ekterya.com

एक कुत्ते के साथ कैसे खेलें

एक कुत्ते के साथ खेलना ज्यादातर लोगों के लिए मजेदार है। यह कुत्तों (विशेष रूप से छोटे लोगों के लिए) के लिए एक स्वाभाविक व्यवहार है और मालिकों को उनके साथ एक बंधन बनाने का एक बड़ा अवसर प्रदान करता है। कुत्ते के मानसिक और भावनात्मक कल्याण के लिए खेल भी महत्वपूर्ण है तीव्रता के आधार पर, खेल का समय कुत्तों के लिए महान शारीरिक व्यायाम भी प्रदान कर सकता है। खेल एक बेतरतीब और सहज खेल से लेकर खेलों तक या प्रतिस्पर्धी खेलों से तीव्र और संगठित हो सकता है। अपने कुत्ते के साथ दिन में कम से कम पंद्रह मिनट के लिए खेलें। कुछ बेचैन कुत्तों को उन्हें खुश रखने के लिए अधिक समय तक खेलना होगा। खिलौने और खेलों के सही प्रकार के बारे में सीखने से, आप आसानी से आपके और आपके कुत्ते के लिए एक मजेदार गेम रूटीन चुन सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते के साथ खेल खेलें

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ खेलते हुए चित्र का चित्र
1
अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-प्ले खेलो वृत्ति से, अधिकांश कुत्तों को युद्ध के युद्धों से प्यार करना शुरू हो जाता है, क्योंकि यह एक ऐसा तरीका है जिसमें पिल्ले एक वस्तु को अपनी थूथन के साथ खींचते हुए खेल सकते हैं। एक लंबे, मुलायम खिलौने (जैसे एक भरवां जानवर या गुंबददार रस्सी) चुनें, जिसे आप अपने कुत्ते के थूथन से दूर रख सकते हैं ताकि इसे अपने हाथ से मिलाते हुए अपने हाथ से हटाया नहीं जा सके। छोर पर अपने हाथों से खिलौने को पकड़ो और "ले लो!" जैसे ऑर्डर करें। कुत्ते को इसे 10 से 20 सेकंड तक रिलीज करने से पहले इसे "जाने दो" जैसे अन्य आज्ञा देने से पहले खेलना चाहिए।
  • जाहिर है, यह अपने कुत्ते को आदेश सिखाने के लिए समय लगेगा। सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें और आदेश को पढ़ाने के लिए व्यवहार करता है। उदाहरण के लिए, एक हाथ में एक इलाज तैयार है जब आप कहते हैं "चलो चलें" आदेश को दोहराएं, लेकिन कैंडी को तब तक हाथ न दें जब तक कि कुत्ते खिलौना जारी न करें। कई बार के बाद, आपका कुत्ता वाक्यांश को जोड़ने और कैंडी के बिना भी पालन करना शुरू कर देगा।
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, कभी-कभी आप वस्तु को खींचते समय अपने कुत्ते को जीतने दे सकते हैं। यह एक अच्छी रणनीति है, खासकर यदि आप अपने कुत्ते को खेलने के घंटों के संबंध में अपना आत्मविश्वास विकसित करने में सहायता करना चाहते हैं, और खुद को पैक के नेता के रूप में नहीं मानते हैं।
  • खिलौने को कमर स्तर पर या उसके नीचे रखें ताकि इसे आप या अन्य लोगों पर कूदने के लिए प्रोत्साहित न करें।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ खेलते हुए चित्र का चित्र
    2

    Video: खूबसूरत लड़की खेलें और अपने स्मार्ट कुत्ते के लिए स्नान करें - एक कुत्ते को कैसे साफ करें # 4

