ekterya.com

कैसे एक टैक्सी बिल्ली की पहचान करने के लिए

टैबी बिल्लियों स्वयं में एक विशिष्ट नस्ल बिल्लियों में नहीं हैं, इसलिए वे विशेष रूप से व्यवहार या व्यक्तित्व के विशेष लक्षण नहीं रखते हैं जिसके द्वारा उन्हें पहचाना जा सकता है। इसके विपरीत, सभी बिल्ली जिनके फर पूरे शरीर में एक धारीदार पैटर्न दिखाते हैं वे टैब्बी मानते हैं ये धारियां पतली, मोटी, सीधी या घुमावदार हो सकती हैं और विभिन्न रंगों में आती हैं। हालांकि, वे क्या आम सभी tabbies बिल्लियों में क्या है माथे और उसके चेहरे पर पतली धारियों, एक पेंसिल के स्ट्रोक की तरह पर एम का एक विशिष्ट रूप है। चितकबरे कोट, लेकिन, सभी बिल्लियों में मौजूद नहीं हैं पाँच अलग अलग प्रकार में वर्गीकृत किया जा सकता है, इसलिए, अगर आप इन तरीकों में से प्रत्येक की पहचान के लिए मूल बातें सीख, आप आसानी से एक धारीदार बिल्ली और एक है कि नहीं करता है के बीच भेद कर सकते हैं यह है।

चरणों

विधि 1
क्लासिक टैबबी बिल्लियों की पहचान करें

एक टैबबी कैट चरण 1 को पहचानें
1
स्पॉट के समान पैटर्न पर ध्यान दें। क्लासिक टैबबी बिल्लियों में अक्सर उनके शरीर के सभी स्थानों पर समान पैटर्न होते हैं। यही कारण है कि कुछ लोग उन्हें बोलचाल के रूप में कहते हैं "स्पिड् टैब्बी बिल्लियों"।
  • एक टाबी कैट चरण 2 को पहचानें

    Video: UBER चालक का अपमान करने वाले रोबिनहुड को पंजाब के चालकों की खरी-खरी।

    2
    विस्तृत पट्टियों पर ध्यान दें क्लासिक टैब्बी बिल्लियों की धारियां आमतौर पर अन्य किस्मों के मुकाबले अधिक व्यापक और मोटा होती हैं, जो उन्हें स्पॉट की तरह लग सकती हैं।
  • एक टाबी कैट स्टेप 3 पहचानें
    3
    घूमता पट्टियों पर ध्यान दें क्लासिक टैब्बी बिल्लियों की धारियों में आमतौर पर एक परिपत्र या घुमावदार आकार होता है जो कभी-कभी एक बैलसेय के समान हो सकता है
  • विधि 2
    हरे रंग की विविधता के टैबी बिल्लियों को पहचानें

    एक टैबबी कैट चरण 4 को पहचानें
    1
    पतली धारियों पर ध्यान दें इस किस्म के टैबी बिल्लियों में आमतौर पर बहुत पतली धारियां होती हैं, क्लासिक पैटर्न के व्यापक और परिपत्र पट्टियों के विपरीत।
  • एक टैबबी कैट चरण 5 की पहचान करें
    2
    निरंतर पैटर्न पर ध्यान दें इस किस्म के टाइगर बिल्लियां आम तौर पर समान रूप से दूरी वाली निरंतर पट्टियों वाली होती हैं जो उनके शरीर के दोनों किनारों पर खड़ी होती हैं।
  • एक टैबबी कैट चरण 6 को पहचानें
    3
    कॉलम के क्षेत्र में पैटर्न पर ध्यान दें। टैब्बी फर की इस विविधता का सबसे विशिष्ट तत्व यह है कि स्तंभ के साथ मिला। यह आम तौर पर एक पंक्ति द्वारा कवर किया जाता है, जिसमें से दूसरी रेखाें जो बिल्ली के पूरे शरीर में फैलती हैं, पैदा होती हैं। यह पैटर्न थोड़ा मछली की कंकाल की तरह है, इसलिए इस किस्म का नाम।
  • विधि 3
    टैबी बिल्लियों को पहचानें "टिक"

    एक टाबी कैट स्टेप 7 पहचानें

    Video: बड़े मियां छोटे मियां - बॉलीवुड हिंदी कॉमेडी फिल्म - अमिताभ बच्चन, गोविंदा, रवीना टंडन और अनुपम खेर

