ekterya.com

कैसे एक अच्छा ऑस्ट्रेलियाई budgie चुनने के लिए

यदि आप एक बजी खरीदने के बारे में सोचा है, के रूप में भी तोता ध्यान दें कि यह एक बड़ी प्रतिबद्धता इन जानवरों 9 और 14 साल के बीच रह सकता है के रूप में है जाना जाता है। चूंकि वे इतने सालों से रहते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप और आपके परिवार के लिए सबसे अच्छी बोगी का अधिग्रहण करना चाहिए। एक खरीदने से पहले, आपको मूल्यांकन करना होगा कि क्या पशु स्वस्थ है, इसका व्यक्तित्व है और यदि यह खुश दिखता है सही तोता अपनी ओर से समर्पण का एक बहुत है, साथ ही एक जानवर है कि आप के लिए जगह नहीं हो सकता है वापस जाने के लिए इच्छा ढूँढना, पर विचार यह एक लंबे समय के लिए अपने परिवार के एक खुश सदस्य बन जाएगा, आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
एक स्वस्थ बोगी चुनें

एक अच्छा बुग्गी चरण 1 चुनें छवि शीर्षक
1
एक budgie खरीदने से पहले एक सम्मानित विक्रेता के लिए देखो आप इंटरनेट, वर्गीकृत विज्ञापन, पालतू जानवरों की दुकानों या किसी जानवरों के शरण में बिक्री के लिए पैकेकेट पा सकते हैं। कोई बात नहीं, जहां आप इसे खरीदते हैं, बस सुनिश्चित करें कि विक्रेता एक स्वस्थ वातावरण में पशुओं को रखता है और उन्हें मानवीय उपचार देता है
  • आपके द्वारा विज़िट किए गए विक्रेताओं के बारे में संदर्भ और टिप्पणियों के लिए इंटरनेट पर खोजें क्या आपके अधिकांश ग्राहक पक्षियों से संतुष्ट हैं जिन्हें उन्होंने खरीदा है?
  • यदि आप एक मित्र को जानते हैं जिसमें पैराकेट है, तो उसे विश्वास की जगह के लिए कहें, जहां आप एक प्राप्त कर सकते हैं। यह जानकारी बहुत उपयोगी हो सकती है यदि आपके मित्र ने हाल ही में अपने पैराकैट खरीदा है
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    पालतू जानवरों की दुकान या निजी विक्रेता पर जाएं मूल्यांकन करें कि आप कैसा महसूस करते हैं क्या जगह साफ और अच्छी तरह से उपस्थित है? क्या आपको लगता है कि दुकान या पक्षी विक्रेता में काम करने वाले कर्मचारी स्वस्थ और खुश पक्षियों को उठाने के लिए समर्पित एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं? अगर आपको लगता है कि इन पहलुओं में से कोई भी अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो जगह छोड़ दें।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 3 चुनिए छवि का शीर्षक
    3
    विक्रेता से पूछें कि वह पक्षियों के लिए कैसे परवाह करता है क्या विक्रेता पिंजरों को नियमित रूप से साफ करता है? क्या आप पक्षियों को पकड़ने से पहले अपने हाथों को धोते हैं? ये बहुत महत्वपूर्ण छोटे विवरण हैं, ताकि पैराक्यूट स्वस्थ और खुश रह सकें।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 4 चुनिए छवि का शीर्षक
    4
    पैराकेट्स के पिंजरे को देखें ऑस्ट्रेलियाई पारेकिटों को एक साफ और व्यापक पिंजरे की जरूरत है क्या एक सिंगल पिंजरे में कई पैराकैकेट हैं, इतना कि वे मुश्किल से आगे बढ़ सकते हैं? क्या पिंजरे गंदे लगते हैं? जिन स्थितियों में पिंजरे पाए जाते हैं, विक्रेता ने आपको देखभाल के बारे में समझाया है, यह पक्षियों को देता है? क्या आपके पास पानी के साथ कंटेनर है? क्या उनके पास पर्याप्त भोजन है, जैसे कि बीज, पक्षियों के लिए विशेष भोजन (अर्ध-पचा) और सब्जियां? यह आवश्यक है कि आप एक पैराकैट खरीदने का निर्णय करने से पहले इन सभी पहलुओं का मूल्यांकन करें।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण चुनें
    5
    देखो अगर पक्षी स्वस्थ और खुश दिखते हैं क्या पैराकैकेट एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं? छोटे पक्षी के सिर, शरीर और पैर की जांच करें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। एक स्वस्थ और खुश बूगी एक चिकनी और चमकदार पंख पहनती है, कभी शराबी नहीं। इसके अलावा, आपको स्वस्थ खाना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बीज खाते हैं। उनकी चोंच और पैरों को स्केबस से मुक्त नहीं होना चाहिए, और उनके नाक का स्पष्ट और स्राव से मुक्त होना चाहिए।
  • पंख चमकदार, चमकदार और चिकनी दिखना चाहिए
  • Parakeets किसी भी वृद्धि या असामान्यता नहीं पेश करना चाहिए
  • पैरों को कणों से मुक्त होना चाहिए और उनकी उंगलियां स्वच्छ और नरम दिखनी चाहिए।



