ekterya.com

घोड़े के लिए एक नाम कैसे खोजें

यदि आपके पास एक बटुआ या घोड़ा है और आप इसे बहुत गर्व है, बधाई हो! अब आप अपने चार पैर वाला दोस्त नाम करने के लिए मज़ेदार लेकिन मुश्किल काम भी करेंगे। सौभाग्य से, wikiHow आप सही नाम खोजने में मदद करने के लिए तैयार है।

चरणों

विधि 1

एक पंजीकृत नाम बनाएं

कोल्ट्स को पंजीकृत करना होगा और ऐसा करना होगा, आपको एक पंजीकृत नाम की आवश्यकता है। यह बहुत विस्तृत या लंबा नाम हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से आपके पास इसे कॉल करने के लिए एक और अनौपचारिक नाम भी है (अनौपचारिक नामों के बारे में विचार देखने के लिए विधि दो पढ़ें)।

नाम एक घोड़ा चरण 1 नाम की छवि
1
दौड़ पर विचार करें कभी-कभी, रेस रिकॉर्ड्स में घोड़ों के पंजीकृत नामों के लिए नियम या दिशानिर्देश होते हैं। इंटरनेट पर पता लगाएं यदि नियम हैं जो आपके घोड़े या बछेड़ा के नाम को सीमित करते हैं (विधि तीन तरीकों में शुभरात्रि दौड़ वाले घोड़ों के लिए उपयोग किए गए नियम देखें)।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 2
    2
    कई अस्तबल और प्रजनकों ने घोड़ों के लिए उपसर्ग का उपयोग किया। अनुमति के बिना अपने उपसर्ग का उपयोग करने के जोखिम को न चलाएं घोड़ों के पंजीकृत नाम उनके माता-पिता की ओर से प्राप्त हो सकते हैं। आप इंटरनेट पर पंजीकृत नाम भी पा सकते हैं
  • नाम का एक चित्र नाम एक घोड़ा चरण 3
    3
    उन परंपराओं को ध्यान में रखें जो घोड़ों को एक नाम देने के लिए किया जाता है। शायद यह आपके घोड़े के पंजीकृत नाम अपने माता-पिता के पंजीकृत नाम से पंजीकृत नाम लेना आसान है। घोड़ों को बढ़ाए रखने वालों के लिए, वंश बहुत महत्वपूर्ण है। बेशक, अपने घोड़े को अपने माता पिता का नाम देते हुए भावनात्मक मूल्य भी जोड़ता है।
  • कैबोट फ्रांसीसी काली मिर्च और केवीए हाय टाइम, उदाहरण के लिए, एसपी पेपरटाइम (इस मामले में, `कैबट,` `केवीए` और `सपा` उपसर्ग अपने प्रजनकों द्वारा विशेष रूप से उपयोग किया जाता है) नामक एक फोले का उल्लेख कर सकते हैं।
  • नाम का एक चित्र नाम एक घोड़ा चरण 4
    4
    एक मूल नाम का आविष्कार करें यदि आप अपने घोड़े के नाम पर दिलचस्पी नहीं रखते हैं या अपने माता-पिता के नाम से प्राप्त होने वाले फौल में एक नाम बनाते हैं। कुछ चीजें जिन्हें आप अपना घोड़ा नाम देने पर विचार कर सकते हैं, उपस्थिति, व्यक्तित्व, और आप अपने घोड़े को क्या करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • उपस्थिति: देखें कि क्या आपके घोड़े की एक निशान है जो इसे अद्वितीय बना देता है या यदि वह एक प्यारा रंग है जो उसके नाम पर प्रकाश डालना महत्वपूर्ण है। यदि आपके घोड़े के माथे पर एक सफेद पट्टी होती है (जिसे एक कॉर्ड कहा जाता है) तो आप इसे जंगल की आग या लाइटनिंग कह सकते हैं।
  • व्यक्तित्व: आपका घोड़ा स्नेही, जंगली या थोड़ा बुरा हो सकता है एक निडर घोड़ा जिसे आप हनी को बुला सकते हैं - एक जंगली, रात पागलपन - और एक बुरे, श्री। तांत्रम।
  • व्यवसाय: लगता है कि अगर आपका घोड़े दौड़ में दौड़ेंगे, तो यह परेड में दिखाया जाएगा या यह बच्चों को चलेगा। उदाहरण के लिए, यदि आपका घोड़ा दौड़ घोड़ा होगा, तो आप इसे एक ऐसा नाम दे सकते हैं जो सुप्रीम ड्रीम की तरह ध्यान खींचती है।
  • नाम का एक नाम हॉर्स चरण 5
    5
    पंजीकरण फॉर्म को पूरा करें। यदि आपके पास एक स्टेलियन है, तो आपको उस पते पर एक पंजीकरण फॉर्म मिलेगा जहां आप इसे बढ़ाते हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई formularos नहीं है, तो इसे इंटरनेट पर डाउनलोड करें फॉर्म को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी आपको निम्न है:
  • जन्म तिथि
  • प्रजनन विधि
  • तिथि और भ्रूण स्थानांतरण की संख्या
  • मां की नाम और / या पंजीकरण संख्या
  • अभिभावक रिपोर्टें
  • 5 फोटोग्राफ सहित घोड़े का भौतिक विवरण
  • छह नाम विकल्प
  • अतिरिक्त घोड़े की जानकारी
  • कर पहचान संख्या या सामाजिक सुरक्षा नंबर
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 6
    6
    रिकॉर्ड जब घोड़े के पंजीकृत नाम पहले से ही दर्ज किया गया है। ऐसा तब होगा जब घोड़े को प्रजनन संगठन के अनुसार पंजीकृत किया जाता है। सावधान रहें कि घोड़े के पंजीकृत नाम को न बदलने पर आपके पास पहले से ही एक है क्योंकि कई संगठन परेशान हैं।
  • विधि 2

