ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि कोई कहां रहता है

क्या आप इस लेख में जोड़ सकते हैं? यदि आपके पास इस आलेख में जोड़ने के कुछ सुझाव हैं तो कृपया उन्हें यहां जोड़ें या अपनी टिप्पणी यहाँ छोड़ दें।

आप एक कार्ड या निमंत्रण भेजना चाह सकते हैं, लेकिन आप पता नहीं ढूंढ सकते हैं या आप किसी दोस्त के घर को आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि यह पता चलता है कि एक अलग व्यक्ति वहां रहता है कुछ ही कारण हैं क्योंकि कुछ लोगों को पता लगाना है। चाहे आप खोए पतों के लिए खोज करना चाहते हैं या पुराने दोस्तों को ढूंढना चाहते हैं, यह जानने के लिए कि कोई कहां रहता है, वह आसान हो सकता है

चरणों

विधि 1
इंटरनेट के माध्यम से पता लगाएं

छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 1
1
फ़ोन के रिवर्स खोज टूल का उपयोग करें इंटरनेट साइट आपको एक फ़ोन नंबर ढूंढने और एक संभावित पता मिल सकती है जो उस व्यक्ति से मेल खाता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। दोनों पीले पन्नों के रूप में सफेद पन्नों वे यह सेवा प्रदान करते हैं
  • यदि आप इंटरनेट के माध्यम से किसी की व्यक्तिगत जानकारी खोज रहे हैं, तो आप गोपनीयता की समस्याओं का सामना करेंगे। किसी के पते को खोजना और निमंत्रण के बिना पहुंचने पर उत्पीड़न या गोपनीयता का उल्लंघन माना जा सकता है
  • छवि के नाम से पता चलता है कि किसी को कैसे जीवित है चरण 2
    2
    सफेद पन्नों में देखो। सफेद पन्नों वे आपको किसी व्यक्ति की खोज करने की अनुमति देते हैं यदि आप उनका नाम और शहर जानते हैं जिसमें वे रहते हैं। यह उपकरण आपको अपना फ़ोन नंबर ढूंढने की अनुमति भी दे सकता है। जब आप अपना नंबर प्राप्त करते हैं, तो आप उससे संपर्क कर सकते हैं और उसके पते के लिए पूछ सकते हैं।
  • यदि आप पिछले लिंक में अपने देश के सफ़ेद पन्नों को नहीं ढूंढ सकते हैं, तो क्लिक करें यहां, जहां अधिक लैटिन अमेरिकी देशों और अन्य गैर-स्पैनिश बोलने वाले देशों की सूची है
  • जब किसी को ऑनलाइन खोजना है, तो आपको उनके नाम अलग-अलग तरीकों से खोजना पड़ सकता है उपनाम, स्नातक नाम और जन्म के नामों के लिए उसे ढूंढने की कोशिश करें।
  • छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सामान्य तौर पर, सोशल नेटवर्क में उस शहर को शामिल किया जाता है जिसमें लोग रहते हैं। कई साइटें, जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम, किसी व्यक्ति के स्थान को उस समय पोस्ट करने के लिए जीपीएस का उपयोग करते हैं जब वे प्रकाशन करते हैं। हालांकि ये सोशल नेटवर्क आपको सीधे पता नहीं दे सकते हैं, वे आपको उस व्यक्ति से संपर्क करने का एक तरीका दे सकते हैं जिससे कि आप स्वयं पूछ सकते हैं। टेस्ट साइटों जैसे कि फेसबुक और Linkedin.
  • लगभग सभी सामाजिक नेटवर्कों में, उपयोगकर्ताओं को एक खाता बनाना होगा और अन्य सदस्यों की जानकारी देखने के लिए लॉग इन करना होगा। इनमें से कुछ साइटों पर, जैसे कि फेसबुक, उपयोगकर्ता को आपकी व्यक्तिगत जानकारी देखने से पहले अपने दोस्त का अनुरोध स्वीकार करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर लोगों को खोजना साइबरबुलिंग माना जा सकता है सायबरबुलिंग को इंटरनेट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक साधनों के उपयोग के रूप में परिभाषित किया जाता है ताकि किसी अन्य व्यक्ति को उत्पीड़न, धमकाने, धमकी, नियंत्रण और छेड़ने का रास्ता मिल सकता है। इसमें फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से ईमेल और इंटरैक्शन शामिल है इसके अलावा, किसी व्यक्ति के बारे में रहस्य या जुटाने की जानकारी में साइबरबुलिंग भी माना जा सकता है। कई साइबरबुली इंटरनेट पर अपने पीड़ितों पर नज़र रखने शुरू करते हैं, अक्सर सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से। यदि आप किसी सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से किसी व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, तो सावधान रहें कि किसी भी सीमा से अधिक न हो।
  • छवि के नाम से पता चलता है कि कहीं कोई जीवित है चरण 4
    4
    जिन वेबसाइटों से आप संपर्क खो चुके हैं उन्हें ढूंढने के लिए एक वेबसाइट का उपयोग करें। ये साइटें उन लोगों को खोजने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं जिनके साथ हम संपर्क खो चुके हैं, लेकिन दुर्भाग्य से वे लगभग स्पैनिश में लगभग ही मौजूद नहीं हैं या अभी तक सीमित हैं। स्पेन में, आप कोशिश करने की कोशिश कर सकते हैं listin या FormerStudents.