    अपने कुत्ते को सिखाओ वस्तुओं को लाने के लिए कि आप फेंक जबकि कई खेल कुत्तों को वस्तुओं (जैसे पुनर्प्राप्ति के रूप में) लाने के उद्देश्य के लिए लंबे समय से पैदा किया गया है, लगभग सभी कुत्ते ऑब्जेक्ट लाने के लिए खेलना पसंद करते हैं आप एक मानक सक्रिय खिलौने (एक गेंद की तरह) या हार्ड प्लास्टिक या रबर से बना फ्रिसबी की तरह कुछ भी उपयोग कर सकते हैं ऑब्जेक्ट के साथ अपने कुत्ते का ध्यान कैप्चर करें, जबकि आप इसे अपने हाथ में रखते हैं सुनिश्चित करें कि जब आप उसे स्थानांतरित करते हैं तो कुत्ते की आँखें उसके पीछे आती हैं, तो खिलौना फेंक दो। खिलौने के साथ वापस जाने के लिए अपने कुत्ते को बुलाओ और, इसे फिर से रिलीज करने से पहले, एक ही आदेश का उपयोग करें "चलो चलें" जिसका उपयोग आप टग-ऑफ-युद्ध गेम के लिए करेंगे
  • यदि शुरुआत में, आपके कुत्ते को यह समझने में कठिनाई हो रही है कि आप ऑब्जेक्ट का पीछा करना चाहते हैं, ऑब्जेक्ट्स को युद्ध के टग खेल में लाने के लिए उसे सिखाना सीखना है, जिसमें आप वस्तु को 30 से 60 सेमी (1 से 2 फुट) )। फिर भी, आपका कुत्ते इसे उस दूरी पर पकड़ लेगा, और आप धीरे-धीरे दूरी बढ़ा सकते हैं जब तक कि यह ऑब्जेक्ट लाने के लिए एक गेम बन जाता है।
  • जबकि छड़ें स्टैरियोटाइपिकल ऑब्जेक्ट हैं जिसके साथ आप ऑब्जेक्ट को बाहर लाने के लिए खेलते हैं, वे आपके कुत्ते के थूथन को काट सकते हैं या अन्य चोटों का कारण बन सकते हैं। इसके बजाय, कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने का उपयोग करें। आप घर के अंदर ऑब्जेक्ट लाने के लिए नरम भरवां खिलौने का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • यह कुत्तों के लिए व्यायाम का एक बड़ा स्रोत भी है और, साथ ही, आपको निकाला नहीं जाता है इसके अलावा, दिशा, दूरी और ऊंचाई को बदलते हुए जिस पर आप खिलौना फेंकते हैं, आप अपने कुत्ते को खेल में लंबे समय तक रूचि रख सकते हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक
    3
    छिपाना खेलना और अपने कुत्ते से तलाश करना यह गेम बहुत अच्छा है क्योंकि यह कुत्तों को गंध की भावना का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता है अपने कुत्ते के पसंदीदा खिलौने या कुछ चीज़ों को ले लो और घर के किसी इलाके में छिपाएं, जहां वह आपको नहीं देख सकता। फिर अपने कुत्ते को एक बार कॉल करें और उसे खोजने के लिए प्रतीक्षा करें। अपने कुत्ते की भावना के साथ प्रशंसा करें जब वह आपको पाता है और उसे किसी भी प्रकार के व्यवहार या एक खिलौने के संक्षिप्त खेल के खिलौने के साथ इनाम दिलाता है।
