ekterya.com

कैसे पता है कि एक बिल्ली neutered है

दुनिया में बिल्लियों का एक बहुत अधिक जनसंख्या है, इसलिए किसी भी जिम्मेदार मालिक को अपने पुरुष बिल्ली को बाँझ करना या नपुंसक होना चाहिए। बहुत से लोग जिनकी पुरुष बिल्ली होती है, उन्हें बाँझ नहीं होती, क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि उनकी बिल्ली के बच्चे नहीं होंगे। हालांकि, आपकी बिल्ली आपके क्षेत्र में बिल्लियों से मेल कर सकती है और अधिक जनसंख्या में योगदान करती है। यदि आपने एक पुरूष पुरूष बिल्ली को अपना लिया है और आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता है कि यह निष्फल हो गया है, तो आप इसे जांचना सीख सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि उन्होंने ऐसा किया है या नहीं।

चरणों

भाग 1

अपनी बिल्ली को अपनी जांच करें
बताएं कि छवि कैटलॉग न्यूटर्ड चरण 1 है
1
स्थिति में अपनी बिल्ली रखो अगर आप अपनी बिल्ली को अपने दम पर देखना चाहते हैं, तो आपको अपने नितम्बों का क्षेत्र दिखाना चाहिए, ताकि आप अपने जननांग क्षेत्र की जांच कर सकें। आपको अपनी बिल्ली को ऐसी स्थिति में रखना चाहिए जहां आपके बट अपने दिशा में बताते हैं। इसे स्थिति में डाल देने के बाद, आप अपनी पूंछ को अपने जननांग क्षेत्र का पालन करने में सक्षम होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि जब आप ऐसा करते हैं, तो आपकी बिल्ली बदलेगी, आपको शायद किसी और की मदद की ज़रूरत है
  • आप अपनी बिल्ली की पीठ को सचेत कर सकते हैं और उससे बात कर सकते हैं ताकि वह अपनी पूंछ को अपने दम पर निकाल दे। इसका मतलब यह होगा कि आपको इसे पकड़ना नहीं है, जिससे बिल्ली को अधिक आराम मिलेगा।
  • आप लेटेक्स दस्ताने की एक जोड़ी भी इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने बिल्ली के जननांगों के करीब महसूस करेंगे। इन्हें पतला होना चाहिए ताकि उन्हें महसूस कर सकें।
  • Video: 猫部屋ベランダ修理DIY【100円ショップのワイヤーネット落下防止 可愛い子猫のおもしろい動画】

    बताएं कि छवि कैटलॉग न्यूटर्ड चरण 2 है
    2
    यदि आवश्यक हो, तो फर से क्षेत्र से दूर जाएं। यदि आपकी बिल्ली बालों वाली है, तो संभव है कि आपको जननांग क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए अतिरिक्त बाल निकालना होगा। जननांग क्षेत्र के नीचे की जांच करने के लिए कोट को हटा दें। जब आप अपने पैरों के बीच के बाल फैलते हैं, तो आपको अपने लिंग और गुदा देखना चाहिए।
  • आप सावधान रहना चाहिए और बहुत मुश्किल नहीं धक्का आपको अपनी बिल्ली को चोट नहीं पहुचानी चाहिए
  • यदि आपकी बिल्ली का एक छोटा कोट है, तो यह संभव है कि आपको इस कदम का पालन न करें, क्योंकि इस क्षेत्र में बाल को बिना किसी भी स्थान पर ले जाना होगा।
  • यदि आपकी बिल्ली शांत या विनम्र है, तो यह संभावना है कि आप इसे अपनी पीठ पर झूठ रखकर इस प्रक्रिया को कर सकते हैं। यदि आप इसे करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपनी गर्दन की गर्दन लो और चारों ओर मोड़ो। यह इसे स्थिति में रखेगा और अपने हाथों और हथियारों की रक्षा के लिए उपयोगी होगा यदि वह अपने पंजे के साथ आप पर हमला करने की कोशिश करता है।
  • बताएं कि छवि कैट न्युटर्ड है चरण 3
    3
    अपने अंडकोष की जाँच करें यदि उन्होंने आपकी बिल्ली को निष्फल कर दिया है, तो वे अपने अंडकोष निकाले होंगे। इसलिए, आप इस क्षेत्र को यह निर्धारित करने के लिए महसूस कर सकते हैं कि क्या यह निष्फल हो गया है। अपनी गठिया की थैली को पहचानें, जो पूंछ और गुदा के नीचे है, और लिंग के ऊपर है। उस जगह में एक छोटा सा बैग होना चाहिए इसे ले लो और पल्पाला नाजुक ढंग से यह निर्धारित करें कि अंदर क्या है यदि आपके अंदर कठिन गेंदें हैं, तो आपकी बिल्ली के पास अभी भी उसके अंडकोष होते हैं, जो इंगित करता है कि उसे अभी तक निष्फल नहीं किया गया है यदि थैली नरम लगती है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि इसे हाल ही में निष्फल कर दिया गया है। इसके अलावा, यह आम तौर पर मुंडा अंडकोश की थैली के साथ मौजूद होता है
  • यदि आपको एक बोरी नहीं मिलती है जिसे आप पकड़ सकते हैं, तो यह संभव है कि आपने इसे एक महीने पहले से अधिक निष्फल रखा है और बोरी चपटा हुआ है।
  • यदि आप एक वृषण की पहचान करते हैं, तो यह इंगित करता है कि आपने अपनी बिल्ली को निष्फल नहीं किया है
  • यह यह निर्धारित करने के लिए एक 100% निश्चित तरीका नहीं है कि आपने अपनी बिल्ली को निष्फल कर दिया है यदि आपकी बिल्ली जवान है, तो यह संभावना है कि उसके अंडकोष अभी तक नहीं उतरे हैं। इसके अलावा, यह क्रिप्टोर्रिडिडाइजम से ग्रस्त हो सकता है, ऐसी स्थिति जिसमें अंडकोष में से कोई भी नहीं उतरता है।
  • बताएं कि छवि कैट न्युटर्ड चरण 4 है

