ekterya.com

मेक्सिको में वाहन सत्यापन कैसे करें

मेक्सिको सिटी (CDMX) में प्रदूषण के स्तर की वजह से, कि शहर की सरकार सत्यापन कार्यक्रम लागू करने के लिए, क्रम में ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के सीमा से अधिक वाहनों के आवागमन को सीमित करने के फैसला किया। तो इस प्रक्रिया है कि प्लेटों CDMX (पूर्व संघीय जिला) और मैक्सिको, Puebla, हिडाल्गो, Tlaxcala और मोरेलोस के राज्य सभी कारों के लिए अनिवार्य है। प्रक्रिया अन्य राज्यों में भी की जा सकती है, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है।

चरणों

भाग 1
मूल जानकारी को जानें

एक वीडियो स्टोर व्यवसाय चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
सत्यापित करने के लिए अपनी अवधि जांचें होलोग्राम "00" वाले वाहनों को हर 2 साल में सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करना चाहिए, शेष होलोग्राम (0, 1 और 2) वर्ष में दो बार प्रदर्शन करते हैं। यह अवधि डैलक के रंग और प्लेट के समापन पर निर्भर करता है। इस समय से जानना बेहद जरूरी है, इस बात की पुष्टि करने के लिए मंजूरी का कारण और ठीक है। अवधि निम्नलिखित हैं:
  • पीला डिकल, प्लेटों 5 या 6 के पूरा होने, पहली अवधि के लिए जनवरी और फरवरी में, दूसरी अवधि के लिए जुलाई और अगस्त में चेक करें।
  • गुलाबी डिकल, प्लेटों 7 या 8 के पूरा होने, फरवरी और मार्च को पहली अवधि के रूप में और दूसरी अवधि के लिए अगस्त और सितंबर के रूप में।
  • लाल और स्टिकर, पट्टिका पूर्णता 3 या 4, मार्च और अप्रैल में सत्यापित, सितंबर और अक्टूबर के अतिरिक्त।
  • ग्रीन डेकल, समापन 1 या 2, पहली अवधि के लिए अप्रैल और मई, दूसरे के लिए अक्टूबर और नवंबर।
  • ब्लू स्टीकर, पूरा 9 या 0, केवल सत्यापन के लिए मई और जून है।
  • एक वीडियो स्टोर व्यवसाय चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रचलित सत्यापन के लिए ठीक भुगतान करें कॉल Locatel (0155) 5658-1111 पर, या समय से बाहर की जाँच के लिए ठीक भुगतान का भुगतान प्राप्त करने के लिए वित्त वेबसाइट के सचिव पर लॉग ऑन करें। अपने लाइसेंस प्लेट और कार मॉडल का डेटा दर्ज करें सिस्टम स्वतः कैप्चर लाइन उत्पन्न करता है जिसके साथ आपको भुगतान करना होगा।
  • एमएक्स $ 1399.00 (सितंबर 2016 में सत्यापित) की राशि का भुगतान करने के लिए एक बैंक शाखा पर जाएं। आप इसे वित्त मंत्रालय के एक ही साइट से कार्ड के साथ भी कर सकते हैं। एक बार भुगतान किया जाता है, आपके पास सत्यापन पूरा करने के लिए 30 दिन होंगे। यदि समय सीमा समाप्त हो गई है, तो आपको ठीक भुगतान करना होगा, केवल लागत को दोगुना किया जाएगा संकेत मिलता है।
  • मुख पृष्ठ-आधारित व्यापार नियमों का अनुसरण करें शीर्षक चरण 3
    3
    भुगतान के बिना अपने अवरोध इतिहास देखें चूंकि आप जानते हैं कि आपको कब सत्यापित करना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास ट्रैफिक टिकट नहीं है आप इंटरनेट से यह जानकारी जान सकते हैं, कहीं भी जाने के लिए आवश्यक नहीं है बस वित्त मंत्रालय के पृष्ठ में प्रवेश करें, अपना लाइसेंस प्लेट नंबर टाइप करें और सिस्टम आपको इंगित करेगा कि आपके पास कितने अवरोध हैं, इन का कारण और भुगतान की जाने वाली राशि
  • दस्तावेज़ प्रिंट करें और बैंक विंडो में भुगतान करें, आप इसे वित्त मंत्रालय की वेबसाइट पर सीधे एक कार्ड के साथ कर सकते हैं। वे आपको भुगतान के लिए एक रसीद या टिकट दे देंगे, इसे बचाने के लिए क्योंकि यह वही है जो वे आपको verificentro में पूछेंगे
  • भाग 2
    कार और दस्तावेजों को सूचीबद्ध करना