  • जब आप छुपते हैं, तो अपने कुत्ते को अपना पालन करने के लिए "शांत" आदेश का उपयोग करें यदि आपके कुत्ते को अभी तक "शांत" आदेश नहीं पता है, तो यह एक बढ़िया खेल है जो आपको इसे दिखाने में मदद करेगा, या जब आप अपने फोन को छिपाने और इसे जारी कर देते हैं, तो आप किसी को इसे पकड़ कर रख सकते हैं।
  • जब आप गेम को अपने कुत्ते को सिखाते हैं तो छिपाने के लिए आसान जगहों का चयन करें और कुत्ते को खेल पर हावी होने के कारण धीरे-धीरे और अधिक कठिन लोगों की तलाश करें। जब आपका कुत्ता एक विशेषज्ञ है, तो आप उन जगहों में छिपा सकते हैं जो पूरी तरह से दूर नजर आते हैं, अपने कुत्ते को आपको खोजने के लिए गंध की भावना का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    4
    कुत्तों के लिए चपलता प्रशिक्षण के एक समूह का पता लगाएं। यदि आपके पास एक बहुत ही ऊर्जावान कुत्ता है जो पालन करने के लिए तैयार है, तो पता करें कि कुत्ते चपलता प्रशिक्षण समूह में कैसे शामिल होना है। आप इन समूहों के बारे में पशु चिकित्सकों, स्थानीय पालतू स्टोर या इंटरनेट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एक चपलता के पाठ्यक्रम में कई ऑब्जेक्ट और ऊंचा सड़कों होते हैं, और कुत्ते को उन पर काबू पाने के लिए सिखाया जाता है। इनमें स्लेट, रॉकर, टायर, ऊंचा सड़कों और सुरंग शामिल हैं।
  • इन मजेदार बैठकों में मालिकों और कुत्ते के खिलाफ प्रतियोगिता में इन वस्तुओं और पथ को पार करने के लिए एक टीम के रूप में काम करने के लिए मालिक और कुत्ते की क्षमता का परीक्षण किया जाता है।
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    5
    अपने कुत्ते को शब्दावली सिखाओ एक मजेदार गेम आपके कुत्ते को शब्दावली सिखाना है जब आप एक खिलौना देते हैं, तो अपना नाम कहें। एक उदाहरण एक गेंद होगी "गेंद" बोलें और कुत्ते को गेंद दें। अब कुत्ता आपको गेंद दे और गेंद को नामकरण और सौंपने की प्रक्रिया दोहराएं। फिर, जब गेंद फर्श पर है, तो इसे बताएं और कहें "अपनी गेंद को पकड़ो।" ऐसा होने की संभावना है कि कुत्ते गेंद को "गेंद" से जोड़ता है और उसके पास जाता है। इस प्रक्रिया को लगभग किसी भी वस्तु के साथ दोहराया जा सकता है, जब तक कि शब्द सरल है।
  • आपका कुत्ता चरण 6 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    6
    अपने कुत्ते के साथ अक्सर खेलें अब जब आपके पास कुछ मज़ेदार गेम और खिलौने हैं, तो अपने कुत्ते के साथ अक्सर खेलना सुनिश्चित करें। आप अपने कुत्ते के साथ प्रति दिन लगभग 15 मिनट प्रति दिन दो बार खेलना चाहिए। आप अपने कुत्ते के लिए अन्य अभ्यासों के साथ गेम का समय भी संयोजित कर सकते हैं, जैसे कि घर चलाने और लौटने से पहले पड़ोस पार्क में चलना।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते के लिए सही खिलौने चुनें

