ekterya.com

बिल्लियों को कमरे में प्रवेश करने से रोकने के लिए

कमरे से बिल्लियों को बाहर रखने के लिए आवश्यक होने के कई कारण हैं। हो सकता है कि आपका बच्चा होगा, परिवार के किसी सदस्य को एलर्जी है या चिंता है कि बिल्ली फर्नीचर को नष्ट कर सकती है हो सकता है कि आप बस बिल्लियों से मुक्त होने के लिए घर का हिस्सा चाहें। जो कुछ भी कारण है, थोड़ा सरलता और दृढ़ संकल्प के साथ, आपके बिल्ली को अपने घर के कुछ कमरों में प्रवेश करने से रोकने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी बिल्ली को कमरे में प्रवेश करने से रोकें

कमरों को बाहर रखें कैट्स का शीर्षक चरण 1
1
उस कमरे के दरवाज़े को बंद करें जहां आप अपनी बिल्ली को प्रवेश नहीं करना चाहते। यह एक बिल्ली को उस स्थान से बाहर करने का सबसे प्रभावी तरीका है जहां आप यह नहीं चाहते हैं। अगर कमरे में कोई दरवाजा नहीं है, तो जैसे ही आप कर सकते हैं उतने ही एक जगह दें।
  • ध्यान रखें कि यह बिल्ली को प्रवेश करने से रोकने के लिए एक भौतिक अवरोध प्रदान करता है - हालांकि, आप फिर भी प्रवेश करना चाहते हैं
  • जिस कमरे में आप प्रवेश करना चाहते हैं, उसके लिए बिल्ली का उपयोग करने से इनकार करते हुए, आप अपने तनाव को बढ़ा सकते हैं। यह अनजाने में दुर्व्यवहार का कारण घर के किसी अन्य भाग में ले जा सकता है।
  • आदर्श रूप से, आपको जानवरों के व्यवहार या आपके पशुचिकित्सा में योग्य विशेषज्ञ की सलाह लेने के दौरान केवल आपातकालीन उपाय के रूप में पहुंच को अस्वीकार करना चाहिए।
  • छवि कैट आउट कैट्स रूम से बाहर रखें स्टेज 2
    2
    दरवाजे के माध्यम से प्रवेश करने और बाहर निकलने की आदत है एक बिल्ली को उस कमरे से बाहर रखना मुश्किल हो सकता है जिसे आप प्रवेश करना चाहते हैं, इसलिए आपको तेज कार्य करना होगा! आप खिलौने और पुरस्कार के साथ बिल्ली को विचलित करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप अपने पीछे के दरवाजे को बंद करने के लिए पर्याप्त समय के साथ कमरे में प्रवेश कर सकें।
  • Video: नए घर या किराये के मकान में प्रवेश, शिफ्ट करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

    इमेज का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 3
    3
    कमरे में कोई दरवाजा नहीं है, तो एक वैकल्पिक बाधा बनाएं। यह एक भौतिक बाधा बनाने में मुश्किल हो सकती है जो सभी बिल्लियों को बाहर रखेगी, लेकिन अपने बिल्ली की विशिष्ट चपलता के लिए डिज़ाइन एक बाधा बनाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यद्यपि बच्चे के दरवाजे सभी बिल्लियों के लिए काम नहीं करेंगे, अगर आपकी बिल्ली केवल कमरे में थोड़ा दिलचस्पी रखती है या अगर यह पहले से ही पुरानी है या चुस्त नहीं है, तो एक छोटा बच्चा गेट बिल्ली को कमरे में प्रवेश करने से रोक सकता है।
  • चारों ओर से कैट्स को रखें शीर्षक से छवि चरण 4
    4

    Video: क्या आप जानते है की कबूतर भी आपको धनवान बना सकते है?

