ekterya.com

अपने मछलीघर में स्नूक्स और अन्य उत्तरी अमेरिकी खेल मछली कैसे बढ़ाएं

एक घरेलू मछलीघर में उत्तर अमेरिकी स्पोर्टफिशिंग मछली की स्थापना करना घर के लिए एक अच्छा अतिरिक्त और एक अद्भुत सीखने का अनुभव हो सकता है। हालांकि, यह एक प्रतिबद्धता है और आप इसे अल्पकालिक लाभ प्राप्त करने के लिए नहीं करना चाहिए। ये मछली आपके परिवार का हिस्सा बन जाएगी

चरणों

अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: Sanuk जूता (खेद चप्पल!) की समीक्षा

रिसर्च! स्नूक और अन्य खेल मछली एक बड़े आकार तक पहुंच सकते हैं और सैकड़ों लीटर (या गैलन) की आवश्यकता हो सकती है। ये गुप्पी नहीं हैं (छोटी मछली जो लगभग 2 से 3 सेंटीमीटर माप देती है) मछली के वयस्क आकार को ध्यान में रखें, जिसे आप बढ़ाने की योजना बनाते हैं। इन्हें भोजन और विशेष देखभाल की आवश्यकता हो सकती है इसके अलावा, यह आपके क्षेत्र में गैरकानूनी हो सकता है ताकि पालतू जानवर की कुछ प्रजातियों को अपने प्राकृतिक आवास से पकड़ा जा सके।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक बड़े टैंक खरीदें मछली के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप शामिल करने की योजना बनाते हैं, टैंक खरीदना पहला कदम है। छोटी मछली (जैसे कि सफ़ेद मछली) को स्नूक्स की तुलना में एक छोटे टैंक की आवश्यकता होगी, जो बहुत बड़ी हो सकती है और बहुत बड़े टैंक की आवश्यकता होती है। एक सामान्य नियम के रूप में, वे 5 से 7 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) लंबे समय तक 38 लीटर पानी (10 गैलन) बड़ा बेहतर
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    भारी शुल्क फिल्टर के लिए देखो आपको भारी शुल्क फिल्टर की आवश्यकता होगी क्योंकि ये मछली बड़ी मात्रा में अपशिष्ट का उत्पादन करती हैं। इसके अतिरिक्त इस फिल्टर का इस्तेमाल पर्यावरण को साफ करने के लिए किया जाता है। फ़िल्टरिंग डिवाइस की खरीद पर न करें। एक फिल्टर खोजें जिसके पास आसान प्रतिस्थापन फ़िल्टर हैं, क्योंकि आप उन्हें अक्सर बदल देंगे
  • सब्सट्रेट के आधार पर आप मछलीघर के नीचे चुनते हैं, यह निर्धारित होगा कि आपको प्लेट फ़िल्टर (या निचला फ़िल्टर) और ड्राइव इकाई की आवश्यकता है या नहीं। कुछ टैंकों में, आपको प्लेट प्लेट की ज़रूरत नहीं पड़ती है क्योंकि उनके पास झील से रेत है जहां से आपको मछली मिलती है। दूसरी ओर, यदि आप बड़े एक्वैरियम के लिए बजरी चुनते हैं, तो नीचे का एक फिल्टर जोड़ना सबसे उपयुक्त होगा। इससे मलबे के स्तर को कम रखने में मदद मिलती है। आपको नीचे के फिल्टर के माध्यम से पानी खींचने के लिए पावर यूनिट की भी आवश्यकता होगी।
  • नीचे के लिए substrates के रूप में संभव के रूप में एक प्राकृतिक उपस्थिति होना चाहिए। यह अनिवार्य रूप से एक टैंक है जो आपके घर में एक झील या तालाब का पता चलता है। पृष्ठभूमि के लिए हल्के रंगों से बचने का प्रयास करें यह टैंक देशी मछलियों के खूबसूरत रंगों को भी उजागर करता है। मछलीघर रेत एक प्राकृतिक झील के नीचे simulates और वास्तव में सुंदर लग रहा है एक और विकल्प प्राकृतिक दिखने वाले मछलीघर के पत्थरों को लगाने के लिए है, जो कि महान दिखेंगे तल में पांच से सात सेंटीमीटर (दो से तीन इंच) पत्थरों को रखने की योजना बनाएं
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आप टैंक के पीछे एक फैलाने वाले पत्थर को डुबोकर टैंक में एक वातन यंत्र जोड़ सकते हैं या जहां आप चाहें आप समय-समय पर डिवाइस के अंदर मछली खेल सकते हैं।
  • आपकी होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पौधों का चयन करते समय सतर्कता और विवेक के साथ कार्य करें पौधे एक टैंक के लिए अच्छा पूरक हो सकते हैं, लेकिन ये मछली जीवित पौधों को नष्ट कर सकते हैं। प्लास्टिक के पौधे या रेशम पौधों बहुत अच्छे लग सकते हैं। चुनने के लिए कई किस्में हैं और वहां पानी उपलब्ध लिली भी उपलब्ध हैं। यदि आप मछली के प्रकारों को मिलाकर करने की योजना बना रहे हैं, तो टैंक में कई पौधों के होने से छोटी मछली के लिए सुरक्षित आश्रय बनाने में मदद मिल सकती है।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: Surfboards.com पर Sanuk आवारा फुटपाथ सर्फर समीक्षा