    एक अनौपचारिक नाम का आविष्कार करें

    घोड़े का अनौपचारिक नाम वह नाम है जिसके द्वारा आप इसे हर दिन बुलाएंगे। ऐसा लगता है कि यह एक उपनाम है यह नाम कुछ भी हो सकता है क्योंकि कोई नियम नहीं हैं जो आपको सीमा प्रदान करते हैं

    शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 7
    1
    घोड़े के पंजीकृत नाम को देखो बहुत से लोग अपने पंजीकृत नाम को छोटा करके अपने घोड़ों का नाम रखते हैं। अपने बछेड़ा के पंजीकृत नाम को छोटा करने के लिए और कहने में सबसे आसान तरीका चुनने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, `एबीसी समर नाइट` को रात या ग्रीष्म के रूप में छोटा किया जा सकता है।
  • नाम का एक चित्र नाम एक घोड़ा चरण 8
    2
    वास्तव में अपना घोड़ा पता है उनके व्यवहार पर ध्यान दें और कुछ नामों के बारे में सोचें। बहुत ढाला? क्या आप गाजर से प्यार करते हैं? न सिर्फ व्यक्ति के नामों के बारे में सोचो- घोड़ों में कभी-कभी 007, गॉर्डिनफ़्लोन या बीबी जैसे विशेष नाम होते हैं।
  • नाम का एक चित्र नाम एक घोड़ा चरण 9



    3
    फिल्मों, किताबों या टेलीविजन श्रृंखला से प्रेरित हो जाओ हो सकता है कि आप अपने पसंदीदा मूवी घोड़े का नाम ले लें (जैसे कि आस्ट्रेलिया के जादूगर के अलग रंग के हार्स)। प्रसिद्ध शो या घोड़ों से घोड़ों की तलाश करें, जिन्होंने कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
  • उदाहरण के लिए, घोड़े जो पॉल रेवर अपनी आधी रात की सवारी पर सवार थे ब्राउन ब्यूटी कहते हैं सैम्पसन सबसे लंबे घोड़े का नाम था जो कि कभी भी देखा गया था और फिल्म में बीयू जॉन वेन का घोड़ा था इस्पात मंदिर (ट्रू ग्रिट)
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 10
    4

    Video: एक हिट ने खराब कर दिया था इस एक्टर का दिमाग, बर्बाद किया करियर

    अपने घोड़े को तय करने में आपकी सहायता करें कुछ घोड़े स्वयं को नामित करते हैं कभी-कभी, उपनाम अंत अनौपचारिक नाम या एक ऐसा नाम होता है जो आपको कुछ मजेदार बना देता है जो आप करते हैं। एक नाम खोजने का प्रयास करें जो आपके व्यक्तित्व या स्वरूप से मेल खाता है। आप "हग्स" को एक मकड़ी के घोड़े या "भड़कना" को एक घोड़े को कॉल कर सकते हैं जो एक स्थान या कॉर्ड है।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 11
    5
    बेबी नामों के बारे में वेबसाइटों पर नाम खोजें यहां तक ​​कि अगर उन लोगों के लिए नाम हैं, तो आप शायद अपने घोड़े के लिए कुछ दिलचस्प मिलेगा एक अन्य विकल्प बच्चों के नाम के बारे में किताबें पढ़ना है, लेकिन सबसे ऊपर, अपनी कल्पना का उपयोग करें। उन विचारों को न छोड़ें जो मूर्खतापूर्ण लगते हैं - आखिरकार, यह आपके घोड़े का है
  • विधि 3

