ekterya.com

कैसे अपने पिल्ला के साथ खेलने के लिए

जब आप अपने पिल्ला या वयस्क कुत्ते के साथ खेलते हैं, तो आप आसानी से भी अचानक खेल सकते हैं और समय के साथ आप एक बहुत ही प्रभावशाली या आक्रामक कुत्ते को बढ़ा सकते हैं। भोजन की निगरानी, ​​काटने और कई अन्य जैसे समस्याएं आपके कुत्ते या पिल्ला के साथ बहुत अचानक खेलने का परिणाम हो सकती हैं पिल्ले जो लोग खेल खेलना सीखते हैं, वे कुत्तों बन जाते हैं जो मनुष्य को आनंद और आनंद के स्रोत के रूप में देखते हैं। इस तरह के कुत्तों के आसपास यह मजेदार है और वे भी अधिक मिलनसार हैं शायद, कुत्तों की तुलना में समाज में बेहतर जीवन है, जो केवल अन्य कुत्तों के साथ खेलना सीख गए हैं। बजाना का मतलब आपके और आपके पिल्ला मजा करने के लिए सिर्फ एक रास्ता है, हालांकि खेलते समय मजेदार होने पर आपके पिल्ला के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। खेल दोनों एक-दूसरे के बारे में चीजों को खोजने और उन विशेषताओं को सीखने की अनुमति देते हैं जो भविष्य में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। खेल के दौरान अलग-अलग अनुभवों में भय को संबोधित किया जा सकता है एक बेहतर पारस्परिक समझ, साथ ही एक-दूसरे को जानने के लिए, इस खेल के दौरान बेहद मूल्यवान होगा। अपने पिल्ला के साथ खेलने के तरीके को जानने के लिए ...

चरणों

अपने पिल्ला के चरण 1 के साथ खेलते हुए छवि
1
युद्ध के टग सुनिश्चित करें कि आप बहुत कठिन नहीं खींचते हैं यदि आपका पिल्ला एक वर्ष से कम उम्र का है कुत्ते की उम्र को ध्यान में रखें, क्योंकि सभी पिल्ले अपने सिर के ऊपर नरम क्षेत्र हैं जो आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं
  • अपने कुत्ते का बच्चा चरण 2 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    2
    छिपा। पिल्ला को उस स्थान पर रखें जहां यह अभी भी रहता है (पिल्ला के अलावा 2 खिलाड़ियों की आवश्यकता हो सकती है)। पिल्ला को एक पुरस्कार दिखाएं और छिपाने के बाद इसे छिपाने के बाद उसका नाम चिल्लाएं। जब तक यह आपको पाता है तब तक पिल्ला आपके लिए दिखेगा यह गेम एक पिल्ला सिखाता है जब आप उसे फोन करते हैं और आपको कैसे ढूंढें, जब वह आपको नहीं देख सकता, तो उसे सूँघने की कला भी सिखाती है।
  • अपने कुत्ते का बच्चा कदम 3 के साथ खेल शीर्षक छवि

    Video: How to Help My Dog Sleep! Relaxing Music for Dogs!

    3
    खोज और लाओ पिल्ला को एक गेंद या खिलौना दिखाएं और एक नियंत्रित खोज शुरू करें और गेम लाएं। एक कमांड शब्द के साथ खेल शुरू करें, जो पिल्ला सीख रहा है, जैसे कि "बैठक" या "प्रतीक्षा"। खिलौने को थोड़ी दूरी पर फेंक दें और पिल्ला को प्रोत्साहित करें ताकि दोनों खिलौने पा सकें, लेकिन आप पर लौटने के लिए। प्रक्रिया के दौरान सरल आदेश शब्द का उपयोग करें, जैसे कि "इसके लिए जाओ" और "इसे लाओ", और खेल में प्रत्येक सफल चरण के लिए उसे बधाई देता हूं एक उच्च नोट के साथ समाप्त करें और जब पिल्ला अभी भी दिलचस्पी है याद रखें कि जो लोग पहले से ही नेता हैं, वे खेल के आरंभ और अंत के नियमों को तय करते हैं, और यह कैसे खेला जाएगा।
  • अपने पिल्ला के चरण 4 के साथ खेलते हुए छवि