    अपनी बिल्ली को बिल्लियों के लिए एक आउटडोर खेत में रखें। आपकी सुविधा के अनुसार, आपको बिल्ली को आपकी शर्तों के तहत भटकना पड़ेगा, जब आप चाहें तो कई दरवाजे बंद कर सकते हैं। इस तरह, आपको बिल्ली के ठिकाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जब इसे अपने घर में आराम से लॉक किया जाता है हालांकि, यह गंभीर रूप से अपने क्षेत्र को सीमित करता है, जिससे तनाव बढ़ सकता है। तनाव को विनाशकारी व्यवहार, पेशाब या अनुपयुक्त शौच के रूप में प्रकट किया जा सकता है, या वास्तव में कुछ बिल्लियों मूत्राशय की समस्याओं से बीमार हो सकती हैं।
  • इस जोखिम को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली में भटकने के लिए पर्याप्त जगह है। लंबा खंभे रखें जहां बिल्ली बैठ कर पर्यावरण का निरीक्षण कर सकती है, जगह छुपा सकती है, ताकि जब भी जरूरी हो, एक स्वच्छ ट्रे और पानी और भोजन के लिए व्यंजन तैयार हो जाए।
  • यदि पेन बाहर है, तो यह भी सुनिश्चित करें कि हवा, बारिश और सीधे सूर्य के प्रकाश के मुकाबले इसकी पर्याप्त सुरक्षा है
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली के मानसिक उत्तेजनाएं हैं, इसलिए इसमें उसे खिलौने देने, बिल्ली से कम से कम दो से दस मिनट का समय बिताना और उसे पर्याप्त ध्यान देना शामिल है
  • चारों ओर से कैट्स को रखें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    अगर यह दरवाजा खरोंच और आप कमरे में हैं, तो बिल्ली को अनदेखा करें यदि आप बिल्ली को डांटते हैं, तो वह उसे फिर से कर देगा। यदि आपकी बिल्ली की "गेम" में कोई मेरिट नहीं है, तो यह आपको फिर से परेशान नहीं करेगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 6
    6
    दरवाजे पर एक निवारक रखें। यदि यह आवश्यक है कि बिल्ली दरवाजे खरोंच नहीं करती है, तो गति डिटेक्टर के साथ ट्रिगर के साथ दरवाजे के बगल में संपीड़ित हवा की कोशिश कर सकते हैं। जब गति डिटेक्टर बिल्ली की पहचान करता है, यह संकुचित हवा की एक धारा को रिलीज करता है जो इसे नुकसान नहीं पहुंचाता, लेकिन इसे डराता है। बिल्ली फिर एक अप्रिय अनुभव के लिए उस दरवाजे से संबंधित सीखता है और करीब आने के बारे में अधिक सतर्क होगा।
  • विधि 2
    एक बिल्ली के लिए अवांछनीय कमरा बनाना




    छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 7
    1

    Video: भूत प्रेत, बुरी आत्मा को भगाने के 10 सरल, महाचमत्कारी, शक्तिशाली टोटके व उपाय

    बिल्ली के लिए शारीरिक रूप से असुविधाजनक कमरा बनाओ कभी-कभी आप अपनी बिल्ली को कमरे से बाहर रखने के लिए एक भौतिक अवरोध नहीं लगा सकते। इस मामले में, आपको उसके लिए कमरा असहज करना होगा। जब भी आप कमरे में प्रवेश करते हैं, या इसे दूर का पीछा करते हुए जोर से आवाज़ें करें। ध्यान रखें कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो बिल्ली आपके साथ शोर को संबोधित कर सकती है और आपको टाल सकती है
    • आप कुछ मामलों में भी मजबूत तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बिल्ली को प्रवेश नहीं करना चाहते तो अपने बाथरूम की मंजिल पर थोड़ी मात्रा में पानी भरें बिल्लियों फर्श पर अतिरिक्त पानी के साथ अपने पंजे गीला करने के लिए नफरत कर सकते हैं
    • एक अन्य उदाहरण यह सुनिश्चित कर रहा है कि बिल्ली के कमरे में छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है कभी-कभी बिल्लियों को बेड के नीचे या कोने में छिपाने की तरह सुरक्षित महसूस होता है इस प्रकार की बिल्लियों के साथ आप बेड या किसी अन्य छुपा जगह के नीचे पहुंच को अवरुद्ध कर सकते हैं। यह आपकी बिल्ली कमरे में असहज महसूस कर देगा
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 8
    2
    एक स्प्रे बोतल से पानी के साथ बिल्ली स्प्रे करें हर बार जब आप कमरे में जाते हैं, तो स्प्रे बोतल थोड़ा पानी के साथ तैयार है। इससे बिल्ली को पता होगा कि उसके कार्यों स्वीकार्य नहीं हैं
  • हालांकि, आपको केवल इस विधि का उपयोग करना चाहिए यदि आप यह स्वीकार करने के लिए तैयार हैं कि आपकी बिल्ली के साथ संबंध प्रभावित होता है। यह बहुत संभावना है कि बिल्ली आपके साथ पानी के स्प्रे से संबंधित है, जो व्यक्ति उस पर लागू होता है, कमरे के बजाय। इसलिए, बिल्ली से भागने की अधिक संभावना है और आप के साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं।
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 9
    3
    इसके अलावा, बिल्लियों के लिए वाणिज्यिक इलेक्ट्रॉनिक डिटर्जेंट हैं जो कि कमरे में पहुंचते समय बिल्ली पर हवा का झोंका छोड़ देता है। बस कमरे के प्रवेश द्वार पर डिवाइस को रखें और इसे अपनी बिल्ली को क्षेत्र के पास आने से रोक दें।
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 10
    4
    कमरे में बदबू आ रही है कि आपकी बिल्ली को पसंद नहीं है कमरे के प्रवेश द्वार पर या इसके कुछ निश्चित क्षेत्रों में सिरका की एक छोटी राशि रखें यह आमतौर पर उपयोगी है, क्योंकि अधिकांश बिल्लियां सिरका गंध को घृणा करती हैं हालांकि, यह सलाह वास्तविक है, क्योंकि कुछ लोगों को इसे उपयोगी लगता है जबकि दूसरों के लिए कोई अंतर नहीं है।
  • यदि नहीं, तो सिरका के साथ आधा स्प्रे बोतल भरें चूना या नींबू के रस के साथ दूसरे आधे को भरें कमरे और बेड या अन्य जगहों पर प्रवेश द्वार को स्प्रे करें जहां बिल्ली सामान्य रूप से जाती है। यह बिल्लियों को फर्नीचर में खरोंच या कमरे में खर्च करने से बचाएगा। यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो सिरका स्प्रे को फिर से कम या अधिक बार लागू किया जाना चाहिए।
  • छवि कैट आउट कैट्स रूम का शीर्षक चरण 11