    एक शानदार कैरियर के लिए एक नाम दें
    छवि नाम का एक घोड़ा चरण 12
    1
    18 से अधिक अक्षरों के नामों से बचें अच्छी तरह से रजिस्टर करने के लिए, रिक्त स्थान और विराम चिह्न का उपयोग अक्षरों के रूप में गिना जाता है ताकि आपके पास अधिकतम 18 वर्ण हों। उदाहरण के लिए, वापस फिर से जाओ! एक स्वीकार्य नाम है क्योंकि यह 18 अक्षर का सम्मान करता है, लेकिन अगर आप जाओ चुनते हैं और फिर से लौटते हैं, तो वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि रिक्त स्थान और संकेतों सहित, आपको 22 वर्ण मिलते हैं।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 13
    2
    उन नामों से बचें जिन्हें अश्लील या आक्रामक माना जा सकता है हालांकि शायद कुछ नाम आप के लिए आक्रामक या अशिष्ट नहीं लगता है, दूसरों के लिए यह उन्हें महसूस कर सकता है। नाम चुनने पर, सुनिश्चित करें कि धार्मिक, राजनैतिक या जातीय समूहों के लिए इसका नकारात्मक अर्थ नहीं है, या यह अश्लीलता नहीं बोलता है
  • उदाहरण के लिए, अपने घोड़े को बुलाते हुए एल ग्रान पैडोर्रेरो आपके लिए बहुत ही मजेदार हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से अन्य लोगों के लिए यह बहुत ही अशिष्ट होगा या यह भगवान के अपमान के रूप में लिया जा सकता है।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 14
    3
    ध्यान रखें कि आप अन्य नाम श्रेणियों के साथ एक शुद्ध रक्त का नाम नहीं दे सकते। Pureblood racers नाम पूरी तरह से प्रारंभिक नाम से नहीं मिल सकते हैं, ऐसे नाम जो एक व्यावसायिक या कलात्मक कारण या नामों को जीवित व्यक्ति के लिए बढ़ावा देते हैं, जब तक कि उस व्यक्ति की एक लिखित सहमति नहीं होती।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 15
    4
    अपने घोड़े को एक विजयी घोड़े के नाम से भी नाम देने की कोशिश मत करो। यदि एक घोड़ा एक बड़ी दौड़ जीतता है, तो आप उस नाम का और अधिक उपयोग नहीं कर सकते। इसके विपरीत, अन्य घोड़ों के नाम जो एक बड़ी दौड़ नहीं जीते हैं उनका पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने घोड़े सीबिसिट को कॉल नहीं कर सकते हैं, हालांकि आप इसे सेबिसक्िक्क नाम दे सकते हैं या किसी अन्य प्रसिद्ध घोड़े के नाम के साथ कुछ इसी तरह की कोशिश कर सकते हैं।
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 16
    5
    एक नाम के बारे में सोचो जो अच्छा लगता है जब हजारों पागल प्रशंसकों ने इसे चीख दिया। यदि आप अपनी दौड़ घोड़े को एक स्टार चाहते हैं, तो आपको इसे एक ऐसा नाम देना होगा जो उसके प्रशंसकों (और जुआरी) का समर्थन कर सकते हैं। इस कारण से, एक छोटा नाम चुनना बेहतर है, हालांकि आकर्षक लोग भी एक अच्छा विचार है। ऐसा लगता है कि नाम रूफियान को चिल्लाते हुए कुछ रोमांचक घटनाएं हैं (संभवतः यही वजह है कि अधिकांश रेस-घोड़े कहलाते हैं)
  • शीर्षक नाम वाली एक छवि चरण 17

    Video: उस बांसुरी वाले की गोदी में सो जाऊं दिल करता है श्याम के भजनों में खो जाऊं कृष्ण भजन

    6
    यदि आवश्यक हो तो अपने घोड़े के नाम को समझाने के लिए तैयार रहें। घोड़े का नाम बहुत स्पष्ट नहीं है अगर दौड़ घोड़ों के नाम को पंजीकरण और अनुमोदन के आरोप में संगठन, एक स्पष्टीकरण के लिए पूछ सकते हैं, जो जॉकी क्लब ,.
  • उदाहरण के लिए, 1 9 77 में ट्रिपल क्राउन जीतने वाले घोड़े का नाम, सिएटल स्लेव, उस शहर से लिया गया जहां उसका मालिक रहता था, सिएटल और एक शब्द जिसका अर्थ है "दलदल" और फ्लोरिडा में "शव" कहा जाता है
  • युक्तियाँ

    • घोड़ों के बारे में किताबें, विशेष रूप से उपन्यास के बारे में जानकारी, ब्रशिंग, प्रशिक्षण, आदि के संदर्भ में घोड़ों की देखभाल के बारे में जानकारी। यह सच नहीं हो सकता है या यह आपके घोड़े के साथ काम नहीं कर सकता है हमेशा अपने घोड़ों को ब्रश करने या ट्रेन करने की कोशिश करने से पहले उन लोगों से पूछें जो घोड़ों के बारे में जानते हैं
    • याद रखें कि कोई भी बात नहीं है कि अन्य लोग अपने घोड़े के नाम को चुनने में कैसे शामिल हैं, घोड़े के साथ अपने संबंधों के साथ जो कुछ भी करना है वह केवल आपका निर्णय है। हमेशा दूसरों को केवल सलाह के एक हिस्से के रूप में कहें, एक आदेश के रूप में नहीं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com