ekterya.com

एक पालतू जानवर के रूप में एक अप्सरा कॉकटू कैसे खरीदें

अप्सरा cockatoos अद्भुत पालतू जानवर हैं वे दूसरे सबसे लोकप्रिय पालतू पक्षी हैं और अच्छे कारण हैं! अप्सरा कॉकैटोस 15 से अधिक वर्षों तक जी सकते हैं, बहुत स्नेही हैं और उत्कृष्ट व्यक्तित्व हैं वे मिलनसार पक्षी हैं जो आपकी उंगली या कंधे पर बैठने का आनंद लेते हैं और आसानी से गुर करने या भी बात करने के लिए सिखाया जा सकता है। पालतू जानवर के रूप में एक अप्सरा कॉकटू खरीदने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कुछ सीखना है कि आप अपने नए पालतू जानवरों के लिए तैयार हैं और पक्षी को ढूंढें जो आपके लिए सही है।

चरणों

भाग 1
एक अप्सरा कॉकटू खरीदने के लिए तैयार

एक पेट कॉकैटाइल खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जांच करता है। एक अप्सरा कॉकटू ख़रीदना एक बड़ी प्रतिबद्धता है और यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या करने जा रहे हैं सभी पक्षियों के पास भोजन और पानी रोज़ाना भरा होना चाहिए, और उनके पिंजरे को अक्सर साफ करना चाहिए। अप्सरा कॉकैटोस विशेष रूप से मिलनसार जानवर होते हैं जो अपने मालिकों से रोज़ाना व्यायाम और ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जो खुश और स्वस्थ रहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने पालतू जानवरों के नक्सीक कॉकैतील में निवेश करने के लिए पर्याप्त समय है और आपका परिवार निर्णय के साथ सहमत है
  • अगर एक कॉकटू बहुत ज्यादा काम करता है, तो कम रखरखाव विकल्प पर विचार करें, जैसे कैनरी या फिंच की एक जोड़ी। ये पक्षी भी खूबसूरत पालतू जानवर हैं, लेकिन बहुत कम ध्यान की आवश्यकता होती है।
  • एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें खरीदें
    2
    एक अप्सरा कॉकटू होने की लागत के लिए तैयार हो जाओ एक अप्सरा कॉकटू की औसत लागत केवल $ 80 और $ 100 के बीच है, लेकिन पिंजरे, भोजन और उपकरण की प्रारंभिक लागत आसानी से $ 300 तक पहुंच सकती है। यह भी याद रखें कि अप्सरा कॉकटू को भोजन और खिलौने और कम से कम एक पशु चिकित्सा परीक्षा की आवश्यकता होगी। आप अपने कॉकैटो के लिए प्रति वर्ष कम से कम $ 100 होने की नियमित लागतों की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें खरीदें
    3
    अपने अप्सरा कॉकटू के लिए एक पिंजरे और उपकरण खरीदें नैक्सीक कॉकैटोस को व्यायाम करने के लिए बहुत सी स्थान की जरूरत है, इसलिए आपको अपने घर में सबसे बड़ा पिंजरे की ज़रूरत है। एक एकल कॉकैटो के लिए न्यूनतम सिफारिश पिंजरे का आकार 60 x 60 x 60 सेमी (24 x 24 x 24 इंच) है। सुनिश्चित करें कि सलाखों को 1.6 से.मी. (5/8 इंच) से अलग नहीं किया गया है। काकुटू को चुनने के लिए पिंजरे में कम से कम 3 प्रतिशत होना चाहिए। पक्षी को निम्नलिखित की भी आवश्यकता होगी:
  • पानी और भोजन व्यंजन
  • नैक्सीक कॉकैटोओस के लिए भोजन
  • पिंजरे के निकट एक रात्रि रात की रोशनी के बाद से कुछ कॉकैटोओस अनुभव "रात का भय"
  • पक्षियों के लिए एक पूल
  • खिलौने
  • एक पालतू कॉकैतिल खरीदें चरण 4
    4
    एक आश्रय या बचाव संगठन से एक पक्षी को अपनाने पर विचार करें। प्रायः, दोस्ताना और आराध्य कैकेटोओस को बचाव संगठनों के लिए दान दिया जाता है क्योंकि उनके पहले मालिकों ने उन्हें एहसास पर खरीदा था कि उन्हें कितना काम मिलना चाहिए। एक अप्सरा कॉकटू का ख्याल रखने का आनन्द बढ़ेगा, यह जानकर बढ़ेगा कि आपने उसे अपना जीवन बचाने का पक्ष लिया है।
  • आप दुनिया भर में अप्सरा कॉकैटोओस और अन्य पक्षियों के लिए बचाव संगठन ढूंढ सकते हैं।
  • Video: चांदनी चौक चीन को