    Video: शनि ग्रह से मुक्ति के आसान और अचूक 3 टोटके || Shani dos ko door karne ke Achook upaye

    5
    अपने बिल्ली का ध्यान पुनर्निर्देशित करें बिल्ली के लिए एक और कमरा अधिक आरामदायक बनाओ एक दूसरे कमरे को आकर्षक बनाओ, ताकि बिल्ली वहां प्रवेश करने का विकल्प चुन सकें। बिल्ली को कई सुखद जगहों की पेशकश करें (हालांकि वह शायद अपनी जगह चुन लेगा), जिसमें एक ऊंचे पेर्च शामिल है भोजन, पानी और एक स्वच्छ ट्रे प्रदान करें, साथ ही साथ खिलौने।
  • छवियों का शीर्षक, कैट्स को कमरे से बाहर रखें, चरण 12
    6
    एक सकारात्मक प्रशिक्षण का उपयोग करें इसमें पर्याप्त ध्यान देने और उस कमरे में रहने के लिए सुखद अनुभव करने का मतलब शामिल है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आपकी बिल्ली अच्छी चीजों के साथ कमरे से संबंधित है और वहां वापस लौटना चाहती है। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप कमरे के चारों ओर सुपर स्वादिष्ट व्यवहार करते हैं ताकि इसे और अधिक आकर्षक स्थान बनाया जा सके
  • युक्तियाँ

    • यदि एक बिल्ली वास्तव में एक कमरे में प्रवेश करना चाहता है, तो यह बहुत दरवाजा खरोंच होगा। बिल्ली इसे खोलने के प्रयास में रंग को उछाल कर सकती है, जिसके कारण यह एक निश्चित तरीके से दरवाजा को नुकसान पहुंचाएगी। हालांकि, अगर आप व्यवहार को नजरअंदाज करते हैं, तो कुछ समय बाद यह बंद हो जाएगा।
    • अपनी बिल्ली को उस कमरे में न डालें जहां यह अपने स्वच्छ ट्रे से बाहर निकल गया है। यह व्यवहार एक बिल्ली से आता है, जो किसी निश्चित तरीके से जोर दिया जाता है, और इस तरह से जरूरी है कि वह इस तरह से खुद को पुन: सशक्त करने का प्रयास क्यों करता है। इस बीच, बिल्ली को कमरे से बाहर रखें और फेलिवे डिफ्यूज़र प्रदान करें, जो फेरोमोन को शांत करता है, इसे शांत करने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com