    एक वीडियो स्टोर व्यवसाय बनाएँ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: Calling All Cars: Gold in Them Hills / Woman with the Stone Heart / Reefers by the Acre

    जब आप सत्यापित करना चाहते हैं, तब से पहले एक बुनियादी सेवा करें यह सलाह दी जाती है कि आप इसे 2 सप्ताह पहले करते हैं, इससे आपको बेहतर योग्यता प्राप्त करने में मदद मिलती है और यदि आपके पास पहले से ही है, तो "डेलल" रखने के लिए आपकी मदद मिलेगी। याद रखें कि यह होलोग्राम आपको अधिकतम 3 बार प्राप्त कर सकता है, एक अच्छी सेवा आपको बहुत परेशानी बचेगी।
    • अपनी कार को इसी एजेंसी में ले जाएं, वहां वे तेल के स्तर, आपके टायर की स्थिति और इंजन की सफाई की जांच करेंगे।
  • होम पेज पर लघु व्यवसाय प्रबंधित करें शीर्षक चरण 2
    2
    दस्तावेज़ीकरण इकट्ठा। Verifenter में आप केवल दस्तावेज़ीकरण की एक प्रति छोड़ देंगे, कोलेशन के लिए मूल लाएंगे। कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप, उन्हें तैयार करता है, तो आप अपने चेक समीक्षा नहीं करेंगे के एक दिन याद आती है, तो आप अपनी नियुक्ति खो देंगे और सभी व्यर्थ में किया गया है। वे आपको निम्नलिखित पूछेंगे:
  • आधिकारिक पहचान की प्रतिलिपि, मतदाता का क्रेडेंशियल या पासपोर्ट हो सकता है
  • आपके अंतिम सत्यापन की प्रतिलिपि पहले चेक के लिए आवेदन नहीं करता है
  • सत्यापन का भुगतान नकदी तैयार करें, कई तरह के भुगतानों को किसी अन्य प्रकार के भुगतान को स्वीकार नहीं किया जाता है, सही राशि एमएक्स $ 414.00 लेने का प्रयास करें।
  • जुर्माना अगर वे मौजूद हैं का भुगतान जुर्माना उन्हें सिस्टम से जांचते हैं, किसी भी तरह से भुगतान वाउचर लेते हैं, इस प्रकार कोई भी गलतफहमी से बचने के मामले में आपके भुगतान सिस्टम में अभी तक प्रतिबिंबित नहीं किए जाते हैं।
  • अगर यह आपकी पहली बार जांच हो रही है तो आपको अपना चालान, या पत्र चालान लेना होगा, अगर आप अभी भी अपनी कार के लिए भुगतान कर रहे हैं



