ekterya.com

वापस बगीचे में मछली के लिए एक तालाब कैसे बनाऊं

पिछवाड़े में एक मछली तालाब बनाने से आपको न केवल आनंद का समय मिलेगा, इससे आपके घर की कीमत भी बढ़ जाएगी तालाब के निर्माण का तालाब होने का अनुभव का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। आधुनिक उत्पादों को स्थापित करने के लिए जो वे लिए तैयार किए गए हैं, आपका अंतिम परिणाम पिछवाड़े में एक मछली तालाब होगा जिसे आप प्यार करते हैं और आनंद लेते हैं। यदि आप किसी धारा के पास रहते हैं, तो उसे पानी के साथ प्रदान करने के लिए तालाब में एक चैनल खोदें।

चरणों

एक पिछवाड़े मछली तालाब चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आपके तालाब का स्थान सूरज के नीचे या छाया के नीचे? यदि आप पानी के लिली होने जा रहे हैं, तो वे एक दिन में कम से कम 5 घंटे सूरज लेते हैं। सीधे तालाब में अपने तालाब लगाने का नुकसान यह है कि अगर आप अपने तालाब से बैठकर मछली का आनंद लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए सहज नहीं होगा। इसके अलावा, शैवाल सीधे सूर्य के प्रकाश में बढ़ता है (पानी के लिली और एक यूवी स्पष्टीकरण इस से बचने में मदद करेगा)।
  • तालाब को उन हिस्सों में रखने से बचें जहां भारी बारिश के बाद पानी चलाता है तालाब और लाइनर की दीवार के बीच का प्रवाह हो सकता है और इस लाइनर को आने और फ्लोट करने के लिए कारण हो सकता है। आप जोखिम को भी चलाते हैं कि आपके पड़ोसी देशों से हर्बिसिड के निशान को छोड़कर तालाब पहुंच जाएगी और अपने मछली को मार डालेंगे।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह कितना गहरा होना चाहिए? यदि आप अपने पिछवाड़े में तालाब में मछली रखने जा रहे हैं, तो यह कम से कम 1 मी (4 फीट) गहरी होना चाहिए। पानी के लिली में 1 मीटर या 1.5 मीटर (3 से 5 फीट) पानी में सुधार होता है। तालाब का सबसे गहरातम अंत है जहां नीचे की नाली रखी जाती है और पानी की वापसी से दूर होना चाहिए।
  • बनाओ एक पिछवाड़े मछली तालाब चरण 3 के शीर्षक छवि
    3
    यह कितना बड़ा होना चाहिए? जितना संभव हो उतना बड़ा बड़ा, बेहतर जितना अधिक पानी आप पकड़ सकते हैं उतना अधिक पौधों और मछलियों में आप शामिल होंगे, जिसका मतलब है कि यह अच्छा दिखने के लिए आपके भाग में कम प्रयास है।
  • Video: बागड़ी की राबड़ी का नया धमाका # शुक्र है तू लोहड़ी के दिन नहीं पैदा हुआ # बागड़ी की ताजी - ताजी Comedy

