ekterya.com

कैसे समुद्र तट के लिए एक यात्रा पर जाने के लिए तैयार करने के लिए

समुद्र तट के लिए एक यात्रा बहुत मजेदार और आराम हो सकता है हालांकि, खराब नियोजित यात्रा एक उपद्रव हो सकती है (विशेषकर यदि आप सनस्क्रीन पैक करना भूल जाते हैं) मजे के रूप में यह समुद्र तट पर जाने के लिए हो सकता है, संभव होने के लिए सबसे अच्छा यात्रा करने के लिए कुछ नियोजन की आवश्यकता है, इसलिए समुद्र तट के लिए अपनी अगली यात्रा की योजना बनाने में कुछ दिन लग सकते हैं।

चरणों

भाग 1

यात्रा के लिए पैक करें
हॉर्स शो चरण 6 के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1

Video: Haji Ali Dargah - Mumbai Unknown Facts About Haji Ali | क्यों समुद्र में नहीं डूबती हाजी अली दरगाह ?

सही कपड़े पैक करें आपके द्वारा चुना गया स्विमिंग सूट और कपड़े का अतिरिक्त परिवर्तन पैक करें। अतिरिक्त कपड़े बदलने के लिए घर वापस जाने के लिए है ताकि आप गीले न हों और रेत से भरा हो
  • यह भी सुनिश्चित करें कि आप पूरे दिन उन कपड़ों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त आराम कर रहे हैं जो आप पहन रहे हैं।
  • कपड़े बदलने के बाद भी इसका मतलब यह है कि आप समुद्र तट पर जाने के बाद कहीं और जा सकते हैं।
  • अच्छे जूते शामिल करने के लिए मत भूलना सागर के लिए समुद्र तट और पानी के जूते के लिए सैंडल लें ताकि आप सब कुछ के लिए तैयार हों।
  • त्वचा का स्टेप 1 की रोकथाम का शीर्षक छवि
    2
    सनस्क्रीन लें आप एक गंभीर सनबर्न के साथ समुद्र तट के लिए अपनी यात्रा को बर्बाद नहीं करना चाहते इसके अलावा, अपने आप को सूरज से बचाने से आपकी त्वचा को उम्र बढ़ने के साथ-साथ आपको त्वचा के कैंसर से बचाएगा।
  • कम से कम 15 की सुरक्षा कारक (एसपीएफ़) के साथ सनस्क्रीन से शुरू करें। यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि यह आपकी सहायता यूवीए और यूवीबी किरणों दोनों के विरुद्ध करता है। अपने होंठों की रक्षा के लिए रक्षक के साथ एक होंठ बाम जोड़ने के लिए मत भूलना पनपने या पानी में प्रवेश करने के बाद, बार-बार पुन: आवेदन करना सुनिश्चित करें
  • सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें सलाम और धूप का चश्मा आपके चेहरे और आंखों के लिए बहुत जरूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं लेकिन शॉल या लंबी बाजू वाले वस्त्र पहने हुए भी सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। यदि शॉल आपकी बात नहीं हैं, तो इसके बजाय एक समुद्र तट छाता या एक तम्बू लें।
  • बैथ ए कैट स्टेप 16 नामक छवि
    3
    कुछ पर बैठने के लिए ले लो एक समुद्र तट की कुर्सी या तौलिया उपयुक्त है, लेकिन यदि आप तौलिया के लिए विकल्प चुनते हैं, तो यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सूखे से अलग होना चाहिए यदि आप एक प्लास्टिक की कुर्सी का विकल्प चुनते हैं, तो आप कुर्सी को बहुत गर्म होने से रोकने के लिए वैसे भी एक अतिरिक्त तौलिया ले जाना चाहते हैं, जब आप वहां नहीं हैं आप एक पुरानी कंबल भी ला सकते हैं कि आप रेत के साथ भरने के बारे में नहीं सोचते।
  • एक अन्य विकल्प एक पुराना राजा आकार का शीट है आप कोनों में बैग और कूलर की तरह चीजें रख सकते हैं ताकि शीट आपके और आपके परिवार के लिए एक आरामदायक प्लेपेंक बना सके।
  • एक मिनी फर्स्ट एड किट बनाओ चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 1
    4
    एक प्राथमिक चिकित्सा किट ले लो बेशक, आप किसी से दुखी नहीं होने की उम्मीद करते हैं लेकिन प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा किट ले जाने से आपको राहत मिल जाएगी। आप तैयार किए गए प्राथमिक चिकित्सा किट खरीद सकते हैं या खुद को खुद बना सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पट्टियाँ, एंटीबायोटिक मरहम, एनाल्जेसिक गोलियां और थर्मामीटर जैसी चीजें हैं, साथ ही साथ अतिसार दवाएं भी हैं यह भी संभव है कि आपको एंटीहिस्टामाइन की आवश्यकता हो।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पट्टियों का चयन है, जिसमें छोटे चिपकने वाला पट्टियाँ और साथ ही रोल, धुंध और चिकित्सा टेप पर पट्टियाँ शामिल हैं। आपको एंटीसेप्टिक पैक, हाइड्रोकार्टेसीन पैक, गैर लाटेकस दस्ताने और कॉम्प्रेसेज जैसी चीजें भी मिलनी चाहिए।
  • इसके अलावा एक डॉक्टर के पर्चे के बिना किसी भी सामान्य दवा पैक करना सुनिश्चित करें कि आप अक्सर उपयोग करते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल के लिए एक बैकपैक चुनें चरण 4
    5
    एक निविड़ अंधकार या निविड़ अंधकार बैग ले लो आपको अपने क़ीमती सामान को पानी और रेत से दूर रखने की जगह की आवश्यकता होगी। एक बैग चुनें जो अपेक्षाकृत जल प्रतिरोधी या निविड़ अंधकार है ताकि आप अपने सेल फोन और वॉलेट को स्टोर कर सकें। जो कुछ भी अपरिवर्तनीय है उसे न ले जाएं ताकि आप इसे खो न जाएं या समुद्र तट पर इसे नुकसान न करें।
  • अपनी क़ीमती सामान की रक्षा करने के लिए एक और चाल एक सनस्क्रीन की पुरानी बोतल को साफ करना है। इसे क़ीमती सामान छिपाने के लिए उपयोग करें, आप किसी को भी चोरी नहीं करना चाहते हैं और एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, उन्हें सूखा रखें।
  • आप सुरक्षा के लिए प्लास्टिक की प्लास्टिक बैग में इलेक्ट्रॉनिक सामान भी स्टोर कर सकते हैं।
  • समुद्र तट के खिलौने के लिए, एक शुद्ध बैग की तलाश करें ताकि रेत समुद्र तट पर रह सके। बर्फ के साथ कूलर में सभी भोजन पैक करें
  • भाग 2