    आपका कुत्ता चरण 7 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    1



    जानें कि खिलौने का क्या महत्व है सिर्फ अपने कुत्ते की ऊब को कम करने के अलावा, खिलौनों के साथ खेलना अन्य अवांछित व्यवहार को समाप्त करने और अकेले छोड़ने पर आपके कुत्ते को आराम देने में मदद कर सकता है। सही खिलौने आपके कुत्ते के नए आदेशों और खेलों को सिखाने में भी सहायक हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    2
    अपने कुत्ते के लिए सक्रिय खिलौने खरीदें सक्रिय खिलौने वे प्रकार हैं जो आपके कुत्ते को संभवतः अधिक समय के साथ बिताएंगे। ये खिलौने आमतौर पर बहुत कठिन रबड़ या मोटी रस्सी से बना होते हैं, जो कि आपके कुत्ते को अपने थैली में पहन सकते हैं और उन्हें बिना तुरंत नष्ट किए जाने के दौरान चबा सकते हैं।
  • कुछ लोग chewable चमड़े के खिलौने का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन ये आसानी से घुट खतरा पैदा कर सकते हैं यदि आपका कुत्ते चमड़े के छोटे टुकड़े को उतार लेता है, तो मुश्किल रबड़ के खिलौने एक सुरक्षित विकल्प हो सकते हैं
  • टेनिस बॉल्स सक्रिय खिलौनों का एक आम विकल्प भी हैं। हालांकि, एक टेनिस बॉल के साथ खेलते समय अपने कुत्ते की निगरानी करें और घुटन के जोखिम से बचने के लिए जैसे ही वह इसे मुड़ता है, त्यागें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, नाइलोबोन और कोंग कुत्तों के लिए टिकाऊ सक्रिय खिलौने के दो आम ब्रांड हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 9 के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक
    3
    अपने कुत्ते को कुछ खिलौने खरीदें जो उसे विचलित करते हैं कुछ खिलौने विशेष रूप से आपके कुत्ते को दिलचस्पी रखने और घंटों के लिए समृद्ध बनाने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं जब आप ऐसा नहीं कर सकते। ये ध्यान देने योग्य खिलौने आमतौर पर एक कैंडी के साथ पहेली है जिसमें आपके कुत्ते को थोड़ी देर बाद मिल सकता है। इन विकल्पों में से बहुत से आपको इलाज को विभाजित करने और खिलौना में मिश्रण डालने से पहले मूंगफली का मक्खन (कुत्ते की पसंदीदा!) के साथ मिश्रण करने की अनुमति मिलती है। कुछ समय बाद कुत्ते के छोटे टुकड़े और मूंगफली का मक्खन तक पहुंचने के लिए, कुत्ते खिलौने को पियर्स कर सकते हैं।
  • टुकड़े शुरू करने के लिए छेद वाले खिलौने जैसे बॉक्स इस श्रेणी में एक और लोकप्रिय विकल्प हैं। ये बाल्टी और हार्ड रबड़ के गोले में आप के अंदर उपचार करने की अनुमति दी जाती है, जो आपके कुत्ते को कैंडी गिरने के लिए खिलौना ले जा कर ही पहुंचा सकता है।
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    4
    अपने कुत्ते के लिए नरम खिलौने खरीदें कठिन खिलौने के अतिरिक्त, कुत्तों को भी भरवां जानवरों को प्यार करते हैं। नरम खिलौने आम तौर पर दो श्रेणियों का हिस्सा होते हैं, एक आरामदायक खिलौना जो आपके कुत्ते को लगातार या एक है जो एक उपद्रवी और ऊर्जा के साथ हिलाता है
  • हालांकि वे तकनीकी रूप से नरम खिलौने नहीं हैं, बुलबुले खिलाने के लिए एक शानदार विकल्प हैं। कुछ बुलबुले उड़ाने के लिए, और यदि आपका कुत्ता उन्हें पसंद करता है, तो वह उन्हें छलांग देगा और उन्हें खेलेंगे। बस कुत्तों के लिए सुरक्षित बुलबुले के निशान खरीदने के लिए सुनिश्चित करें, अगर कुत्ते मिश्रण का हिस्सा है या अगर बुलबुले में से एक उसकी आंखों के पास फट पड़ता है।
  • Squeakers के साथ मुलायम खिलौने बहुत आम शेक खिलौने हैं, क्योंकि आपका कुत्ता उन्हें हिला कर देगा, जो उस चीयरियाडोर के हिस्से को निकालने की कोशिश करता है जब इन खिलौनों के पास हो, अपने कुत्ते की सावधानीपूर्वक निगरानी करें, और घुटन के जोखिम को रोकने के लिए squeakers और ढीले भराई को त्यागें।
  • आपका कुत्ता चरण 11 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    5

    Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    कई विकल्प आज़माएं और उन्हें बदल दें किसी भी खिलौने के साथ, आपको अपने कुत्ते को कुछ प्यार करने से पहले प्रत्येक के कई विकल्प चुनने पड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपका कुत्ता टेनिस गेंदों पर बिल्कुल प्रतिक्रिया नहीं कर सकता है, लेकिन रस्सी के साथ एक खिलौने के साथ घंटों तक खेल सकता है। 4 या 5 खिलौने खोजें जो आपके कुत्ते को पसंद है और altérnalos, अपने कुत्ते को हर हफ्ते एक या दो दे। यह आपके कुत्ते को खिलौने के चयन से ऊब होने से बचाने में मदद करता है।
  • उन्हें बारी बारी से, रोल करने के लिए कम से कम एक खिलौना रखने की कोशिश करें, एक को खुद को आराम देने के लिए, एक को हिलाएं और एक को अपनी थकावट या चबाओ
  • कुत्तों में आमतौर पर "आराम से" खिलौने की श्रेणी में एक पसंदीदा खिलौना होता है, जो वे विनम्रता से व्यवहार करते हैं। यह आमतौर पर खिलौने के रोटेशन में एक मौलिक ऑब्जेक्ट होता है, जिसके साथ आप हर समय अपने कुत्ते को छोड़ सकते हैं।
  • Video: वंशावली कुत्ते के भोजन समीक्षा || अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा भोजन || हिंदी में || वंशावली

