ekterya.com

चाय की दुकान कैसे शुरू करें

एक चाय की दुकान खोलने - या तो ऑनलाइन या भौतिक स्टोर में - एक बड़ा व्यवसाय हो सकता है कई कारणों से चाय बहुत लोकप्रिय है, ज्यादातर लोग हरी चाय के लाभों पर विचार करते हैं। हालांकि चाय की दुकान चलाने के बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन कई फायदे और विचार हैं जो इस व्यवसाय को अधिक लाभकारी और मजेदार बना सकते हैं।

चरणों

प्रारंभ करें एक चाय स्टोर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: 5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस How to earn money tea leaf business : Business Mantra

चाय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें चार मुख्य - सफेद, काले, उंगली और हरी चाय हैं - और उन समूहों के बीच कई मिश्रण, बीयर और नाम हैं। चाय की विभिन्न संस्कृतियों में अलग अर्थ हैं और स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यदि आप चाय की दुकान के साथ काम कर रहे हैं, तो चाय के लिए कई सवाल पूछने की प्रतीक्षा करें। आपको चाय, स्वास्थ्य लाभ और महत्व के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। चाय के बारे में पढ़ें, समूहों में शामिल हों और सेमिनारों और प्रस्तुतियों पर जाएं और चाय के बारे में जानने के लिए सब कुछ समझें।
  • प्रारंभ करें एक चाय स्टोर चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: चाय व्यवसायी के लिए - चाय का परीक्षण कैसे करें ?

    2
    अपने लक्षित बाजार की पहचान करें ग्राहक की इच्छा है कि किस प्रकार की चाय की दुकान पर जाए। कुछ ग्राहक चाय के अनुष्ठान और विलासिता के द्वारा लाएंगे, जबकि अन्य स्वास्थ्य लाभ में दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • आरंभ करें एक चाय स्टोर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जगह निर्धारित करें और बिक्री योजना बनाएं लक्ष्य बाजार पर अपने अनुसंधान के आधार पर तय करें कि आप किस प्रकार की चाय की दुकान खोलेंगे और आप इसे कैसे बाजार करेंगे। दुकान, इंटीरियर, वेबसाइट और मेनू के स्थान से लेकर हर चीज का निर्धारण करें, जो आपके द्वारा काम करेगा। इसके अलावा चाय विज्ञापन और बाजार पर आपके प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी।
  • आरंभ करें एक चाय स्टोर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    वित्तीय लक्ष्य निर्धारित करें और परिचालन लागत का मूल्यांकन करें तय करें कि आप अपने व्यवसाय को वित्त कैसे दे रहे हैं। निवेशक को आकर्षित करने के लिए या जब आप ऋण के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, उसके लिए एक व्यावसायिक योजना बनाई गई है
  • आरंभ करें एक चाय की दुकान चरण 5
    5
    स्टोर के लिए एक स्थान खोजें आप उस प्रकार के बाज़ार के बारे में सोचें जो आप उन ग्राहकों की संख्या को देख सकेंगे जिन्हें आप समायोजित करना चाहते हैं। आपको क्षेत्र और भोजन की तैयारी भी जानना चाहिए। एक विकल्प के रूप में, आप ऑनलाइन व्यवसाय खोल सकते हैं। इस मामले में आपके पास आदेशों को ट्रैक करने के लिए चाय, साथ ही एक कार्यालय क्षेत्र को स्टोर और पैक करने के लिए स्थान होगा।
  • आरंभ करें एक चाय की दुकान चरण 6
    6

    Video: चाय के बिज़नेस से सालाना करोड़ो की कमाई

    आपको आवश्यक लाइसेंस की खोज और सत्यापित करें। आंतरिक राजस्व सेवा के साथ अपने व्यवसाय को पंजीकृत करें। खाद्य बिक्री व्यवसाय चलाने के लिए जरूरी निरीक्षण सहित स्थानीय और राज्य के लाइसेंसों की मांग।
  • आरंभ करें एक चाय की दुकान चरण 7
    7
    टैक्स संबंधी मुद्दों और दायित्व सुरक्षा सहित चाय की दुकान शुरू करने की सलाह के लिए एक वकील, एकाउंटेंट या लघु व्यवसाय सलाहकार से बात करें। अपनी कंपनी के लिए एक कर स्थिति चुनें, जैसे निगम, एकमात्र स्वामित्व या संयुक्त रूप से स्वामित्व वाली कंपनी
  • प्रारंभ करें एक चाय स्टोर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता खोजें सुनिश्चित करें कि आप एक प्रतिष्ठित कंपनी चुनते हैं और सभी उत्पादों का प्रयास करें। थोक चाय के अलावा, आपको खाद्य उत्पादों, सेवा वस्तुएं और तैयारी उपकरण मिलना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com