  • भाग 2
    अपनी उपस्थिति और व्यक्तित्व के अनुसार एक बॉगी चुनें

    एक अच्छा बुग्गी चरण 6 चुनें
    1
    अपने पैराकीट के संभावित चरित्र को निर्धारित करें यदि यह एक स्वस्थ और सुखी पक्षी है, तो उसे उत्साही और खुश दिखना चाहिए। क्या यह एक जगह से दूसरे स्थान पर जाते हैं, बीज पर फ़ीड और पानी पीते हैं? हालांकि यह सच है, एक तोता शांत जब आप इसे अकेला छोड़ दो है, यह शरीर के लिए सामान्य पक्षति चिपका है जब आप अपने jaula- तो दृष्टिकोण नकारात्मक रूप में इस व्यवहार की व्याख्या नहीं है।
    • आम तौर पर, पालतू जानवरों के स्टोरों से पालतू पैरैकिट्स हाथों में नहीं होते हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप इसे बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको अपने हाथ से परिचित होने में मदद करने के लिए समय लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप एक प्रशिक्षित पैराकीट प्राप्त करना चाहते हैं, तो विशेष ब्रीडर देखने की आवश्यकता होगी।
  • Video: Budgies ख़रीदना पर युक्तियाँ - कैसे एक स्वस्थ बजी जोड़ी चुनने के लिए

    एक अच्छा बुग्गी चरण 7 चुनिए छवि का शीर्षक
    2
    एक युवा पैरवीट खोजें पैराकिट में उम्र का निर्धारण काले पट्टियों को देखते हुए किया जाता है जो माथे पर प्रकट होता है। एक युवा नमूना (4 महीने से कम) में, किरण चोंच पर मांसल हिस्सा है जो मोमी तक पहुंच जाएगा। 4 महीने से अधिक के एक पैराकिट में, किरण गायब हो जाएंगे।
  • यदि पैराकीट "चलती" है, तो इसका मतलब है कि यह लगभग 6 महीने पुराना है, जो इसे प्रशिक्षित करने के लिए सही उम्र है।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 8 चुनें
    3
    पता लगाएँ कि क्या आपका संभव पैराकैट महिला या पुरुष है यह पहलू केवल महत्वपूर्ण है अगर आपके पास प्राथमिकता है, और यह तब तक काम करता है जब तक कि पक्षी काफी पुराना है ताकि किरण गायब हो गए हों। पुरुषों में नीले मोमयुक्त होते हैं, और महिलाओं में बहुत हल्का नीला, बेज या भूरा होता है।
  • पुरुषों थोड़ा अधिक बातूनी होते हैं, इसलिए यदि यह पहलू आपकी दिलचस्पी रखते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप जो नमूना प्राप्त करते हैं वह पुरुष है हालांकि, जो कुछ भी लिंग का एक युवा और स्वस्थ पक्ष अच्छा प्रशिक्षण के साथ एक महान भाषण बन सकता है
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 9 चुनें छवि शीर्षक
    4
    एक सुंदर और रंगीन budgie चुनें आप कई जीवंत और स्वस्थ पक्षियों है कि एक सुविधा में एक तोता खरीदते हैं, उनकी उपस्थिति के अनुसार अपने तोता चुनने के लिए स्वतंत्र लग रहा है। आप कई रंगों में ऑस्ट्रेलियाई पाराकेस पाएंगे, इसलिए संयोजन को चुनें जो आप सबसे अधिक पसंद करते हैं!
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे एक अच्छा बजी चुनने के लिए || पालतू जानवरों की देखभाल युक्तियाँ

    • एक ब्यूडी खरीदने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या आपके पास इसे खुद को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है या नहीं बहुत से लोग इससे पहले ही सोचते हैं कि वे अपने नए पालतू जानवरों की देखभाल और उन्हें भोजन करने के लिए आवश्यक समय नहीं रखते हैं। ऑस्ट्रेलियाई बुगियाँ 15 साल तक रह सकती हैं! आप 10 साल में क्या करेंगे? क्या आप अभी भी उसके साथ रहने में कुछ घंटों का दिन रहेगा?
    • पैराकैट्स आमतौर पर अकेले महसूस करते हैं और सभी का हिस्सा बनना चाहते हैं। हो सकता है कि आपको अपनी बेटी को खुश रखने के लिए एक साथी मिलना चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि साथी घर लाकर, आप अपने कुछ स्नेह खो सकते हैं। इसके अलावा, जो भागीदार हैं, वे आमतौर पर बात करने को तैयार नहीं होते हैं।

    चेतावनी

    • आप को खरीदना चाहते पैराकिट का निरीक्षण करने के लिए समय ले लो, क्योंकि वे जाहिरा तौर पर स्वस्थ हो सकते हैं और कुछ बीमारी छुपा सकते हैं।
    • जब आप अपना पैराकीट पकड़ते हैं, तो इसे निचोड़ मत करो, जैसा कि आप इसे चोट पहुंचा सकते हैं और इसे भावनात्मक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com