    आपका कुत्ता चरण 12 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    6

    Video: मेरी Pahli चुदाई ek कुत्ते ke Sath। उह आह अहा हाय मा

    घर में अपनी पुरानी वस्तुओं का उपयोग न करें घर में वस्तुएं (जैसे पुराने जूते, लोचदार केबल या पट्टियाँ) उचित खिलौने नहीं हैं। एक कुत्ता अपने पुराने जूते और कल खरीदा उन लोगों के बीच का अंतर नहीं देख सकता है। इसके अलावा, आपका कुत्ता आपके घर में अधिकतर वस्तुओं को छोटे टुकड़ों में तोड़ सकता है और उन्हें खा सकता है। मैं उन चीजों को खा सकता था जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा होगा
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    7
    सुनिश्चित करें कि आप खरीदते हैं हर खिलौना सुरक्षित है और सही आकार है। ऐसे थ्रेड्स, संबंधों या किसी अन्य खिलौने के संभावित खतरों को आप अपने कुत्ते को देते हैं जैसे वस्तुओं को निकालें। आपको अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त आकार चुनने चाहिए। एक बड़ा कुत्ता एक छोटे कुत्ते के लिए तैयार गेंद को निगल सकता है, और दूसरी तरफ, एक खेल की दौड़ के लिए तैयार खिलौने बहुत छोटे या छोटे कुत्ते के लिए भारी हो सकती है। यदि कुत्ते ने एक खिलौना या किसी वस्तु के बाहर का एक हिस्सा निगल लिया, तो वह अपने पेट या आंतों में प्रवेश कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च पशु चिकित्सा लागत और सर्जरी भी होगी चेतावनी के संकेत हैं कि आपके कुत्ते ने कुछ निगल लिया हो सकता है इसमें निम्न शामिल हैं:
  • उल्टी या मतली
  • सो हो जाना
  • भूख की हानि
  • पेट दर्द या परेशानी
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के साथ खेलना आपकी कंपनी का मजेदार हिस्सा है, आनंद लें!
    • "कुत्ते को पकड़ने" जैसी गेम कभी नहीं खेलते हैं जब कहीं आपको जाने की आवश्यकता होती है तो इससे कुत्ते तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है
    • यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो कभी भी न घबराओ। यह कुत्ते जब आप खेलते हैं तो आप का जवाब दे सकते हैं इस मामले में, पिल्ला या आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं
    • कभी नहीं हिट या अपने कुत्ते को जानबूझकर चोट लगी
    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को आपके साथ खेलने के लिए बाध्य न करें, या आप इसे आनंद नहीं लेंगे
    • अपने कुत्ते के साथ एक मज़ेदार आवाज़ स्वर का उपयोग करें, इसलिए वह जानता है कि आप उसके साथ खुश हैं
    • आप प्रशिक्षण कुत्ते के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और लेख में बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ सकते हैं "एक क्लिकर के साथ एक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें"।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते या पिल्ला बहुत ज्यादा नहीं निकालें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को अच्छी तरह प्रशिक्षित किया गया है। कुछ कुत्ते बहुत आक्रामक हो सकते हैं और अपनी ताकत को महसूस नहीं करते हैं किसी और को (विशेष रूप से छोटे बच्चों) अपने कुत्ते के साथ खेलने न दें जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आपके पालतू जानवर लोगों पर काटने या कूदने नहीं जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com