ekterya.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा रोकना को रोकने के लिए

सबसे पहले, समझें कि बिल्ली काटने से उसे काटना बंद करने के लिए मदद पर हमला करने की आवश्यकता क्यों महसूस होती है। विभिन्न कारण हैं जो विभिन्न जानवरों को काटने के लिए प्रेरित करते हैं, इसलिए सफलतापूर्वक पुन: प्रशिक्षण की कुंजी आपके बिल्ली के बच्चे के कारण की पहचान करना है। आमतौर पर, तीन मुख्य कारणों के कारण बिल्ली के काटने काटने: वे कुछ के बारे में परेशान हैं, वे खेल की भावना से दूर ले जाते हैं या वे डरते हैं। हालांकि, थोड़ा धैर्य के साथ आप अपने बिल्ली के बच्चे को बेहतर आदतें सिखा सकते हैं अधिक जानने के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

विधि 1
गलत गेम व्यवहार के साथ डील करें

स्टेप 1 से काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टेप 1
1
आपको समझना चाहिए कि बिल्ली के बच्चे अपनी कूड़े के लिए सावधानी से खेलना सीखते हैं। अपनी कूड़े के साथ खेलना एक बिल्ली का बच्चा के शुरुआती जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उनके साथी बिल्ली के बच्चे के काटने और खरोंच के माध्यम से, वे सीखते हैं कि दर्द क्यों होता है और जब वे खेल रहे हैं तो सावधान रहना चाहिए।
  • यदि एक बिल्ली का बच्चा इस शुरुआती अनुभव से वंचित है, उदाहरण के लिए, अगर यह हाथ से उठाया गया है या अगर यह एक अकेला बिल्ली का बच्चा है, तो यह कम है कि क्या दर्दनाक है और क्या नहीं है की एक अवधारणा होने की संभावना कम है।
  • बिटिंग चरण 2 से स्टॉप ए बिल्लीटन नाम वाली छवि
    2
    ध्यान रखें कि एक बिल्ली का बच्चा आपके पैरों का पीछा और काट देगा, क्योंकि यह आपके प्राकृतिक शिकार वृत्ति का जवाब दे रहा है एक बिल्ली का बच्चा की प्राकृतिक वृत्ति किसी भी चीज़ का पीछा करना है जो शिकार के शिकार होने के लिए प्रशिक्षण के रूप में आगे बढ़ती है - भले ही शिकार की कभी भी सबसे अधिक संभावना न हो। जब आप लगभग 12 सप्ताह की उम्र में आते हैं, तो आपकी प्रवृत्ति आपको इसे मारने के लिए अपने शिकार काटने के लिए कहती है। अंत में, वह शिकार वस्तुओं को गति में खत्म करता है, जैसे कि मानव पैर या हाथ, और फिर उन्हें काटता है
  • दुर्भाग्य से, शिकार की प्रतिक्रिया बिल्ली के व्यवहार के व्यवहार को मजबूत कर सकती है। यदि यह आपको काटता है और आप डर के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप अपने शिकार का पीछा और काटने के लिए अपनी युवा बिल्ली की वृत्ति को सुदृढ़ करते हैं।
  • स्टेप 3 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    3
    एक खिलौना के साथ खेलने के द्वारा अपने बिल्ली का बच्चा निकालना है जो काटने से सुरक्षित रखने के लिए एक रस्सी है। बिल्ली के बच्चे को जंगली ऊर्जा के विस्फोटों से दूर किया जाता है और यह उसी क्षण में होता है जब वे काटने के बारे में उनकी संकोच खो देते हैं चाल के लिए एक बिल्ली के खिलौने के साथ जोरदार शिकार खेल खेलने के लिए इस ऊर्जा को सुरक्षित रूप से अपने हाथों और पैरों से दूर करने के लिए एक रस्सी है। अपने हाथों और पैरों को एक सुरक्षित दूरी पर रखते हुए एक खिलौने के साथ कैर्री ..
  • आम तौर पर, एक बिल्ली का बच्चा 5 से 10 मिनट के लिए लापता में खेल सकता है और तब उसे रोकने और झूठ बोलना पड़ता है। इसे केवल तभी कष्ट करें जब यह फिर शांत हो जाए और भोजन के छोटे आश्चर्यों के साथ इस शांत व्यवहार को पुरस्कृत करें।
  • स्टेप 4 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करें
    4
    यदि संभव हो तो, अपने बिल्ली का बच्चा ऊब होने से रखें। जब बिल्ली के बच्चे ऊब हो जाते हैं, तो वे अत्यधिक ऊर्जा पैदा करते हैं जो मोर्देलेन उन्माद के जंगली विस्फोट को जन्म दे सकती हैं, जिसका लक्ष्य आपके पैर होंगे। उसे बहुत सारे खिलौने दें और उनको बदल दें ताकि उन्हें हर बार उन्हें घुमाने के लिए उन्हें नया और रोमांचक लग सकें।
  • बाज़ार में कई स्वचालित खिलौने हैं जो बैटरी के साथ काम करती हैं और आप निश्चित समय पर चलने के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं ताकि यह आपका ध्यान कैप्चर करे और आपको मानसिक रूप से उत्तेजित रखता है, जब आप घर से दूर हों
  • चित्रा चरण काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो शीर्षक छवि
    5
    यदि यह आपको काटता है, तो जब तक आप दूर नहीं दिखते तब तक अपने बिल्ली के बच्चे पर घूरते रहें। यदि आपके पास भाग्य नहीं है और यह आपको काटता है, तो डर से प्रतिक्रिया न करें क्योंकि इससे आपको संदेश मिलता है कि आप अपना शिकार हैं (जो मजाक लग सकता है क्योंकि आपके बिल्ली का बच्चा छोटा है, लेकिन भविष्य में अधिक काटने की समस्याएं ला सकते हैं)। इसके बजाय, दृढ़ रहें और जब तक आप दूर न लग जाएं तब तक अपने बिल्ली को स्थिर रखें। बिल्लियों को प्रभुत्व के संकेत के रूप में प्रत्यक्ष नजर आती है और यह आपको फिर से हमला करने से पहले दो बार सोचेंगे।
  • विधि 2
    डर से नियंत्रण काटता है