    Video: Caring for a cat after sedation - Top tips and advice!

    4

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    गुदा और लिंग के बीच के विस्तार को मापें एक अन्य तरीका है, आप यह जांच सकते हैं कि आपकी बिल्ली निष्फल हो गई है या नहीं। अपनी पूंछ को बढ़ाता है और अपने गुदा और उसके लिंग के बीच के स्थान को मापता है। यदि क्षेत्र 2.5 सेमी (1 इंच) से अधिक व्यापक है, तो यह संभव है कि आपकी बिल्ली निष्फल हो गई है।
  • यदि आपके पास एक जवान बिल्ली है, तो अंतरिक्ष को 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) से थोड़ा अधिक होना चाहिए।
  • भाग 2

    अपनी बिल्ली की जांच के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें


    बताएं कि छवि कैटलॉग न्यूटर्ड चरण 5 है
    1
    एक लिखित दस्तावेज़ में जानकारी प्राप्त करें यदि आप एक बिल्ली या एक बिल्ली का बच्चा अपनाने जा रहे हैं, तो पूछें कि क्या वे आपको उसके साथ एक दस्तावेज देंगे। आपके पास एक पशुचिकित्सा से एक प्रमाण पत्र या पत्र हो सकता है, जिससे उन्होंने बिल्ली को निष्फल कर दिया है
    • इसके अलावा, पूछने में संकोच न करें यदि आप पालतू जानवरों की दुकान या एक गोद लेने वाली एजेंसी में बिल्ली प्राप्त करने जा रहे हैं, जो कोई दस्तावेज प्रदान नहीं करता है, तो पूछें कि क्या उन्हें पता है कि क्या उन्होंने इसे निष्फल कर दिया है। यह एक असभ्य प्रश्न नहीं है और आपको एक अधिक जिम्मेदार मालिक बना देगा।
  • बताएं कि छवि कैट न्युटर्ड है चरण 6
    2
    अपने कानों की जांच करें आप बिल्ली के कानों के अंदर की जांच कर सकते हैं कि यह टैटू है या नहीं, अगर आप इसे गोद लेने के दौरान कोई सूचना नहीं प्राप्त करते हैं या यदि आपको आवारा एक मिल गया है। जांचें कि क्या आपके पास टैटू या कट कान हैं सामान्य तौर पर, इन संकेतों से संकेत मिलता है कि बिल्ली को निष्फल कर दिया गया है।
  • एक टैटू है जिसका मतलब यह नहीं है कि बिल्ली निष्फल हो गई है। यदि आपको एक पत्र एम मिलता है, तो इसका मतलब है कि बिल्ली में एक माइक्रोचिप है
  • बताएं कि छवि एक बिल्ली न्यूटर्ड चरण 7 है
    3
    उसके शरीर के निचले हिस्से पर फर को देखो अपनी बिल्ली को पकड़ते समय, आपके शरीर के निचले हिस्से पर फर की जांच करें। ऐसा होने की संभावना है कि यदि आपके क्षेत्र में मुंह मोड़ा गया हो या यदि आपके कोट के बाकी हिस्सों की तुलना में बाल छोटा हो तो आप को निष्फल कर दिया गया हो। पशुओं को बाँझ करने के लिए ऑपरेशन करने से पहले, पशु चिकित्सकों को उस क्षेत्र से कोट को दाढ़ी करना पड़ता है, जो कि एक सूचक हो सकता है
  • यह एक अचूक पद्धति नहीं है, इसलिए आपको इसे एक अन्य विधि के साथ उपयोग करना चाहिए।
  • बताएं कि छवि कैटलॉग न्यूटर्ड चरण 8 है
    4
    पशुचिकित्सा के साथ जांचें यदि आपने अन्य सभी विधियों का इस्तेमाल किया है और अभी भी निश्चित नहीं हैं, तो आपको पशुचिकित्सा के साथ जांचना चाहिए यदि बिल्ली निष्फल हो वह आपको बता सकता है, क्योंकि वह आपकी बिल्ली की विशेषताएं देख सकता है जिसे आप शायद नहीं जानते।
  • जब आप उसके पास जाते हैं, तो उसे बताएं कि आपकी चिंता क्या है यदि आपको पता चलता है कि आपने अपनी बिल्ली को निष्फल नहीं किया है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक नियुक्ति बुक करनी होगी।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com