ekterya.com

एक प्रयुक्त कपड़ों की दुकान कैसे शुरू करें

किसी खेप या दूसरे हाथ की दुकान पर कपड़े बेचना किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो फैशन, विपणन और बिक्री का आनंद उठाते हैं। दूसरे हाथ के कपड़ों और अन्य वस्तुओं के लिए बाजार बड़ी है और कठिन समय में भी अच्छी आय जनरेटर है। व्यवसाय में शुरू करने के कई तरीके हैं अपने विकल्पों का पता लगाने के लिए उपयोग किए गए कपड़ों की दुकान खोलने का तरीका जानें।

चरणों

आरंभ करें एक थ्रॉफ्ट स्टोर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
1
स्थान चुनें कपड़े बेचने के कई विकल्प हैं आप पिस्सू बाजार के पद पर खुदरा स्टोर खोल सकते हैं या कपड़े बेच सकते हैं जब आपने स्टोर के प्रकार पर निर्णय लिया है, तो एक स्टैंड या स्टोरफ्रंट खोजें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है
  • एक सामाजिक सुरक्षा कार्ड के बिना मनी फास्ट के शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: Clothes wholesale market Delhi// सबसे अच्छे और सस्ते कपड़े थोक भाव में यही मिलते हैं

    तय करें कि आप कैसे इस्तेमाल किए गए कपड़े प्राप्त करेंगे। खेप पर एक दुकान खोलें या खुद के लिए इसे खरीदें एक माल की दुकान में, लोग अपने कपड़े ले आते हैं आपको उन कपड़ों के प्रकार पर एक नीति स्थापित करनी होगी जो आप स्वीकार करेंगे और इसकी स्थिति। जब कपड़े बेचे जाते हैं, मालिक अधिक से अधिक आय रखता है और आप प्रतिशत के साथ। यदि आप खुद के लिए कपड़े खरीदने का फैसला करते हैं, तो इसे बगीचे की बिक्री या इक्विटी लिक्विडेशंस, ईबे, अधिशेष भंडार और बचत दुकानों में करें स्टोर को बढ़ावा दें ताकि लोग आपको आपके द्वारा बेचने वाले कपड़े ला सकें।
  • स्टार्ट ए थ्रफ़्ट स्टोर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    लक्ष्य दर्शकों को निर्धारित करें आप सभी प्रकार के कपड़े बेच सकते हैं या विशेषज्ञ कर सकते हैं। विशेषज्ञता के कुछ विचार बच्चे के कपड़े, महिलाओं के लिए डिजाइनर कपड़े और पुराने कपड़े हैं तय करें कि आप अपने द्वारा चुनी गई विशेषताओं से संबंधित घरेलू सामान और सामान बेचेंगे।
  • प्रारंभ करें एक थ्रॉफ्ट स्टोर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: पहने हुए ब्रा-पैंटी को बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं घर बैठे सुनकर चौंक गए ना जानिए कैसे

    पता लगाएं कि लाइसेंस क्या है और आपको परमिट की आवश्यकता है स्थानीय अधिकारी आपको बताएंगे कि आप राज्य और नगरपालिका के अनुसार उन्हें कैसे प्राप्त कर सकते हैं जहां आप हैं।
  • सिक्युट प्रायोजक शीर्षक वाला छवि चरण 4



    5
    एक दूसरे हाथ वाले कपड़ों की दुकान खोलने का तरीका जानें, जिसमें इसे आंतरिक राजस्व सेवा या आपके क्षेत्र में समान इकाई के साथ पंजीकृत करना शामिल है। बीमा और प्रकार की बीमा कवरेज खोजें
  • एक प्रयुक्त वस्त्र स्टोर स्टार्ट नाम वाली छवि चरण 6
    6

    Video: Put an Aspirin in Your Washing Machine - It's Incredibly Effective

    उपकरण और आपूर्ति प्राप्त करें कपड़े, अलमारियों, पुतला और परीक्षकों को रखने के लिए आपको डिस्प्ले और हैंगर की आवश्यकता होगी। कपड़े के लिए भी लेबल नकद में आपको शॉपिंग बैग की आवश्यकता होगी और नकद प्राप्त करने का एक तरीका होगा। क्रेडिट कार्ड टर्मिनलों के साथ एक कैश रजिस्टर मशीन एक सुविधाजनक खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए अनुकूल है।
  • एक प्रयुक्त वस्त्र स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    मर्चेंडाइज प्रदर्शित करें नेत्र के स्तर पर प्रदर्शन के साथ नेत्रहीन आकर्षक दुकान बनाएं। खरीदार को आकर्षित करने के लिए हड़ताली ग्लास डिस्प्ले स्थापित करें पुतला या वास्तविक मॉडल होने पर एक अच्छा विचार है लोकप्रिय डिपार्टमेंट स्टोर्स में दुकान खिड़कियों के डिजाइनों के बारे में अध्ययन करें ताकि आपको कुछ विचार मिले।
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    एक प्रयुक्त वस्त्र स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    स्टोर को बढ़ावा देना लक्षित दर्शकों के लिए सबसे उपयुक्त विज्ञापन चुनें। आपके द्वारा उपयोग किए गए बजट के अनुसार कुछ अच्छे उदाहरण हैं, स्थानीय समाचार पत्रों में पर्चे, रेडियो विज्ञापन और विज्ञापन। फैशन शो, चैरिटी इवेंट्स और एक भव्य उद्घाटन समारोह को व्यवस्थित करें क्षेत्र में अन्य व्यवसायों के साथ लिंक बनाएं
  • छवि पढ़ें शीर्षक एमएसीडी चरण 1
    9
    रिटर्न पॉलिसी की स्थापना करें और तय करें कि क्या आपके पास उच्च-मूल्य वाली वस्तुओं के लिए 60-90 दिन का अनुभाग सिस्टम होगा। एक अनुभाग प्रोग्राम की पेशकश करके आप और अधिक ग्राहक होंगे सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि नीतियां स्पष्ट रूप से परिभाषित हों और ग्राहक को जानकारी दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com