ekterya.com

अपने कपड़ों को रीसाइक्लिंग करके एक नई अलमारी कैसे करें

क्या आप वही पुरानी वस्तु का उपयोग करने या दूसरों की तरह अपने आप को देखने से थक गए हैं? आपको एक नई अलमारी पाने के लिए बहुत पैसा खर्च करने या घंटों के लिए खरीदने की ज़रूरत नहीं है नए कपड़े लेने या अपने पुराने कपड़े फेंकने के बजाय, इन युक्तियों और सुझावों का उपयोग करके इसे रीसायकल करें।

चरणों

मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब रिजर्विंग आपका क्लॉप्टन चरण 1
1
उन कपड़ों को अलग करें जिनके साथ आपको काम करने की आवश्यकता है। अपनी कोठरी और / या ड्रेसिंग रूम के माध्यम से जाओ और जो कुछ भी आप थक गए हैं, नफरत करते हैं या उस का उपयोग नहीं करते हैं क्योंकि इसका भारी इस्तेमाल होता है इन कपड़ों को ढेर में रखो और अपने सारे कपड़े वापस रखो।
  • मेक अ होल न्यू वार्डरोब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 2
    2
    अपने स्टैक की जांच करें अपने कपड़ों को एक-एक करके देखो, कम से कम एक चीज ढूंढें, जो आपको हर एक के बारे में पसंद है। कुछ में एक प्रभावशाली कपड़े हो सकता है, दूसरा प्रभावशाली कपड़े और कुछ अन्य एक अनोखी शैली। हो सकता है कि आपकी पसंदीदा कमीज़ एक फास्ट आस्तीन को छोड़कर अच्छी स्थिति में है, या हो सकता है कि आपके पास एक स्कर्ट है जो कि खोजने के लिए मुश्किल रंग है, लेकिन दो आकार बहुत बड़े हैं किसी चीज़ को न छोड़ें, क्योंकि यह उबाऊ है या सरल है - यह आपके डिजाइनों में से किसी एक के लिए बहुत अच्छा आधार हो सकता है। हालांकि, यदि आप वास्तव में किसी वस्तु से कुछ बचा नहीं पा सकते हैं, तो इसे एक तरफ रख दें और कुछ और जारी रखें।
  • मेक ए होल न्यू वार्डरोब नामक छवि को रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 8
    3
    अपने कपड़े जो आपके पास बहुत छोटे हैं, उन्हें अपने आप फेंक न दें। जीन्स जो बहुत कम हैं, गर्मी के लिए शॉर्ट्स बनाने में कटौती की जा सकती है यदि ब्लाउज बहुत छोटा है और आपके पेट के कुछ हिस्सों को दिखाता है तो पेट की ऊंचाई पर एक ब्लाउज काट सकता है।
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब शीर्षक वाली छवि को रीसाइक्लिंग आपके कपड़े चरण 3
    4
    एक ऐसे लेख से प्रारंभ करें जो आपको कॉल करता है तय करें कि आप इसे किसी तरह से सुशोभित कर सकते हैं या इसे कुछ और में बदल सकते हैं। इसे अपने संग्रह में अन्य वस्तुओं के पास रखें और देखें कि क्या आप कुछ दिलचस्प अनुकूलन कर सकते हैं।
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब शीर्षक वाली छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 4
    5



    पत्रिकाओं और इंटरनेट पर प्रेरणा प्राप्त करें उपयोगी खोज शब्द शामिल हैं "deconstructed कपड़े" और "एचयूएम" (यह खुद करो) नीचे सूचीबद्ध महान साइटों भी हैं, लेकिन अपने आप को खोजना मत भूलना - वहाँ कई विचार हैं!
  • Video: मिठाई के खाली डब्बो को फेंकने से पहले इस video को ज़रूर देखें | Best Kitchen Tips and Tricks

    मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 6
    6
    डिजाइन विचारों के बारे में सोचें, जिन्हें सिलाई की आवश्यकता नहीं होती। उदाहरण के लिए,,, कपड़े रंग या मोती जोड़ने पर विचार छिपने का एक प्रभाव के लिए कटौती, इसे छोटा है, यह रंग, आस्तीन में कटौती एक स्टीकर आप अपने कंप्यूटर, या एक गुंडा देखने के लिए, से मुद्रित इस्त्री, कपड़ा बीमा के अन्य टुकड़े देते हैं।
  • मेक अ होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 5
    7
    अपने सबसे जटिल डिजाइन विचारों को पूरा करें क्या आप जानते हैं कैसे सीना (या एक दोस्त या परिवार के सदस्य हैं, जो आपकी मदद कर सकता है), तो रिटर्न काम करते हैं या यहां तक ​​कि अपने अलमारी से अलग आइटम गठबंधन करने के लिए विचार करें। उदाहरण के लिए, आप कर सकते हैं: आदान प्रदान शर्ट दो रंग- कटौती का प्रभाव बना सकते हैं और एक बंद गर्दन शर्ट नकली में एक शर्ट कॉलर के कॉलर सीना एक शैली में कटौती और एक परतों सीना दो अलग लंबे आस्तीन आस्तीन एक फटे बनियान के साथ शर्ट एक सस्ते पसीने बनाने के लिए बगल निवेश और दस्ताने यह difusos- कपड़े का एक लंबी पट्टी में कटौती एक दिलचस्प बेल्ट, हिप बेल्ट बनाने या आदि bufanda- करने के लिए कर
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 7
    8

