ekterya.com

कैसे एक बिल्ली बनाने के लिए इतनी जल्दी नहीं खाया

बिल्लियों विभिन्न कारणों से बहुत तेजी से खा सकती हैं, उदाहरण के लिए, वे नियमित रूप से भोजन के बिना सड़क के कुत्ते के रूप में बड़े हो सकते हैं या खाद्य संसाधनों के लिए जमकर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। हालांकि, कुछ बिल्लियों बस भोजन की तरह और खुद को उस पर फेंक देते हैं क्योंकि यह उपलब्ध है दुर्भाग्य से, बहुत जल्दी खाने से समस्याएं पैदा हो सकती हैं जब बिल्ली भोजन के साथ हवा को गुजरती है इससे खाने के तुरंत बाद बिल्ली को उल्टी हो सकती है, जो आप और उसके दोनों के लिए अप्रिय है। सौभाग्य से, इस समस्या को जिस गति पर बिल्ली खाती है उसे कम करके ठीक किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
विशेष खाद्य कंटेनरों का उपयोग करें

धीमे डाउन टू कैट का शीर्षक वाला इमेज जो बहुत तेज़ कदम खाता है 1
1
एक बेकिंग शीट पर बिल्ली के भोजन को फैलाएं एक सरल उपाय बिल्ली के भोजन को एक बड़े, फ्लैट क्षेत्र जैसे फैलाने वाली शीट या ट्रे पर फैलाना है भोजन को अच्छी तरह फैलाएं ताकि प्रत्येक भाग को अगले से अलग किया जा सके। इस तरह, बिल्ली अपने भोजन को जल्दी नहीं कर सकती क्योंकि वह इसे एक काटने में नहीं निगल सकती।
  • धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज़ चरण 2 खाती है
    2
    बिल्ली के भोजन को केक पैन में विभाजित करें बेकिंग ट्रे के विचार की एक भिन्नता एक केक मोल्ड का उपयोग करना है भोजन कप को कम करने के लिए बस प्रत्येक कप केक ढालना में भोजन का एक छोटा सा हिस्सा रखें, अलग स्थान के साथ।
  • धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज़ कदम खाता है
    3
    बिल्ली के भोजन के शीर्ष पर गोल्फ की गेंद रखें उच्च किनारों के साथ एक सिरेमिक कटोरा का प्रयोग करें (यह आवश्यक है कि कटोरा भारी है या बिल्ली इसे फर्श पर धक्का देगी) और तीन गोल्फ गेंदें
  • कटोरे में भोजन रखें और फिर शीर्ष पर गोल्फ की गेंद डाल दें। यह विचार यह है कि बिल्ली को गोल्फ की गेंदों को भोजन तक पहुंचने चाहिए।
  • यह विधि सबसे अच्छा काम करेगी यदि गोल्फ की गेंद लगभग 75% कटोरे में रहती है और बिल्ली के जीभ या उसके पैर को रखने के लिए एक जगह छोड़ देता है बच्चों की पहेली के समान, बिल्ली को भोजन की अगली सेवा की खोज करने के लिए गेंदों को स्थानांतरित करना होगा।
  • कुछ स्मार्ट बिल्लियों ने गोल्फ की गेंद को कटोरे से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन यह अधिक कठिन है अगर कटोरा का किनारा गेंद के व्यास के रूप में कम से कम गहरा हो।
  • धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज खाती है 4
    4
    भोजन की गति को कम करने के लिए एक विशेष कटोरा खरीदें। विशेष रूप से खाद्य गति को कम करने के लिए निर्मित बाजार में कई कटोरे हैं।
  • एक प्रकार के प्लेट में कई स्तंभ हैं जो प्लेट से उगते हैं। ये खंभे बिल्ली को अपने अगले काटने के लिए वापस जाने से पहले हवा में लेने के लिए अपने सिर को उठाकर काम करती है, जो इसे पूरे हिस्से को एक बार में लेने से रोकता है।
  • एक और डरपोक डिजाइन में ढक्कन के साथ कवर किए गए भोजन के कटोरे का उपयोग करना शामिल होता है जिसमें कई छेद होते हैं। छेद केवल एक समय में कटोरे के एक हिस्से तक पहुंच की अनुमति देते हैं, इसलिए बिल्ली को अपने सभी रात्रिभोज खाने के लिए छेद से छेद तक जाना पड़ता है
  • विधि 2
    वैकल्पिक खिला तकनीक का उपयोग करें

    धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज खाती है 5



    1

    Video: बिल्ली की ज़ेर से करें धनदायक घरेलू टोटका - Umbilical Cord of Cat TOTKA

    छोटी, लगातार हिस्से के साथ बिल्ली का भोजन करें संख्या एक रणनीति थोड़ा भोजन और अक्सर की पेशकश करने के लिए है यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें नाश्ते में दिन के हिस्से को लगाने की आदत है, तो इसे से बचने की कोशिश करें। इसके बजाय, भोजन को कम से कम 3 या 4 सर्विंग्स में विभाजित करें और दिन के दौरान उन्हें वितरित करें।
    • यद्यपि यह बिल्ली को धीमा नहीं बनाता है, यह आपके पेट को प्रत्येक भोजन से कम भरा देगा और एक निश्चित मात्रा में हवा को समायोजित कर सकता है ताकि आप उल्टी को समाप्त न करें।
  • धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज खाता है चरण 6
    2

