ekterya.com

कैसे एक पालतू तोपदार है

Parakeets सुंदर पालतू जानवर है कि मनोरंजन उन्हें रखे इसके लायक हो सकते हैं, लेकिन आपको इसे घर लेने से पहले कई चीजों पर विचार करना चाहिए: 1. बुग्स एक लंबे समय से रहते हैं। क्या इतनी देर तक उनकी देखभाल करना संभव है? 2. दिन के दौरान वे बहुत शोर करते हैं। क्या वे आपके पड़ोसियों के लिए एक समस्या होगी? 3. क्या आपके घर के सभी सदस्य उत्साह पाने के लिए उत्साहित हैं? यह आपके लिए या पक्षी के लिए अच्छा नहीं है यदि रूममेट आपको इसे देने के लिए दबाव डालता है।

चरणों

एक पालतू कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें शीर्षक छवि
1
खरीदें या उपयुक्त पिंजरे का निर्माण करें Parakeets चढ़ाई करने के लिए विभिन्न व्यास के कई perches के साथ बड़े पिंजरों की आवश्यकता है। अन्य तोतों की तरह, वे व्यायाम करने के लिए अपनी चोंच और पैरों का उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि पिंजरे कुछ प्रतिरोधी से बना है, जो साफ किया जा सकता है और यह विषाक्त नहीं है, यह कम से कम 20 चौड़ाई और गहराई की, और ऊँचाई 24 (यह एक पक्षी के लिए), यह एक दंपति है अगर यह बड़ा होना चाहिए।
  • एक पालतू जानवर के चरण 2 के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें
    2
    एक सम्मानित दुकान या cattery खोजें जिस दुकान पर आप खरीदते हैं उसे साफ और संगठित किया जाना चाहिए, जानवरों को अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए और उन्हें साफ पानी मिलना चाहिए, और जब आप उन प्रजनन स्थलों की जानकारी मांगते हैं जिससे वे आते हैं तो स्टाफ को संकोच नहीं करना चाहिए।
  • एक पालतू जानवर के कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें

    Video: Paaltu Kutta || पालतू कुत्ता

    3
    निर्णय लें कि क्या आप एक प्रशिक्षित या सिर्फ एक "देखना" चाहते हैं आम तौर पर, हाथ से उठाए गए (प्रशिक्षित) उन लोगों की तुलना में अधिक महंगे हैं जो अपनी मां द्वारा उठाए गए थे, लेकिन उनके जीवन में मनुष्यों के संपर्क में रहने के कारण, वे जाते जाते हैं जो पैराकैट्स उस तरह से नहीं उठाए गए थे क्योंकि वे युवा थे, मानव पर भरोसा भी आ सकते हैं, लेकिन यह अधिक कठिन है।
  • एक पालतू कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें शीर्षक छवि
    4
    तय करें कि आप केवल एक या एक जोड़ी चाहते हैं यदि आप एक को प्रशिक्षित करने की योजना बनाते हैं, तो एक अच्छा विचार है - जब तक आपके पास इसके साथ खेलना और मनोरंजन करने का समय है पैराकेट अपने मालिकों के साथ एक बहुत मजबूत बंधन बनाते हैं। यदि आप एक जोड़ी चाहते हैं, तो एक जोड़ी जो किसी भी संयोजन में नशे की लत है, वह काम करेगी। जाहिर है, यदि आप नहीं चाहते कि आपके पैराकैक्ट्स को पार करना है, तो 2 नर्स या 2 मादाएं लें। जोड़े को प्रशिक्षित करना कठिन होता है - वे आमतौर पर उन दोनों के बीच एक बंधन बनाते हैं, आपके साथ नहीं।
  • Video: Paltu kutta




    एक पालतू कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें शीर्षक छवि
    5
    अपने पैरिट खरीदें आप को देखना चाहिए कि चीजें: साफ पंख, साफ़ आँखें, साफ चोंच, "तराजू" के साथ पैर जो तंग और साफ होते हैं, स्वस्थ फेफड़ों की एक जोड़ी (एक मूक बड्डी शायद ही कभी एक स्वस्थ पैरवी है)।
  • Video: Paltu जानवर

    एक पालतू जानवर के कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें शीर्षक छवि
    6
    अपने budgie घर ले लो समय के साथ पिंजरे खरीदने और समायोजित करके संक्रमण को संभव के रूप में तनाव मुक्त बनाओ। अपने पेराकट खाने वाले भोजन को खाएं और पिंजरे में एक गिलास पानी के साथ, जैसे ही आप घर आएं, खरीद लें। जब भी आप घर पहुंचे तो अपने पैराकिट को खेलने और देखने के लिए मोहक कोई फर्क नहीं पड़ता, यह एक अच्छा विचार है कि पिंजरे को हल्के कपड़े से ढकने दें और इसे अपने परिवेश के लिए इस्तेमाल करें।
  • एक पेट के चरण 7 के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें
    7
    उन्हें संतुलित आहार के साथ भोजन करें बीज के साथ, फल और सब्जियों के कुछ हिस्सों (अच्छी तरह से धोया जाता है) एक हफ्ते में कई बार, कैल्शियम के लिए कटनीफ़िश की एक हड्डी, और इनाम के रूप में बाजरा स्प्रे दें।
  • एक पालतू कदम के रूप में एक प्रेमबर्ड रखें शीर्षक छवि 8
    8
    अपने पालतू जानवर का आनंद लें पिंजरे को नियमित रूप से साफ करें, अपने भोजन के व्यंजन को साफ और पूर्ण रखें, और जब भी संभव हो, इसके साथ खेलें, और आपके पास कई सालों के लिए एक शानदार पैराकिट होगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप टेफ्लॉन से ढके हुए पैन के साथ खाना बना रहे हैं, तो अपने पैराकेच को दूर रखें। टेफ्लॉन गैसों को तब रिलीज करता है जब गर्म आपके पैराकीट के लिए घातक होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com