ekterya.com

बेरोजगारी कैसे एकत्रित करें

बेरोजगारी के लाभ के लिए अर्हता प्राप्त करने और उन्हें एकत्र करने के लिए अपनी नौकरी खोना जानकारी हो सकती है

चरणों

कलेक्ट बेरोजगारी चरण 1
1
स्थानीय बेरोजगारी कार्यालय का पता लगाएँ केवल एक केंद्रीय कार्यालय या कई क्षेत्रीय कार्यालय हो सकते हैं, हालांकि यह आपके राज्य के आकार पर निर्भर करेगा।
  • अक्सर, आप ऑनलाइन अपने राज्य के लिए बेरोजगारी बीमा कार्यालय पा सकते हैं यद्यपि आप ऑनलाइन दावे दर्ज कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया के कुछ भागों को व्यक्ति में पूरा करना पड़ सकता है, हालांकि यह आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 2
    2
    यदि आप बेरोजगारी लाभ एकत्र करने के लिए योग्य हैं तो यह निर्धारित करने के लिए आवश्यकताओं को जानें। ऐसी कुछ परिस्थितियां हैं जिनके तहत आप योग्य नहीं हो सकते हैं, इसमें शामिल हैं, यदि आप न्यूनतम आय की आवश्यकता नहीं पूरी करते हैं या यदि आप किसी निगम के फ्रीलांस उद्यमी हैं। हालांकि, अधिकतर लोग जिन्हें बंद कर दिया गया है और जो कम से कम छह महीने के लिए कर्मचारियों की संख्या में हैं, वे बेरोजगारी के लाभों को इकट्ठा करने के लिए योग्य होंगे।
  • Video: PMEGP Scheme

    कलेक्ट बेरोजगारी चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी पिछली आय आवश्यकताओं को पूरा करती है आम तौर पर, राज्यों के लिए आवश्यक है कि आपने अर्हता प्राप्त करने के लिए एक वर्ष की अवधि के लिए एक निश्चित राशि अर्जित की है दावे पेश करने से पहले यह अवधि आमतौर पर कैलेंडर पांच के पहले चार तिमाहियों में होती है। उदाहरण के लिए, यह अवधि जुलाई 2011 और जून 2012 के बीच दिसंबर 2012 में दर्ज दावे के लिए होगी।
  • आम तौर पर आपको एक या दो शर्तों का अनुपालन करना होगा, हालांकि यह आपके राज्य पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया आवश्यकता है कि:
  • दिखाएं कि आपने आधार अवधि के दौरान अपने उच्चतम भुगतान अवधि में कम से कम $ 1 300 अर्जित किया है, या
  • दिखाएं कि आप आधार अवधि के दौरान अपने उच्चतम तिमाही वेतन में कम से कम $ 900 अर्जित किए हैं, साथ ही पूरे आधार अवधि के दौरान आपकी अधिकतम वेतन अवधि में कम से कम 1.25 अधिक आय।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी नौकरी से वापस लेने के कारण बेरोजगारी लाभों के लिए योग्य हैं अधिकांश राज्यों को वैध तरीके से काम से वापस लेने के लिए कुछ कारणों को स्वीकार करना होगा, यह बर्खास्तगी या छंटनी हो, अन्य कारणों को अस्वीकार करते समय, जैसे कि छूट देना कुछ अपवाद हैं
  • नौकरी समाप्ति. यदि आप काम करना बंद कर देते हैं, तो आपको श्रमिकों की संख्या में कमी या श्रमिकों की कमी के कारण नौकरी से वापस लेने के लिए कहा जाता है, आप एक बेरोजगारी लाभ के लिए सभी राज्यों में योग्यता प्राप्त करेंगे, जब तक कि आप एक आवश्यकता को पूरा न करते हों अलग।
  • पदच्युति. अगर आपको बर्खास्त कर दिया गया है क्योंकि कंपनी ने फैसला किया है कि आप अब अच्छा नहीं हैं या क्योंकि आपके कौशल नियोक्ता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप बेरोजगारी के लाभों को एकत्र कर सकते हैं। यदि आपको खराब व्यवहार के लिए निकाल दिया गया है गंभीर और व्यवस्थित, यही है, आप जानबूझकर आपकी ज़िम्मेदारियों की उपेक्षा की, जिनसे नियोक्ता के व्यापारिक हितों को प्रभावित किया गया, वहां कम संभावना होगी कि आप बेरोजगारी लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • त्याग. यह संभावना है कि यदि आप अपनी नौकरी छोड़ देते हैं तो आपको बेरोजगारी के लाभ नहीं मिलेगा क्योंकि आपको यह पसंद नहीं था या आपने इसे जोर दिया है। हालांकि, यदि आप कार्यस्थल में असुरक्षित या अनुचित परिस्थितियों (उत्पीड़न, भेदभाव, धोखाधड़ी) के कारण इस्तीफा दे देते हैं, तो आपको इन लाभों के लिए योग्य होना चाहिए, आपके पर्यवेक्षक को सतर्क कर दिया गया और नियोक्ता को स्थिति ठीक करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान किया। इसी तरह, यदि आप या आपके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के कारण या कुछ परिवार के मामलों (आप घरेलू हिंसा का शिकार, आपकी पत्नी चालें आदि) की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं, तो आप लाभ के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप उपलब्ध हैं और काम करने को तैयार हैं। राज्य आपको उस खोज के परिणामों के अलावा, जो आपके नौकरी खोज को सत्यापित करने वाले रिकॉर्ड प्रदान करने के लिए कह सकते हैं। बेरोजगारी के लाभ को इकट्ठा करने में सक्षम होने के लिए आपको सक्रिय रूप से एक नौकरी की तलाश करनी चाहिए और यदि उसे जमा किया गया है तो आपको उचित नौकरी की पेशकश को स्वीकार करना होगा। इस नियम के अपवाद आमतौर पर हैं ::
  • यह काम आपके पिछले अनुभव या आपके पेशेवर कैरियर के साथ फिट नहीं है।
  • कार्य आपको श्रमिक संघ में शामिल होने के लिए मजबूर करता है
  • काम आमतौर पर खतरनाक है
  • प्रदान की गई पारिश्रमिक उस नौकरी के आदर्श से काफी नीचे है।
  • काम आपके धर्म या आपके आध्यात्मिक विश्वासों को अपमानित करेगा