  • छवि के नाम से पता लगाएं, जहां किसी के जीवन में कदम 5
    5
    आपकी मदद करने के लिए किसी को भुगतान करें यदि ये निशुल्क तरीके आपको कोई परिणाम नहीं देते हैं, तो कई ऐसी साइटें हैं जो आपको एक छोटे शुल्क के बदले में किसी व्यक्ति के बारे में अधिक विस्तृत रिपोर्ट दे सकती हैं। लगभग इन सभी साइटें केवल अंग्रेजी में ही उपलब्ध हैं, लेकिन आपको यह पता चलता है कि यह कैसे काम करता है, आप सबसे लोकप्रिय साइट पर जा सकते हैं: Intelius.
  • इन वेबसाइटों का उपयोग करते समय सावधान रहें इन वेबसाइटों का दावा है कि वे सार्वजनिक रिकॉर्ड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन निजी जानकारी अनुसंधान के इस स्तर पर गोपनीयता का एक गंभीर आक्रमण माना जा सकता है।
  • विधि 2
    इंटरनेट का उपयोग किए बिना पता ढूंढें

    छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 6
    1
    फोन बुक का उपयोग करें। किसी नाम और पते की खोज के लिए एक पेपर फोन बुक के साथ खोज शुरू करें आप अपने फोन नंबर और पते के साथ कई लोगों और व्यवसायों को ढूंढ सकते हैं। आप व्यक्ति से संपर्क करने और उनका पता सत्यापित करने के लिए पहले का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यदि आप उस स्थान का नाम जानते हैं जहां व्यक्ति काम करता है, तो आप अपने कार्यस्थल का पता या फ़ोन नंबर पा सकते हैं। आप अपने घर के पते के लिए उससे पूछने के लिए उसके साथ काम कर सकते हैं।
  • छवि के नाम से पता चलता है कि किसी को कैसे जीवित है चरण 7
    2
    पूर्व छात्र निर्देशिकाओं का उपयोग करें पता लगाने के लिए अपने स्कूल या विश्वविद्यालय से संपर्क करें या फोन बुक की एक कॉपी खरीदें।
  • कई स्कूलों में ऑनलाइन डाटाबेस, फ़ोरम, सोशल नेटवर्किंग समूह और ईमेल सूचियां भी हैं। आप अपनी जानकारी ढूंढने के लिए इन तरीकों से लोगों से संपर्क कर सकते हैं।
  • अधिकांश पूर्व छात्र संघों के पास राष्ट्रपति या प्रतिनिधि होते हैं, जिन्हें आप सूचना के अनुरोध के लिए संपर्क कर सकते हैं। वे आपको सही पता बता सकते हैं यदि आप उस व्यक्ति के साथ एक संगठन का हिस्सा हैं, तो आप संगठन से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि उसके पास टेलीफोन निर्देशिकाएं हैं या मेलिंग सूची है
  • Video: सिर्फ नंबर से कैसे पता करें कहा पर है अभी वो ?

    छवि के नाम से पता चलता है कि कोई व्यक्ति कहाँ रहता है चरण 8

    Video: कैसे पता करता है GPS आपका Mobile से Location !

    3
    आस पास पूछो किसी व्यक्ति के जीवन में रहने का पता लगाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक, आम या रिश्तेदारों में मित्रों से पूछना है। उन लोगों से बात करें जो अभी भी आपके गृहनगर में रह सकते हैं या उस व्यक्ति के साथ नियमित रूप से संवाद कर सकते हैं। उनके पास उस व्यक्ति या फ़ोन नंबर से संपर्क करने के लिए एक अग्रेषण पता हो सकता है, जहां आप उनका पता लगा सकते हैं।
  • Video: kaise pata lagaye gf/bf kis se bat kar rahi hai

    चेतावनी

    • यदि व्यक्ति आपको नहीं जानता है, तो ध्यान रखें कि आपको एक शिकारी के साथ भ्रमित किया जा सकता है
    • उत्पीड़न के संबंध में प्रत्येक देश के अपने नियम हैं जबकि कानून स्थान के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, उत्पीड़न एक अपराध है यदि आप किसी के पते को ढूंढने जा रहे हैं, तो याद रखें कि आपको अपनी गोपनीयता पर आक्रमण नहीं करना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि यदि आप किसी को गोपनीय रूप से अपना पता ढूंढने की गोपनीयता का आक्रमण करते हैं, जब आप इसे देने का इरादा नहीं करते हैं, तो उसे सम्मान की कमी माना जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com