    1
    बिल्ली के कोट में बारीकी से देखो इस किस्म के टैबी बिल्लियों में आमतौर पर धारियां नहीं होती हैं इसके बजाय, प्रत्येक व्यक्तिगत बाल में अलग-अलग रंगों के पट्टियां या बैंड होते हैं, जिसे आप एक टॉबी बिल्ली को सुरक्षित रूप से पहचानने के लिए उपयोग कर सकते हैं "टिक"।
  • एक टैबबी कैट चरण 8 को पहचानें



    2
    बिल्ली के चेहरे पर पैटर्न पर ध्यान दें इस किस्म के टैक्सी बिल्लियों को नियमित रूप से टैब्बी बिल्लियों की तरह नहीं लगता है, लेकिन फिर भी चेहरे के क्षेत्र में उनके समान पैटर्न हैं। उदाहरण के लिए, माथे पर विशेषता एम आकार और हर तरफ पेंसिल स्ट्रोक की तरह दिखने वाली रेखाएं देखें।
  • एक टैबबी कैट स्टेप 9 पहचानें
    3
    कोट की गुणवत्ता पर ध्यान दें, जो अर्ध-पारदर्शी होना चाहिए। यह इस विविधता के सभी प्रकार के बिल्लियों का मामला नहीं है, लेकिन कुछ में अर्ब-पारदर्शी फर है, जैसे एबिसिनियन बिल्लियों का कोट।
  • विधि 4
    टॉकीड टॉबी बिल्लियों को पहचानें

    एक टैब्बी कैट की पहचान करें शीर्षक 10
    1
    फर पर बिंदीदार रेखाओं पर ध्यान दें। इसके विभिन्न प्रकार की टैबी बिल्लियों का नाम इसके फर पर बिंदीदार रेखा के कारण हो जाता है। हालांकि यह पट्टियों को डॉट्स की तरह दिखता है, फिर भी वे अभी भी बदली बिल्लियों मानते हैं।
  • एक टाबी कैट स्टेप 11 पहचानें
    2
    अंकों में विविधताओं पर ध्यान दें एक विचित्र टैबी बिल्ली के कोट पर स्थित धब्बे के आकार और आकार भिन्न हो सकते हैं: बड़े, छोटे, गोल, अंडाकार या गुलाब के आकार का।
  • एक टैबबी कैट स्टेप 12 पहचानें
    3
    सुनिश्चित करें कि आप एक हरे रंग की विविधता के साथ एक धब्बेदार टैब्बी बिल्ली को भ्रमित नहीं करते हैं। बिल्लियों tabbies की खाल को एक-दूसरे से काफी अलग हैं flecked, इसलिए कुछ verdel किस्म tabbies बिल्लियों के कोट के साथ भ्रमित हो सकता है। वास्तव में, कुछ दाग धारीदार बिल्लियों mottles कभी कभी एक पंक्ति स्तंभ के साथ विस्तार से उत्पन्न होती हैं, ठीक वैसे ही किस्म verdel में। हालांकि, अंतर यह है कि विचित्र बिल्लियों का फर पैटर्न स्ट्रिप्स के बजाय स्पॉट जैसा दिखता है
  • विधि 5
    कछुआ बिल्ली की पहचान करें

    एक टाबी कैट स्टेप 13 पहचानें
    1
    फर में पैटर्न के मिश्रण पर ध्यान दें इस प्रकार की बिल्लियों का कोट आम तौर पर एक दूसरे प्रकार के पैटर्न के साथ ब्रिनल का मिश्रण होता है। कोट का टैबी तत्व ताबी बिल्ली के चार मुख्य विशेषताओं में से कोई भी हो सकता है।
  • एक टैबबी कैट स्टेप 14 पहचानें
    2
    भूरा और लाल संयोजन के लिए देखो आप जानते हैं कि यदि आपकी बिल्ली एक कछुआ है तो उसका कोट का एक हिस्सा लाल होता है, लेकिन भूरे रंग के धब्बे या पट्टियां भी टैब्बी पैटर्न की अधिक विशेषता होती हैं।
  • एक टाबी कैट स्टेप 15 पहचानें
    3
    पैरों और सिर पर ध्यान दें बदली कछुए बिल्लियों के मामले में, उन जगहों पर जहां टैक्सी कोट की विशेषताओं को आम तौर पर सबसे प्रमुख रूप से पाया जाता है वे पैरों और सिर होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com