ekterya.com

कैसे अपने कॉकटू अंडे बिछाने को रोकने के लिए

यह जानना दिलचस्प है कि जब एक पिंजरे में एक कॉकटू अकेला होता है, तो वह अचानक अंडे देना शुरू कर देता है पहले आपको आश्चर्य होता है और आपको लगता है कि यह प्यारा लग रहा है। फिर, पक्षी अंडा पर बैठता है जैसे कि वह इसे पफिंग कर रहा था, बैठकर बैठकर और थोड़े से बुरे स्राव को छोड़कर, जो नाल लग रहा था। क्योंकि यह अंडे पर बैठता है, यह कुछ दिनों के लिए आराम नहीं करता है, लेकिन फिर इसे बाहर गोली मारता है। अपने चिड़िया की मदद करने के लिए आप अपनी चिंता में, आप की जांच करते हैं, लेकिन आपके कॉकैतों के अंडे बिछाने को रोकने के लिए अलग-अलग सिफारिशों के साथ बहुत सारे लोग हैं। हालांकि, कुछ भी वास्तव में तब तक काम नहीं करता जब तक आप एक विधि पाते हैं जो आपके कॉकैतों के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि सभी पक्षी अद्वितीय हैं

चरणों

इमेज स्टेप 1 को रोकने के लिए आपका कॉकैटाइल जाओ शीर्षक वाला इमेज
1

Video: Egg/Anda - अंडा कैसे उबालें जानिए अंडे उबालने का सही तरीका - Tips & Tricks of Boil Eggs

सुनिश्चित करें कि आपके पक्षी के सभी कैल्शियम और प्रोटीन को बदलने के लिए एक स्वस्थ आहार होता है जो अंडे बनाने के दौरान खो जाएगा सबसे अच्छा आहार हमेशा गेंदों में पक्षी भोजन होता है जिसमें संतुलित पोषण होता है यह सिफारिश सभी पक्षियों पर लागू होती है, लेकिन अचानक गेंदों से बीज बदलते नहीं हैं, क्योंकि कुछ पक्षियों ने उन्हें खाने से इंकार कर दिया और भूख से मर जाएगा। ताजी सब्जियां और फलों को दें, हालांकि सावधान रहें, क्योंकि कुछ प्रकार के फल हैं जो खा नहीं सकते हैं, इसलिए उन्हें कोई फल देने से पहले अनुसंधान करें। उसे अंडे का पास्ता दें जिसमें बहुत सारे कैल्शियम और प्रोटीन होते हैं आप पालतू स्टोअर में यह पेस्ट पा सकते हैं।
  • इमेज स्टेप 2 को रोकने के लिए आपका कॉकैटाइल जाओ शीर्षक वाला इमेज
    2
    अंडे कहाँ है, यह जानने के लिए जांच करें पक्षी आम तौर पर अपने पेर्च पर अंडे देता है, इसलिए यह पिंजरे के कोने में होगा। आप शायद थोड़ी देर के लिए अंडे पर या उसके पास बैठना चाहते हैं जब ऐसा होता है, तो यह पिंजरे में खाने या शौच नहीं करेगा। कुछ दिनों के बाद, यदि यह अंडे से दूर हो जाता है, तो इसे पिंजरे से हटा दें।
  • Video: ऊँगली चाटते रह जाओगे आज जब जानोगे इस अंडे करी का राज | dhabha style egg curry | anda masala gravy |




    इमेज स्टेप 3 को रोकने के लिए अपनी कॉकैटाइल प्राप्त करें

    Video: बालों का झड़ना रोकने में अंडे का मास्क सबसे ज्यादा कारगर How to Prepare Egg Mask for Hair Loss