    प्रकाश के साथ टैंक को बढ़ाता है प्रकाश वास्तव में आपके टैंक को उजागर कर सकता है। एक पूर्ण स्पेक्ट्रम बल्ब की तलाश करें जो कि प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश का प्रतीक है। आपको गुणवत्ता वाले प्रकाश के साथ अपने मछली में रंग का एक विस्फोट दिखाई देगा।
  • आपका होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    कुछ सपाट पत्थरों को खरीदें आपके टैंक के लिए एक और पूरक इस तरह से व्यवस्थित फ्लैट पत्थरों के साथ टैंक का एक क्षेत्र हो सकता है जो झील या तालाब के एक चट्टानी क्षेत्र का अनुकरण करते हैं। रॉक स्नूक्स जैसे कुछ मछली, इन पूरकों की आवश्यकता होती है
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बाएं और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 8



    8
    विभिन्न खाद्य पदार्थों को तैयार करें इन प्रकार के भोजन की आवश्यकता को विभिन्न प्रकार के विकल्पों की आवश्यकता होगी
  • एक बार मछली यह महसूस करती है कि फ्लेक्स और ग्रैन्यूल भोजन हैं (यह कुछ समय ले सकता है), यह एक आवश्यक भोजन बन सकता है।
  • अच्छी गुणवत्ता वाले फ्लेक्स, नमकीन चिंराट ग्रैन्यूल और कीड़े खरीदें बाजार पर कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो मछलियों के रंग में सुधार करते हैं और वे अपने रंगों को उजागर करने में योगदान करने के अलावा आनंद लेते हैं।
  • आप चिंराट के टुकड़ों को नमकीन में तोड़ सकते हैं ताकि मछली उन्हें अधिक आसानी से खा सके।
  • अपने मछली के आहार में जीवित खाद्य पदार्थों को जोड़ने के लिए तैयार हो जाओ
  • इन मछलियों की पसंदीदा में से एक हैं क्रिकेट इसके अलावा, उन्हें देखकर यह बहुत दिलचस्प है।
  • गहराई काटना 0.6 सेंटीमीटर (चौथाई इंच) के टुकड़ों में एक और अच्छा विकल्प है।
  • अपने होम एक्वेरियम में 9, रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अपने टैंक को स्थापित करने के बाद, धीरे धीरे पानी जोड़ें ताकि टैंक व्यवस्था को बर्बाद न करें।
  • अपने घर एक्वैरियम में 10 वां रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    टैंक साइकिल चालन प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्टार्टर मछली के साथ एक महीने के भीतर टैंक शुरू करने की योजना बनाएं। नाइट्रेट्स को अपनी अधिकतम तक पहुंचने की जरूरत है और जीवाणुओं की प्राकृतिक उपनिवेश का गठन होना चाहिए।
  • इसे करने के लिए अपना समय लें और खुद को शिक्षित करें कि मछली विशेषज्ञों को पढ़कर और पूछकर पानी की गुणवत्ता का परीक्षण कैसे करें।
  • अपने होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    मछली ले आओ यह अत्यधिक टैंक में केवल युवा मछली जोड़ने की सिफारिश की है प्रौढ़ मछली को टैंक के लिए अनुकूल एक कठिन समय होगा वे और अधिक जोर दिया जाएगा और भोजन के साथ बहुत मांग होगी युवा मछली टैंक में जीवन के लिए आसानी से अनुकूलित करते हैं। आसान मछली (जैसे कि सनीफिश या रॉक बास) से शुरू करने से आपको सीखने का मौका मिलेगा और अधिक किस्मों के प्रजनन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है। दो कारणों के कारण उन्हें हुक और रेखा के साथ फंसाने की सलाह नहीं दी जाती है। सबसे पहले, यह तनाव का कारण बनता है और चोटों का कारण बन सकता है जिसे आपको बहुत सावधानी से ठीक करना चाहिए दूसरा, यदि आप उन्हें हुक और रेखा