ekterya.com

कैसे पीने के पानी को और अधिक मजेदार बनाने के लिए

पीने का पानी आपको स्वस्थ रख सकता है और एथलीटों के लिए और मिठाई, उच्च कैलोरी पेय पदार्थों से बचने के लिए उन लोगों के लिए यह आहार के लिए एक प्राकृतिक कैलोरी-मुक्त पेय भी है। यदि आप उच्च-कैलोरी पेय पदार्थों को पानी के साथ बदलने की कोशिश कर रहे हैं या आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले तरल पदार्थों की मात्रा में वृद्धि कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि पीने का पानी अधिक मजेदार हो सके।

चरणों

विधि 1
सभी संभव प्राकृतिक जायके जोड़ें

पीने के पानी को और अधिक मनोरंजक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1

Video: पानी को साफ करने के प्राकृतिक तरीके | Natural Water Purifier

कई प्राकृतिक flavorings कैलोरी को जोड़ने के बिना पानी के स्वाद को काफी बदल सकते हैं। सभी प्राकृतिक एडिटिव्स आपको कैलोरी या मिठास को जोड़ने के बिना, अपनी वरीयता के अनुसार पानी को स्वाद देने की अनुमति देते हैं।
  • बनाओ चित्र पीने के पानी और अधिक सुखद कदम 2
    2
    चीनी के बिना चाय तैयार करें। चाय पानी में कैलोरी नहीं जोड़ता है, लेकिन कई विकल्प प्रदान करता है
  • चाय, हरा, सफेद, लाल और हर्बल जैसे चाय के विभिन्न प्रकारों के साथ प्रयोग करें जब तक आप सबसे अधिक पसंद नहीं करते हैं।
  • किसी भी समय पीने के लिए रेफ्रिजरेटर में होममेड ठंड चाय की एक जंगी स्टोर करें।
  • स्वाद के लिए फलों, सब्जियां या जड़ी-बूटियां जोड़ें एक जार में पानी डालें और ककड़ी, टकसाल, तुलसी या खट्टे फल के स्लाइस जोड़ें और इसे फ्रिज में जमा करें।
  • प्राकृतिक स्वाद के साथ पानी और चीनी के बिना खरीदें नए वॉटरमार्क फलों, सब्जियों या जड़ी-बूटियों के बिना कैलोरी वाले पानी की पेशकश करते हैं। सामग्री की सूची और पोषण चार्ट की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सकें कि उन्हें चीनी, कैलोरी, कृत्रिम स्वाद या संरक्षक नहीं होते हैं।
  • शुद्ध पानी की बजाय कुछ कार्बोनेटेड विकल्प लें यदि आप कार्बोनेटेड सोडा पीना चाहते हैं, तो चीनी के बिना कार्बोनेटेड या सेल्टरज़र पानी खरीदने पर विचार करें। सुपरमार्केट में प्राकृतिक रूपों की एक विस्तृत विविधता है कार्बोनेटेड पानी अक्सर सोडा प्रेमियों को पानी के साथ सोडा की जगह में मदद करता है।
  • विधि 2
    पानी के लिए वाणिज्यिक योजक के उपयोग पर विचार करें

    पीने के पानी को अधिक आनंददायक चरण 3 बनाने वाला इमेज
    1
    पानी में जोड़ने के लिए पाउडर में कोई कैलोरी के साथ चाय या रस के पैकेट खरीदें। विभिन्न ब्रांड्स अलग-अलग पैकेजों में त्वरित मिक्स पेश करते हैं जो पानी की एक बोतल में जोड़ा जा सकता है।
  • पीने के पानी को और अधिक सुखद चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वाद के एक पैकेट के साथ पानी शुद्ध करने पर विचार करें। कुछ जल purifiers जो सीधे पानी के नल पर तय किया जा सकता है स्वाद विकल्प भी प्रदान करते हैं। केवल चीनी पानी या अन्य एडिटिव्स को ओवरलोड करने से बचने के लिए अनुशंसित राशि (या कम) जोड़ें
  • बनाओ चित्र पीने के पानी और अधिक मनोरंजक चरण 5

    Video: ना कोई नदी ना कोई झरना फिर कैसे पूरी होती हैं Saudi Arab में पानी की जरुरत




    3
    व्यक्तिगत स्वादिंग की एक खुराक खरीदने का मूल्यांकन करें कुछ छोटे स्वाद additives कैलोरी या किसी भी अन्य अस्वास्थ्यकर सामग्री को जोड़ने के बिना पानी में रंग और स्वाद दे।
  • विधि 3
    एक मजेदार दिनचर्या में पीने का पानी बंद करें

    पीने के पानी को अधिक आनंददायक चरण 6 बनाएं
    1
    जब आप एक मिठाई या किसी अन्य स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले रहे हों, तब पानी की चिप्स लें। जब आप कुछ मिठाई या मेढ़े का आनंद लेते हैं, तो पानी की चूस लीजिये ताकि आप पीने के पानी के बजाय स्वाद पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • पीने के पानी को अधिक आनंददायक चरण 7 बनाएं
    2
    जब आप एक रेस्तरां में जाते हैं, तो किसी अन्य पेय से पहले हमेशा पानी का ऑर्डर करें यहां तक ​​कि अगर आप सोडा या अल्कोहल के साथ एक पेय के आदेश के बारे में सोचते हैं, जब आप मेन्यू देखते हैं, तो आप पानी पी रहे हैं, तो आप उस पेय के बारे में बेहतर उम्मीदें प्राप्त कर सकते हैं जो आपको उम्मीद कर रहे हैं।
  • बनाओ चित्र पीने के पानी और अधिक सुखद चरण 8
    3

    Video: गुप्त रोगों के 7 गुप्त ज्ञान : यौन शक्ति एवं काम शक्ति को बढ़ाने के अचूक कारगर उपाय

    एक अपरंपरागत तरीके से पानी पीना पानी और दूसरे प्रकार के पेय पदार्थ की आदत डालें, चम्मच के साथ एक गिलास पानी पीने के लिए अपने दोस्तों या परिवार को चुनौती दें या प्रत्येक अलग-अलग पेय के बीच पानी का "पेय" लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कैलोरी के बारे में इतना परवाह नहीं करते हैं, तो सूप, तरबूज और अन्य पेय जैसे अन्य तरल पदार्थों के माध्यम से पानी की अपनी बुनियादी जरूरत को पूरा करने का प्रयास करें।
    • टकसाल और ककड़ी जोड़ें यह अजीब लग सकता है, लेकिन ककड़ी कार्बोनेट पेय है, जबकि टकसाल स्वाद देता है या यदि आप चाहते हैं कि आप नारंगी का एक टुकड़ा जोड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत अधिक पानी पीते हैं तो यह संभव है कि शरीर में इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन पैदा हो और यह मृत्यु की ओर जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com