    3
    पक्षियों ने अंडे देना शुरू किया जब वसंत के दृष्टिकोण और दिनों में पिछले समय इसलिए, प्रति दिन बारह से चौदह घंटे की कुल अंधेरे के साथ पिंजरे को कवर या एक जगह में एक कृत्रिम सर्दी बनाने से, पक्षियों को अंडे लगाने से निराश हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • उसे पक्षियों के खिलौने खरीदें पालतू जानवरों की दुकान में कई अलग-अलग प्रकार के खिलौने हैं। उसे कुछ विशेष भोजन भी खरीद लें, जिसे वह पसंद करती है, ताकि आप उसे विभिन्न प्रकार के स्वस्थ भोजन खिला सकें।
    • सभी दर्पण निकालें यदि आप देखते हैं कि कॉकटू एक खिलौने के साथ युगल या एक खिलौने के आसपास भड़कीला आवाज़ बनाने की कोशिश कर रहा है, तो इसे बाहर ले जाओ वह और भी नाराज़ हो जाएगा क्योंकि आप उसे ले गए "दूल्हा"।
    • जब आप अपने घर में चलते रहते हैं और अपने भोजन को दोपहर के भोजन या घर की सफाई करते समय अपने कंधे पर रखें उदाहरण के लिए, कंपनी जैसे तोते और आसानी से ऊब हो जाएंगे यदि वे अकेले एक बंद पिंजरे में लंबे समय तक हो। कोशिश करो कि आपका पक्षी आपकी उंगली पर खड़ा हो।
    • अंडे बिछाने के बाद, बाथरूम में अपना पक्षी ले लो। स्नान के ऊपर पकड़ो जब तक प्रत्येक अंडे से प्लेसेंटा को निष्कासित नहीं किया जाता है। जब तक यह अब और नहीं कर सकता तब तक आपका पक्षी इसे पकड़ कर रखेगा और यह ज्ञात है कि किकेटोउज़ मिट्टी से नफरत करते हैं "घोंसला", तो इसमें बहुत कुछ शामिल होगा कभी-कभी राशि बहुत अधिक होती है इस बारे में सोचें कि वह कब आभारी होंगे जब वह आपको देखेगी कि उसने सभी नालों को निकाला है और पिंजरे में कम अव्यवस्था है। लेकिन इसमें प्लेसेंटा को निष्कासित करने में देरी न करें या आपको अपने कालीन को साफ करना होगा।
    • ऐसा होने की संभावना है कि एक घायल कॉकटू कभी भी अंडे वापस नहीं करता है, फिर भी उपचार के बाद। उस मामले में और अगर आपके पास एक से अधिक पक्षी हैं, तो इसे एक हफ्ते या बाकी के लिए आराम से अलग करने में मदद मिल सकती है, फिर उन्हें एक साथ रखकर देखें कि क्या यह मदद करता है।

    चेतावनी

    • अपने पेट को निचोड़ मत करो! आप पक्षी के अंदर अंडे तोड़ सकते हैं और इसे मार सकते हैं!
    • यदि आप अपने पक्षी के लंबे प्रक्षेपवक्र के दौरान उपस्थित होने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नया कटफलफ़िश है प्रत्येक अंडे के साथ जो आप डालते हैं, आपके पक्षी को अंडरशेल्स को मजबूत करना चाहिए या अंडे की समस्या से पीड़ित हो सकता है। यह एक घातक समस्या है जिसे आप रोक सकते हैं एक छोटे नरम एक की बजाय बड़ी, मुश्किल अंडे पाने के लिए लगभग असंभव है - और यह देखने के लिए भी तनावपूर्ण है कि आपके पालतू जानवरों के पीड़ित ग्रस्त हैं
    • अपने पक्षियों से अंडे न लें, जब तक कि आप उन्हें डाल नहीं कर पाते। आपका पक्षी लापता अंडों को बदलने के लिए पर्याप्त स्मार्ट है। इससे आपके पक्षी को बहुत अधिक तनाव, कुपोषण और अंडा की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण करें कि रक्त का कोई निर्वहन नहीं है। यदि ऐसा है, तो अपने स्थानीय या परिवार के पशुचिकित्सा से संपर्क करें या पालतू या पक्षी की दुकान के प्रभारी व्यक्ति से बात करें। उन्हें पता चल जाएगा कि आप इसके बारे में जानकारी कैसे प्रदान करें।
    • जब आप अपने चिड़िया को सब्जियां देते हैं, तो यह कभी भी आवाकाडो (एवोकैडो) न दें, क्योंकि यह ज्ञात है कि वे कोकाटोओस, छिपकली और अन्य घरेलू पालतू जानवरों के लिए खतरनाक भोजन के लिए निकल गए हैं।
    • आम तौर पर, कॉकटू पांच से नौ अंडे देता है। यदि आप अधिक डालते हैं, तो आप खतरे में पड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com