  • शीर्षक वाला चित्र होम पर एक लघु व्यवसाय प्रबंधित करें चरण 7
    3
    अतिरिक्त दस्तावेज तैयार करें जिन प्लेटों और कारों की जगह अन्य इकाइयों से आए टैक्सी, उन दस्तावेजों को ले जाना होगा जो प्रतिस्थापन की गारंटी लेती हैं और क्रमशः प्लेटों में बदलाव की कमी। यदि एलपी गैस पर वाहन चल रहा है, तो इसके उपयोग के लिए डीजीजीसीए प्राधिकरण संलग्न होना चाहिए।
  • जैसा कि मामला हो सकता है इनमें से किसी भी दस्तावेज की डिलिवरी प्रतिलिपि। तुलना के लिए मूल बस ले लो
  • क्राफ्ट बिजनेस के लिए चरणबद्ध 12 व्यवस्थित करें
    4
    अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें उच्च मांग के कारण, सेवा केवल नियुक्ति द्वारा प्रदान की जाती है मैक्सिको सिटी के पर्यावरण के सचिवालय की आधिकारिक साइट में, आप सत्यापितकर्ताओं और उनके स्थान की एक सूची पा सकते हैं, एक नियुक्ति के बारे में फोन कर सकते हैं अधिमानतः अवधि है कि आप सूट के शुरुआती दिनों में अपनी कार की जाँच करें, अन्यथा, आप लंबी लाइनों और एक लंबी प्रतीक्षा खर्च करना होगा, आप भी नियुक्ति नहीं मिल के जोखिम को चलाते हैं।
  • कुछ सचमुच में वे आपको एक फ़ाइल एकत्र करने के लिए ट्रेनिंग आने के लिए कहेंगे। आम तौर पर इनकी डिलीवरी सुबह 6 बजे से शुरू होती है, इसलिए आपको अपना लेने के लिए बहुत जल्दी उठना होगा।
  • भाग 3
    सत्यापन साइट में शामिल हों

    होम पेज पर लघु व्यवसाय प्रबंधित करें शीर्षक
    1
    सत्यापन प्रक्रिया के माध्यम से जाओ कारों की संख्या को सत्यापित करने के आधार पर यह कुछ ही घंटों से लेकर कुछ घंटों तक ले सकता है। एक बार जब आपने सचमुच चुना है और अपनी नियुक्ति दी है, तो एक समय पर उस पर जाएं। आप अपनी कार पर जाने के रूप में कारों जहां पूंछ कर की लाइन पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, वहां आम तौर पर जहां प्रपत्र का संकेत verificentro एक व्यक्ति है।
    • अपना दस्तावेज़ तैयार करें एक बार जब आप सत्यापन में प्रवेश करते हैं, तो आपको दस्तावेज और फीस का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा।
    • पंक्ति का पालन करें और आने के लिए प्रतीक्षा करें। वे आपको रोलर्स पर कार डालने और यूनिट बंद करने के लिए कहेंगे। जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो एक सलाहकार समीक्षा करने के प्रभारी होंगे
  • एक वीडियो स्टोर व्यवसाय चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

    2
    अपने होलोग्राम प्राप्त करें के बाद से अपनी कार की जांच की गई है, आप एक नया नया होलोग्राम, एक सहायक verificentro पेस्ट और अपनी कार के पुराने विंडशील्ड निकाल देंगे तैयार करने में थोड़ा इंतज़ार करने को कहा जाएगा।
  • सही होलोग्राम के लिए बने रहें और उस स्थान को छोड़ दें जहां पुराना एक निकाल दिया गया था।
  • संगीत शीर्षक में संगीत व्यवसाय चरण 9
    3
    अपना अगला सत्यापन शेड्यूल करें अगर आप होलोग्राम 0, 1 या 2 को छूते हैं, तो इसमें केवल 6 महीने की वैधता होगी, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अगले सत्यापन अवधि पर नज़र रखें, अन्यथा आपका वाहन प्रसारित नहीं कर पाएगा और जुर्माना देगा।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कैलेंडर में अपना अगला सत्यापन लिखें, यह आपको सूचित करेगा कि इस प्रक्रिया को दोबारा करने के लिए समय कब आता है।
  • युक्तियाँ

    • इसे जांचने से पहले कम से कम 20 मिनट में अपनी कार का उपयोग करें। स्कैनर के माध्यम से जाने की बात करते समय गर्म इंजन बेहतर परिणाम देता है, इसलिए यह बहुत बुरा नहीं है कि आप अपनी कार को सचमुच ले जाने से पहले लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com