    एक पेट कॉकैतिल खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक पालतू जानवर की दुकान या एक विश्वसनीय पक्षी ब्रीडर खोजें नैमिक कॉकैटोओस के अन्य स्थानीय मालिकों या अपने स्थानीय एवियन डॉक्टरों से परामर्श करने वालों के बारे में सलाह मांगें स्थानीय पक्षी क्लब एक और अच्छा संसाधन है। सुनिश्चित करें कि विक्रेता किसी भी पालतू के लिए एक स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करता है जो बेचता है और याद रखता है कि हाथियों द्वारा उठाए गए पक्षियों को आम तौर पर दोस्ताना और प्रदर्शन के लिए पैदा हुए एवियरीज़ के अप्सरा कोकियोओस से अधिक मिलनसार होगा।
  • विक्रेता से कई पक्षियों के बारे में पूछें और उन्हें कैसे उठाया गया। अगर विक्रेता आसानी से इन सवालों का जवाब नहीं दे सकता है, तो आपको दूसरे स्थान पर विचार करना चाहिए।
  • भाग 2
    सही अप्सरा कॉकटू चुनें

    एक पेट कॉकैटाइल खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    1
    उस बारे में सोचें जो आप को खरीदने से पहले अप्सरा कॉकटू से अपेक्षा करते हैं। यदि आप प्रदर्शनी का एक सुंदर पक्षी चाहते हैं और आपको कंपनी में बहुत दिलचस्पी नहीं है, तो मुख्य रूप से उपस्थिति पर आधारित पक्षी का चयन करें। हालांकि, यदि आप एक दोस्ताना साथी पक्षी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह दिखने के बजाय अपने स्वभाव और सुजनता के आधार पर एक पक्षी का चयन करना चाहिए।
    • एक प्रदर्शनी पक्षी का चयन करते समय, आप को अपील की एक पंख के साथ एक स्वस्थ एक चुनें।
    • जब एक पालतू पक्षी चुनते हैं, तो उत्सुक और चंचल लगता है कि एक के लिए देखो, शोर करता है और चालाकी से तैयार होने के लिए तैयार है
    • कुछ शर्मीली अप्सरा cockatoos अंततः अधिक पालतू बन सकता है लेकिन कुछ लोग कभी भी लोगों के लिए उपयोग नहीं करते हैं एक डरावनी पक्षी को पूरी तरह से बनाए रखने में सक्षम होने पर भरोसा न करें।
  • एक पालतू कॉकैतिल खरीदें 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    संकेत है कि कॉकटू स्वस्थ है के लिए देखो। स्वस्थ पक्षियों में उज्ज्वल, स्पष्ट आँखें हैं आपकी चोंच से कोई स्राव नहीं होना चाहिए और आपको छीनी नहीं चाहिए। सुनिश्चित करें कि पक्षी की चिकनी चोंच है जो समान रूप से बंद होती है और इसमें पंख या उंगलियां नहीं होती हैं
  • क्षतिग्रस्त, गंदे या जंगली पंखों वाला पक्षी न चुनें। ये सभी बीमारी के संकेत हैं
  • एक पालतू कॉकैतिल खरीदें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    पक्षी की उम्र के बारे में पूछें यह एक युवा पक्षी चुनना आदर्श है जो पूरी तरह से weaned है और उठाया और हाथ से खिलाया है। जब एक वयस्क पक्षी पर विचार करते हैं, तो ध्यान दें कि काले रंग की चोंच, पुरानी यह होगी।
  • एक अप्सरा कॉकटू के लिंग का निर्धारण एक जटिल मामला हो सकता है और, कुछ मामलों में, सुनिश्चित करने के लिए डीएनए विश्लेषण की आवश्यकता होती है सौभाग्य से, दोनों पुरुष और महिला अप्सरा cockatoos अद्भुत पालतू जानवर हैं
  • भाग 3
    घर में अपने अप्सरा कॉकटू ले लो

    एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें
    1
    अपने अप्सरा कॉकटू को अपने नए पर्यावरण के लिए इस्तेमाल करने दें। एक नए घर में संक्रमण एक अप्सरा कॉकटू के लिए तनावपूर्ण है और पक्षियों को आराम और संवेग करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। पक्षियों को इसे संभालने से पहले 2 से 3 दिनों के लिए आराम करने की कोशिश करें। बच्चों और अन्य पालतू जानवरों को पक्षी से दूर रखने की कोशिश करें, लेकिन अक्सर उनसे बात करें, एक चुप, आश्वस्त आवाज में उन्हें आप के लिए इस्तेमाल करने में मदद करें
    • याद रखें कि अप्सरा कोकियोटोस बहुत ही मिलनसार जानवर हैं। जब आप दिन के दौरान घर छोड़ते हैं तो आप संगीत या टीवी को छोड़ सकते हैं ताकि आपके पास कुछ सुनना हो।
  • एक पालतू कॉकैतिल खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अप्सरा कॉकटू प्रशिक्षण शुरू करें आपको एक अप्सरा कॉकटू को प्रशिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीकों की जांच करने के लिए समय बिताना होगा, लेकिन शुरू करने के लिए एक शानदार जगह उसे पिंजरे के बाहर अपने पास रहने के लिए सिखाना है। पिंजरे से पक्षी को सावधानीपूर्वक हटा दें और इसे एक छोटे से कमरे में ले जाएं, जैसे बाथरूम या एक बड़ी कोठरी दरवाजा बंद करो ताकि चिड़िया बच न जाए और जाने दें। उसके बाद, उसके पास बैठकर और समय-समय पर उससे बात करें, जब वह आपकी उपस्थिति के लिए अनुकूल हो जाती है। लंबे समय में, आप अपनी उंगली पर चढ़ने के लिए पक्षी को प्रशिक्षित करने के लिए काम कर सकते हैं।
  • एक अप्सरा कॉकटू को प्रशिक्षित करना समय ले सकता है लेकिन आपके धैर्य को एक सामाजिक और अनुकूल साथी के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • एक पालतू कॉकैतिल खरीदें खरीदें 11
    3
    उसे अपवित्र करने के लिए अप्सरा कोकोटू करें अप्सरा कोकाटोओस बहुत धूल भरे पक्षी हो सकते हैं और उन्हें हर कुछ दिनों में स्नान करने की आवश्यकता होती है। स्वच्छ, थोड़ा गर्म पानी के साथ पौधों के लिए एक स्प्रे बोतल भरें और कॉकैटा को शुरुआत में सिर्फ एक या दो बार छिड़काते हुए दिनचर्या में आना चाहिए। यह लंबे समय तक नहीं होगा जब तक कि आप केवल छिड़काव को नजदीक पर्च पर कॉकटू की ओर ले जाने को देखते हैं। वे छिड़काव से प्यार करते हैं - वे अपने पंख खुलेंगे और जब तक वे लथपथ नहीं हो जाते तब तक वे अपने शरीर को बंद कर देते हैं और वे अतिरिक्त पानी को हिला देंगे
  • याद रखें कि जब आप बहुत ही ठंडा पड़ते हैं या रात में अपने अप्सरा कॉकसील को स्नान नहीं करते हैं
  • अप्सरा cockatoos भी पानी की ट्रे में स्नान का आनंद और यहां तक ​​कि एक नियमित टब में खेल 1.2 सेमी (0.5) गर्म पानी के साथ भरा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com