    बनाओ एक पिछवाड़े मछली तालाब कदम शीर्षक 4 छवि
    4
    औपचारिक या अनौपचारिक एस्टैनिक? औपचारिक तालाब आमतौर पर वर्ग, आयताकार और सटीक मंडल होते हैं। एक अनौपचारिक तालाब एक प्राकृतिक तालाब की तरह दिखता है जो जमीन की प्राकृतिक रेखाओं का अनुसरण करता है और इसमें निश्चित आकार नहीं होता है। जो भी आकार आप चुनते हैं, उसे आपको पानी का अच्छा संचलन होना चाहिए। सबसे अच्छा पानी का प्रवाह गोल किनारों में है, कोनों में नहीं। अधिकतम संचरण सुनिश्चित करने के लिए पानी की वापसी से जितनी संभव हो उतनी निचली निकासी होनी चाहिए।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    खुदाई के लिए समय ले लो उस क्षेत्र को चिह्नित करके शुरू करें जहां तालाब होगा। पता लगाना कि आपकी आपूर्ति लाइनों को खुदाई करने से पहले दफन किया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि छेद के आसपास के पक्ष स्तर होते हैं या तालाब समाप्त हो जाने के बाद असमान महसूस होगा। तालाब के किनारे पर बारिश से अपवाह दूर रखने के लिए थोड़ी वृद्धि होनी चाहिए।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब मेकअप एक शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    क्या आपको पंप की आवश्यकता है? सबसे निश्चित रूप से इसकी आवश्यकता है! यहां जिस आकार की आवश्यकता होगी, उसके बारे में एक गाइड है। 5500 लीटर (1500 गैलन) तक के तालाबों के लिए 4 सेमी का एक पंप, फिर आप 5500 लीटर (1500 गैलन) से अधिक के तालाबों के लिए इसे 5 सेमी में बदलते हैं। 9500 लीटर (2500 गैलन) से अधिक के तालाबों के लिए 7 और 10 सेमी (3 और 4 इंच) में से एक जब संभव हो तो पीवीसी का उपयोग करें यह एक लचीली नली और स्थापित करने में आसान से कम खर्चीला है। साइडिंग रखने से पहले इसे खरीदने और स्थापित करने के लिए याद रखें।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नीचे नाली स्थापित करें यदि आप अपने तालाब में मछली लगाने की योजना बनाते हैं, तो आपका निचला जल निकासी चाहिए एक एंटीवॉर्टेक्स सिंक है, लेकिन ग्रिड द्वारा मछली को चूसा जाएगा।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    किस प्रकार के कोटिंग की आवश्यकता है? आप अच्छी तरह से अच्छे कोटिंग के बिना एक अच्छा तालाब का निर्माण नहीं कर सकते क्योंकि यह तालाब की त्वचा और आपके पीछे के बगीचे में तालाब के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है। लक्ष्य पिछले 20 वर्षों तक कोटिंग के लिए है। सबसे अच्छा कोटिंग जो आप पिछले खरीद सकते हैं वह 45,000 ईपीडीएम कोटिंग सामग्री है।
  • साइडिंग के लिए सही माप प्राप्त करने के लिए, तालाब के किनारे से 45 सेमी (18 इंच) रस्सी के टुकड़े को छोड़ दें जहां पानी बढ़ेगा। मोटे तौर पर छेद के साथ रस्सी को छूएं, जिससे यह छेद के कवच का पालन करता है, फिर विपरीत किनारे से 45 सेमी (18 इंच) रस्सी को चिह्नित करें। अब, अपनी रस्सी को मापें अपने तालाब की लंबाई के लिए भी करो अपने तालाब की परत के नीचे एक सबफ़्लोर का प्रयोग करें।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    शिक्षा नलिकाएं स्थापित करें और एक स्किमर
  • अधिष्ठापन नलिका पानी के नीचे धाराओं को बनाते हैं और ठहराव के क्षेत्रों से बचने के लिए पानी को धक्का देते हैं।
  • स्किमर एक सुरक्षित मछली बाल्टी है, जिससे सिस्टम को पानी की सतह से पत्तियों और मलबे को स्वचालित रूप से रेक कर सकते हैं।
  • एक पिछवाड़े मछली तालाब कदम 10 कदम शीर्षक छवि
    10
    अपने रेत फिल्टर और यूवी पानी का स्पष्टीकरण स्थापित करें
  • रेत फिल्टर रेत और मलबे का जाल करता है जबकि अच्छा बैक्टीरिया मिलते हैं, जो आपके तालाब और मछली के स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • यूवी स्पष्टीकरण शैवाल के प्रसार से छुटकारा पाने के लिए है और आपको क्रिस्टल स्पष्ट पानी की अनुमति देता है।
  • बनाओ एक पिछवाड़े मछली तालाब कदम शीर्षक 11 छवि
    11
    अपने पिछवाड़े में मछली के तालाब के लिए अंतिम कदम पानी की वापसी है। आपके पास पानी की वापसी के लिए कई विकल्प हैं आप एक कोमल वर्तमान या एक अतिप्रवाह मोतियाबिंद हो सकता है यह आप पर निर्भर करता है
  • चेतावनी

    • यह एक बहुत कुछ लग सकता है और यह है, लेकिन याद रखें कि आप एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेंगे और स्वस्थ मछलियों के साथ एक स्वस्थ और स्वच्छ तालाब रखने के लिए यह सब जगह होना चाहिए।
    • अपने तालाब का भरपूर भंडार करने के लिए मत भूलना बगीचे के पौधे और मछली की किस्में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com