    4
    मानसिक खेल चाल के समान, मानसिक खेल व्यायाम और मस्तिष्क की शक्ति का निर्माण (और वे बहुत अजीब हैं!)। अपने पिल्ला को अपने खिलौने, रिश्तेदारों, उनके बिस्तर का स्थान इत्यादि के नाम बताएं। अपनी कार की चाबियां छिपाएं और अपने पिल्ला को बताओ "उन्हें ढूँढ़ जाओ" या कागज के एक टुकड़े पर एक प्रेम पत्र लिखो और इसे अपने पास वाले व्यक्ति को लेने के लिए सिखाएं ... रचनात्मक बनें!
  • अपने कुत्ते के बच्चे के साथ चलायें चरण शीर्षक छवि 5
    5
    चालबाज़ियों। चालें आपके कुत्ते के दिमाग का प्रयोग करती हैं, उन्हें ध्यान केंद्रित करने और दो में शामिल होने के लिए सिखें। आप चाहते हैं कि व्यवहार का अनुकरण करें (उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते के पंजे बनायें) और व्यवहार को काफी समय से इनाम दें, जिसने इसे सफलतापूर्वक और लगातार इसे नाम देने से पहले सफलता प्राप्त की है "शुभकामना"- अन्यथा, शब्द का अर्थ नहीं होगा। किसी भी चाल को अधिक काम न करें, बस इसे बार-बार करते हैं और हमेशा एक उच्च नोट के साथ समाप्त होता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास अपने पिल्ला के लिए उपयुक्त विभिन्न खिलौने होंगे- शांतिपूर्ण (खिलाने के लिए खिलाने) और इंटरैक्टिव खिलौने (शोर खिलौने, खिलौने खींचें, आदि)। अपने पिल्ला को सिखाओ कि ये स्वीकार्य विकल्प हैं और तुरंत सभी अस्वीकार्य हैं।
    • सभी खेल नियंत्रित करें खेल के दौरान उसे महत्वपूर्ण आज्ञाओं को सिखाने का अवसर लेना, जैसे याद रखना, खोजना और लाने, "बैठक", "देखता है" और "ढीला"।
    • सृजनशील बनो जब आप उसे चालें सिखें- "बैठक" या "अब तक" वे सामान्य चालें हैं, लेकिन आप रचनात्मक हो सकते हैं और उनमें से कुछ खुद को पढ़ सकते हैं!
    • आपको इस बात से अवगत होना चाहिए कि आप खेल के दौरान अपनी आवाज का उपयोग कैसे करते हैं और जब आप नियंत्रण स्थापित करते हैं: जोर से और ज़ोर से आवाजें आपके पिल्ले को परेशान कर देगी और बेचैन हो जाएगा- फर्म और कम आवाज वाले ध्वनि आपका ध्यान और नेतृत्व अनुपालन आकर्षित करेंगे।
    • इंटरैक्टिव गेम के लिए सभी एक्सेस नियंत्रित करें यह तब भी नियंत्रित करता है जब खेल शुरू हो जाएगा और समाप्त हो जाएगा।
    • आपको गेम के दौरान अपने शरीर के आसन का उपयोग करने के बारे में पता होना चाहिए और जब आप नियंत्रण स्थापित करते हैं: झुकाव वाले आसन आपको कूदने, कुतरने और नियंत्रण के बिना खेलेंगे - सीधे मुंह और आंख का संपर्क नेतृत्व को निर्धारित करेगा

    चेतावनी

    Video: Dog TV! How to Entertain My Dog TV and Videos for Dogs! At the Beach!

    • अपने कुत्ते का पीछा कभी नहीं
    • एक खेल के हिस्से के रूप में अपने शरीर या अपने कपड़े का उपयोग न करें
    • आक्रामक रूप से लड़ने या लड़ने के लिए नहीं खेलते हैं, खासकर गार्ड कुत्तों की नस्लों के साथ
    • अपने पिल्ला को ज़्यादा उत्तेजित न करें - किसी भी कार्य से बचें जो एक चुनौती या मजाक के साथ भ्रमित हो सकता है
    • अपने पिल्ला पर ध्यान न दें, आप खुद पर ध्यान दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खिलौने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com