    योजना की गतिविधियां
    ले लो ए फॅमिली बीच ट्रिप चरण 8
    1
    साझा करने के लिए गतिविधियां कैर्री करें यदि आप किसी समूह में जाते हैं, तो कुछ ले लो जो हर कोई कर सकता है उदाहरण के लिए, समुद्र तट के लिए कार्डों का एक निविड़ अंधकार डेक बहुत अच्छा है, बशर्ते बहुत हवा नहीं है। आप एक बोर्ड गेम भी ला सकते हैं जिसमें कई हिस्सों नहीं हैं उदाहरण के लिए, भांजनेवाला जैसे खेल समुद्र तट के लिए बहुत अच्छा होगा।
    • अपने समूह के बच्चों के लिए मज़ा शामिल करना याद रखें। समुद्र तट पर, आपको बस कुछ सरल खिलौने हैं, जैसे बाल्टी, फावड़ियों और अन्य सस्ते खिलौने। अपने बच्चों को रेत और पानी में एक महान समय होगा
  • इमेज का शीर्षक श्लोक डाउन टू म्यूजिक चरण 4
    2
    कुछ संगीत मत भूलो संगीत लोगों का मनोरंजन करने का एक शानदार तरीका है एक सरल समाधान के लिए, आप बैटरी के साथ एक जलरोधक रेडियो ले सकते हैं, जैसे एक शॉवर रेडियो हालांकि, आप पनरोक ब्लूटूथ स्पीकर का भी उपयोग कर सकते हैं ताकि आप अपने सेल फोन से संगीत खेल सकें।
  • रिश्ते पर पुस्तकों का चयन शीर्षक छवि 4 चरण
    3
    कुछ व्यक्तिगत गतिविधियों को ले लो आप कुछ समय के लिए केवल चारों ओर घूमते रहेंगे, लेकिन आप अपने खुद के आनंद के लिए कुछ भी चाहते हैं। उदाहरण के लिए, एक लाइट बुक लाएं जिसे आप शुरू करना चाहते थे। समुद्र तट यह करने का सही समय है
  • यदि आपके पास कोई ई-रीडर है, तो सुनिश्चित करें कि आप स्क्रीन को प्रतिबिंबित किए बिना सूरज पढ़ सकते हैं और यदि आपके पास इसकी ज़रूरत होती है तो पोर्टेबल चार्जर है आप अपने मोबाइल फोन के लिए पोर्टेबल चार्जर भी ले सकते हैं इसे सुरक्षित करने के लिए एक रीप्लेबल प्लास्टिक बैग में ई-रीडर रखें
  • आप गतिविधि की पुस्तकों को भी ले सकते हैं, जैसे क्रॉसवर्ड पहेलियाँ और सुडोकू पुस्तकें।
  • ले लो ए फॅमिली बीच ट्रिप चरण 6
    4
    कुछ स्नैक्स लें यदि आप कुछ घंटों के लिए समुद्र तट पर रहने की योजना बनाते हैं, तो आपको बनाए रखने के लिए आपको कुछ स्नैक्स और पेय की आवश्यकता होगी। इसे सरल रखें यदि आप कुछ बहुत जटिल चुनते हैं जिससे विधानसभा की आवश्यकता होती है, तो आप अपने भोजन में रेत के साथ समाप्त हो सकते हैं
  • कुछ अच्छा नाश्ते फल, ग्रेनोला बार, वेजी स्टिक और पानी की बोतलें हैं। सोडा छोड़ें क्योंकि वे इतनी अच्छी तरह से हाइड्रेट नहीं करते हैं
  • वास्तव में, यदि आप पूरे दिन रहने की योजना बनाते हैं, तो बस दोपहर का भोजन पैक करने पर विचार करें। हालांकि आप पेय के लिए कूलर ला सकते हैं, आप कुछ ऐसा चुनना चाह सकते हैं जो आसानी से खराब न हो, जैसे मूंगफली का मक्खन जैम के साथ।
  • जमा होने वाली कचरे के लिए एक छोटा सा बैग ले लो समुद्र तट पर डंपीस्टर ढूंढना मुश्किल हो सकता है
  • भोजन के साथ गीली पोंछे लें खाने से पहले और बाद में आप हाथ धोने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • ले लो ए फॅमिली बीच ट्रिप चरण 2
    5
    अपना स्थान खोजें जब आप समुद्र तट पर पहुंच जाते हैं, तो आपको एक स्थान का पता लगाना होगा। शुरुआती जाने के लिए अच्छा है, जब कम भीड़ होती है इस तरह, आपके पास एक अच्छी जगह खोजने के लिए अधिक अवसर होंगे।
  • पानी के पास एक जगह चुनें, लेकिन इतना करीब नहीं है कि अगर ज्वार बढ़ जाता है तो आप भिगोते हैं।
  • अगर समुद्र तट कुर्सियों या छतरियों को किराए पर लेता है, तो आप के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए एक किराये पर विचार करें।
  • आप के समान हैं उन बाड़ों के करीब आएँ यही है, यदि आप समुद्र तट पर पार्टी के लिए जाते हैं और अपने दोस्तों के साथ मज़े करते हैं, तो उस क्षेत्र का चयन करें जहां लोग अधिक शोर और संगीत खेलते हैं यदि आप पढ़ने के लिए एक शांत जगह पसंद करते हैं, तो एक और स्थान को खोजने की कोशिश करें। अगर आप अपने परिवार के साथ हैं, तो अन्य परिवारों के लिए संपर्क करें ताकि उनके बच्चे एक साथ खेल सकें।
  • भाग 3