    स्टेप 6 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    1
    कभी भी आपके बिल्ली के बचने के मार्ग को ब्लॉक न करें एक डरावना बिल्ली का बच्चा भरोसा महसूस करेगा और एक रक्षा की तरह काट देगा। अगर वह छुपाता है, तो उसे अकेला छोड़ दें उसे एक ही बिस्तर के नीचे से निकालने से भय की भावनाएं तेज हो जाएंगी और अपने विचार को मजबूत कर सकते हैं कि वह डरने का अधिकार है।
    • यदि आपका बिल्ली का बच्चा छिप रहा है क्योंकि वह डरता है, तो कुछ खाएं या आश्चर्य की बात करें और कमरे को छोड़ दें। जब उन्हें पता चलता है कि खतरे चले गए हैं, तो उसे छोड़ने का एक कारण होगा जो छिपने से बाहर आने के लिए उसकी "बहादुरी" को भी इनाम देगा।
  • स्टेप 7 काटने से एक बिल्ली का बच्चा थोपने वाला इमेज
    2



    अपने बिल्ली के बच्चे और बच्चों के बीच संबंध बनाने की कोशिश करें जैसा लगता है जैसे अजीब है, बिल्ली के बच्चे और बच्चे बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते। इसका कारण यह है कि बच्चों को यह समझने में बहुत समय लगता है कि बिल्ली के बच्चे हमेशा लोड किए जाने की अपेक्षा नहीं करते हैं। यदि आपका बिल्ली का बच्चा बच्चों से डरता है, तो उसे इन भावनाओं को दूर करने में मदद करें आप इसे यहां कर सकते हैं:
  • कमरे के एक आधे में बिल्ली का बच्चा फ़ीड, जबकि बच्चों को दूसरे में बैठते हैं और इसे अनदेखा करते हैं। अपने बच्चों को समझाओ कि उन्हें खाए हुए बिल्ली को परेशान नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्हें खतरे के रूप में देखा जा सकता है। यह सीखने से कि बच्चों को खतरा नहीं है (न तो उसके लिए और न ही भोजन के लिए), बहुत कम करके वह उन्हें कम भय से देखेंगे और उन्हें अच्छी चीजों (उदाहरण के लिए, खाने के भोजन) से संबंधित होना शुरू कर देगा।
  • स्टेप 8 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    3

    Video: जब बिल्ली रास्ता काटे || बिल्ली का रास्ता काटे तो क्या करे

    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए अपने बिल्ली का बच्चा पर ध्यान न दें। बिल्लियां एक चुनौती के रूप में सीधे आंख के संपर्क की व्याख्या करती हैं इसलिए, एक चिंतित बिल्ली का बच्चा आपस में प्रेम या चिंता के बजाय धमकी के रूप में इसे कैसे देख सकता है, इसका अर्थ गलत हो सकता है। अपने बिल्ली के बच्चे का विश्वास बनाने में मदद करने के लिए:
  • मंजिल पर लेटें एक स्थायी इंसान कुछ छोटे जानवरों को डरा देता है।
  • अपने सिर को अपने बिल्ली के बच्चे से दूर मुड़ें यदि आपकी किटी के करीब है, उसे देखने के लिए मत बनो, उसे अपने समय पर जांच कर दें यह आपको आपके साथ अधिक सहज महसूस करेगा।
  • स्टेप 9 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप

    Video: बिल्ली कुत्ता बिल्ली का जोक

    4
    अपने `बहादुर` व्यवहार को पुरस्कृत करें खोजपूर्ण व्यवहार के सकारात्मक आवेदन से भयभीत बिल्ली को पढ़ाने में मदद मिलेगी कि नए अनुभव अच्छे होंगे। ऐसा करने के लिए, बिल्लियों के लिए आश्चर्य के साथ एक बैग लाओ। यदि आप देखते हैं कि बिल्ली का बच्चा सोफे के पीछे से निकल रहा है, तो वह अचानक उसके पास एक आश्चर्यचकित हो जाता है ताकि वह विशाल दुनिया को सुखद चीजों से संबंधित हो, जैसे भोजन।
  • विधि 3
    घबराहट के बच्चे के साथ डील करें

    स्टेप 10 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टेप 10
    1
    आपको यह समझना चाहिए कि रीडायरेक्ट आक्रामकता सबसे आम कारणों में से एक है क्योंकि एक बिल्ली का बच्चा घबराहट है। रीडायरेक्ट आक्रामकता मानवों के लिए बिल्लियों के आधे से आक्रमण के लिए जिम्मेदार है। कुत्ते के अनुभव तब होते हैं जब वे निराश महसूस करते हैं जब एक बिल्ली का बच्चा हमला करने के बिंदु पर उत्साहित हो जाता है, लेकिन इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकता है, तो वह अपनी दमित भावनाओं को निकटतम चीज में पुनर्निर्देशित करता है। आमतौर पर, यह वह व्यक्ति होता है जो आपको परेशान करता है, और हमलों और आप काटता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली खिड़की के बाहर एक पक्षी को देखती है, लेकिन हमला नहीं कर सकते, क्योंकि खिड़की का फलक बीच में है, वह अपने गुस्से को अगली चीज को वापस भेज सकता है जो आपके पैरों की तरह चलता है या उससे परेशान है।
  • स्टेप 11 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    2
    एक खिलौना की ओर अपने बिल्ली के बच्चे की बेचैनी को पुनर्निर्देशित करें। जब आप बेचैनी के लक्षणों को पहचानते हैं, तो आपको अपने बिल्ली के हताशा को एक खिलौना की ओर रीडायरेक्ट करने का प्रयास करना चाहिए। एक बार दबाया हुआ हताशा को एक और उचित दिशा में भेजा जाता है, वह फिर से एक अनुकूल बिल्ली का बच्चा होगा।
  • कैनिपिप से बने माउस फेंको या रस्सी के साथ एक खिलौना का पीछा करें।
  • बंद करो एक बिल्ली का बच्चा-से-बाइटिंग-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप 12.jpg काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करें
    3
    भविष्य में, उन लक्षणों को पहचानें जो दर्शाते हैं कि आपके बिल्ली का बच्चा बेरहम महसूस करता है। काट-मुक्त रहने की चाबी आपके और आपके बिल्ली के बीच की दूरी तय करने के लिए होती है, जब आपको पता चलता है कि आप बेचैन, निराशाजनक या भयावह होते जा रहे हैं। लक्षण बताते हैं कि आपके बिल्ली का बच्चा नर्वस है या जो काट सकता है इसमें शामिल हैं:
  • कम कान
  • एक कंबल पूंछ
  • त्वचा टूटना
  • बड़ा, छेदने वाली आँखें
  • शराबी फर
  • नरम ग्रंजिंग
  • युक्तियाँ

    • अच्छा व्यवहार के लिए छोटे बिल्ली के आश्चर्य और स्नेह के साथ अपने बिल्ली का बच्चा इनाम।
    • उस पर कभी चिल्लाओ या उसे मारो इसे पशु क्रूरता कहा जाता है और आपको इसे हर तरह से बचाना होगा
    • एक खिलौने के साथ अपने बिल्ली के बच्चे के साथ खेलते हैं जिसमें आप खेल रहे होते समय गलती से काटने के लिए रस्सी रखते हैं।

    चेतावनी

    Video: बिस्तर पर पेशाब करने को रोकने के घरेलू उपाय

    • छोटे बच्चों को बिल्ली के बच्चे के साथ मत छोड़ो, क्योंकि यह संभव है कि आपका बच्चा जानवर को डराने के लिए कुछ करता है, जिसके परिणामस्वरूप काटने लग जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com