ekterya.com

कैसे सोडा के लिए cravings को रोकने के लिए

सोडा के मिठास और कैफीन कई लोगों के लिए बहुत लोकप्रिय पेय बनाती है। दुर्भाग्य से, सोडा में केवल खाली कैलोरी होती है और अगर आप अक्सर इसे लेते हैं तो गंभीर वजन समस्याएं पैदा हो सकती हैं यहां तक ​​कि आहार सोडा वजन का कारण बन सकता है इस पेय के लिए अपनी लालच को रोकने के लिए, इसे अपने आहार से धीरे-धीरे खत्म करने का प्रयास करें - इस तरह, आपके शरीर को धीरे-धीरे चीनी और कैफीन के स्तर को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ विकल्प बनाएं

सोडा चरण 1 के लिए अपनी तरफ से रोकें छवि
1
तय करें कि आपका अंतिम लक्ष्य क्या है। क्या आप अपने जीवन से सोडा को पूरी तरह खत्म करना चाहते हैं या क्या यह खुशी होगी कि आप एक हफ्ते में एक या दो बार दे देंगे? इस बारे में सोचें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कितना सोडा पीने से रोकना चाहते हैं, तो कैलोरी काउंटर का उपयोग करें कि आप कितने उपभोक्ता हैं आप पा सकते हैं कि आप सोडा के रूप में सैकड़ों खाली कैलोरी ले रहे हैं।
  • सोडा स्टेप 2 के लिए स्टॉप ऑवर डेविंग के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सोडा के लिए अपनी इच्छाओं का कारण निर्धारित करें कुछ लोगों के लिए, यह मीठे स्वाद की वजह से है - दूसरों के लिए, यह कैफीन उच्च के कारण है यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि सोडा का क्या प्रभाव आपके पास है ताकि आप एक ऐसा विकल्प पा सकें जो आपको इससे दूर रहने में मदद करेगा।
  • सोडा स्टेप 3 के लिए स्टॉप ऑर लास्ट
    3
    सोडा में कैफीन को बदलने के विकल्प की कोशिश करें यदि कैफीन आप की तरह है, तो कॉफी और चाय दोनों सोडा से बेहतर विकल्प होंगे। पता करें कि क्या कॉफी पीने (गर्म और ठंडा) और चाय उपलब्ध हैं। काले कॉफी और काली चाय के बाहर कई विकल्प हैं। शायद आप निम्न में से कोई भी प्रयास करना चाहेंगे:
  • आइस्ड चाय
  • स्वाद काली चाय
  • शीत-पीसा कॉफी
  • स्टैप द फ्रेग्ग फॉर सोडा चरण 4 नामक छवि
    4
    मीठा पेय विकल्पों का अन्वेषण करें कई लोगों के लिए, जो सोडा बहुत आकर्षक है, इसकी मिठास और उथल-पुथल है। कई विकल्प हैं जो आपकी इच्छा को पूरा करने में सहायता कर सकते हैं। यहां तक ​​कि पानी और जार की बोतल भी है कि आप अपने फलों के पानी को तैयार करने के लिए जड़ी बूटियों या फलों से भर सकते हैं।
  • स्वाद या फल पानी
  • वातित पानी
  • गैसीफाइड रस
  • भाग 2
    सोडा पीने की इच्छा बंद करो

    सोडा के लिए आपकी तरस के लिए शीर्षक स्टेप चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: Red Tea Detox

    सोडा पीने से पहले एक गिलास पानी ले लो आप सोडा पीने के लिए अब प्यास नहीं लगेगा अगर आप पहले ग्लास पानी पीते हैं यह आपके सोडा खपत को कम करने में भी मदद करेगा।
  • सोडा स्टेप 6 के लिए आपकी तरस के लिए शीर्षक वाला इमेज
    2
    छोटे चरणों से शुरू करें अपने 240 मिलीलीटर (8 ऑउंस) गिलास पानी के साथ सोडा को बदलें - इस तरह, आप हाइड्रेट और कम कैलोरी का उपभोग करेंगे। एक सप्ताह के लिए करो
  • सोडा स्टेप 7 के लिए स्टॉप ऑर लास्ट
    3
    एक प्रतिस्थापन खोजें भाग्य के साथ, आपको कुछ पेय (सोडा के अलावा) मिलेगा जो आपकी नई दैनिक पेय है। पानी के साथ अपने नए पेय और सोडा के एक गिलास के साथ अपने सोडा कप में से एक को बदलने की कोशिश करें। एक सप्ताह के लिए करो
  • सोडा स्टेप 8 के लिए स्टॉप ऑवर डेव्वेज नाम वाली छवि
    4
    सोडा की खपत को कम करते रहें एक संयोजन खोजें जो आपके लिए काम करता है (पानी, थोड़ा सोडा, आपके नए पेय का थोड़ा सा) और कम और कम सोडा पीना जारी है इस प्रक्रिया में कुछ सप्ताह या महीने लग सकते हैं। धीरे-धीरे करके, आप अपने शरीर को प्राप्त होने वाले चीनी के निचले स्तर तक इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं।