    Video: बिल्ली की जेर को कैसे सिद्ध करें । How To Use Cat's Naval Chord । Om Namoh Narayan

    अपने भोजन के लिए बिल्ली का शिकार करें एक बिल्ली बनाने के लिए एक शानदार तरीका इतनी जल्दी नहीं खाना इसे अपने भोजन का शिकार करने के लिए है इसका अर्थ यह नहीं है कि चूहों को पकड़ने के लिए बिल्ली को बाहर भेजना है, बल्कि भोजन को ऐसे तरीके से पेश करना है जो बिल्ली के प्राकृतिक शिकार व्यवहार की नकल करता है।
  • ऐसा करने के लिए, व्यक्तिगत प्लास्टिक की बोतल में, एक समय में भोजन के छोटे हिस्से, शायद एक चम्मच या दो जगह रखें। आपको किसी भी प्रकार के विशेष कंटेनर खरीदने की ज़रूरत नहीं है, व्यापक मुंह दही के एक जार सही होगा। अब आपको पूरे घर में कंटेनर छुपाना होगा।
  • बिल्ली के खाने की कटोरी में जाकर उसके मुंह में डाल देने के बजाय, अब उसे घर के चारों ओर लटकना पड़ता है और उसकी सैंडविच को ट्रैक करने के लिए गंध की भावना का उपयोग करना पड़ता है।
  • यह न केवल गति को कम कर देता है, जिसके साथ आप खाते हैं, यह आपके दिमाग में भी व्यस्त है और इसे कम होने की संभावना कम होती है क्योंकि आप भोजन ही खाते हैं (अधिक वजन वाली बिल्लियों के लिए एक बड़ी मदद)
  • Video: बिल्ली की नाल, जेर के चमत्कारी टोटके, Billi Ki Naal, Nal, Jer, Cat's Naval Chord, Cat Umbilical Cord

    धीमे डाउन टू कैट का शीर्षक वाला इमेज जो बहुत तेज खाता है I
    3

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    खिलौने का उपयोग करें जो कुछ के लिए भोजन प्रदान करते हैं सैंडविच के शिकार के समान, हम सैंडविच पाने के लिए कैसे खेलते हैं? गेंद की एक विस्तृत विविधता है जो भोजन को वितरित करती है जबकि बिल्ली कमरे के चारों ओर गेंद को हिट करती है।
  • इन गेंदों में आमतौर पर एक छेद वाला सैंडविच होता है जहां यह गेंद एक निश्चित स्थिति में रोल करता है।
  • बिल्ली के अलावा नाश्ते की एक गेंद को खत्म करने का तरीका सीखना, यह एक तरीका है जो भोजन के समय को बढ़ाने की गारंटी देता है और बिल्ली को मानसिक रूप से प्रेरित करता है।
  • विधि 3
    कई बिल्लियों के साथ डील करें

    धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज खाती है 8
    1
    आपको समझना चाहिए कि क्यों कई बिल्लियों के कारण एक बहुत तेजी से खाने के लिए पैदा कर सकता है कई बिल्लियों वाले घर में, दूसरों के दबाव में एक बिल्ली को खाना खाने के लिए मजबूर किया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप चिंता कर सकते हैं कि यदि आप भोजन नहीं खाते हैं, तो कोई और होगा, ताकि आप अपने पेट में भोजन को सुरक्षित रखना चुन सकें।
    • इस दबाव को कम करने के लिए, अलग-अलग कमरे में बिल्ली को व्यक्तिगत रूप से खिलाने में मददगार हो सकता है, जहां कोई अन्य बिल्लियों न हो, जो अपने भोजन के बचे हुए हिस्से को रोकती हैं।
  • धीमे डाउन टू कैट नामक छवि जो बहुत तेज खाती है 9
    2
    कई खाद्य स्टेशनों को स्थापित करता है इसका मतलब यह है कि न केवल रसोई में भोजन के साथ कटोरे डालते हैं, लेकिन आप पूरे घर में कई कटोरे डालते हैं।
  • यह एक प्रमुख बिल्ली के लिए सभी कटोरे के मालिक बनने के लिए और अधिक मुश्किल बनाता है और अधिक डरपोक बिल्लियों को घुसने और एक सैंडविच दूर एक अधिक डरा धमकी प्रतिद्वंद्वी द्वारा परेशान किए बिना अनुमति देता है
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको प्रत्येक बिल्ली के लिए भोजन (और पानी) का एक कटोरा प्रदान करना होगा, साथ ही अतिरिक्त एक इसलिए, अगर आपके पास पांच बिल्लियों हैं, तो आपको कम से कम छह कटोरे खाने और पानी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com