    एक स्विमिंग सूट खरीदें
    एक स्नान सूट पहनने के लिए समायोजित शीर्षक वाली छवि (टॉमबॉय के लिए) चरण 2
    1
    अंडरवियर पहनें जो आपके शरीर को फिट बैठता है। जब आप स्नान सूट की कोशिश करते हैं, तो आपको अपने अंडरवियर को छोड़ना होगा। हालांकि, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि सूट आपको अच्छी तरह सूट करे इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपका अंडरवियर सुराग नहीं करता और जब आप स्टोर पर जाते हैं तो पतले अंडरवियर का उपयोग करें।
  • आपका पालतू सेवा व्यवसाय चरण 5 के साथ मेक मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    चुनें जो आपको सहज महसूस करता है कई वेबसाइटें आपको अपने निर्माण के लिए चापलूसी करने वाले स्विमिंग सूट का चयन करने के लिए कहेंगे लेकिन सच्चाई यह है कि आप किसी भी शैली में चापलूसी स्नान सूट प्राप्त कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको सहज महसूस होता है और आप स्विमिंग सूट पसंद करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि आप अपने घटता के कारण बिकनी नहीं पहन सकते अगर आपको इतना त्वचा दिखाना सहज महसूस नहीं होता है, तो आप एक टैकीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो कि मूल रूप से बिकनी तल के साथ ऊपरी भाग है, या कमर के लिए बिकनी है। एक मजेदार पैटर्न चुनें और विश्वास के साथ इसका उपयोग करें
  • पुरुषों के लिए, आपको यह भी तय करना चाहिए कि आप स्नान करने वाले सूट में क्या चाहते हैं, जैसे कि आप कितनी त्वचा दिखाना चाहते हैं आप पूर्ण आकार के स्विमिंग सूट से मर्दाना पेटी से कुछ भी चुन सकते हैं।
  • एक स्नान सूट पहनने के लिए एडजस्ट शीर्षक वाली छवि (टॉमबॉय के लिए) चरण 4
    3
    दा कूदता है आपको शाब्दिक रूप से कूदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने स्विमिंग सूट पर डालते समय जितना संभव हो उतना ही आगे बढ़ना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह हर जगह अपनी जगह पर रहता है क्योंकि आप निश्चित रूप से पानी में बहुत आगे बढ़ेंगे।
  • लॉकर रूम के एक तरफ से दूसरे तक चलने की कोशिश करें या सूट के साथ कुछ कैंची कूदो जो यह देखने के लिए कि यह कैसे चला जाता है। सुनिश्चित करें कि यह स्थानांतरित नहीं होता है
  • चित्र लागु लागुना बीच, कैलिफ़ोर्निया चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    बाथरूम निकास को मत भूलना एक बाथरूम आउटिंग बस कुछ है जिसे आप अपने स्विमिंग सूट पर समुद्र तट से कार तक जाने या समुद्र तट पर लटका सकते हैं जबकि तैराकी नहीं कर सकते। पुरुषों के लिए, यह एक शर्ट के रूप में कुछ सरल हो सकता है महिलाओं के लिए, यह शॉर्ट्स और टी-शर्ट की एक जोड़ी से स्विमिंग सूट पहनने के लिए ढीले सूती पोशाक में कुछ भी हो सकता है।
  • भाग 4

