ekterya.com

कोट्स के लिए कुत्तों के लिए उपाय कैसे करें I

यह बहुत संभावना है कि आपने अपने कुत्ते के लिए एक खूबसूरत कोट देखा है और आपको आश्चर्य है कि यह आपके कुत्ते के लिए कितना व्यावहारिक होगा। एक फैशन सहायक के रूप में इस्तेमाल किए जाने के अलावा, कुत्ते के कोट्स को देखने, ठंड और पानी के प्रति सुरक्षा प्रदान करते हैं, खासकर छोटे नस्लों के कुत्तों में जिन्हें शरीर में वसा नहीं होता है। कोट सुरक्षा उपायों का भी उपयोग करते हैं, जैसे रात में अधिक दृश्यता के लिए चिंतनशील टेप या सर्जरी के बाद वे आपके कुत्ते के शरीर में चीरों की रक्षा कर सकते हैं। चूंकि सभी आकार और कुत्तों की नस्लों है कि मौजूद लिए आश्रयों हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को ठीक से मापने और सही समय पट्टियाँ रैप करने के लिए अपने कुत्ते को कोट रगड़ना नहीं होगा चुनें।

चरणों

भाग 1

अपने कुत्ते का माप लें
इमेज का शीर्षक मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 1
1
अपनी सामग्री इकट्ठा चूंकि आप अपने कुत्ते की चौड़ाई और लंबाई को मापने जा रहे हैं, इसलिए आपको एक टेप उपाय, पेपर और पेंसिल की आवश्यकता है। जब आप मापन लेते हैं, तब भी आप अपने कुत्ते को पकड़ने में मदद करने के लिए किसी का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को इनाम देने के लिए कई कुत्ते के स्नैक्स करें और उन्हें अभी भी रहने दें।
  • इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 2

    Video: Kerry On Kutton (2016) Full Hindi Movie | Satyajeet Dubey, Aditya Kumar | Bollywood Hindi Movies

    2
    अपने कुत्ते की चौड़ाई (या बल्कि परिधि) को मापने के लिए कहां खोजें अपने कुत्ते के लिए अपनी पसलियों के चारों ओर परिधि को मापने में सक्षम होने के लिए कुत्ते की छाती के सबसे बड़े हिस्से को मापने की कोशिश करें, जो कोहनी के बिंदुओं के पीछे स्थित है।
  • कुत्ते के नाक के ठीक ऊपर सैंडविच पकड़े हुए अपने कुत्ते को सैंडविच देने के लिए किसी मित्र से कहें। इस तरह से आपका कुत्ता सीधे रूप में उतना ही खड़ा होगा जितना वह कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 3
    3
    अपने कुत्ते की परिधि को मापें जब तक आप अपनी पसलियों के सबसे बड़े बिंदु के निचले बिन्दु तक नहीं पहुंच जाते, तब तक अपने पक्ष के साथ टेप माप के एक छोर को पास करें। अपनी पसलियों के नीचे और आपके शरीर के विपरीत दिशा में टेप उपाय को पास करें जहां आपने शुरू किया था। सुनिश्चित करें कि टेप शरीर से जुड़ा हुआ है, लेकिन बहुत निष्पक्ष नहीं है
  • पसलियों का सबसे बड़ा बिंदु उनके सामने के पैरों के पीछे है, कोहनी के अंक। यह कोहनी के हिस्से के बराबर है, जिस पर कोई व्यक्ति अपनी कोहनी को मेज पर रखता है।
  • इमेज शीर्षक वाले माज़र्स कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 4
    4
    मापन लिखें जब आप अपने कुत्ते की पसलियों के आसपास मापने वाली टेप को सही ढंग से रख देते हैं, तो अंतिम माप लिखिए। जिस माप को आप उस बिंदु पर देखते हैं, जहां टेप के उपाय प्रारंभिक अंत को छूते हैं
  • इमेज शीर्षक वाले माज़र्स कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 5
    5
    अपने कुत्ते की लंबाई को मापने के लिए कहां खोजें अपने कुत्ते को सीधे खड़े हो जाओ और गर्दन के आधार के बीच अपने कुत्ते के शरीर की लंबाई को मापने के लिए खड़े हों और जहां उसकी पूंछ शुरू होती है।
  • किसी मित्र से सैंडविच को इनाम के रूप में देने के लिए कहो ताकि वह सीधे खड़े रह सकें
  • इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 6