के साथ फंसते हैं, तो वे काफी बड़े होने की संभावना है। आप उन्हें मछली के जाल से पकड़ सकते हैं कि आप किसी भी मछली पकड़ने की आपूर्ति की दुकान पर खरीद सकते हैं। असल में, यह दोनों छोरों पर एक फ़नल है जहां मछली प्रवेश करती है और अब बाहर नहीं जा सकती। आप इसे सूखी बिल्ली के भोजन या अनाज से भर सकते हैं और इसे गोदी के पास या झील या तालाब में रख सकते हैं या जहां आप सूरफीफ़िश पाते हैं। (मछलियों को पकड़ने के बारे में अपने राज्य के कानूनों की जांच करें। आपको अपने नाम, पता और मछली पकड़ने के लाइसेंस संख्या के साथ अपने जाल में एक टैग डालनी पड़ सकता है)। उद्घाटन छोटे हैं, इसलिए आप केवल युवा मछली पकड़ेंगे एक या दो दिन के लिए जाल छोड़ दो और उसके बाद समीक्षा करें। आपकी नई मछली के लिए एक ढक्कन तैयार के साथ एक बाल्टी होनी चाहिए (आइसक्रीम बाल्टी अच्छी तरह से काम करती है) आपको आश्चर्य होगा कि आप क्या पकड़ने जा रहे हैं! बस अपने टैंक को संभाल कर रख सकते हैं या कम कुछ के साथ। आप बाद में अधिक मछली जोड़ सकते हैं।
  • अपने होम एक्वेरियम में 12 वें स्थान को रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश
    12
    टैंक में मछली जोड़ने पर, उन्हें हवाई बुलबुले के साथ एक प्लास्टिक बैग में डाल दिया और इसे 30 मिनट के लिए फ़्लोट करें ताकि मछली तापमान के अनुकूल हो। इसके अलावा, टैंक में एक अच्छा हीटर रखने के लिए मत भूलना। ये उष्णकटिबंधीय मछली हैं और न ही गोल्डफ़िश हैं टैंक से कुछ पानी Ziploc बैग में जोड़ें ताकि मछली को नए पानी के अनुकूल बना सकें। 20 से 30 मिनट के बाद थोड़ा और पानी जोड़ें। यदि मछली अच्छा दिखती है, तो उन्हें टैंक में डाल दें
  • अपने घर एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    13
    उन्हें खिलाना शुरू करने से पहले टैंक को समायोजित करने के लिए उन्हें एक या दो दिन दें। क्षेत्र को तनाव से मुक्त रखने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, बच्चों को टैंक मारने न दें आदि)
  • अपना होम एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    14
    जब आप उन्हें खिलाना शुरू करते हैं, तो थोड़ी मात्रा में फ्लेक्स जोड़ें। उन्हें देखने के लिए देखें कि क्या वे जवाब देते हैं। फ्लेक्स की कोशिश करने के कुछ दिनों के बाद, जीवित खाद्य पदार्थों की कोशिश करें जैसे कि छोटे अंकुर, गांड के वृक्ष या नमकीन चिंराट यह इन मछलियों को बढ़ाने का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। उन्हें ध्यान से देखें और नोट करें कि वे क्या खाते हैं। एक बार जब वे भोजन की पहचान करते हैं तो वे बिना रोकते खाने खा सकते हैं। शेड्यूल रखें वे आपकी उपस्थिति को पहचानना शुरू कर देंगे और भोजन के लिए सतह पर आएंगे। आखिरकार, आप उन्हें हाथ से भोजन शुरू कर सकते हैं जिससे उन्हें क्रिकेट और गांडुगियां मिलती हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहते हैं कि अन्य प्रकार की मछली (स्नूक्स, कैटफ़िश या शिकारी मछली) इन मछलियों से संबंधित सभी चीजों की जांच करें, उदाहरण के लिए, उनके आवास या पसंदीदा भोजन स्नूक्स और कैटफ़िश आम तौर पर एकान्त प्रजातियां हैं इसलिए, जब तक आपके पास काफी बड़े टैंक (लगभग 378 लीटर (100 गैलन)) नहीं हैं, तो केवल एक ही प्रजाति का टैंक होना सामान्य है। यदि आप एक कैटफ़िश चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ प्रजातियों में काफी बड़ी वृद्धि होती है। लुडबरी मछली (जैसे वालले और पाइक) भी एकान्त प्रजातियां और अनूठे टैंक में रहने वाले हैं। कैटफ़िश की तरह, इन मछलियों को अंततः एक बहुत लंबे टैंक की आवश्यकता होगी। आपको लाइव चारा की निरंतर आपूर्ति की आवश्यकता होगी।