    अपने शरीर को तैयार करें
    स्किन चरण 6 की रोकथाम का शीर्षक छवि
    1
    दाढ़ी के लिए कुछ समय ले लो। यदि आप एक खुलासा स्विमिंग सूट पहनने जा रहे हैं और आपको शरीर के बाल पसंद नहीं हैं, तो आपको समुद्र तट पर जाने से पहले दाढ़ी के लिए कुछ समय लेना होगा। अपने पैरों और किसी भी अन्य क्षेत्र की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि बिकनी लाइन या अंडरमर्स के रूप में जाने से पहले, कुछ समय लें।
    • यदि आप इन क्षेत्रों को अपने आप को सहज रूप से शेविंग या वैक्सिंग महसूस नहीं करते हैं, तो एक पेशेवर को ऐसा करना चाहिए। बिकनी क्षेत्र से बालों को हटाने के लिए एक नियुक्ति करें।
    • यदि आप एक आदमी हैं, तो आप अपनी पीठ दाढ़ी या किसी को यह करने के लिए पूछना चाहते हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को सूरज में देखते हैं क्योंकि यह बालों की पहचान करने की अधिक संभावना है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र है घर पर एक पामपरिंग डे (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2

    Video: यहां ट्रेन से सफर करने पर दिखता है स्वर्ग जैसा नजारा, खूबसूरत पर्वत और समुद्र जन्नत का एहसास दिलाते!