    6

    Video: Pet Care - Deworming in Dogs - Bhola Shola

    अपने कुत्ते की लंबाई को मापें गर्दन के आधार पर टेप माप के एक छोर को रखें, जहां कंधे (गर्दन की ऊंचाई पर) शुरू हो जाएं। टेप के बाकी हिस्सों को अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ बढ़ाएं जब तक कि पूंछ का आधार तक नहीं पहुंच जाए।
  • यदि आप नहीं जानते कि जहां यह है कि, यह कल्पना करने के लिए मदद करता है अपने इच्छित स्थान पर है कि उसके गले में अपने कुत्ते का कोट फिट बैठता है और पूंछ के आधार करने के लिए उस बिंदु से मापा जाता है, के बाद से है कि कोट की लंबाई आप खरीदना चाहते है।
  • इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 7
    7

    Video: हर महीने लाखों रुपये कमाएं 9999039993 कुत्ता पालन से जुड़ें delhi ncr में , आसानी से सपने पूरे करें

    मापन लिखें जब आप अपने कुत्ते की पीठ के साथ टेप का आकार बढ़ाते हैं, तो उस संख्या का उपयोग करें जिसे आप टेप पर देखते हैं, जहां यह पूंछ का आधार छूता है। यह कुत्ते की लंबाई का माप है
  • भाग 2

    सही आकार का कोट चुनें
    इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 8
    1
    सही सामग्री का चयन करें आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि आप अपने कुत्ते का कोट क्यों खरीद रहे हैं: इसे गर्म रखने के लिए, इसे सूखा रखने या फैशनेबल कारणों के लिए। उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता ठंडा न हो, तो आप ऊन और कपास या ऐक्रेलिक से बने कोट खरीद सकते हैं। यदि आप इसे सूखा रखना चाहते हैं, तो नमी को अपने कुत्ते की त्वचा से दूर रखने के लिए एक निविड़ अंधकार सामग्री देखें
    • यदि आप इसे अच्छी तरह से देखने के लिए कोट लेना चाहते हैं, तो ऐसी किसी चीज को खरीदने के लिए याद रखें, जिसमें ज़िपर्स, बटन या संबंध नहीं हैं जो आपके कुत्ते की यात्रा या कुंडी बना सकते हैं। अपने कुत्ते की सुरक्षा को बलिदान न करें, क्योंकि आप चाहते हैं कि वह सुंदर दिखें।
  • इमेज शीर्षक वाले मापन कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 9
    2
    कोट के आकार के साथ अपने कुत्ते की माप की तुलना करें जब आप कोट को पसंद करते हैं, कोट पैकेज में माप गाइड का निरीक्षण करें। एक विशिष्ट आकार के अनुरूप व्यापक उपायों का होना चाहिए। अपने कुत्ते की चौड़ाई और लंबाई की माप के साथ आकारों की जांच करें कुछ आश्रयों में माप गाइड शामिल होते हैं जो नस्लों का उल्लेख करते हैं जो आमतौर पर उस आकार के होते हैं।
  • चूंकि सभी कुत्ते एक समान नहीं हैं, इसलिए आपके द्वारा किए गए माप नस्ल पर आधारित आकार को चुनने से अधिक विश्वसनीय हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बहुत बड़ी सीमा वाली कोली है, तो सामान्य आकार की सीमा वाली कोली के मुकाबले एक छोटे से किसान के लिए एक कोट का चयन करना बेहतर है।
  • इमेज नामक माज़र कुत्तों को कोट्स के लिए चरण 10

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    3
    विचार करें कि आप कोट को फिट कैसे करना चाहते हैं यदि आपका कुत्ते आकार के बीच है, तो आपको नीचे दिए गए आकार या बाद वाले एक को चुनना होगा। यदि कोट फैशन की तरह ही है, तो एक छोटे आकार का चयन करें, लेकिन इसे बहुत ज्यादा नहीं दबाएं। लेकिन अगर आप मौसम के खिलाफ अपने कुत्ते को बचाने के लिए चाहते हैं तो एक बड़ा आकार चुनें ताकि आप कोट को कसकर बंद कर सकें।
  • अंगूठे के नियम के रूप में, यदि आपका कुत्ता चौड़ा और बड़ा है, तो स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर की तरह, फिर एक बड़ा आकार खरीद लें यदि आपका कुत्ता पतला है, जैसे कि वीआईपीएट, तो एक छोटा आकार मिलता है।
  • यदि आपके कुत्ते के पास छोटे पैरों हैं, तो आपको एक छोटे आकार की आवश्यकता है ताकि कोट उसे खींच न सके। आपको विशेष रूप से लघु-पैर वाली कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए कोट्स की तलाश करनी पड़ सकती है ताकि कोट भूमि से दूर हो।
  • युक्तियाँ

    • एक कोट के लिए अपने कुत्ते की माप लेते समय, एक कपड़ा टेप का उपयोग करना बहुत आसान है क्योंकि यह बहुत ही लचीला है और आपके कुत्ते के शरीर के चारों ओर लपेटा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com