    • कुछ राज्यों में यह मछली अपने प्राकृतिक आवास में लौटने के लिए अवैध है। अपने राज्य के कानूनों और नियमों की जांच करें यह कई विभिन्न बीमारियों के कारण होता है जो कैप्टिव मछली को प्रभावित करते हैं और उन्हें अपने प्राकृतिक आवास में जारी करते हुए जंगली आबादी को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, वे वन्य जीवन को अच्छी तरह से अनुकूल नहीं करते हैं। वे हाथ से भोजन करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए उन्हें अपने प्राकृतिक वातावरण में वापस लेना एक अपराध हो सकता है अपने मछली को पकड़ने पर इसे मत भूलना
    • आप अपरिवर्तनीय जानवरों को अपने टैंक में जोड़ना चाहते हैं। आप किसी भी समस्या के बिना घोंघे और क्रेफ़िश जोड़ सकते हैं ध्यान रखें कि छोटे घोंसले मछली के लिए स्वादिष्ट स्नैक्स होते हैं (जैसे सनफिश) उन्हें बड़ा करें ये आपके मछली को भोजन की कुछ अतिरिक्त विविधता प्रदान कर सकते हैं। यदि आप किसी झील या तालाब में घोंघे पकड़ते हैं, तो मत भूलो कि जंगली घोंघे मछली के कुछ परजीवी के वाहक हैं। आप चूल्हा के रूप में बिल्ली के भोजन के साथ अपने मिनोवान जाल का उपयोग कर क्रेफ़िश पकड़ सकते हैं। झील या तालाब के किनारे के पास जाल रखें जहां क्रेफ़िश हैं और अगले दिन इसे जांचें। ये आकर्षक जीव हैं और टैंक में उन्हें देखने के लिए वास्तव में मज़ा है आपके टैंक के आकार के आधार पर, आमतौर पर एक पर्याप्त है पानी के साथ अपने टैंक में क्रेफ़िश दर्ज करें अगर आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके टैंक में कई छिपे हुए स्थानों के साथ एक चट्टानी क्षेत्र है। सनफिश के लिए क्रेफ़िश बहुत स्वादिष्ट होते हैं। चिंराट छर्रों के साथ अपने क्रेफ़िश फ़ीड। दिन में एक या दो बार चट्टानी इलाकों में एक जोड़े को ले लो। सुनिश्चित करें कि उन्होंने उन्हें खिलाने से पहले सब कुछ खा लिया है।
    • एक प्राकृतिक टैंक के लिए सनफ़िश (या सूरज पीर्च) एक उत्कृष्ट पहला विकल्प है। वे बहुत सुंदर हैं, अपेक्षाकृत आसान देखभाल करने के लिए और आमतौर पर खोजने के लिए आसान है।
    • शैवाल एक समस्या बन सकती है शैवाल स्क्रैपर खरीदना या खुरचनी चुंबक बहुत उपयोगी साबित हो सकता है ये तरल algaecides हैं जो शैवाल को खत्म करते हैं और आपको मृत पदार्थों को परिमार्जन करने की आवश्यकता होती है। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है अगर आपके टैंक में अपरिवर्तनीय न हो। लेबल पढ़ें अधिकांश क्रेफ़िश और घोंघे के लिए हानिकारक हैं

    Video: Sanuk फुटपाथ सर्फर्स के साथ नि: शुल्क अपने पैर

    चेतावनी

    • देशी मछली पकड़ने से पहले अपने राज्य के कानूनों की जांच करें आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है कई राज्यों में एक वर्ष या एक दिन कुछ दिन मछली मुफ्त में मुफ्त (उदाहरण के लिए, इलिनोइस और मिसौरी) प्रदान करते हैं। अधिकांश राज्यों में वेब पेज हैं जहां वे अपने कानून और नियमों को निर्दिष्ट करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com