    Video: न्यूज पेपर को रद्दी में फेंकने से पहले एक बार ये विडियो ज़रूर देखे. | Newspaper ka Sahi Upayog |

    Video: पुराने फर्नीचर को नया कैसे बनाएं How to make old Furniture new again at home Furniture care tips

    आप को कॉल न करने वाली वस्तुओं को दूर या बेच दें उन्हें इस्तेमाल की गई दुकान पर दे दो या उन्हें एक बचत दुकान पर बेच दें। आम तौर पर दूसरे हाथ की दुकानों से आप बेचे गए आइटम के लिए स्टोर में कैश या क्रेडिट प्राप्त करने का विकल्प देते हैं। आप नकद में प्राप्त की तुलना में अधिक क्रेडिट प्राप्त करेंगे, और फिर जब आप एक या दो महीने में स्टोर पर वापस आ जाते हैं, तो आप अपने क्रेडिट का उपयोग करने वाले कपड़े खरीदने के लिए कर सकते हैं। क्या आप दुकान का दौरा हर बार खेप पर अपने कपड़े पहनते हैं, तो आप शायद अगली बार जब आप जाना में जमा की आवश्यकता होगी, और आप किसी भी पैसा खर्च किए बिना एक मासिक या द्विमासिक रोटेशन अलमारी स्थापित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक समय पर एक आइटम पर ध्यान केंद्रित करने से आप वास्तव में जो कुछ भी शुरू करते हैं उसे पूरी तरह से पूरा करने में मदद करते हैं और आपको डर नहीं लगता।
    • शुरू करने से पहले, आप जो चाहते हैं उसे आकर्षित करें। फिर उन टुकड़ों की तलाश करें जो आपके पास हैं जो आपके लिए इच्छित वस्तु के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है फिर एक शिल्प या कपड़े की दुकान पर जाने के लिए सजावट खरीदने के लिए अगर आपको उनकी ज़रूरत है तुम भी डिपार्टमेंट स्टोर, कपड़े और कपड़े अपने बचत भंडार या गेराज बिक्री जैसी जगहों पर सस्ते कपड़े अवशेष बक्से प्राप्त कर सकते हैं / आंगन / प्रयुक्त / कार आइटम startups।
    • क्या आपको नहीं लगता कि क्या करना है? अपने दोस्तों के साथ कपड़े का आदान-प्रदान करें! मित्रों के साथ कपड़े साझा करना आपकी अलमारी को दोहरा सकता है
    • अगर आपको यह पसंद नहीं है या आपको लगता है कि यह पर्याप्त नहीं है, तो पहले यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि आप अपने आप पर बहुत मुश्किल नहीं हैं और फिर यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप इसे बेहतर बनाने के लिए अलग तरीके से क्या कर सकते थे। अगर आपको अभी भी यह पसंद नहीं है, तो आप इसे ठीक कर सकते हैं या बाद में इसे रीसायकल भी कर सकते हैं।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप परिणाम पसंद करने जा रहे हैं, तो कुछ और अभ्यास करें ताकि आप इसे पछतावा न करें।
    • आसान परियोजनाओं के साथ शुरू करें और अगर आपको पहले सुनिश्चित नहीं हैं तो अधिक जटिल लोगों पर काम करना
    • एक लेख के लिए बहुत कुछ मत करो कम, यह आम तौर पर अधिक होता है और बहुत कम काम करता है या कई छेदों के साथ अच्छे स्वाद में नहीं होता है
    • उन्हें रीसाइक्लिंग से पहले चीजों को अनुकूलित करने का प्रयास करें। जब आप इसे उपयुक्त मानते हैं तो आप कुछ का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं
    • एचएम परियोजनाओं के लिए बनाई गई किताबें खरीदें आप उनसे बहुत प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं! टी पीढ़ी एक महान संदर्भ है

    चेतावनी

    • उपकरण या मशीनरी का उपयोग करते समय सुरक्षात्मक उपकरणों का उपयोग करें और सुरक्षा नियमों का पालन करें (उदाहरण के लिए चश्मा, जब eyelets छेड़ने पर)
    • अपने दोस्तों के साथ सावधान रहें, क्योंकि 10 में से 9 बार, वे आपसे प्यार करेंगे और आप चाहते हैं कि आप उनके लिए यह करना चाहें! यह बेहतर है कि आप उन्हें यह सिखाएं कि यह कैसे करना है (उन्हें इस लेख में लिंक दें) की तुलना में अपने सभी समय अपने कपड़ों पर खर्च करने के लिए जब आप अपना कर सकते हैं!
    • यह नशे की लत हो सकता है (लेकिन यह मजेदार है और यह बहुत महंगा नहीं है), इसलिए आपको हमेशा रीसायकल के लिए नए कपड़े तलाशना चाहिए!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपड़ा
    • वैकल्पिक: सिलाई मशीन या सुई और धागा, कैंची, मोती, रंग, लोहा हस्तांतरण कागज अपने प्रिंटर, स्याही, कपड़े, और कुछ और आप अपने कपड़े बहुत अच्छी लग रही बनाने के लिए चाहते हैं के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com