरना आपको सिखाता है कि यह सवार को निकलने का एक तरीका है।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो संभवतः कुर्सी को एक के साथ मिलना सबसे अच्छा होगा स्टॉक या पश्चिमी, क्योंकि ये पीछे और सामने समर्थन करते हैं
    • अपने साथ एक लंबे प्रशिक्षण कोड़ा ले लो अगर घोड़े की कीमतें, तो इसे कंधे पर कोड़ा के साथ मारा। लंबे समय में, वह सचेत को देखता है और हिरन नहीं होगा क्योंकि वह जब चाहें अप्रिय सनसनी की उम्मीद करेंगे।
    • अपने घोड़े के बारे में सीखने में बहुत समय व्यतीत करें। यह दोनों के बीच एक बहुत बड़ा लिंक पैदा करेगा सवारी करते समय आप और आपके घोड़े एक-दूसरे के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप गिर जाते हैं, तो एक तरफ गिर जाते हैं। अपनी पीठ, सिर या सामने पर गिरने से अधिक हानिकारक हो सकता है और आप अधिक संवेदनशील बना सकते हैं
    • यदि आप गिरते हैं, तो घोड़े के पैरों के रास्ते से बाहर रहें। जबकि घोड़े जमीन पर रहने वाली किसी चीज से बचने की कोशिश करेंगे, तो आप कुछ भी वादा नहीं कर सकते दुर्घटनाएं होती हैं
    • यदि आप गिरना शुरू करते हैं, तो रोल की कोशिश करें। यह गिरावट के प्रभाव को कम करेगा और आपको घोड़े से दूर ले जाएगा।
    • घोड़े को रोकने के प्रयास के लिए घबराहट न करें और उसे वापस खींचें, जब वह पैसा आता है। यह उसे भ्रमित करेगा और उसे और भी अधिक पैसा दे सकता है। चाबी शांत रहना है और दयालु होना चाहिए।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com