ekterya.com

बरसात के मौसम के लिए पैक कैसे करें

चाहे आप एक लंबी या छोटी यात्रा ले रहे हों, यह उचित उपकरण और कपड़ों के लिए जरूरी है कि क्या यह बरसात के मौसम या संभावना की उम्मीद है यदि आप गीली हो जाते हैं और आपके पास सूखने का कोई तरीका नहीं है, तो आपकी यात्रा एक दुखी अनुभव हो सकती है। बरसात के मौसम के लिए कैसे पैक करना सीखने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें और आप हल्की बूंदा बांदी या अचानक धीमी गति की स्थिति में तैयार हो जाएंगे।

चरणों

1
बारिश पोंचो, रेनकोट या वॉटरप्रूफ केप पहनें जब आप यात्रा करते हैं। यह भी बेहतर है कि आपके रेनकोट में हुड है, या तो स्थायी या हटाने योग्य इनकी तरह कोट आमतौर पर हल्के होते हैं और किसी बैग या सूटकेस में अच्छी तरह से पैक करते हैं। उन्हें पैक करने के लिए और उनकी ज़रूरत नहीं है, उन्हें पैक करने के लिए और अपनी यात्रा के दौरान उनकी ज़रूरत के मुकाबले अधिक सुविधाजनक है।
  • 2
    पनरोक जूते या जूता कवर पहनें ये वॉटरप्रूफ पैदल जूते, रबड़ के जूते या बारिश के जूते हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके जूते के अच्छे तलवों हैं अगर आपकी यात्रा पर बारिश हो, तो आप फिसलन सतह पर चल सकते हैं साथ ही, आपके साथ अतिरिक्त मोजे ले लो गीला पैर होने और सूखे मोजे नहीं होने पर आपको ठंड और असुविधाजनक महसूस कर सकता है
  • 3
    एक अतिरिक्त छाता पैक करें छाता उन सामानों में से एक है जो आसानी से टूटा या खो गए हैं। आपके साथ एक अतिरिक्त होने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके पास कुछ ऐसा है जो आपको बारिश के तूफान और छाया में सूखे रखने में मदद करेगा, जब सूर्य विशेष रूप से उज्ज्वल होगा।



  • 4
    बड़े प्लास्टिक की थैलियां भी शामिल होती हैं, जैसे ही आप उन्हें का उपयोग करना समाप्त कर लेते हैं, गीला कपड़े और जूते पहनें। प्लास्टिक की थैलियों में गीले कपड़े रखकर, आप अपने सामान में बाकी चीजों से उन्हें अलग कर देते हैं और गीले से अपने कपड़े सूख जाते हैं।
  • Video: बरसात के मौसम में कैसे करें त्वचा की देखभाल | घरेलु उपाय | Skin Care Tips in Rainy Season

    5
    अपने बैग या सूटकेस में छोटे प्लास्टिक के ज़िप बैग ले जाएं। जब आप अपने मोबाइल फोन, कैमरा या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सुरक्षा के लिए यात्रा करते हैं, तो इन छोटे बैग का उपयोग किया जा सकता है आप मानचित्र, कॉन्सर्ट सामग्री और अन्य आइटम भी रख सकते हैं जिन्हें आप सूखा रखना चाहते हैं। हालांकि इन बैग फैशनेबल आइटम नहीं हैं, वे आपके सामान की रक्षा करने में सहायता करते हैं
  • Video: बरसात के मौसम में सुबह उठकर करें ये काम, आएगा फेशियल जैसा ग्लो || How To Get Fair skin

    Video: गर्मियों व बारिश के मौसम में नींबू का कैसे करें इस्तेमाल रोज़मर्रा की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए

    6
    विभिन्न स्तरों से आप के साथ कपड़े ले लो जो आप पैक कर सकते हैं अक्सर, बरसात के मौसम के दौरान तापमान ठंड से गर्म या ठंड से जा सकता है। यदि आपके पास विभिन्न स्तरों के कपड़े हैं, तो आप सहज महसूस कर सकते हैं कि मदर प्रकृति आपकी यात्रा के दौरान सड़क पर क्या फेंकता है।
  • 7
    अपने बैग में एक अतिरिक्त तौलिया रखो यह तौलिया आपको सूखी मदद कर सकता है अगर आश्चर्य की तूफान आपको अपने उपकरणों के साथ पकड़ लेता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com