    आपकी त्वचा निकालना आपकी त्वचा को चमकने के लिए, आप कुछ समय निकालना चाहते हैं। छूटना सिर्फ एक और तरीका है कि मृत त्वचा को निकालने के लिए आपकी त्वचा एशन या मोटे तौर पर नहीं है आपके पास एक रासायनिक exfoliant या एक भौतिक exfoliant का उपयोग करने का विकल्प है
  • एक रासायनिक एक्सब्लाइन्टेम में मृतक त्वचा को तोड़ने के लिए रसायनों, आमतौर पर एसिड का उपयोग होता है।
  • एक शारीरिक खुजली छोटे से बूँदें या बीजों के कुचल टुकड़े या एक समाधान में इसके खिलाफ मलाई द्वारा मृत त्वचा को हटाने के लिए उपयोग करता है। आप इस श्रेणी में छूटने वाले दस्ताने भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक कपड़ा एक शारीरिक exfoliant है
  • एक्सबोएन्ट का इस्तेमाल करने के लिए, पहले आपकी त्वचा को गीला करने के लिए एक शॉवर ले लो। नरम हलकों में दस्ताने या कपड़ा के साथ, अपने हाथ से साफ़ करें। जब आप कर रहे हों तो एक्झिबिएटर को कुल्ला लें यदि आप एक्सफ़ोइटिंग दस्ताने या कपड़ा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बस अपने सामान्य साबुन को इस पर रखें और इसे आपकी त्वचा के खिलाफ नरम हलकों में रगड़ने के लिए उपयोग करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप समस्या वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे आपके घुटने, कोहनी और पैरों
  • एक्सफ़ोलीएटिंग के बाद, आपकी त्वचा पर एक अच्छा न्यूरॉइराइज़र लागू करें
  • लाइव ऐल्वरिज़ टू मिल्क चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    फुफ्फुस पदार्थों को छोड़ें यदि आप एक सपाट पेट की तलाश कर रहे हैं, तो उन खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें जो कि समुद्र तट पर जाने से पहले आपको कुछ दिनों तक झुकाए। इस तरह, आपका पेट फुलाया नहीं जाएगा
  • क्रूसफाउस सब्जियों से बचें, जैसे ब्रोकोली, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और फूलगोभी यह संसाधित खाद्य पदार्थ और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों से बचा जाता है
  • इसके बजाय, अन्य स्वस्थ खाद्य पदार्थों की कोशिश करें, जैसे कि ऑवोकैडो, अंडे, नट बटर, सैल्मन, केले, ग्रीक दही और नींबू।
  • युक्तियाँ

    • तैरना की कोशिश करें, जहां जिन्दगी पर लाईफगार्ड है अगर आप पानी में जा रहे हैं
    • यदि आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, तो पानी से बाहर निकलना और चिकित्सा ध्यान रखना। जब आप सूरज में होते हैं तो गर्मी का स्ट्रोक जल्दी आ सकता है

    चेतावनी

    • निम्नलिखित स्थितियों में समुद्र तट की यात्रा करना अच्छा नहीं है:
    • तूफान और / या तूफान का खतरा
    • भूकंप (समुद्र सेवानिवृत्त होता है और तब एक विनाशकारी सूनामी आ सकता है)।
    • लाल ज्वार
    • सागर "कटा हुआ" (पृष्ठभूमि का कैमरा या समुद्र का समुद्र)
    • जेलीफ़िश का आक्रमण
    • जल खतरनाक प्राणियों (शार्क, मोरे ईल, कोड़ा किरण आदि) से पीड़ित है।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com