  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 6
    6
    राज्य बेरोजगारी बीमा के लिए आवश्यक आवेदन भरें। जैसे कुछ सवाल होंगे "आपने कब काम करना बंद कर दिया?", "क्या आप काम करने के लिए उपलब्ध हैं?" और "क्या आप आज सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश कर रहे हैं?"। मानक जानकारी, जैसे आपका नाम, जन्म तिथि, पता और सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता होगी।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    व्यक्ति या फ़ोन द्वारा एक साक्षात्कार पूरी करें बेरोजगारी बीमा धोखाधड़ी को कम करने के लिए, कई राज्यों से लोगों को लाभ प्रदान करने से पहले फोन पर या व्यक्ति के साक्षात्कार के लिए लोगों से पूछता है आम तौर पर, इन्हें रोजगार की समाप्ति की तारीख से पूर्वव्यापी रूप से भुगतान किया जाएगा सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने भुगतान स्टेब की प्रतियां, आपके सबसे हालिया कर रिफंड, आपका जन्म प्रमाण पत्र और आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के मामले में सत्यापन की आवश्यकता है।
  • फोन पर साक्षात्कार से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं? आप अपेक्षा कर सकते हैं कि यह सरल होगा और तथ्यों की खोज करें। आपको अपने पिछले नौकरी के बारे में कुछ सवाल पूछा जाएगा, साथ ही आपके आवेदन के बारे में कुछ बुनियादी प्रश्न पूछे जाएंगे।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आवश्यक हो तो लाभों से इनकार की जाए। अगर आप बेरोजगारी के लाभों से इनकार कर रहे हैं तो आप अपने आवेदन पर पुनर्विचार के लिए अपील कर सकते हैं। आपको चाहिए अनुरोध के इनकार के 20 दिनों के भीतर अपील दर्ज करें। जब बेरोजगारी विभाग को अपील प्राप्त होता है, तो सुनवाई एक निष्पक्ष प्रशासनिक कानून न्यायाधीश के समक्ष रखी जाएगी और आपको उस सुनवाई के परिणाम मेल करेगा।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बेरोजगारी लाभ लीजिए जब आपके पास नौकरी थी, तब जितनी कमाई हुई थी, वह अपने बेरोजगारी लाभ को निर्धारित करेगी। आप 26 हफ्तों की अवधि के लिए हर हफ्ते स्टेट चेक प्राप्त करना शुरू कर देंगे, क्योंकि यह कुछ कमजोर और प्रचलित आर्थिक स्थितियों पर निर्भर करेगा क्योंकि राज्य और संघीय सरकार कुछ लाभार्थियों को लाभ का विस्तार करने का कारण बनती है।
  • हर बार जब आप एक लाभ पेश करते हैं, तो आपको उस आय को व्यक्त करना चाहिए, जो आपने नौकरी से प्राप्त की है, न कि जब आपको भुगतान किया जाता है, लेकिन जब आप उन्हें कमाते हैं आप अपने साप्ताहिक लाभ की राशि में कमी देख सकते हैं यदि आपकी सकल आय उस राशि के 25% से अधिक है।
  • कलेक्ट बेरोजगारी चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: 5 किलो मीटर का प्रकाश सिंह परिहार ने निकाला पैदल मॉर्च

    10
    साप्ताहिक या द्वि-साप्ताहिक बेरोजगारी लाभ आवेदन सबमिट करते रहें, यद्यपि यह आपके राज्य के नियमों पर निर्भर करेगा, जब तक कि आप एक सुरक्षित नौकरी प्राप्त न करें या बेरोजगारी का लाभ समाप्त हो जाए। बाद में अनुरोध प्रारंभिक एक से छोटा होगा यह मूल रूप से आपसे नौकरी पाने के लिए कहेंगे और यदि हां, तो आपको यह बताएंगे कि आपने कितना पैसा कमाया है।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपना काम छोड़ देते हैं, तो ज्यादातर मामलों में, आप बेरोजगारी लाभ लेने के लिए पात्र नहीं हैं यह काम करना बंद करने के लिए आपके अच्छे होने के लिए कहा जा सकता है अगर आपको लगता है कि आपकी नौकरी खोना जल्द से जल्द है यदि आपको लगता है कि आपकी कंपनी भविष्य में श्रमिकों की संख्या में कटौती कर सकती है। इस तरह, जब आप एक नई नौकरी की तलाश में साप्ताहिक लाभ ले सकते हैं
    • यदि आपको बेरोजगारी भुगतान प्राप्त करते समय नौकरी मिल सकती है तो आपको रिपोर्ट करना होगा। आपके द्वारा अर्जित राशि आपके साप्ताहिक लाभ के लिए लागू होगी। जब आपका कार्य केवल अस्थायी है, तो आप बेरोजगारी का भुगतान एकत्र करने के लिए फिर से शुरू कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com