  • भाग 3
    सोडा के लिए cravings का अंत डाल दिया

    सोडा स्टेप 9 के लिए आपकी तरस के लिए शीर्षक छवि
    1
    सोडा पीने से पूरी तरह से बंद करने का प्रयास करें अब जब आपके पास हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी और एक और पेय है, तो सोडा ने आपको क्या दिया, उम्मीद है कि आप इसे पीने से रोक सकते हैं शुरुआत में यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन थोड़ा सा करके, आप अपने शरीर को धीरे-धीरे सोडा के स्तरों को कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सोडा स्टेप फॉर ड्रीमिंग फॉर सोडा स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने आप को कुछ बार व्यवहार करें सिर्फ इसलिए कि सोडा अब आपके आहार में एक केंद्रीय कारक नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे कभी-कभार मजा नहीं कर सकते एक सप्ताह के एक गिलास सोडा पीना, एक विशेष अवसर के रूप में, एक स्वीकार्य राशि है।
  • स्टेम इट लाइकिंग फॉर सोडा स्टेप 11 नामक छवि
    3
    अपने लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें अपने आप को बुरी आदतों में वापस जाने की अनुमति न दें, क्योंकि आप थके हुए हैं या चीनी की एक खुराक चाहते हैं। अगर आपको काम पर वेंडिंग मशीन द्वारा परीक्षा आती है, तो अपने स्वयं के सोडा लाने के लिए बेहतर है। पानी को अपने मुख्य पेय के रूप में रखें और अपने नए सोडा (कॉफी, चाय, स्वादिष्ट पानी) के लिए आप को अवशोषित न करें।
  • सोडा स्टेप 12 के लिए स्टॉप ऑर लाइकिंग नाम वाली छवि
    4
    नए सुखों का पता लगाएं हालांकि आप सोडा नहीं पी रहे हैं, आप अन्य चीजों को खपत या कर सकते हैं जो स्वस्थ हैं और जो आपके लालच को संतुष्ट करते हैं जब आप सोडा के लिए cravings शुरू करते हैं, खाने, पीने या सुखद कुछ है कि इसे पीने की इच्छा की जगह है। ऊपर उल्लेख किए गए सोडा के अतिरिक्त, निम्नलिखित विकल्प जैसे अन्य विकल्प हैं:
  • चबाने वाली गम
  • पॉपकॉर्न या पागल जैसे पिक्को खाते हैं
  • वीडियो गेम खेलें या अपने सेल फोन पर
  • एक दोस्त के साथ पाठ संदेश के द्वारा बोलें जिससे आपको सहायता मिल सके
  • भाग 4
    कैफीन संयम से निपटना

    सोडा स्टेप 13 के लिए स्टॉप ऑवर डेव्वेज नाम वाली छवि
    1
    कैफीन के निम्न स्तर के लिए तैयार रहें बड़ी मात्रा में सोडा आमतौर पर आपको उच्च स्तर कैफीन देता है हालांकि कॉफी में कैफीन का स्तर अधिक है, अगर आपके पास उपभोग सोडा की एक मजबूत आदत है, तो आप शायद उपभोक्ता कॉफी की एक मजबूत आदत के साथ एक व्यक्ति से ज्यादा पी रहे हैं। इसलिए, आपको ध्यान रखना चाहिए कि कैफीन की कमी के साथ आप कैसे व्यवहार करेंगे। काली कॉफी पीने से मदद मिलेगी, लेकिन यह कैफीन के उच्च स्तर को कवर नहीं करेगा जो सोडा प्रदान करता है। आप सामान्य से अधिक थका हुआ और कम सतर्क महसूस करेंगे - यह आपके शरीर को समायोजित करने के कुछ हफ्तों तक हो सकता है।
  • स्टेम इट लाइकिंग फॉर सोडा चरण 14
    2
    कैफीन से बचे रहने से सिरदर्द का प्रबंधन कैफीन से मजबूत वापसी आमतौर पर सिरदर्द शामिल है आपके शरीर का उपयोग कैफीन के उच्च स्तर के लिए किया गया है ताकि सामान्य कार्य को वापस समायोजित करने में कुछ समय लगेगा पेरासिटामोल वाले ओवर-द-काउंटर सिरदर्द उपचार का उपयोग करने की कोशिश करें, जिसमें कैफीन न हो।
  • सोडा स्टेप 15 के लिए आपकी तरस के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    हाइड्रेटेड रहें हालांकि यह कैफीन नहीं है, पीने का पानी आपको स्वस्थ तरल पदार्थों से भरा रखने में मदद कर सकता है। आप कैफीन की वजह से सिरदर्द से भी लड़ सकते हैं और अपने शरीर को सोडा के बजाय अपनी पसंद के पेय के रूप में पीने के पानी में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सोडा स्टेप 16 के लिए स्टॉप ऑर लाइकिंग नाम वाली छवि
    4
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो सो जाओ यह संभावना है कि कैफीन के बिना आप सामान्य से अधिक नींद महसूस करते हैं। अधिक समय तक सोने के लिए बिस्तर पर जाएं और जब आप कर सकते हैं तब नल लें। नींद की ये विस्तारित अवधि आपको संयम से उबरने और सिरदर्द को दूर करने में मदद कर सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com